कैसे एक न्यायाधीश बनने के लिए

एक न्यायाधीश एक मजिस्ट्रेट है जो न्यायिक कार्य का अभ्यास करता है, यानी उसकी परीक्षा में पेश किए गए विवादों का निर्णय करता है। सरकारी अभियुक्तों को भी अनुचित तरीके से न्यायाधीश कहा जाता है, अर्थात, मजिस्ट्रेट जो अभियोजन पक्ष का समर्थन करते हैं यह इस लेख के प्रयोजनों के लिए बहुत कुछ बदलता नहीं है, क्योंकि दो करियर तक पहुंच अद्वितीय है इटली में साधारण मजिस्ट्रेट सिविल और आपराधिक मामलों से निपटते हैं, लेकिन वहां प्रशासनिक, लेखांकन, उपनदी और सैन्य मजिस्ट्रेट भी हैं। फिर, वहाँ मानद मजिस्ट्रेट हैं (यानी कैरियर नहीं) और पेशेवर मैजिस्ट्रेट (जिसे टोटी भी कहा जाता है)। यह लेख दिखाता है कि साधारण न्यायपालिका का उपयोग कैसे किया जाए।

कदम

भाग 1

अध्ययन पथ
1
अपने सिर को जगह में रखें प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए, एक इतालवी नागरिक होने के अलावा, आपको अपने नागरिक अधिकारों का पूर्ण अभ्यास करना होगा और इसके बारे में होना चाहिए अकल्पनीय आचरण, इसलिए सभी को अपराध करने के लिए पहले से बचें, लेकिन कुछ स्टंट या गोलीर्डेट के लिए पुलिस रिपोर्ट में समाप्त होने से बचा जाता है। आप अपना कैरियर खेल सकते हैं
  • 2
    वह एक उच्च विद्यालय में भाग लेता है सैद्धांतिक रूप से, जो भी तकनीकी संस्थान में भाग लेते हैं, वे स्नातक हो सकते हैं और एक न्यायाधीश बन सकते हैं, लेकिन व्यवहार में यह एक ठोस बुनियादी मानवतावादी संस्कृति को प्राप्त करने की सलाह दी जाती है। शास्त्रीय हाई स्कूल शायद सबसे अच्छा विकल्प है, लेकिन वैज्ञानिक हाई स्कूल पर्याप्त तैयारी प्रदान कर सकता है।
  • 3
    मास्टर की डिग्री के लिए साइन अप करें यह पांच साल का एकल-चक्र डिग्री कार्यक्रम है। इटली में ऐसे कई संकाय हैं जो इस डिग्री पाठ्यक्रम की पेशकश करते हैं, लेकिन एक प्रतिष्ठित संकाय को लक्ष्य बनाना बेहतर है, जहां आप उच्च मोटाई के शिक्षकों को ढूंढ सकते हैं। हां, प्रतिष्ठित संकाय भी सबसे मुश्किल हैं, लेकिन आप मजिस्ट्रेट बनना चाहते हैं, है ना?
  • 4
    अधिकतम, खासकर मूल विषयों में दीजिए इस बिंदु पर आप पहले से ही समझ चुके हैं कि आप अपने लक्ष्य को हासिल करने के लिए बहुत कुछ सीखते हैं। आप शायद स्नातक करने के लिए जल्दी करो, तो आप सिर्फ मामूली मामलों में न्यूनतम अध्ययन करने के लिए छड़ी कर सकते हैं, लेकिन यह जरूरी है कि आप, सिविल आपराधिक और प्रशासनिक व्यवस्था, में एक अच्छा तैयारी जो, जैसा कि हम नीचे देखेंगे प्राप्त है, प्रतियोगिता के तीन लिखित परीक्षा की विषय वस्तु हैं मजिस्ट्रेट के लिए
  • 5
    एक प्रोफेसर के साथ अपनी थीसिस करें जो आप का अनुसरण करेंगे। कई छात्र अधिकाधिक प्रोफेसरों के साथ थीसिस करना पसंद करते हैं, जो उन्हें जल्दी से स्नातक करने का अवसर देते हैं। थीसिस, हालांकि, एक वकील के गठन में एक बहुत ही महत्वपूर्ण कदम है और यह आप काम स्थापित करने के लिए मदद करने के लिए एक प्रोफेसर की देखरेख किया जा के लिए आवश्यक है।
  • 6
    स्नातक। डिग्री हासिल करना एक महत्वपूर्ण कदम है, लेकिन न्यायपालिका के लिए प्रतियोगिता की कोशिश करने के लिए पर्याप्त नहीं है, क्योंकि यह प्रतियोगिता है दूसरा स्तर, यह जरूरी है, कि इसका उपयोग करने के लिए एक और शीर्षक है। सड़कों अलग हैं, चलो उन्हें नीचे देखें।
  • भाग 2

    स्नातक स्तर की पढ़ाई के बाद विकल्प
    1
    कानूनी व्यवसायों (एसएसपीएल) के लिए एक विशेषज्ञता स्कूल के लिए साइन अप करें यह प्रतियोगिता के माध्यम से पहुंचा जा सकता है (जिसमें एकाधिक विकल्प प्रश्न शामिल हैं) पाठ्यक्रम दो साल तक रहता है और, व्याख्यान के अतिरिक्त, न्यायिक कार्यालयों में एक प्रशिक्षु गतिविधि को चलाने के लिए आवश्यक है। स्कूल को सफलतापूर्वक पूरा किया, आपके पास न्यायपालिका के लिए प्रतियोगिता का प्रयास करने का अधिकार है।
  • 2
    न्यायिक कार्यालयों में एक अठारह महीने की इंटर्नशिप लें या स्टेट अटॉर्नी में एक पेशेवर इंटर्नशिप करें। इंटर्नशिप दर्ज करने के लिए यह एक प्रतियोगिता पास करने के लिए आवश्यक नहीं है, लेकिन वे वरीयता मानदंडों के रूप में मान्य हैं: भर्ती की गई परीक्षा, औसत दर्जे और छोटी उम्र इंटर्नशिप या इंटर्नशिप के अंत में, आपको प्रतिस्पर्धा में भर्ती होने के लिए सकारात्मक मूल्यांकन प्राप्त करना होगा।
  • 3
    एक वकील के रूप में फोरेंसिक और योग्यता का अभ्यास करें फोरेंसिक अभ्यास अठारह महीने तक रहता है, एक बार क्वालीफाइंग परीक्षा उत्तीर्ण हो जाती है तो आप वकील के रजिस्टर में पंजीकरण नहीं कर सकते। लेकिन, यदि आप साइन अप करते हैं, तो आप अपने आप को सीधे देख सकते हैं क्योंकि प्रतिस्पर्धा में भर्ती होने के लिए अनुशासनात्मक प्रतिबंधों की अनुपस्थिति आवश्यक है।



  • 4
    कानूनी मामलों में एक शोध डॉक्टरेट प्राप्त करें डॉक्टरेट कोर्स तीन साल तक रहता है, सीमित है और प्रतियोगिता से इसका उपयोग किया जा सकता है। यदि आप अपने अकादमिक कैरियर की कोशिश करना चाहते हैं, तो यह पथ चुनने के लिए समझ में आता है।
  • 5
    किसी अन्य सार्वजनिक कैरियर से पहुंच यहां तक ​​कि मजिस्ट्रेट के लिए प्रतियोगिता: प्रशासनिक और लेखा न्यायाधीशों, राज्य अभियोजन पक्ष, सेवा के कम से कम पांच साल के साथ सरकार के अधिकारियों, कानून के विश्वविद्यालय के प्रोफेसर, जो कम से कम छह के लिए के रूप में मानद न्यायाधीश सेवा की है साल।
  • भाग 3

    द मैजिस्ट्रेट प्रतियोगिता लो
    1
    तीन लिखित परीक्षाओं के लिए तैयार करें। परीक्षा के लिखित परीक्षा क्रमशः सिविल, आपराधिक और प्रशासनिक कानून से संबंधित हैं, बेहद मुश्किल हैं और विशिष्ट तैयारी की आवश्यकता होती है।
    • उपयुक्त पाठ्यपुस्तकों को खरीदें आपके द्वारा विश्वविद्यालय में उपयोग किए गए ग्रंथ शायद पर्याप्त नहीं हैं
    • न्यायिक समाचार का पालन करें आप कुछ कागज़ात कानूनी समीक्षाओं की सदस्यता ले सकते हैं और / या ऑनलाइन कानूनी पत्रिकाओं का पालन कर सकते हैं
    • अभ्यास लिखना तैयारी के दौरान कई दस्तावेज लिखना महत्वपूर्ण है। व्याकरण और वर्तनी की उपेक्षा न करें
    • यदि आप तैयारी पाठ्यक्रम में दाखिला लेते हैं तो मूल्यांकन करें। यदि आपने स्नातक विद्यालय के पथ को चुना है, तो पाठ्यक्रम शायद आवश्यक नहीं है। अन्य मामलों में, पाठ्यक्रम आपको निर्देश देने के लिए बहुत उपयोगी होगा, खासकर परीक्षा के मद्देनजर विषयों की पसंद में, और किसी भी व्यक्ति को अपनी तैयारी के दौरान लिखने वाले दस्तावेज़ों को ठीक करने के लिए।
  • 2
    प्रतियोगिता घोषणा के प्रकाशन पर नजर रखें और आवेदन जमा करें। कॉल आधिकारिक राजपत्र में प्रकाशित किए जाते हैं, और इसके बारे में वेबसाइट की घोषणा की जाती है न्याय मंत्रालय.
  • 3
    परीक्षा लेने के लिए नवीनीकृत कोड खरीदें उम्मीदवार स्वतंत्र रूप से कोड, कानूनी ग्रंथों और शब्दकोशों से परामर्श कर सकते हैं। महत्वपूर्ण बात यह है कि वे किसी भी एनोटेशन और टिप्पणी से मुक्त हैं।
  • 4
    लिखित परीक्षणों का समर्थन करें केवल कागज़ात दीजिए यदि आप संतुष्ट हैं और आपको लगता है कि पासिंग का अच्छा मौका है, अन्यथा सेवानिवृत्त मैजिस्ट्रेटों के लिए प्रतिस्पर्धा वास्तव में तीन गुना से अधिक समर्थित नहीं है, इसलिए आपको सावधान रहना होगा "जलाना" अनावश्यक रूप से प्रयास करता है
  • 5
    मौखिक के लिए तैयार यहां तक ​​कि प्रतियोगिता की मौखिक परीक्षा विशेष रूप से मुश्किल है, कम से कम कागज पर। इसलिए हम तैयार करना होगा: नागरिक कानून और रोमन कानून, सिविल प्रक्रिया, आपराधिक कानून, आपराधिक प्रक्रिया, प्रशासनिक कानून, संवैधानिक और कर कानून, वाणिज्यिक और दिवालियापन कानून, श्रम कानून और सामाजिक सुरक्षा कानून, सामुदायिक कानून, अंतरराष्ट्रीय सार्वजनिक और निजी कानून के मौलिक तत्वों , कानूनी सूचना विज्ञान और भी giudiziario- छँटाई के तत्वों निम्नलिखित के बीच चुना एक विदेशी भाषा के एक साक्षात्कार में भाग लेने के लिए है: अंग्रेजी, स्पेनिश, फ्रेंच और जर्मन। बहुत प्रभावशाली है ना? हकीकत में, उम्मीदवारों के चयन का ब्योरा लिखित परीक्षा में किया जाता है। कुछ उम्मीदवारों को अभी भी मौखिक रूप से खारिज कर दिया जाता है, इसलिए अधिकतम मूल्य देना और अधिकतम देना जारी रखें।
  • 6
    इंटर्नशिप का संचालन करें प्रतियोगिता पारित करने के बाद, आपको अपील की अदालत के कम से कम 18 महीने की इंटर्नशिप पूरी करनी होगी। अंत में, आप उपयुक्तता के मूल्यांकन के अधीन होते हैं (जो लगभग सभी मामलों में सकारात्मक होता है) और आप आखिरकार अदालत मजिस्ट्रेट नियुक्त किए जाते हैं
  • टिप्स

    • न्यायपालिका की प्रतियोगिता में एक प्रतिबद्धता, समर्पण और असामान्य गुणों की आवश्यकता होती है। यदि आप कानून का अध्ययन करने के लिए जुनून नहीं है, तो कोशिश न करें, आप केवल समय और पैसा खो देंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com