कैसे एक हवाई जहाज पर लगना

हवाई अड्डों तनावपूर्ण वातावरण हैं, कभी-कभी उन लोगों के लिए जो उड़ने के लिए उपयोग की जाती हैं आप को परेशान करने और गलतियों को बनाने के बजाय आपको अपनी उड़ान खोनी पड़ेगी, अपने आप को हवाईअड्डे पर जाने के लिए सही तरीके से आगे बढ़कर तैयार होकर आगे बढ़ो।

सामग्री

कदम

भाग 1

हवाई अड्डे पर चारों ओर हो रही है
बोर्ड एक प्लेन चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
अपने बोर्डिंग पास को प्रिंट करें और अपना सामान जांचें हालांकि कई एयरलाइंस आपको अपना कार्ड ऑनलाइन प्रिंट करने की अनुमति देते हैं (विशेषकर अगर आप सामान पैक नहीं करते हैं), तो आप हवाई अड्डे पर ऐसा करने का चुनाव भी कर सकते हैं दर्ज करें और अपनी एयरलाइन के क्षेत्र में जाएं, काउंटर की पहचान करें जब आप पहुंचें, अपना नाम कहें और हमें अपना आईडी दें, आपको अपना बोर्डिंग पास मिलेगा और आपको अपने सामान के लिए कहा जाएगा।
  • यदि आपके पास करने के लिए और अधिक परिवर्तन हैं, तो सभी कार्ड प्रिंट करने के लिए कहें। कुछ कर्मचारी स्वचालित रूप से करते हैं लेकिन यह पूछना बेहतर है कि आप उन्हें प्राप्त नहीं करते हैं।
  • चेक-इन सामान में 15 किलो से कम वजन होना चाहिए और अतिरिक्त लागत प्रति किलोजी लागू होगी। लागत एयरलाइन से बदलती है, इसलिए पहले ऑनलाइन जांच करें
  • अगर आप सामान के बारे में चिंता नहीं करना चाहते हैं, तो याद रखें कि आप दो नि: शुल्क ले सकते हैं: एक आगे की सीट के नीचे और दूसरा सिर के ऊपर स्थित डिब्बे में होगा। स्टाफ से पूछें कि अगर आपके बैग छोटे हैं तो हाथ से विचार किया जाना चाहिए।
  • यदि आप अपने बोर्डिंग पास को ऑनलाइन प्रिंट करते हैं और लोड करने के लिए कोई सामान नहीं है, तो आप चेक-इन काउंटर को बाईपास कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक वाला बोर्ड एक प्लेन चरण 2
    2
    सुरक्षा पर जाएं यदि आपके पास काग़ज़ और कैरी-ऑन सामान है, तो आप सुरक्षा चेकपॉइंट पर जा सकते हैं। बोर्डिंग पास और दस्तावेज़ दोनों हाथों में रखें, चाहे वह पासपोर्ट या ड्राइविंग लाइसेंस (पासपोर्ट अगर आपको देश छोड़ने की जरूरत हो तो)। एक एजेंट कार्ड और दस्तावेज की जांच करेगा और आपको पास करने देगा। यह हाथ सामान की जांच करने और मेटल डिटेक्टरों के नीचे जाने का समय है।
  • हवाई अड्डों सुरक्षा के बारे में बहुत ईमानदार हो गए हैं, लेकिन वे इसके बारे में बहुत सारी जानकारी भी देते हैं। जांच करने के लिए संकेतों की जांच करें कि आप चेक में क्या कर सकते हैं और यदि आप निश्चित नहीं हैं, तो सहायता के लिए किसी से पूछें
  • तरल पदार्थ और पीसी बाकी हिस्सों से अलग कंटेनर में जाते हैं।
  • कुछ चौकियों के लिए आपको अपने जूते और जैकेट हटाने की आवश्यकता होती है, विशिष्ट संकेतों के लिए देखें
  • अगर किसी सामान या आपके व्यक्ति के साथ कोई समस्या है तो हवाईअड्डा सुरक्षा एजेंट आपको इस प्रक्रिया के माध्यम से मार्गदर्शन करेगा।
  • बोर्ड एक प्लेन स्टेप 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    अपना गेट / टर्मिनल खोजें सामान और सामान ले लो, अपने जूते वापस रखो और सही टर्मिनल पर जाएं! कार्ड की जांच करें और टर्मिनल नंबर (आमतौर पर एक पत्र) और गेट नंबर (एक संख्या) देखें। इसके बारे में कई संकेत हो सकते हैं, लेकिन अगर आप यह नहीं जान सकते कि कहां जाना है, तो एक व्यक्ति से पूछिए
  • यदि आप अपने बोर्डिंग पास पर टर्मिनल नहीं लिखते हैं, तो प्रस्थान की सूची के साथ एक मॉनिटर की तलाश करें और उसे वहां देखें।
  • बोर्ड एक प्लेन चरण 4 नामांकित छवि
    4
    प्रतीक्षा करें। आपको समय से पहले हवाई अड्डे पर पहुंचना होगा, इसलिए तैयार होने से पहले इंतजार करने के लिए बहुत इंतजार होगा। बाथरूम में जाएं, पढ़ने के लिए कुछ खरीदें, मुफ्त वाईफाई का उपयोग करके कनेक्ट करें आमतौर पर आपको ले जाने से पहले आधे घंटे लगते हैं, तो आप को मारने के लिए कुछ समय होगा।
  • सावधानीपूर्वक अपने द्वार से बहुत दूर जाने से सावधानी बरतें ताकि प्रारंभिक नौकरी आदि पर कोई घोषणा न चुकें।
  • यदि आप चाहें, तो आप काउंटर पर एक स्टावरारी से बात कर सकते हैं और सीट बदल सकते हैं। यह एकमात्र मौका है कि आपको एक अलग एक या व्यवसाय या प्रथम श्रेणी में अपग्रेड करना होगा।
  • भाग 2

    आरंभ
    बोर्ड एक प्लेन चरण 5 शीर्षक वाली छवि



    1
    घोषणा की प्रतीक्षा करें ले जाने से करीब आधे घंटे पहले, ग्राउंड परिचर बोर्डिंग की घोषणा करेगा। यह वर्गों में, समूहों में (एक पत्र द्वारा निर्दिष्ट) या फाइल / स्थानों में किया जाता है आपके समूह को समझने के लिए अपने कार्ड की जांच करें और अंत में प्रतीक्षा करने के लिए प्रतीक्षा करें।
    • आम तौर पर पहला वर्ग ऊपर जाना सबसे पहले होता है, फिर व्यवसाय, विकलांग और बच्चों वाले परिवार।
    • यहां तक ​​कि अगर यह हमेशा मामला न हो, तो आप अपने सामान के लिए जगह खोजने के लिए पंक्ति में कुछ सीटों पर कब्जा करने की कोशिश कर सकते हैं। यदि प्रत्येक स्थान पर कब्जा कर लिया गया है और कोई स्थान नहीं है, तो आपकी सामान पकड़ में बोर्डिंग को पारित किया जाएगा।
  • बोर्ड शीर्षक एक छवि चरण 6
    2
    क्या आपका बोर्डिंग पास चेक है पंक्ति के बाद, एक परिचारिका होगी जो सुरंग प्रवेश द्वार पर आपके कार्ड की जांच करेगा। यदि आप एक अंतरराष्ट्रीय उड़ान पर हैं, तो आपको अपना पासपोर्ट भी दिखाना होगा। अपने बोर्डिंग पास को अपने हाथ में रखें, जब आप इसे दिखाएंगे क्योंकि आपको बोर्ड पर कर्मचारियों को दिखाना चाहिए।
  • बोर्ड शीर्षक एक छवि चरण 7
    3
    विमान दर्ज करें आमतौर पर यात्रियों के इकट्ठा होने के बाद आप एक बार बैठ जाते हैं, इसलिए आपको अंदर आने से पहले इंतजार करना होगा। सही दिशा के बारे में सुनिश्चित करने के लिए जगह की जांच करें और संख्याओं पर एक नज़र डालें। यदि विमान बड़ा है तो आपको इसे खोजने के लिए परिचारिका की मदद की आवश्यकता हो सकती है।
  • छवि शीर्षक वाला बोर्ड एक प्लेन चरण 8
    4
    अपना सामान जांचें एक बार जब आप अपनी सीट पाई, तो बैग या बाकी को कुर्सी के नीचे रखें और ट्रॉली के लिए ऊपरी डिब्बे में खाली जगह की तलाश करें। यह हमेशा आसान नहीं होता है, इसलिए आवश्यक होने पर मदद के लिए परिचारिका से पूछें। जब आप अंत में बैठते हैं, तो छोटा सा जो आपके सामने सीट के नीचे रहता है।
  • बोर्ड एक प्लेन चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    5
    फिक्स्ड। आप लगभग यह किया था! अब समय है कि आप अपने गंतव्य तक पहुंचने से पहले बैठकर आराम करें। उड़ान के दौरान आपको वाहक और उड़ान की अवधि के अनुसार पीने और खाने की पेशकश की जाएगी। यदि आवश्यक हो, तो विमान के सामने और पीछे बाथरूम हैं। सभी को पूछें कि आपको फ्लाइट एटेंडेंट के बारे में जानने की आवश्यकता है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com