कैनेडियन नागरिक कैसे बनें

हर साल लगभग 250,000 लोग कनाडा के नागरिक बनने की कोशिश करते हैं। हालांकि, यह अन्य देशों में जितना आसान नहीं है - सरकार द्वारा बनाई गई कानूनों और प्रक्रियाओं का सावधानीपूर्वक पालन करने के बाद, आप इस देश के नागरिक भी बन सकते हैं।

कदम

भाग 1

आवश्यकताओं को पूरा करें
छवि शीर्षक वाला एक कनाडाई नागरिक कदम 1
1
वीजा प्राप्त करें एक कनाडाई नागरिक बनने के लिए, ज़ाहिर है, आपको पहले कनाडा में जाना चाहिए। हालांकि आप सिर्फ अपनी थैली पैक नहीं कर सकते हैं और टोरंटो के पहले उड़ान पर पहुंच सकते हैं, सीमा पुलिस "पसंद नहीं करेंगे"। जब आपके पर्यटक वीजा की अवधि समाप्त हो जाती है (6 महीने के बाद) आपको देश में रहने के लिए एक काम या अध्ययन परमिट की आवश्यकता होगी (या आपका एक कनाडाई नागरिक से विवाह होना चाहिए)।
  • एक ऐसी अनुमति का अनुरोध करें जो आपकी आवश्यकताओं को पूरा करता है और जिसके लिए आप अपनी मातृभूमि में योग्य थे। अक्सर यह एक व्यावहारिक रूप से अनन्त प्रक्रिया है। जितनी जल्दी आप शुरू करते हैं, उतना ही अच्छा होता है। आपको एक स्थायी निवासी माना जाने से पहले प्रत्येक दिन के लिए अर्ध क्रेडिट प्राप्त होगा, आप कनाडा में रहेंगे।
  • छवि शीर्षक वाला एक कनाडाई नागरिक कदम 2
    2
    कनाडा में जाएं सभी रूपों को पूरा करने के बाद, आगे बढ़ें! यदि आपने सभी नौकरशाही प्रतिबद्धताओं को सही ढंग से पूरा किया है, तो आपको किसी भी कठिनाइयों का सामना नहीं करना चाहिए। इस बिंदु पर आप सीमांत समस्याओं का ध्यान रख सकते हैं जैसे सस्ते उड़ान और एक सुविधाजनक किराया अनुबंध ढूंढना अपने मौजूदा कानूनी आवास को साबित करने के लिए आपको सभी प्रकार की आईडी दिखाने के लिए तैयार रहें, अन्यथा जो भी आपके लिए किया जाएगा वह अवैध माना जाएगा।
  • छवि शीर्षक वाला एक कनाडाई नागरिक चरण 3
    3
    तुम्हारा हो जाओ "मेपल लीफ कार्ड (मेपल लीफ कार्ड)". यह स्थायी निवास प्रमाण पत्र को दिया गया अनौपचारिक नाम है यदि आपके पास एक छात्र वीजा, नौकरी या अन्य प्रकार की अनुमति है जो आपको कुछ समय के लिए कनाडा में रहने की अनुमति देती है, तो आपको उसे अपडेट करना होगा। मेपल लीफ कार्ड आपको अनिश्चितकाल में कनाडा में रहने की अनुमति देता है
  • जाहिर है, कार्ड भरने के लिए कुछ दस्तावेज भरने, करों का भुगतान करने और इंतजार करने का समय है। यह एक अनिवार्य कदम है क्योंकि आप किसी अस्थायी निवास परमिट से सीधे नागरिकता तक नहीं जा सकते। अधिक जानकारी के लिए, कनाडाई आव्रजन और नागरिकता के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।
  • छवि शीर्षक वाला एक कनाडाई नागरिक चरण 4 बनें
    4
    10 9 5 दिन के लिए देश में रहें। एक बार जब आप एक स्थायी निवासी हैं, तो आपको यह साबित करना होगा कि आप पिछले चार सालों में 10 9 5 दिनों के लिए राष्ट्रीय सीमाओं में रहे हैं (460 दिनों में 1460 दिन हैं, इसलिए 10 9 5 दिन 3 साल हैं)। यह आवश्यक नहीं है कि वे लगातार हो। महत्वपूर्ण बात यह है कि वे 4 में से 3 साल हैं। "धोखा" के बारे में मत सोचो: अधिकारी आपके पासपोर्ट की जांच करेंगे और इसे विस्तार से विश्लेषण करेंगे।
  • जैसा कि पहले उल्लेख किया गया है, आपको स्थायी निवासी बनने से पहले कनाडा में खर्च किए गए प्रत्येक दिन के लिए आधा क्रेडिट प्राप्त होगा आप अपने निवास की स्थापना की है, जहां रहने के लिए एक और अच्छा कारण!
  • तीन साल के नियम 18 वर्ष से कम आयु के बच्चों के लिए आवेदन नहीं करता है
  • छवि शीर्षक वाला एक कनाडाई नागरिक कदम 5
    5
    वह बिना किसी समस्या के संवाद करने के लिए फ्रांसीसी या अंग्रेजी से बात करता है यह एक नागरिक बनने की आवश्यकता है, क्योंकि ज्यादातर कनाडाई इन भाषाओं में से कम से कम एक भाषा बोलते हैं। जब नागरिकता परीक्षा का समय आ गया है, तो आपको मौखिक परीक्षा लेनी होगी। यदि आप इसे दूर नहीं करते हैं, तो आप कनाडा के नागरिक नहीं बनेंगे। विशिष्ट ज्ञान के बारे में चिंता न करें, इस परीक्षा का मुख्य उद्देश्य यह समझना है कि क्या आप वार्तालापों को संभालने में सक्षम हैं और अपने आप को अभिव्यक्त कर सकते हैं।
  • यदि आप एक देशी फ़्रेंच या अंग्रेजी स्पीकर नहीं हैं, तो आप कनाडाई आव्रजन वेबसाइट पर दस्तावेजों की एक सूची पा सकते हैं जो आपके भाषा कौशल के प्रमाण के रूप में स्वीकार किए जाते हैं। इन दस्तावेजों को नागरिकता के लिए आवेदन में शामिल किया जाना चाहिए।
  • छवि शीर्षक वाला एक कनाडाई नागरिक कदम 6
    6
    सुनिश्चित करें कि आप एक अवांछित अतिथि नहीं हैं अगर कनाडा की सरकार ने देश छोड़ने का आदेश दिया है, तो यह एक स्पष्ट संकेत है कि आपको नागरिक का दर्जा नहीं मिलेगा। इसके अलावा, आपका आपराधिक रिकॉर्ड आपको एक कनाडाई बनने की अनुमति नहीं देगा। यदि आप जेल में हैं या अपने नागरिकता आवेदन के तीन साल पहले परिवीक्षा पर हैं, तो आपके पास आवश्यक योग्यता नहीं है एक बार आपका आपराधिक रिकॉर्ड "साफ हो गया" हो गया है, तो आप आवेदन को पुनः सबमिट कर सकते हैं।
  • आप नागरिकता के लिए आवेदन नहीं कर सकते हैं यदि आपको एक माना जाता है "सुरक्षा के लिए खतरा" या आपने अपराध किए हैं आप पर मुकदमा नहीं होना चाहिए या आपराधिक अपराध के लिए दोषी ठहराया जाना चाहिए। दूसरे शब्दों में, कानून के साथ परेशान होने से बचें और सब कुछ ठीक हो जाएगा।
  • एक कनाडाई नागरिक चरण 7 बनें शीर्षक वाली छवि
    7
    कनाडा को जानें और प्यार करें सब के बाद, आप क्यों नहीं होना चाहिए? नागरिकता परीक्षा का एक हिस्सा देश के आपके ज्ञान को प्रदर्शित करना है। जब आप नागरिकता के लिए आवेदन करते हैं, तो आपको एक छोटी सी किताब भेजी जाती है, लेकिन आप खुद को सूचित कर सकते हैं और स्वतंत्र रूप से अध्ययन कर सकते हैं। आपको केवल जानने के लिए इंटरनेट पर व्यापक रूप से उपलब्ध है।
  • हम कनाडा का शुक्रिया अदा करना है न केवल वेन Gretsky, जस्टिन बीबर, जिम कैरी, मेपल सिरप, बीवर, हॉकी (जाहिर है अगर कनाडा वहाँ नहीं था इस खेल गायब हो जाते हैं) के लिए, सेलीन डायोन, बियर, रेडकोट्स और बेकन, लेकिन टीवी, फोन, ज़िप, बास्केटबॉल और इलेक्ट्रॉन माइक्रोस्कोप के लिए ट्रैवलियल खोज का खेल भी है। हम सभी को कनाडा का सम्मान करना चाहिए, नि: शुल्क स्वास्थ्य सेवा और अनुपस्थिति का उल्लेख नहीं करना चाहिए प्रशासनिक गतिविधियों के अवरुद्ध.
  • सभी रूढ़िवादों को जाने से, पता है कि आपको कनाडा के इतिहास को अच्छी तरह से जानना चाहिए। इसमें राष्ट्र के मूल्यों, संस्थानों और प्रतीकों को शामिल किया गया है। अधिक विस्तृत जानकारी के सरकार वेबसाइट पर जाएँ, तो आप सभी विषयों आप जानना चाहते हैं, अर्थव्यवस्था से क्षेत्रों के लिए की एक सूची मिलेगी, यह कैसे राजनीति संरचित है (पता है कि इंग्लैंड की महारानी एक चरित्र है बहुत, बहुत दूर)।
  • भाग 2

    सवाल भरें
    छवि शीर्षक वाला एक कनाडाई नागरिक कदम 8
    1
    डाउनलोड करें कनाडाई नागरिकता का अनुरोध करने का फॉर्म आप्रवासन और नागरिकता के लिए साइट से जैसे ही आप इसे डाउनलोड करते हैं, इसे भरना शुरू करें ध्यान से उन निर्देशों को पढ़ें जो प्रदान किए गए हैं ताकि आप कोई गलती न करें।
    • आवेदन के साथ, आप दस्तावेजों की एक सूची भी डाउनलोड करेंगे। सुनिश्चित करें कि आपकी ज़रूरत और सही प्रारूप में सब कुछ है। चेतावनी का एक शब्द: यह एक लंबी सूची है। यदि आप सही ढंग से टेम्पलेट भर नहीं करते हैं और अनुरोध किए गए सब कुछ संलग्न नहीं करते हैं, तो आपका प्रश्न प्रेषक को वापस कर दिया जाएगा। यदि ऐसा होता है, तो आप बहुत निराश महसूस करेंगे, लेकिन पता है कि इसे से बचने के लिए आसान है, इसलिए पूरे फॉर्म को सावधानीपूर्वक पढ़ें।
  • एक कनाडाई नागरिक चरण 9 के शीर्षक वाला चित्र
    2



    लगभग सभी चीजों की फोटोकॉपी बनाएं आम तौर पर, नागरिकता कार्यालय को मूल की आवश्यकता नहीं होती है - यदि आप मूल दस्तावेज भेजते हैं, तो आपको साक्षात्कार रखने के लिए उन्हें उपलब्ध नहीं होगा। दस्तावेजों की सूची ले लीजिए और सुनिश्चित करें कि आपके पास जो कुछ भी जरूरी है - यदि कोई समस्या है, तो फोटोकॉपी की फोटोकॉपी से
  • आपको टेप, स्कूल रिकॉर्ड, ट्रैवल रिकॉर्ड्स, आपके मेपल लीफ कार्ड, पहचान का प्रमाण और भाषा प्रमाणपत्रों के प्रमाण की प्रतियां की आवश्यकता होगी।
  • एक कनाडाई नागरिक चरण 10 बनें शीर्षक वाली छवि
    3
    एप्लिकेशन के लिए फीस का भुगतान करें आपको अनुदेश पुस्तिका में किए जाने वाले भुगतानों की एक सूची मिल जाएगी। कर गैर-वापसी योग्य हैं और हर बार जब आप नागरिकता के लिए आवेदन करते हैं और जब आप अपना आवेदन जमा करते हैं तब भुगतान किया जाना चाहिए। 2013 में, एक वयस्क के लिए देय कुल कर लगभग 160-200 यूरो था (हालांकि, याद रखें, भुगतान में किया जाना चाहिए कनाडाई मुद्रा)।
  • आवेदन भेजने के साथ ऑनलाइन भुगतान की व्यवस्था करना बेहतर होगा। हालांकि, आप एक कनाडाई बैंक में भी कर प्रतिबद्धता का सम्मान कर सकते हैं। यदि आप यह दूसरी विधि पसंद करते हैं, तो आपको भुगतान रसीद (आईएमएम 5401 मॉडल) पूरा करना होगा। कैशियर प्रक्रिया का ध्यान रखेगा और जो आधे लौट आएगा उसे आवेदन के साथ संलग्न करना होगा।
  • छवि शीर्षक वाला एक कनाडाई नागरिक कदम 11
    4
    संलग्न किए जाने वाले फोटो के बारे में मैनुअल में दिए गए निर्देशों को पढ़ें। आपके पास दो तस्वीरें हैं जो आवश्यकताओं को पूरा करते हैं। आप तस्वीर के लिए आवश्यक सुविधाओं की सूची पा सकते हैं इस लिंक में नीचे दिए गए प्रत्येक तस्वीर पर हस्ताक्षर करें और उसे एक पेपर क्लिप के साथ प्रश्न के साथ संलग्न करें।
  • एक कनाडाई नागरिक चरण 12 बनें शीर्षक वाली छवि
    5
    सभी आवश्यक संलग्नकों के साथ अनुरोध को पूरा करें और इसे भेजें। एक आखिरी जांच करो, क्या आपको ज़रूरत है? यदि उत्तर सकारात्मक है, तो आप मैन्युअल रूप से निर्दिष्ट पते पर पैकेज भेज सकते हैं। पता है:
  • केस प्रसंस्करण केंद्र - सिडनी
    अनुदान प्रौढ़
    पी.ओ. बॉक्स 7000
    सिडनी, एनएस
    बी 1 पी 6 वी 6
  • यदि आपने खुद को एक कूरियर में सौंपने का फैसला किया है, तो सब कुछ यहां भेजें:
    केस प्रसंस्करण केंद्र, सिडनी
    अनुदान प्रौढ़
    49 डोरचेस्टर स्ट्रीट
    सिडनी, नोवा स्कोटिया
    बी 1 पी 5Z2
  • भाग 3

    गारंटी नागरिकता
    एक कनाडाई नागरिक चरण 13 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    ब्रोशर का अध्ययन करें "डिस्कवर कनाडा: नागरिकता के अधिकार और उत्तरदायित्व" यह एक छोटी सी किताब है जो संबंधित अधिकारियों को आपके आवेदन प्राप्त करने के बाद आपको भेजी जाएगी। हालांकि, पता है कि पीडीएफ प्रारूप में एक ऑनलाइन संस्करण भी है और प्रसिद्ध कनाडा के व्यक्तित्वों द्वारा पढ़ा जाने वाला ऑडियो संस्करण सरकार ने सब कुछ सोचा है
    • नागरिकता परीक्षा में, कैनेडियन राजनीतिक व्यवस्था, भूगोल और इतिहास के बारे में सवाल होंगे और आपको नागरिक बनने के लिए इस परीक्षा उत्तीर्ण करना होगा। ब्रोशर इन सभी मुद्दों को संबोधित करता है
    • ऑडियो संस्करण अंग्रेजी या फ्रांसीसी में उपलब्ध है और दुर्भाग्यवश, हैवी मैंडेल, लिनोहार्ड कोहेन और एविरल लैविने ने पढ़ा नहीं है।
  • छवि शीर्षक वाला एक कनाडाई नागरिक कदम 14
    2
    निर्णय लेने की प्रक्रिया तक अपना रुख जारी नहीं होने तक प्रतीक्षा करें। सभी चीजों की तरह, इसमें धैर्य और समय लगता है प्रतिक्रिया की अधिकतम गति सुनिश्चित करने के लिए केस प्रोसेसिंग सेंटर (सीपीसी) आपके आवेदन को सीआईसी (नागरिकता और आव्रजन कनाडा कार्यालय) को आपके निवास के सबसे निकट भेज देगा। आपको अपने दस्तावेज़ों की समीक्षा करने के लिए कार्यालय में बुलाया जा सकता है, यह एक सामान्य प्रक्रिया है हमेशा अपने साथ मूल रखें
  • फिलहाल जब आप एक कैनेडियन नागरिक घोषित कर लेते हैं, तो उस समय में कार्यालय आपके आवेदन को प्राप्त करता है, इसमें लगभग 25 महीने लगते हैं। यदि आपका अनुरोध अपूर्ण है या अन्य समस्याएं हैं, तो ये समय 35 महीने तक चलेगा। यदि आपको कोई समाचार प्राप्त नहीं होता है, तो चिंता न करें। इंतजार कर सकते हैं, जो उन लोगों के लिए अच्छे नए हैं
  • छवि शीर्षक वाला एक कनाडाई नागरिक कदम 15
    3
    साक्षात्कार और नागरिकता परीक्षण के लिए कॉल प्राप्त करें। एक बार आपका आवेदन संसाधित हो जाने के बाद, आपको एक प्राप्त होगा "उपस्थित होने की सूचना - तुलना करने के लिए नोटिस" साक्षात्कार के लिए अपने आपको निर्धारित पते पर निर्धारित समय पर खुद को प्रस्तुत करें, परीक्षा में प्रस्तुत करें और साक्षात्कार को पूरा करें उत्तरार्द्ध परीक्षा में एक "प्रति" अभ्यास में है लेकिन मौखिक रूप में।
  • यदि आप एक देशी अंग्रेजी या फ्रेंच वक्ता नहीं हैं, तो साक्षात्कार भी भाषाई मूल्यांकन के रूप में कार्य करता है। एक न्यायाधीश यह निर्धारित करेगा कि आपके पास आवश्यक कौशल हैं या नहीं।
  • छवि शीर्षक वाला एक कनाडाई नागरिक चरण 16 बनें
    4
    नागरिकता की शपथ के लिए प्रस्तुत इसे आपको पोस्ट द्वारा सूचित किया जाएगा इसके अलावा आपको तिथि और स्थान भी दिया जाएगा (ध्यान से अपने निवास को ध्यान में रखकर) इस अधिसूचना को प्राप्त करने का मतलब है कि आपने लिखित परीक्षा और मौखिक परीक्षा उत्तीर्ण की है। वाह!
  • समारोह के दौरान आपको कनाडा के नागरिकता प्रमाणपत्र से सम्मानित किया जाएगा। इसे याद मत करो! आपके द्वारा किए गए सभी कामों और सभी कठिनाइयों को दूर करने के बाद, यह अंततः जो आप प्राप्त करना चाहते थे! केवल एक चीज जो आपको करने की ज़रूरत है वह अपने आप को समारोह में पेश करती है और शपथ लेती है यह थोड़ा सा खाने का समय है poutine!
  • एक कनाडाई नागरिक चरण 17 बनें शीर्षक वाली छवि
    5
    अपनी स्थिति जानें इस बिंदु पर आप दोहरी नागरिकता प्राप्त कर सकते हैं या नटिया छोड़ सकते हैं अधिक जानकारी के लिए आप परामर्श कर सकते हैं यह पेज इतालवी वाणिज्य दूतावास वेबसाइट का ऐसी कुछ चीजें हैं जिन पर आपको विचार करना चाहिए:
  • दोहरी नागरिकता के अपने फायदे हैं और नुकसान। सुनिश्चित करें कि आप सभी कानूनी आवश्यकताओं को पूरा करते हैं और कानून का अनुपालन करते हैं, तो आपको टैक्स चोरी या सैन्य सेवा से हटाने का आरोप लगाया जा सकता है। खोज करें और सूचित करें इतालवी दूतावास.
  • अगर आप अपने मूल नागरिकता को छोड़ना चाहते हैं, तो पता है कि आपको एक औपचारिक अनुरोध पेश करना होगा, यह स्वत: और सरल प्रक्रिया नहीं है यह हल्के ढंग से लिया जाने का निर्णय नहीं है और आपको 110% निश्चित होना चाहिए कि यह वह रास्ता है जिसे आप यात्रा करना चाहते हैं।
  • टिप्स

    • यदि आपका अनुरोध अनुमोदित नहीं है, तो आपको वापस लौटा दिया जाएगा।
    • आप अपने आवेदन की प्रगति ऑनलाइन भी देख सकते हैं।
    • यदि आपको किसी बच्चे के लिए एक अनुरोध भरने की आवश्यकता है, तो आप इसे स्वयं के साथ या कनाडा के नागरिक बनने के बाद जमा कर सकते हैं। लागत करीब 80-100 यूरो है और इंतजार के समय भिन्न हो सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com