हवाई जहाज द्वारा नियाग्रा फॉल्स तक कैसे पहुंचे

नियाग्रा फॉल्स एक वर्ष में लाखों आगंतुकों को आकर्षित करती है और संयुक्त राज्य और कनाडा के मुख्य पर्यटक आकर्षण में से हैं। गिरने का क्षेत्र दो बड़े महानगरों के बीच होता है, उत्तर में टोरंटो, ओन्टारियो राज्य, कनाडा और बफ़ेलो के दक्षिण-पश्चिम में, न्यूयॉर्क राज्य, संयुक्त राज्य अमेरिका में है। झरने के आसपास चार हवाई अड्डे हैं, जहां से आप रिसॉर्ट तक दो घंटे तक यात्रा कर सकते हैं। अगर आपको लगता है कि इस आलेख का दौरा करने का विचार है, तो हवाईअड्डे चुनने के लिए विमान द्वारा उन तक पहुंचने का तरीका समझा जाएगा जो आपकी यात्रा के लिए सबसे उपयुक्त हैं

कदम

नियाग्रा फ़ॉल्स चरण 1 के लिए फ्लाई शीर्षक वाली छवि
1
चार हवाईअड्डे हैं जिनसे आप नियाग्रा फॉल्स तक पहुंच सकते हैं।
  • टोरंटो पियर्सन इंटरनेशनल एयरपोर्ट (YYZ)- उत्तर स्थित है, गिरने से लगभग दो घंटे दूर।
  • हैमिल्टन अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा (वाईएचएम) - - उत्तर स्थित, लगभग एक घंटे दूर।
  • बफ़ेलो नियाग्रा इंटरनेशनल एयरपोर्ट (बीयूएफ) - लगभग 30 मिनट दक्षिण स्थित
  • नियाग्रा फॉल्स (न्यूयॉर्क) अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा (आईएजी) - पूर्व में स्थित, झरने लगभग 15 मिनट दूर हैं।
  • नियाग्रा फॉल्स चरण 2 के लिए फ्लाई शीर्षक वाली छवि
    2
    तय करना है कि किस हवाई अड्डे पर पहुंचा? अपनी यात्रा कार्यक्रम के अनुसार चार में से एक को चुनें, हवाई टिकट की कीमत और आपके अगले स्थलों के लिए कनेक्शन की उपलब्धता।
  • फ्लाई टू नियाग्रा फॉल्स चरण 3 नामक छवि
    3
    यदि आप नियाग्रा फॉल्स सीधे सीधे यूरोप से पहुंचे हैं, तो निश्चित रूप से टोरंटो अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे की तुलना तीनों की तुलना में सबसे उपयुक्त है, क्योंकि इसमें बड़ी संख्या में दैनिक अंतरराष्ट्रीय उड़ानें हैं। यह वास्तव में कनाडा का मुख्य हवाई अड्डा और राष्ट्रीय एयरलाइंस एयर कनाडा का मुख्यालय है। एक बार आने पर आप फॉल्स तक पहुंचने के लिए बस या टैक्सी ले सकते हैं। यदि आप एक कार किराए पर लेना पसंद करते हैं, तो आप राजमार्ग n.427 और QEW पर कम से कम दो घंटे में अपने गंतव्य पर पहुंच सकते हैं।
  • फ्लाइट को नियाग्रा फॉल्स चरण 4 नामक छवि
    4
    यदि आप पहले से ही संयुक्त राज्य अमेरिका में हैं और झरने में जाना चाहते हैं, तो आप बफ़ेलो हवाई अड्डे के लिए एक उड़ान ले जाना चाहते हैं। यह थोड़े समय में नियाग्रा फॉल्स तक पहुंचने के लिए एक किफायती और बहुत सुविधाजनक समाधान होगा। कई स्थानीय कंपनियां जैसे दक्षिणपश्चिमी, जेटब्लू्लू या एयरट्रान बफ़ेलो पर कॉल कर रही हैं, जहां वे केवल घरेलू और गैर-अंतरराष्ट्रीय उड़ानों का ही स्थान लेती हैं। अगर आप सीधे बफ़ेलो को यूरोप से उड़ना चाहते हैं, तो इसे पहुंचने के लिए पहले आपको जेएफके, फिलाडेल्फिया, बोस्टन आदि जैसे अन्य अमेरिकी हवाई अड्डों पर रोकना होगा। यदि आप कनाडा में हैं और संयुक्त राज्य अमेरिका में बफ़ेलो पहुंचना चाहते हैं, तो आपको सबसे पहले कस्टम चेक की जांच करना होगा।
  • फ्लाई टू नियाग्रा फॉल्स चरण 5



    5
    अधिक विकल्प न्यूयार्क राज्य में नियाग्रा फॉल्स अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डा और ओन्टारियो में हैमिल्टन हवाई अड्डा भी है। पहले एक में, स्थानीय कंपनियां स्प्रिट एयरलाइंस और एलैग्नेट एयर, जो इसे फ्लोरिडा और दक्षिण कैरोलिना के कई स्थानों से जोड़ती हैं दूसरे में, वेस्ट जेट, कैलगरी (अल्बर्टा) और कुछ मौसमी एयरोमेक्सिको उड़ानों जैसी कंपनियां मैक्सिको सिटी से और चलती हैं। इन दो हवाई अड्डों का अधिकतर स्थानीय पर्यटकों द्वारा उपयोग किया जाता है, लेकिन अगर आप उनमें से किसी एक शहर से जुड़े हुए हैं तो आप एक आकर्षक दर से झरने के लिए विमान टिकट खरीद सकते हैं।
  • फ्लाइट को नियाग्रा फॉल्स चरण 6 नामक छवि
    6
    जब आपने तय किया कि आप कौन से हवाई अड्डे पर उतरना चाहते हैं, तो अपनी उड़ान बुक करें
  • फ्लाई टू नियाग्रा फॉल्स चरण 7 के शीर्षक वाला चित्र
    7
    गंतव्य हवाई अड्डे पर अपने आगमन से, झरने और उस स्थान पर जाना, जहां आप रहेंगे, निर्धारित करें। अगर आप टोरंटो या बफ़ेलो के लिए यात्रा कर रहे हैं तो यह नायगारा फॉल्स के लिए शटल बस टिकट बुक करने का सुझाव है। छोड़ने से पहले आरक्षण को पूरा करें यदि आप शटल नहीं प्राप्त कर सकते तो टैक्सियां ​​24 घंटे उपलब्ध हैं
  • टिप्स

    • मंगलवार और बुधवार को उड़ानें दूसरे दिन की तुलना में सस्ता हो सकती हैं।
    • याद रखें कि यदि आप संयुक्त राज्य से कनाडा की यात्रा करने की योजना बना रहे हैं, तो आपके पास इस गंतव्य के लिए वीज़ा भी होगा, केवल अमरीका (या इसके विपरीत) पर्याप्त नहीं होगा यदि आप दो वीजा नहीं प्राप्त करना चाहते हैं, तो यात्रा दस्तावेज़ जो आप पहले से ही हैं, के आधार पर केवल यूएस या कैनेडियन क्षेत्र की आपकी यात्रा को सीमित करें।
    • यूरोप से बफ़ेलो तक पहुंचने के लिए आपको पहले अन्य अमेरिकी हवाई अड्डों पर रोकना होगा। यूएस एयरवेज फिलाडेल्फिया के लिए लगातार उड़ानों के साथ लंदन और मैनचेस्टर को जोड़ता है, वहां से बफ़ेलो को घरेलू उड़ान पकड़ना संभव होगा।
    • यदि आप मध्यवर्ती स्टॉप के बिना इटली से नियाग्रा फॉल्स तक पहुंचना चाहते हैं, तो आपको टोरंटो अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के लिए उड़ान का चयन करना होगा।

    चेतावनी

    • यदि आप यूरोप से बफ़ेलो तक उड़ते हैं, तो सुनिश्चित करें कि स्टॉप के बीच पर्याप्त समय है, अन्यथा आप कनेक्शन को याद करेंगे। याद रखें कि संयुक्त राज्य अमेरिका में आपके आगमन पर आपको सुरक्षा जांच की लंबी श्रृंखला के माध्यम से जाना होगा, सीमा शुल्क की जाँच करें, अपना सामान इकट्ठा करें और उसे अपनी अगली उड़ान के लिए चेक में लौटाएं। बिना किसी दम तोड़ने के दौरान आपको यह करना ज़रूरी है और आप बफ़ेलो को अपनी उड़ान खोने का जोखिम नहीं लेंगे।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • एयरलाइन टिकट उड़ान पुष्टि कोड
    • संयुक्त राज्य अमेरिका या कनाडा में प्रवेश के लिए पासपोर्ट और वीजा
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com