फर्स्ट क्लास में कैसे उड़ाना है या व्यापार में कम खर्च

प्रथम श्रेणी और व्यावसायिक श्रेणी की हवाई उड़ानें महंगे हैं और अंतर्राष्ट्रीय यात्रा के लिए किराए खगोलीय हो सकते हैं। यहां कुछ सुझाव दिए गए हैं जो प्रीमियम केबिनों में उड़ानों की लागत को कम करने में आपकी मदद करेंगे।

सामग्री

कदम

कम से कम चरण 1 के लिए फर्स्ट क्लास या बिजनेस क्लास को शीर्षक वाला इमेज
1
सस्ती टिकट प्राप्त करने के लिए अपने वास्तविक प्रस्थान और आगमन की तारीख और पुस्तक के बारे में लचीला होना चाहिए। कई ऑनलाइन बुकिंग इंजन, जैसे ऑर्बिट्ज़ और ट्रैवलोकिटी, उस तिथि के लिए लचीला खोज उपकरण हैं जो समय की अवधि में सबसे कम दर प्राप्त करने के लिए बहुत उपयोगी होते हैं। हमेशा चयन करें "कम किराया" जब आप इंटरनेट पर कोई खोज करते हैं
  • कम से कम चरण 2 के लिए फ्लाई फर्स्ट क्लास या बिजनेस क्लास शीर्षक वाली छवि
    2
    प्रस्थान के दिन थोड़ी सी जगह छोड़ने पर कभी किताब न करें क्योंकि आपको शायद पूर्ण प्रकाशित लागत का भुगतान करना पड़ेगा, जो बहुत ज्यादा हो सकता है। प्रथम श्रेणी के लिए पूर्ण-मूल्य वाले टिकट आमतौर पर केवल काम के लिए यात्रा करने वाले यात्रियों द्वारा खरीदे जाते हैं।
  • कम से कम चरण 3 के लिए फर्स्ट क्लास या बिजनेस क्लास को शीर्षक वाला इमेज
    3
    जहां तक ​​कारोबार का संबंध है, सबसे व्यस्त यात्रा दिनों से बचें, जैसे सोमवार और शुक्रवार आप लागत कम करने के लिए शनिवार की रात यात्रा कर सकते हैं।
  • कम से कम चरण 4 के लिए फ्लाई फर्स्ट क्लास या बिजनेस क्लास शीर्षक वाली छवि
    4
    प्रस्थान हवाई अड्डे के संबंध में प्रयास करें: यह कभी-कभी आपको कम लागत की गारंटी दे सकता है ऑर्बिट्स जैसे कई ऑनलाइन बुकिंग इंजन आपको पास के हवाई अड्डों पर कीमतों की जांच करने की अनुमति देते हैं
  • कम से कम चरण 5 के लिए फ्लाई फर्स्ट क्लास या बिज़नेस क्लास शीर्षक वाली छवि
    5



    भूमि परिवहन लागत पर विचार करें, खासकर यदि प्रस्थान हवाई अड्डा आपके घर से दूर है यदि आप अधिक महंगी टिकट खरीदकर वर्जिन अटलांटिक ऊपरी क्लास के साथ उड़ान भरते हैं, तो आपको प्रस्थान और आगमन के समय ड्राइवर द्वारा संचालित कार में नि: शुल्क लिया जाएगा। उदाहरण के लिए, लॉस एंजिल्स के लिए यात्रा करने वाले यात्रियों को कैलिफ़ोर्निया के किसी भी स्थान पर ले जाया जा सकता है।
  • कम से कम चरण 6 के लिए फर्स्ट क्लास या बिज़नेस क्लास शीर्षक वाला छवि
    6
    फ़्लाइंग बनाने स्टॉपओवर अक्सर नॉनस्टॉप की यात्रा से सस्ता होता है, लेकिन कोई अतिरिक्त बचत इस अतिरिक्त असुविधा को ठहराती है? रात की उड़ानें बुकिंग करके अच्छे सौदे भी मिल सकते हैं: उन आरामदायक प्रथम श्रेणी की सीटें आपको बेहतर सोखने में सहायता करती हैं!
  • कम से कम चरण 7 के लिए फ़्लाय फर्स्ट क्लास या बिजनेस क्लास शीर्षक वाली छवि
    7
    यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप सभी जीडीएस (ग्लोबल डिस्ट्रिब्यूशन सिस्टम्स) को कवर करने के लिए बड़े बुकिंग इंजनों द्वारा ऑनलाइन उड़ान की कीमत की जांच करें, जो चार एयरलाइन डेटाबेस है जो वैश्विक एयरलाइन बाजार को खिलाती है: सब्रे, वर्ल्डस्पैन, गैलीलियो और एमेडियस कुछ ऑनलाइन एजेंट केवल एक को नियंत्रित करते हैं, इसलिए आपको कहीं और की जांच करके अपनी सभी संभावनाओं का मूल्यांकन करना चाहिए। फिर, एयरलाइन की वेबसाइटों पर सीधे कीमतों की जांच करें।
  • कम से कम चरण 8 के लिए फ़्लाय फर्स्ट क्लास या बिजनेस क्लास शीर्षक वाली छवि
    8
    कोड-साझाकरण उड़ानों के लिए देखें (उदाहरण के लिए, लुफ्थांसा और यूएसएयर उड़ानें) याद रखें कि कोड साझाकरण में एयरलाइंस की साइटों पर एक ही उड़ान का एक अलग मूल्य हो सकता है।
  • कम से कम चरण 9 के लिए फर्स्ट क्लास या बिज़नेस क्लास शीर्षक वाला छवि
    9
    यह जानने के लिए अपनी ट्रैवल एजेंसी को कॉल करें कि क्या वे इंटरनेट पर मौजूद बाधाओं को हरा सकते हैं। इसके अलावा, व्यापार और प्रथम श्रेणी की उड़ानों के विशेषज्ञ समेकनकर्ता से संपर्क करें, जो अन्य स्थानों पर कई अप्रकाशित ऑफ़र्स तक पहुंच नहीं पाएंगे। आमतौर पर, एक समेकनकर्ता का उपयोग करना इष्टतम होता है जब आप लगभग चार से आठ सप्ताह पहले की बुकिंग करते हैं।
  • टिप्स

    • यदि संभव हो तो, प्रीमियम अर्थव्यवस्था के लिए एक टिकट खरीदें, एक अंतरराष्ट्रीय उड़ान पर पर्यटकों और व्यवसाय के बीच आधे रास्ते का वर्ग। प्रीमियम अर्थव्यवस्था सीटों की बहुत सीमित संख्या की वजह से उड़ान को ओवर बुक किया गया है, तो आपको उच्च श्रेणी में एक निःशुल्क अपग्रेड होने की अधिक संभावना होगी।
    • पूछें कि क्या आप हवाई अड्डे पर व्यापारिक कक्षा में सवारी खरीद सकते हैं। इसे चेक-इन, गेट पर या लगातार फ्लायर लाउंज में किया जा सकता है। एयरलाइंस 200 यूरो से शुरू होने वाली अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर एकमात्र यात्रा की पेशकश कर सकती है, जो एक व्यावसायिक वर्ग या प्रथम श्रेणी के टिकट को सीधे बुकिंग करने से काफी सस्ता है।
    • एयर इंडिया, आइसलैंड एयर और कुवैत एयरवेज जैसे कम परंपरागत एयरलाइनों में से कुछ के साथ उड़ान की संभावना पर भी विचार करें। उदाहरण के लिए, इन सभी उड़ानों को संयुक्त राज्य अमेरिका और यूनाइटेड किंगडम के बीच उड़ान भरने और कीमत को हराया, 60% तक, बिजनेस क्लास किराए के लिए सबसे बड़ी कंपनियों
    • यदि वाणिज्यिक एयरलाइंस बहुत अधिक हैं "कम प्रोफ़ाइल" आप के लिए और आप एक व्यापार जेट कार्यकारी में उड़ना चाहते हैं, तो खाली पैर उड़ानों के लिए चुनते हैं, जो आपको नियमित जेट यात्रा पर 75% तक बचा सकते हैं। वैकल्पिक रूप से, एक आंशिक सह-स्वामित्व कार्यक्रम पर विचार करें, जो पूर्ण कीमत पर प्रथम श्रेणी के टिकट खरीदने से यात्रियों के समूह के लिए अधिक लागत प्रभावी हो सकता है।
    • यदि आप यूएस वेस्ट कोस्ट से एशिया तक यात्रा करते हैं, तो एक एशियाई कंपनी, जैसे ईवीए, चाइना एयरलाइंस और कोरियाई पर विचार करें: इन्हें अक्सर महान छूट होती है चीनाटौन समेकनकर्ता एशिया के लिए कम हवाई किराए का एक और स्रोत है
    • सूचित रखें! प्रमुख एयरलाइंस के लिए कभी-कभी विशेष व्यावसायिक वर्ग के ऑफर उपलब्ध कराते हैं। आपको हमेशा उनकी मेलिंग सूचियों में सदस्यता लेनी चाहिए।
    • कुछ नई कंपनियों पर एक नज़र डालें "सभी बिजनेस क्लास" ट्रांसएटलांटिक, जैसे मैक्सजेट और ईओएस एयरलाइंस सबसे पहले एक बोइंग 767 को बिजनेस क्लास में 102 सीटों वाला संचालन करता है - आप न्यूजर्क से लंदन तक 750 डॉलर की न्यूनतम कीमत MaxJet पर उड़ सकते हैं - आप एक अच्छा सौदा मिल सकते हैं और पर्यटक वर्ग के लिए कई टिकटों से कम खर्च कर सकते हैं।
    • हमेशा अपनी एयरलाइन के लगातार फ्लायर प्रोग्राम में शामिल हों यदि आप एक अच्छी स्थिति प्राप्त कर सकते हैं, तो आपको लाभ होगा, जैसे लाउंज के लिए निःशुल्क पहुंच, पर्यटन कक्षा से संक्रमण के लिए प्राथमिकता और विमान पर आवास के मामले में विशेषाधिकार के लिए। कुछ यूएस एयरलाइंस स्वतः पहले वर्ग में संभ्रांत सदस्यों को पास करते हैं यदि उपलब्ध स्थान है
    • पर्यटक वर्ग के लिए एक टिकट खरीदें और फिर व्यापार या प्रथम श्रेणी में सवारी खरीदने के लिए अक्सर फ्लायर कार्यक्रम मील का उपयोग करें।
    • एक खरीदें बिजनेस क्लास में उड़ान एयरट्रान एयरवेज पर यह सस्ता होता है, कभी-कभी टिकट प्रति व्यक्ति केवल दो सौ यूरो तक खर्च होता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com