छुट्टी के लिए सूटकेस कैसे बनाएं

छुट्टी के लिए पैक करने का विचार परेशान हो सकता है। आपको कुछ महत्वपूर्ण भूलने से डर लगना पड़ सकता है या आप पर अधिक से अधिक ले जाने की प्रवृत्ति हो सकती है - किसी भी मामले में, तनाव होने से तनाव से राहत पाने में योजना बहुत उपयोगी हो सकती है। गंतव्य की स्पष्ट समझ होने के बाद, आपको क्या जरूरत है और आपको ज़रूरत नहीं होगी, आप खाली सूटकेस में घूरते समय अपना समय व्यतीत करने से बचेंगे और आप अंत में यात्रा का आनंद उठा सकते हैं।

कदम

भाग 1

अग्रिम में योजना
चित्र के लिए एक हॉलिडे चरण 1 नामक चित्र
1
परिवहन के साधन का मूल्यांकन करें आप अपनी यात्रा के गंतव्य तक पहुंचने का क्या इरादा रखते हैं? आप एक विमान, एक ट्रेन या कार का इस्तेमाल कर सकते हैं। याद रखें कि परिवहन के हर साधन के लिए अलग नियोजन की आवश्यकता है
  • यदि आप एक विमान लेते हैं, तो यह संभावना है कि आपको अपनी चीजों को दो टुकड़ों में विभाजित करना होगा: एक केबिन में लाने के लिए और एक को पकड़ में लाना इस मामले में, आपको बहुत विशिष्ट नियमों का पालन करना होगा। याद रखें कि आप के साथ यात्रा करते समय कीमती सामान और चीजें रखने के लिए बेहतर होना चाहिए
  • परिवहन के साधन जो भी हो, कुछ स्नैक्स या मनोरंजन तैयार करें जो आपको सबसे तेज़ समय, जैसे एक ऑडीबूक या अपने पसंदीदा संगीत को पार करने में मदद करेगा।
  • पैकेज़ के लिए एक अवकाश चरण 2 नामक छवि
    2
    निर्धारित करें कि आपके सामान के लिए आपके पास कितने स्थान उपलब्ध हैं। आपको समझने की आवश्यकता होगी कि आपको कुछ सीमाओं के अंदर रहने की आवश्यकता है। इस बिंदु पर, यह तय करना आसान होगा कि आप क्या ला सकते हैं और घर पर क्या रहना चाहिए।
  • पैक्स फॉर अ हॉलीवुड चरण 3 नामक छवि
    3
    मौसम का पूर्वानुमान देखें यहां तक ​​कि अगर वे कभी-कभी गलतियां कर सकते हैं, तो वे आपको एक सामान्य विचार देंगे कि आप किस तरह की मौसम की उम्मीद करते हैं। फिर यह तय करने में एक वैध सहायता होगी कि किस तरह के कपड़ों और सामान पैक करना चाहिए।
  • अगर कोई अच्छा मौका है कि यह हर दिन बारिश करता है, तो एक निविड़ अंधकार वाली जैकेट या छाता जोड़ने के लिए मत भूलना।
  • पैकेज़ के लिए एक अवकाश चरण 4 नामक छवि
    4
    योजना की अग्रिम गतिविधियों छुट्टियों से संबंधित मज़ा के बहुत कठोर दैनिक कार्यक्रमों का संबंध है के अधीन नहीं होने के द्वारा दिए गए, लेकिन समझने के लिए आप क्या करेंगे और आप जहां बेहतर अपना सूटकेस व्यवस्थित करने में मदद करेगा जाना चाहता हूँ की कोशिश कर रहा है।
  • यदि आप स्नोर्कल का इंतजार नहीं कर सकते, तो पंख, मुखौटा और स्नोर्कल लाना निश्चित रूप से एक अच्छा विचार है। यदि आप कई विशेष रेस्तरां में भोजन करना चाहते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप क्या करना चाहते हैं बजाय बर्तन चुनने पर ध्यान केंद्रित करने के लिए पर्याप्त सुंदर कपड़े लाने के लिए सुनिश्चित करें। इस तरीके से, आप अनावश्यक चीजें भी नहीं लाएंगे, जो कि सबसे अधिक अप्रयुक्त होने के कारण रहेंगे।
  • पैक्स फॉर अ हॉलीवुड चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    जब आप शुरू में एक सप्ताह की याद आती है, तो उन चीज़ों की सूची बनाना शुरू करें जिन्हें आप पैक करना चाहते हैं। अधिकांश लोगों को छोड़ने से पहले ही रात की तैयारी करने का दोषी होता है, लेकिन जब आप चीजें बहुत जल्दी करते हैं, तो महत्वपूर्ण वृद्धि को भूलने की संभावना काफी बढ़ जाती है।
  • घर छोड़ने से पहले सूची को दूसरी बार जांचना मत भूलना!
  • भाग 2

    प्रकाश छोड़ना
    पैक्स फॉर अ हॉलीवुड चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    1
    बहुत अधिक कपड़े या जूते न पहनें निश्चित रूप से आप छुट्टियों के दौरान अपना सर्वश्रेष्ठ देखना चाहते हैं, लेकिन आपके उपलब्ध स्थान का पूरा फायदा लेने से यात्रा आसान हो जाएगी और सामान कम भारी होगा
    • बहुमुखी विकल्प बनाएं कपड़े जो आप विभिन्न अवसरों पर उपयोग कर सकते हैं लाओ और जो कई अलग अलग संगठनों को बनाने के लिए एक दूसरे के साथ गठबंधन करना आसान है। सूटकेस तैयार करने की प्रक्रिया को सरल बनाने के अलावा, आपको प्रकाश सामान के साथ यात्रा करने का फायदा होगा।
    • जूते बहुत सारे स्थान लेते हैं पाँच जोड़ी के जूते पूरी तरह से पूरे सूटकेस पर कब्जा कर लेते हैं, इसलिए अधिकतम दो जोड़े चुनने का सबसे अच्छा तरीका है (जो पहनने के लिए), जो आपके सभी कपड़ों के साथ जोड़ा जा सकता है।
  • पैक्स फ़ॉर अ हॉलीवुड चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    2
    यदि आप विमान से सफर करते हैं, तो अपने हाथ सामान में सभी आवश्यक और बहुमूल्य चीजों को रखें। उड़ान के दौरान जिस चीज़ की आवश्यकता हो सकती है उसे रखने के लिए याद रखें
  • अपनी दवाओं को अपने साथ रखना याद रखें, खासकर अगर आपको उन्हें अपनी यात्रा पर ले जाना है इसके अलावा एक विरोधी मतली और दर्द निवारक जोड़ने, वे उपयोगी साबित हो सकता है
  • यदि आप अपने कंप्यूटर या अन्य मूल्यवान इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों से यात्रा करते हैं, तो उन्हें चोरी और प्रभाव से बचाने के लिए अपने हाथ सामान में डाल दें
  • चित्र के लिए एक हॉलिडे चरण 8 नामक चित्र
    3
    सामान के थोक पैक करें यदि आप घर से कई दिन बिताने का इरादा रखते हैं, तो यह संभावना है कि आप अपने साथ और अधिक कपड़े, सामान और सामान लाएंगे। विमान के पकड़ में बड़े सूटकेस तैयार करके, आप एक बार पहुंचने के बाद आपको उपलब्ध सभी चीज़ों की निश्चितता के साथ हल्के ढंग से यात्रा कर सकेंगे।
  • पैक्स फॉर अ हॉलीवुड चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    4
    उपलब्ध स्थान का अनुकूलन करें। बहुत सी चीजें नहीं ले जाने के अलावा, जिस तरह से आप उन्हें सूटकेस में डालते हैं, वह आपको उपलब्ध अंतरिक्ष में से सबसे ज्यादा उपलब्ध करा सकते हैं।
  • उन्हें तह के बजाय कपड़े रोल करें। वे कम कर देंगे और अधिक हो जाएगा
  • यह जूते में स्थान पर भी है चूंकि वे बहुत अधिक मात्रा में हैं, इसलिए उन्हें मोज़े, संक्षिप्त और छोटे सामान के साथ भरना बेहतर होता है, ताकि सभी अप्रयुक्त स्थान न छोड़े।
  • यह अतिरिक्त स्थान का भी उपयोग करता है अक्सर सूटकेज़ में जेब और ज़िप्पर होते हैं जिसमें आप मुख्य डिब्बों में उपलब्ध अंतरिक्ष से समझौता किए बिना छोटी वस्तुएं डाल सकते हैं।
  • पैक्स फॉर अ हॉलीवुड चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    5
    परतों में तैयार यात्रा यदि एक जैकेट या स्वेटर है, तो आप हार नहीं छोड़ना चाहते हैं, सूटकेस में उपलब्ध स्थान की रक्षा करने के लिए हवा में उड़ते वक्त इसे पहनें।
  • भाग 3

    घर जाने के बारे में जानने के लिए
    पैक्स फॉर अ हॉलीवुड चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    1
    घर पर क़ीमती सामान छोड़ें अपनी दादी की प्राचीन हार एयरलाइंस के हाथ में सौंपो या इसे पहनें, जबकि समुद्र तट पर दिन बिताते समय एक अच्छा विचार नहीं है। छुट्टी पर, यह जोखिम उठाना बहुत आसान है कि कुछ चोरी हो गई है या खोई गई है। यदि यह कुछ अपूरणीय है, तो उसे खोने या दूर ले जाने के जोखिम को न चलाएं।
    • गहने घर पर छोड़ दो और पोशाक गहने पहनते हैं। यद्यपि यात्रा के दौरान अगर आप सचमुच अपने संगठनों से मिलान करने के लिए सहायक उपकरण लेना चाहते हैं तो ज्यादा ध्यान देने के लिए बेहतर नहीं है, यह बेहतर है कि यह कुछ सस्ती है



  • पैक्स फॉर अ हॉलीवुड चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    2
    व्यक्तिगत स्वच्छता उत्पादों को न दें। यदि आप एक होटल में रह रहे हैं, तो संभावना है कि साइट पर शैम्पू और बुलबुला स्नान जैसे आइटम उपलब्ध कराए जाएंगे। उन्हें घर छोड़ने से बहुत अधिक स्थान खाली हो जाएगा - इसके अलावा, आप हारने और अपने कपड़े धुंधला होने का जोखिम नहीं चलाएंगे।
  • यदि आप एक विशेष उत्पाद का उपयोग करने की आदत में हैं, जैसे शैम्पू या कंडीशनर, तो आप अपने गंतव्य पर आने के बाद इसे खरीद सकते हैं। आप निश्चित रूप से कुछ दुकानों को बेच देंगे जो इसे बेचते हैं, इसलिए सूटकेस में एक आइटम को कम करना बेहतर होता है
  • पैक्स फॉर अ हॉलीवुड चरण 13 शीर्षक वाली छवि
    3
    कोई बड़ी किताबें नहीं यदि आप अवकाश पढ़ने पर पुस्तक को पढ़ने के लिए आराम करना चाहते हैं तो निश्चित रूप से आवश्यक है-लेकिन अगर आपके पास ई-बुक रीडर है, तो इसका इस्तेमाल करने का यह सही मौका है कागज की किताबें भारी हैं और बहुत सारी जगह ले जाती हैं, इसलिए यदि आप कर सकते हैं तो उन्हें घर पर छोड़ दें।
  • घर पर यात्रा गाइड भी छोड़ो। वे स्थान लेते हैं और अक्सर दिनांकित जानकारी रखते हैं। अगर सड़क का नक्शा कुछ साल पहले वापस जाता है, तो संभावना है कि कई चीजें बदल गई हैं। अपने स्मार्टफ़ोन पर अपडेट किए गए मानचित्र डाउनलोड करें या एक बार अपने गंतव्य तक पहुंचने के बाद एक नया खाता खोलें।
  • पैक्स फॉर अ हॉलीवुड चरण 14 शीर्षक वाली छवि
    4
    अनावश्यक कोंटरापशन से बचें क्या आप वास्तव में सोचते हैं कि जब आप हवाई में हैं, तो आप अपनी नई फ़िल्टर की बोतल के बिना नहीं कर सकते? स्मार्टफ़ोन और टैबलेट बहुत बहुमुखी हैं, इसलिए केवल आपको जो कुछ भी लगता है वह बिल्कुल लाने की कोशिश करें। अपने क़ीमती सामानों को खोने का खतरा न चलाने के अलावा, आप अपने सूटकेस पर अनावश्यक बोझ से बचेंगे।
  • सरलता चुनें घर पर इलेक्ट्रिक टूथब्रश छोड़ दें और होटल द्वारा उपलब्ध कराए गए हेयर ड्रायर का उपयोग करने पर विचार करें।
  • भाग 4

    छुट्टियों के लिए छोड़ दें
    पैक्स फॉर अ हॉलीवुड चरण 15 शीर्षक वाली छवि
    1
    सूची फिर से जांचें अपने सूटकेस में सब कुछ डालने के बाद, यह सुनिश्चित करने के लिए वापस लाने के लिए चीजों की सूची फिर से पढ़ें कि आप आवश्यक कुछ भी नहीं भूल गए हैं
  • पैकेज़ के लिए एक अवकाश चरण 16 शीर्षक वाली छवि
    2
    अपने सूटकेस में सभी महत्वपूर्ण दस्तावेज रखें इनमें शायद एक पहचान दस्तावेज (अंतरराष्ट्रीय गंतव्य के मामले में पासपोर्ट), उड़ान टिकट और क्रेडिट कार्ड शामिल होंगे। एक आवश्यक यात्रा दस्तावेज भूल जाएं, पूरे छुट्टियों को बर्बाद कर सकता है, इसलिए सुनिश्चित करें कि आपके पास सब कुछ है जो आपको ज़रूरत है।
  • पैक्स फॉर अ हॉलीवुड चरण 17 नामक छवि
    3
    अपने यात्रा कार्यक्रम की एक प्रति मित्र या परिवार के सदस्य को छोड़ दें जो लोग घर पर रहते हैं वे जानते हैं कि आप कहां हैं - और इसके अलावा, आप यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि आप प्रत्येक स्तर पर सुरक्षित और ध्वनि आ चुके हैं।
  • पैक्स फॉर अ हॉलीडे स्टेप 18 शीर्षक वाली छवि
    4
    निर्धारित करने के लिए कितना पैसा लाएं बेशक आपको दैनिक गतिविधियों पर कुछ पैसा खर्च करना होगा, लेकिन किसी भी अतिरिक्त लागत के साथ सामना करने में सक्षम होना महत्वपूर्ण है आप आसानी से भुगतान और वापस ले सकते हैं यह सुनिश्चित करने के लिए (विशेष रूप से एक इंटरकांटिनेंटल ट्रिप के लिए, एक से अधिक संभवतः, आपके साथ नकद और क्रेडिट कार्ड लें)
  • यदि आप विदेश जा रहे हैं, तो याद रखें कि बैंक को अप्रिय घटनाओं से बचने के लिए अच्छे समय में जाने दें।
  • पैक्स फॉर अ हॉलीवुड चरण 19 शीर्षक वाली छवि
    5
    चार्जर्स को मत भूलना यहां तक ​​कि अगर आप उन्हें लगभग कहीं भी खरीद सकते हैं, तो बैटरी से बाहर चलने से साइट पर आगमन बहुत तनावपूर्ण हो सकता है। इसके अलावा, आपको एक एडेप्टर की आवश्यकता हो सकती है, इसलिए आपको अपने आप को तैयार करने के लिए जरूरी होना चाहिए, जिसकी आपको आवश्यकता है।
  • पैक्स फॉर अ हॉलीवुड चरण 20 नामक छवि
    6
    अध्ययन हवाई अड्डे नियम। यदि आप प्रतिबंधित वस्तुओं को ले जाकर सुरक्षा जांच को पार करने का प्रयास करते हैं, तो उन्हें जब्त होने की संभावना है। आवश्यक प्रक्रिया आपको गेट तक देर हो रही है। नियमों को अग्रिम रूप से जानने के बाद आप समय पर विमान को प्राप्त कर सकते हैं।
  • उदाहरण के लिए, याद रखें, कि आप पूरी बोतल में पानी नहीं ला सकते, लेकिन आप सुरक्षा जांच को पास करने के बाद इसे भर सकते हैं।
  • पैक्स फॉर अ हॉलीवुड चरण 21 शीर्षक वाली छवि
    7
    इयरफ़ोन लाओ वे संगीत सुनने के लिए या एक फिल्म को देखने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है जब आप हवाई जहाज़ पर होते हैं समय तेज़ी से पारित होगा और यात्रा अधिक मज़ा और रोशनी होगी अगर आपको उन्हें भूलना पड़ता है, एयरलाइन उन्हें शुल्क के लिए पेशकश कर सकती है, इसलिए पैसे बचाने के लिए अपने सूटकेस को देना बेहतर होगा।
  • टिप्स

    • सूटकेस पर एक विशिष्ट चिह्न डालें ताकि कोई इसे स्वयं के साथ भ्रमित न करे।
    • एयरलाइन द्वारा दिए गए वजन से अधिक नहीं है यह सुनिश्चित करने के लिए उन्हें भरने के बाद सूटकेस का वजन करना याद रखें
    • किसी भी लीक को रोकने के लिए एक छोटे से प्लास्टिक बैग में सौंदर्य प्रसाधन रखो।
    • खोजशब्दों का उपयोग करके एक ऑनलाइन खोज करें "क्या पैक करने के लिए", ऐसे कई साइटें हैं जो सभी प्रकार की यात्रा के लिए तैयार सूची तैयार करती हैं। उदाहरण के लिए, वेबसाइट से परामर्श करें invaligia.com.

    चेतावनी

    • जाने से पहले सूची और सूटकेस की सामग्री को फिर से देखें
    • यदि आप विमान ले जाने वाले हैं, तो यह जानना महत्वपूर्ण है कि आप बोर्ड पर क्या ला सकते हैं और किस की अनुमति नहीं है। कुछ भी जो लेयर-इन सामान में नहीं लगाया जा सकता है, उसे पकड़ में लोड करने के लिए एक में शामिल किया जाना चाहिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com