विमान द्वारा यात्रा कैसे करें

चाहे आप लंबे समय से प्रतीक्षित अवकाश के लिए जा रहे हों, या नए संभावित ग्राहकों से मिलते हैं, कभी-कभी हवाई यात्रा थोड़ी परेशानी हो सकती है इसके अलावा, 11 सितंबर के बाद यह विचार अधिक विश्वसनीय बन गया बोर्डिंग से पहले आवश्यक तैयारी के साथ, हालांकि, कम तनाव और अधिक से अधिक आराम से यात्रा करना संभव है, जिससे आपके यात्रा साथी के लिए अनुभव को और भी सुखद लगता है।

कदम

ट्रैवल बाय वायु चरण 1 नामक छवि
1
आप की जरूरत है सब कुछ पैक, लेकिन यह अच्छी तरह से पैक एयरलाइन की वेबसाइट पर जाएं और नियमों और प्रतिबंधों के लिए आरक्षित अनुभाग पढ़ें। विशेष रूप से हाथ से सामान के बारे में अनुभाग और सामानों के वजन की अनुमति दीजिए महंगा सामानों से बचने के लिए यात्रा करने से पहले अपने सूटकेस का वजन करें और उन सामानों को ले जाने से बचें जो सुरक्षा जांच से निपटने के लिए बचने की अनुमति नहीं हैं। सामान की तैयारी में मदद के लिए इस विकी पढ़ें लेख: कैसे एक सूटकेस बनाने के लिए.
  • ट्रैवल बाय एयर चरण 2 नामक छवि
    2
    आपके साथ महत्वपूर्ण दस्तावेज लाएं क्रेडिट कार्ड, पासपोर्ट, टिकट और अपनी यात्रा के दौरान आपको जो भी ज़रूरत हो सकती है
  • फोटोकॉपी महत्वपूर्ण दस्तावेज। अपने साथ प्रतिलिपि लाओ, इसे मूल दस्तावेजों से अलग रखें। उस जगह में एक विश्वसनीय मित्र को दूसरी प्रति छोड़ दें जहां आप रहते हैं। यदि आप अपना सामान खो देते हैं, तो ये प्रतियां आपको नए दस्तावेज़ प्राप्त करने में मदद करेंगे।
  • ट्रैवल बाय एयर पोस्ट 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    अपने बोर्डिंग पास को प्रिंट करें आप इलेक्ट्रॉनिक टिकट, सभी संभावना (विशेष रूप से कम लागत के मामले में) में खरीदा यदि आवश्यक हो, या संभव हो जाएगा, हवाई अड्डे के लिए जा रहा है, अनावश्यक पंक्ति से परहेज करने से पहले अपने बोर्डिंग पास प्रिंट।
  • ट्रैवल बाय एयर चरण 4 नामक छवि
    4
    आपके आराम के लिए और आपकी सुरक्षा के लिए उचित रूप से कपड़े पहने हालांकि वे बहुत कम होते हैं, हवाई दुर्घटनाएं मौजूद हैं। तुम्हें पता है, एक शाखा पर inflatable स्लाइड, या बुरा चलने का उपयोग कर विमान को खाली करने के लिए हो सकता है इन मामलों में आखिरी बात आप चाहते हैं कि शॉर्ट्स, एक शीर्ष या हाइ हील्स पहने हुए किया जाएगा। अधिमानतः जिमनास्टिक से, कपास या प्राकृतिक फाइबर (सिंथेटिक फाइबर अधिक ज्वलनशील होते हैं), लंबी आस्तीन और पतलून, आरामदायक जूते से बने कपड़े: सादगी का चयन करें। यदि आप स्नीकर्स पसंद नहीं करते हैं, आरामदायक और मजबूत जूते पहनें जो एक आपातकालीन स्थिति में पहनने और बंद करना आसान है। स्नीकर्स या खेल के जूते एक अच्छा विकल्प हैं
  • उड़ान के दौरान अपने जूते बंद न करें एक आपात स्थिति में, आपकी आखिरी इच्छा उन्हें ढूंढने और पहनने की कोशिश में तंग कर रही होगी।
  • ट्रैवल बाय एयर चरण 5 नामक छवि
    5
    अपने ले-ऑन सामान को कम करें आज तक की अधिकांश एयरलाइंस, केवल दो हाथ सामान लोड किए जाने की अनुमति दी जाती है, जिनमें से एक का आमतौर पर एक द्वारा दर्शाया जाता है "व्यक्तिगत वस्तु", एक महिला बैग या एक छोटे बैग की तरह ड्रग्स, किताबें और पत्रिकाओं, यात्रा से संबंधित जानकारी, पहचान दस्तावेजों, एक छोटी सी यात्रा किट (यदि आपकी सामान खो जाती है या देर से आती है), एक स्नैक और किसी भी आइटम सहित आपके हाथ सामान में आवश्यक वस्तुओं को सम्मिलित करें जो आप बिना कर सकते हैं, जैसे कि आपके एमपी 3 प्लेयर सही आकार के हाथ सामान चुनें, यह सुनिश्चित करें कि इसे सीटों के ऊपर सामान डिब्बे में रखा जा सकता है। इस तरह आप पैर की जगह मुफ्त में रख सकते हैं, आमतौर पर काफी सीमित है।
  • ट्रैवल बाय एयर पेज़ 6 नाम वाली छवि
    6



    अपने कंबल और अपने तकिए को आप के साथ लें। लंबी उड़ानें, विशेष रूप से अंतरमहाद्वीपीय, इन उपयुक्तता के बिना मुश्किल हो सकती हैं। इसका मतलब यह नहीं है कि आपको तकिया और आपके बिस्तर के डुबिट को अपने साथ लेना होगा। विशेष दुकानों और वेब पर खोजें, गर्दन का समर्थन करने के लिए एक विशेष यात्रा तकिया, वहाँ भी कंबल है जो बहुत छोटे प्रारूपों में जोड़ा जा सकता है, जैसे कि डीवीडी केस। हालांकि कई एयरलाइंस उड़ान के दौरान कंबल और तकिए प्रदान करते हैं, आपको कभी नहीं पता होगा कि यह आपके द्वारा पहले किसने इस्तेमाल किया हो सकता है, या क्या अपेक्षित या अप्रत्याशित स्वच्छता वाला है।
  • ट्रैवल बाय एयर पेज़ 7 नाम वाली छवि
    7
    अपने स्वास्थ्य के बारे में सोचो चबाने वाली गम आपके कानों को मुक्त रखने में मदद कर सकता है इयरप्लॉग आपको इंजन की दहाड़ से बचा सकता है यहां तक ​​कि अगर आप सामान्य रूप से विमान में बीमारी से ग्रस्त नहीं होते हैं, तो ज़ामिना टैबलेट लंबे समय तक अशांति के मामले में सहायक हो सकता है। यदि आपके पास ठंडा या नाक भरा हुआ नाक है, तो अपने साथ एक नाक स्प्रे डेंगेंस्टेंट लें और बोर्डिंग से पहले गोलियों में से एक को निगल लें।
  • ट्रैवल बाय एयर यात्रा 8 शीर्षक वाली छवि
    8
    यदि आप एक रात इंटरकांटिनेंटल यात्रा का सामना कर रहे हैं, सो जाओ! यहां तक ​​कि अगर आप एक फिल्म खाने और देखना चाहते हैं, तो याद रखें कि जब आप पहुंचेंगे, तो अपने चुने हुए गंतव्य में, यह सुबह हो सकता है और हो सकता है जेट लैग यह मजेदार नहीं हो सकता है
  • समय क्षेत्र के अनुसार आपको सामना करना होगा, जितना संभव हो उतना सोना होगा। आप जेट अंतराल पूरी तरह से समाप्त नहीं कर पाएंगे, लेकिन आप इसे कम कर सकते हैं।
  • यात्रा शीर्षक वायु यात्रा 9 शीर्षक वाली छवि
    9
    भोजन और नाश्ता लाएं कई एयरलाइंस ने `छेड़छाड़` और मुक्त भोजन का सफाया कर दिया है और जो फीस वह पेशकश करते हैं वह अक्सर महंगे और अखाद्य होती हैं याद रखें कि आपके साथ तरल सामग्री (पेय, सूप, आदि) नहीं लाए क्योंकि वे सुरक्षा जांच पास नहीं कर सके। आप सैंडविच, चिप्स, बिस्कुट और पहले से कट फलों और सब्जियों जैसे ठोस पदार्थ पसंद करते हैं
  • यात्रा द्वारा वायु चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    10
    अपने आप को हाइड्रेटेड रखें. अक्सर, विमान में हवा बहुत शुष्क होती है। अपने साथ एक खाली बोतल लें और सुरक्षा जांच को पास करने के बाद इसे भरें। वैकल्पिक रूप से, चेक को पारित करने के तुरंत बाद बोर्डिंग से पहले इसे खरीद लें। यदि आपके पास सूखी त्वचा है, तो अपने साथ एक अच्छा मॉइस्चराइजिंग क्रीम या लोशन लें। शराब और नमक की अत्यधिक खपत से बचें।
  • टिप्स

    • अपने हाथ में सामान के साथ एक खाली बोतल लें सुरक्षा जांच को पारित करने के बाद, इसे हवाई अड्डे के शौचालयों में भरें। आप हवाई अड्डे के स्टोरों में पानी की महंगी बोतलें खरीदने से बचेंगे।
    • जब आप अपनी उड़ान बुक करते हैं, तो विशेष भोजन के लिए चुनते हैं, जैसे कम सोडियम या शाकाहारी आमतौर पर, ये भोजन हाथ से तैयार होते हैं और गुणात्मक रूप से बेहतर होते हैं। इसके अलावा, विशेष भोजन आमतौर पर फ्लाइट अटेंडेंट्स द्वारा पहले किया जाता है, आप जिस भी सीट पर कब्जा करते हैं।
    • जब आप तैयार हो जाते हैं, तो आगमन के गंतव्य की जलवायु पर विचार करें। वेब पर आप आसानी से दुनिया के किसी भी गंतव्य की मौसम की स्थिति को पा सकते हैं, कुछ ही घंटों में यदि आपको एक घुटन गर्मी या बर्फ का सामना करना होगा
    • इत्र, हेअरस्प्रे या कोलोन का उपयोग न करें वे ज्वलनशील हैं यदि आवश्यक हो, तो छोटी मात्रा में hairspray का उपयोग करें और पूरी तरह से किसी भी प्रकार के सुगंध से बचें। याद रखें कि एक हवाई जहाज़ एक चोटी और बंद जगह है।
    • आरामदायक कपड़े पहनो नवीनतम पीढ़ी के खेल और फैशन के कपड़े (जैसे सूट) एक आदर्श विकल्प हैं क्योंकि वे सहज और प्राकृतिक फाइबर से बने होते हैं।

    चेतावनी

    • कभी हथियारों, अपहरण, आतंकवाद आदि के बारे में चुटकुले न करें। हवाई अड्डों और विमानों पर यह बहुत गंभीरता से लिया जाएगा और आपको जुर्माना और उड़ान और एयरलाइन कंपनी से निष्कासित कर दिया होने का खतरा, सुरक्षा से ले रहे होते।
    • याद रखें कि फ्लाइट अटेंडेंट सिर्फ भोजन और पेय की सेवा के लिए नहीं हैं उनका मुख्य काम यात्री सुरक्षा की देखभाल करना है अंतर्राष्ट्रीय विमानन कानूनों के अनुसार सभी यात्रियों को चालक दल द्वारा दिए गए उड़ान निर्देशों का पालन करना पड़ता है। हमेशा अपने अधिकार का सम्मान करें और उनके निर्देशों का पालन करें।
    • बोर्डिंग परिचालन के दौरान गलियारे में आइडली स्टेशनरी शेष रहने के दौरान विमान को देरी करने से बचें। पर्सिल शेल्फ में अपने ले-ऑन सामान को जल्दी से सम्मिलित करें और जितनी जल्दी हो सके अपनी सीट पर बैठ जाएं। आप के ऊपर स्थित सामान के माध्यम से छलनी रखने के लिए हाथों पर उड़ने वाले सामानों को रखें। हवाई जहाज़ पर पहुंचने से पहले अपनी जैकेट बंद करें और इसे आपके सामने या पार्सल शेल्फ में सीट के नीचे रखें।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • पासपोर्ट
    • क्रेडिट कार्ड
    • ऊपर सूचीबद्ध दस्तावेज़ों की प्रतिलिपि
    • अन्य महत्वपूर्ण दस्तावेज
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com