कैसे एक संयोग उड़ान ले लो

यदि आप बड़े हवाई अड्डे पर उतरने वाले हैं, और अपनी यात्रा को जारी रखने के लिए आपको एक कनेक्टिंग फ्लाई लेने की आवश्यकता है, तो इन सरल नियमों का पालन करने से यह सुनिश्चित होगा कि आप समय पर अपने गंतव्य तक पहुंच जाएंगे।

कदम

एक कनेक्टिंग फ्लाइट के लिए बदलें विमान नामांकित छवि चरण 1
1
उड़ान के दौरान, आपके सामने कुर्सी की जेब में लॉगबुक को देखें अंदर आप गंतव्य हवाई अड्डे के एक नक्शे मिल जाएगा। इसे ध्यान से अध्ययन करें, आप पाएंगे कि प्रत्येक एयरलाइन का हवाई अड्डा के अंदर अपना आरक्षित क्षेत्र है। अपने कनेक्ट होने वाली उड़ान के प्रस्थान के द्वार तक पहुंचने के लिए एक बार जिस मार्ग पर आपको उतरना होगा, उसे देखें।
  • एक कनेक्टिंग फ्लाइट के लिए बदलें विमान नामांकित छवि चरण 2
    2
    ठीक से गणना करें कि आप कितने समय तक फाटक तक पहुंचने के लिए उपलब्ध होंगे। ऐसा करते समय, समय क्षेत्र में परिवर्तन पर ध्यान दें।
  • एक कनेक्शिंग फ्लाइट के लिए बदलें विमान नामांकित छवि चरण 3
    3
    विज्ञापनों को सुनें अगर विमान आप अपेक्षा से अलग गेट पर भूमि पर उड़ रहे हैं, तो निश्चित रूप से एक आवाज की घोषणा यात्रियों को यह संवाद देगा। यदि आप अधिक सुरक्षित महसूस करना चाहते हैं, तो पुष्टिकरण के लिए उड़ान कर्मचारी से पूछें
  • एक कनेक्टिंग फ्लाइट के लिए बदलें विमान नामांकित छवि चरण 4
    4
    सावधान रहें कि आपके सामान या निजी सामान को बोर्ड पर नहीं भूलना। आपके पास वापस आने और उन्हें प्राप्त करने के लिए समय नहीं है। आपके मुख्य सामान को आपके द्वारा इसे पुनः प्राप्त करने की आवश्यकता के बिना नए विमानों में स्थानांतरित किया जाएगा, लेकिन यह पहली बार चेक-इन पर जांच करने के लिए हमेशा अच्छा होगा।
  • एक कनेक्टिंग फ्लाइट के लिए बदलें विमानों का शीर्षक चित्र 5
    5
    सुनिश्चित करें कि आपकी अगली उड़ान के लिए आपका आईडी और उड़ान टिकट है



  • एक कनेक्टिंग फ्लाइट के लिए बदलें विमान नामांकित छवि चरण 6
    6
    हवाई अड्डे के अंदर एक बार जानकारी के लिए ग्राउंड स्टाफ से पूछें या एक सटीक गेट नंबर जानने के लिए मॉनिटर की तलाश करें जिससे आपकी कनेक्टिंग उड़ान निकल जाएगी।
  • एक कनेक्टिंग फ्लाइट के लिए बदलें विमान नामांकित छवि चरण 7
    7
    बीमाकृत उड़ानों की बुकिंग करते समय आपके पास एक द्वार से दूसरे तक जाने के लिए पर्याप्त समय है - यदि आवश्यक हो तो अतिरिक्त जानकारी के लिए एयरलाइन से परामर्श करें। यह आप दोनों के हित में है कि आप समय में अपने गंतव्य तक पहुंच सकते हैं, किसी भी मामले में शर्मीली न हो और किसी भी संदेह को दूर करने के लिए प्रश्न पूछें। देरी के मामले में, सही दृढ़ता और शिक्षा के साथ विरोध और पहली उपलब्ध उड़ान पर चढ़ाई की उम्मीद है।
  • एक कनेक्टिंग फ्लाइट के लिए बदलें विमान नाम वाली छवि चरण 8
    8
    यदि आवश्यक हो, तो भागो। गेट के बंद होने से कुछ ही क्षणों में एक छोटा जोग आपको विमान पर उतरने की अनुमति दे सकता है
  • एक कनेक्टिंग फ्लाइट के लिए बदलें विमान नामांकित छवि चरण 9
    9
    अगर आपको लंबा इंतजार करना है, तो चलना आधुनिक हवाईअड्डे आराम और आकर्षण से भरे हुए हैं, दुकानों के आसपास भटकते हैं, नाश्ते होते हैं या अच्छी किताब पढ़ने में आराम करते हैं यदि आप अपने गंतव्य पर पहुंचने की जल्दी में हैं, तो यह जांचने का प्रयास करें कि क्या आपके से पहले उड़ान लेने की संभावना है, शायद आप प्रतीक्षा सूची में प्रवेश करें।
  • टिप्स

    • यदि एयरलाइन के कारण होने वाली देरी के कारण आप को कनेक्ट उड़ान याद आती है, तो आपको प्रतिपूर्ति करने के लिए कहा जाता है या पहली उपलब्ध उड़ान पर छोड़ने के लिए कहा जाता है। असुविधा के मामले में, कुछ एयरलाइंस अपने भोजन वाउचर की पेशकश करते हैं, अगर रात में देर हो चुकी है तो होटल के कमरे के लिए पूछें।
    • यदि आपकी कनेक्टिंग फ्लाइट आपको हवाई अड्डे पर जाने से पहले, लंबे समय तक इंतजार करने के लिए मजबूर करती है, तो सुनिश्चित करें कि आपने उस गेट को पहचान लिया है जिससे आपको छोड़ना होगा और उस तक पहुंचने के लिए आवश्यक समय की सावधानीपूर्वक गणना करना होगा।

    चेतावनी

    • हवाई अड्डे के आसपास चलने से सुरक्षा कर्मियों को शक हो सकता है
    • हवाई अड्डे के अंदर गोल्फ कार्ट वृद्ध लोगों या गतिशीलता समस्याओं वाले लोगों के लिए आरक्षित हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com