कैसे एक सूटकेस बनाने के लिए

जिस तरह से आप अपने बैग पैक कर अपने यात्रा की सफलता में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं (यदि आप कभी अपने गंतव्य पर आए हैं और ट्यूब विस्फोट की वजह से टूथपेस्ट के साथ मिलाया गया टूथपेस्ट मिला है, तो आपको पता है कि यह सच है)। इस उपयोगी मार्गदर्शिका में आपको पैकिंग में विशेषज्ञ बनने में सहायता करने के लिए युक्तियां शामिल हैं, विशेष विमान या ट्रेन द्वारा यात्रा करने वालों के लिए समर्पित वर्ग।

कदम

भाग 1

सूटकेस बनाओ
पैक्स फ़ॉर ए ट्रिप चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
जो भी चीज आप चाहते हैं उसकी सूची बनाएं इस सूची में कपड़े, जूते, स्नान उत्पादों, दस्तावेजों और संभवतः मानचित्रों, मार्गदर्शिकाएं, पढ़ने के लिए चीजें और होटल और ऑटो-किराये कंपनियों के बारे में जानकारी शामिल होगी।
  • टूथब्रश / टूथपेस्ट, मोज़े, धूप का चश्मा, सनस्क्रीन, टोपी, पजामा, रेजर और दुर्गन्ध दूर करने वाला सबसे अधिक भूल गए आइटम हैं।
  • कभी कम मत समझो कि आपके सूटकेस में कितना तेज़ स्थान हमें भर देगा। क्या आप वास्तव में सोचते हैं कि आपको तीन रात के जूते के लिए पांच जोड़े की ज़रूरत है? और चार कोट का? जलवायु और गतिविधि के प्रकार के बारे में सोचें, जिसे आप समर्पित करेंगे।
  • पैक्स फ़ॉर ए ट्रिप चरण 2.jpeg शीर्षक वाली छवि
    2
    योजना करें कि आप आवश्यक से अधिक पैकिंग से बचने के लिए अग्रिम में क्या पहनेंगे यदि आपको पर्याप्त रूप से मौसम की स्थिति के बारे में सूचित किया जाता है, तो आप बहुत सटीक हो सकते हैं अन्यथा, बहुमुखी कपड़े पहनें (एक कार्डिगन या एक हल्का जैकेट जो आपके कई टॉप, कुछ लंबे बाजू वाली टी-शर्ट, जींस के साथ अच्छी तरह फिट बैठता है, जो आप अपने टखने के आसपास रोल कर सकते हैं) जो आपको जलवायु परिवर्तन की स्थिति में अनुकूलन करने की अनुमति देगा। चीजें लाने के लिए प्रयास करें जो आप कई बार पहन सकते हैं परतों में ड्रेसिंग न केवल एक अच्छा तरीका है अपनी बात दोहराना जो कपड़ों आप पहना चुके हैं, लेकिन मौसम में होने वाले बदलावों के अनुकूल होने के लिए, यदि आवश्यक हो तो समान रूप से मान्य है।
  • रंग मिलान के आधार पर अपनी अलमारी को हटाना यदि आप यह सुनिश्चित करते हैं कि आपके द्वारा पैक किए गए कई अन्य लोगों के साथ प्रत्येक टुकड़ा आरामदायक है, तो आप विभिन्न संयोजनों को प्राप्त करने में सक्षम होंगे।
  • गंदा कपड़े धोने के लिए खाली प्लास्टिक की थैलियों के दरवाजे यदि आपके पास अपने कपड़े धोने का अवसर नहीं है, तो उन्हें एक अलग बैग में डालकर आपको गंदगी से साफ करने और अपने सामान में जब आप को बदलने की ज़रूरत होती है, तो आप के मिश्रण से रोका जा सकेगा।
  • पैक्स फॉर ए ट्रिप चरण 3.jpeg शीर्षक वाली छवि
    3
    अपने बाथरूम उत्पादों के लिए यात्रा कंटेनर खरीदें, अपनी यात्रा की लंबाई के बावजूद जब तक आप सप्ताह के लिए किसी दूरस्थ स्थान पर नहीं जा रहे हों, आप साबुन या टूथपेस्ट पर स्टॉक करने के लिए हमेशा स्थानीय स्टोर पर रोक सकते हैं इसके अलावा, यदि आप एक विमान लेते हैं, तो आप विमान पर ले जाने वाले तरल पदार्थ या जैल की मात्रा पर सीमाएं हो सकते हैं, जिसका मतलब है कि आप सुरक्षा जांच के समय शैम्पू और टूथपेस्ट के बीच चयन करने के लिए मजबूर हो सकते हैं। इसकी दिशा-निर्देशों की जांच के लिए एयरलाइन की वेबसाइट पर जाएं
  • एक सुरक्षित बैग में अपने सभी स्नान उत्पादों को रखें निश्चित रूप से आप उन्हें अपने सामान में विस्फोट या लीक नहीं करना चाहते। ओह और फिर, यह मत भूलो कि उन्हें यात्रा के लिए अनुमत उपायों का अनुपालन करना होगा।
  • यदि आप एक होटल में रहते हैं, तो आप शैम्पू और कंडीशनर लाने से बच सकते हैं और होटल द्वारा प्रदान किए गए लोगों का उपयोग कर सकते हैं। (आप अपने गंतव्य पर पहुंचने के बाद, टूथपेस्ट जैसी अन्य आवश्यकताएं खरीद सकते हैं)
  • पैक्स फ़ॉर ए ट्रिप चरण 4.jpeg शीर्षक वाली छवि
    4
    यदि आपको सीमा शुल्क के माध्यम से जाना है, तो इसमें अपना सामान लगाने से पहले अपने सूटकेस की जांच करें। सुनिश्चित करें कि यह पूरी तरह खाली है (विशेषकर यदि यह आपका नहीं है) क्योंकि एक बार आप नियंत्रण क्षेत्र में पहुंचते हैं, तो आप इसकी सामग्री के लिए पूरी तरह ज़िम्मेदार हैं। आम तौर पर, सूटकेस के पास पक्षों या बीच में छिपे हुए हैं अप्रैल और अच्छे के लिए जांच बाद में खेद के बारे में सुनिश्चित करने के लिए बेहतर होगा
  • अगर आपको सीमा पार करने की आवश्यकता है, तो उन छेड़छाड़-प्रूफ उत्पादों में से एक का उपयोग करने पर विचार करें ताकि सीमा शुल्क पर पहुंचने से पहले आपके सामान का उल्लंघन नहीं हो।
  • पैक्स फ़ॉर ए ट्रिप चरण 5.jpeg शीर्षक वाली छवि
    5
    बैग के नीचे सबसे बड़ी चीजों को रखो, खासकर अगर यह उन लोगों का एक मॉडल है जो खड़े होते हैं। पहिएदार सूटकेस से निपटने के लिए जो मुड़ता है और हर मोड़ पर फिसल जाता है और जब आप इसे जाने देते हैं तो चारों ओर जाने का सबसे अच्छा तरीका नहीं है।
  • पैकिंग करते समय, अपनी सूची में आइटम की जांच करें। सटीकता के साथ आगे बढ़ें - आतंक में पूरे बैग को खत्म करने के लिए बेहतर नहीं है क्योंकि आपको याद नहीं है कि आपने एक निश्चित चीज़ रखी है या नहीं
  • पैक्स फ़ॉर ए ट्रिप चरण 6.jpeg शीर्षक वाली छवि
    6
    सिद्ध "रोलिंग अप" तकनीक का उपयोग करते हुए कपड़े को अंदर रखें। एक-दूसरे के ऊपर एक या दो हिस्सों को खींचें, उन्हें अच्छी तरह से समतल करें, फिर उन्हें रोल करें, जैसा कि आप सोने की थैली के साथ करते हैं, अंतरिक्ष को बचाने और उन्हें क्रमाप्लिंग से रोकने के लिए Creases के खिलाफ अतिरिक्त सुरक्षा के लिए, उन्हें रोलिंग से पहले कपड़े के बीच भारी कपड़े या कार्डबोर्ड का एक टुकड़ा डाल दिया। कपड़ों के बारे में चिंता न करें जो आसानी से झुर्री हुई हैं - कई होटल / मोटर्स में अक्सर कोठरी में लोहे होती है, न कि कपड़े धोने की सेवा का उल्लेख करना।
  • पैक्स फ़ॉर ए ट्रिप चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    पुन: प्रयोज्य वैक्यूम बैग में पसीना, जैकेट और अंडरवियर रखें, जो आपके सूटकेस में 75% अधिक स्थान बना सकते हैं। चूंकि वे गंध को रोकते हैं, इसलिए वे गंदा कपड़े धोने के लिए भी उपयोगी हो सकते हैं। आपको क्या करने की ज़रूरत है अंदर चीजें डाल दी है, लिफाफा बंद करें, उचित वाल्व को छोटे वाल्व से कनेक्ट करें और हवा को चूसो। यह वास्तव में आसान है
  • पैक्स फ़ॉर ए ट्रिप चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    8
    मोज़े के साथ नाजुक सामान, जैसे गहने या कांच के बने पदार्थों को लपेटें, और फिर सामान के अंदर अपने जूते के अंदर डाल दें। यह अधिकतम सुरक्षा की गारंटी देता है
  • पैक्स फॉर ए ट्रिप चरण 9.jpeg शीर्षक वाली छवि
    9
    बड़ी रिंग clasps खरीदें आप उन्हें हार्डवेयर स्टोर में या बड़े शॉपिंग सेंटर में भी पा सकते हैं, वे पर्दे के छल्ले की तरह दिखते हैं, उन्हें खोला जा सकता है और फिर इसे कनेक्ट करने के लिए कुछ पर फंस जाता है। आप उन्हें अपने बैग पर अपने ब्रीफकेस जैसे महत्वपूर्ण वस्तुओं या अपने सूटकेस को डूबा रखने के लिए उपयोग कर सकते हैं बड़े और बहुमूल्य बैग जो आपको अन्य चीज़ों के दौरान पहुंच से बाहर छोड़ना है, चोरों के लिए एक स्पष्ट कॉल हैं एक बच्चे के वाहक में दस्तावेज, धन और क़ीमती सामान रखें या आप जो पहने हुए हैं (कहीं छोटी चीजों के लिए गुप्त जेब खरीद सकते हैं) में कहीं छिपे हुए हैं। हालांकि, ऐसी चीज़ों को छिपाना न दें जिन्हें आपको तुरंत आवश्यकता हो सकती है
  • पैक्स फ़ॉर ए ट्रिप चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    10
    अगर आपको भूख लगी है तो कुछ स्नैक्स लाएं लाइट अगर यात्रा कम है या यदि आप उन जगहों पर जाते हैं जहां आप भोजन खरीद सकते हैं, अधिक लंबी यात्राओं के लिए अधिक प्रचुर मात्रा में है आप एलर्जी, खाद्य intolerances या विशेष परिस्थितियों जिसके लिए आप केवल कुछ खाद्य पदार्थों (जैसे, लस या पागल) खा सकते हैं है और आपको लगता है कि आप यात्रा पर ज्यादा विकल्प नहीं है, तो (आमतौर पर, एयरलाइंस उन जरूरतों के लिए विशेष भोजन प्रदान करते हैं) कुछ और नाश्ता लाओ
  • पैक्स फॉर ए ट्रिप चरण 11.jpeg शीर्षक वाली छवि
    11



    ऊब होने से बचने के लिए आपके साथ विकर्षण लें (ट्रैवल खिलौने, पेन और पेपर, पुस्तकें, मोबाइल इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस लंबी यात्रा के लिए महान हैं)
  • पैक्स फॉर ए ट्रिप चरण 12. जेपीजी शीर्षक वाली छवि
    12
    याद रखें कि यात्राएं मस्ती और विश्राम के लिए बनाई गई हैं, उन्हें तनावपूर्ण होना जरूरी नहीं है अपने आप को संगठित करने और नियोजन में शामिल न होने दें। यदि आपके लिए यह बहुत तनावपूर्ण है, तो यह एक ट्रैवल एजेंसी हो जो आपके लिए सभी काम कर रही है।
  • भाग 2

    विमान द्वारा यात्रा के लिए सूटकेस बनाएं
    पैक्स फ़ॉर ए ट्रिप चरण 13.jpeg शीर्षक वाली छवि
    1
    क्या चीज़ों के बारे में जानें नहीं हवाई जहाज़ में लाना यह सुरक्षा, आकार, वजन और यहां तक ​​कि भोजन पर लागू होता है, चूंकि इन सभी चीजों पर प्रतिबंध हैं
    • देश के अनुसार भिन्न सुरक्षा के संबंध में सीमाओं है, लेकिन सबसे स्पष्ट जोखिम (चाकू, ज्वलनशील तरल पदार्थ), अन्य नहीं बहुत स्पष्ट (नाखून कतरनी और हाथ बैग में कील फ़ाइलें) और कुछ काफी भरी (उदाहरण के लिए, अमेरिका में यह बोर्ड पर एक पानी की बोतल बंद लाने के लिए, जब तक आप सुरक्षा के माध्यम से गुजर) के बाद खरीदे नहीं था अनुमति नहीं है।
    • वजन और आकार की सीमाएं एयरलाइंस पर निर्भर करती हैं, इसलिए इसके बारे में अधिक जानकारी पाने के लिए आपको उनकी वेबसाइट पहले से जांचनी चाहिए। ज्यादातर होल्डल्स और मध्यम आकार वाले सामान को बोर्ड पर लाया जा सकता है।
    • बोर्ड पर पागल ले जाने से बचें। वे अन्य यात्रियों के लिए एलर्जी प्रतिक्रियाएं पैदा कर सकते हैं
    • यदि आप अंतरराष्ट्रीय सीमाएं पार कर रहे हैं, तो कृषि उत्पादों (बीज, फल और सब्जियां), मांस या डेयरी उत्पादों को नहीं लाएं। यहां तक ​​कि अगर आप कुछ देशों में अच्छा करने में सक्षम हो सकते हैं, तो कई अन्य लोगों के पास इस मामले पर सख़्त नियम हैं, ताकि गैर-देशी प्रजातियों और रोगों के प्रसार और प्रसार से बच सकें।
  • पैक्स फॉर ए ट्रिप चरण 14.jpeg शीर्षक वाली छवि
    2
    आपके बाकी सामानों से अलग तरल पदार्थ तरल पदार्थ को आसानी से सुलभ होना चाहिए ताकि आप सुरक्षा जांच को पास कर सकें, ताकि आप इन्हें निरीक्षण के लिए निकाल सकें। यदि आप संयुक्त राज्य अमेरिका में यात्रा कर रहे हैं, तो उस तरल / जेल की मात्रा पर सख्त और बहुत विशिष्ट नियम हैं जिन्हें आपको ले जाने की अनुमति है:
  • इसे प्रति कंटेनर के बारे में अधिकतम 100 ग्राम (कुल नहीं) तरल / जेल की अनुमति है।
  • सभी व्यक्तिगत तरल कंटेनरों को एक शोधणीय प्लास्टिक बैग में रखा जाना चाहिए। अपने सामान के साथ स्कैनर के माध्यम से जाने से पहले, आपको बैग को अलग से चलने की बेल्ट पर रखनी होगी ताकि इसकी जांच हो सके।
  • पैकिंग और अलग-अलग तरल पदार्थों के भंडारण के तनाव से बचने के लिए, ठोस स्नान उत्पादों (स्टिक दुर्गन्ध, पाउडर मेक इत्यादि) लाने की सलाह दी जाती है। आप अपने हाथ सामान में तरल पदार्थ डाल सकते हैं
  • एक नियम के रूप में, तरल पदार्थों पर प्रतिबंध दवाओं पर लागू नहीं होते (आप के पास आपके पर्चे हों), स्तनपान या बच्चों के लिए दूध। हालांकि, उन्हें अलग से रखने और उनकी उपस्थिति के एजेंट को सूचित करने के लिए आवश्यक है।
  • पैक्स फॉर ए ट्रिप चरण 15.जेपीईजी शीर्षक वाली छवि
    3
    जब भी संभव हो, सामान पर चलने से बचें कई एयरलाइंस बैगेज हैंडलिंग के लिए शुल्क लेती हैं। यहां तक ​​कि अगर आप अधिक भुगतान करने पर मन न डालें, तो चेक में आने का इंतजार कर रहे हैं और आहरण के लिए आधे घंटे जोड़ सकते हैं, यहां तक ​​कि हवाई अड्डे पर आपके ठहरने के लिए भी - कभी-कभी यह भी होता है कि जो सूटकेस आपको भेज नहीं सकते हैं आपके आगमन के बाद एक लंबा समय है। यदि आप अपने परिवार के साथ यात्रा कर रहे हैं, तो सुनिश्चित करें कि हर कोई अधिकतम स्वीकार्य हाथ सामान ले रहा है, जिससे कि आप केबिन में जितनी संभव हो सके ला सकते हैं। अंतरिक्ष के पुनर्निर्माण के लिए यात्रा के लिए अपने सबसे बड़े कपड़े पहनें हल्के यात्रा वाले पतलून के साथ जीन्स की जगह लेने पर विचार करें, जो थोड़ी सी जगह लेते हैं और तेजी से सूख जाते हैं
  • पैक्स फ़ॉर ए ट्रिप चरण 16.jpeg शीर्षक वाली छवि
    4
    यदि आप संयुक्त राज्य में यात्रा कर रहे हैं, तो अपने लैपटॉप के लिए टीएसए (ट्रैवल सिक्योरिटी एजेंसी) द्वारा अनुमोदित एक बैग प्राप्त करने का प्रयास करें वास्तव में, सुरक्षा जांच में, वे आपको अपने लैपटॉप को एक्स-रे अलग से अलग करने के लिए कहेंगे, जो प्रक्रिया को धीमा कर सकते हैं और अगर आप अच्छी तरह से संगठित नहीं हैं तो इसे जटिल कर सकते हैं। आम तौर पर, विशेष लैपटॉप बैग में एक फ्लैप होता है जो खुल जाता है और कंप्यूटर को बिना हटाए स्कैन किए जाने की अनुमति देता है।
  • पैक्स फॉर ए ट्रिप चरण 17 शीर्षक वाली छवि
    5
    छोटी सूटकेस में सबसे महत्वपूर्ण वस्तुओं को रखें। कई एयरलाइंस आपको केबिन में एक छोटा और एक मध्यम बैग लाने की इजाजत देते हैं, चाहे वह महिला का बैग हो या एक नवजात शिशु के लिए आवश्यकता हो। चूंकि यह बहुत संभावना है कि आपको दस्ताने के डिब्बे में बड़ा बैग लगा देना होगा, इसलिए यात्रा पर आप जो चीजें चाहते हैं (उदाहरण के लिए, एक जैकेट, एक किताब, नाश्ता) से बचें या आपको गलियारे के बीच में खड़ा होना पड़ेगा मध्य उड़ान में इसे खोदने के लिए
  • भाग 3

    ट्रेन की यात्रा के लिए सूटकेस बनाएं
    पैक्स फॉर ए ट्रिप चरण 18 नामक छवि
    1
    बैग के बीच समान रूप से भारी वस्तुओं को वितरित करें कुछ स्थितियों में विमान के व्यवहार्य विकल्प होने के संदर्भ में, बड़े सामान के संबंध में कई ट्रेनें अनुमोदित हैं। हवाई जहाज के रूप में, सूटकेस आम तौर पर बैठने के ऊपर स्थित भंडार डिब्बों में रखा जाता है, लेकिन चूंकि वे बड़े सूटकेस हो सकते हैं, उन्हें हर समय उठाने और नीचे लाने में मुश्किल हो सकती है। सुनिश्चित करें कि आपके पास कोई सूटकेस नहीं है जो ईंटों से भरा दिखता है या आप खुद को दालान में फंस पाएंगे और अपने सिर पर एक बैग के साथ घुटनों पर कांप कर आपको अजनबी से बचाने के लिए कहेंगे।
  • पैक्स फॉर ए ट्रिप चरण 19.जेपीईजी नामक छवि
    2
    आप पर अनमोल लोगों को रखें। विमान के विपरीत, कोई भी सेवक नहीं है जो लगातार गलियारों की निगरानी करते हैं और बहुत से लोग ट्रेन से चलते हैं और बंद होते हैं हमेशा अनमोल लोगों को अपने साथ ले आओ, खासकर यदि आप सोते हैं या किसी कारण से छोड़ देते हैं।
  • पैक्स फॉर ए ट्रिप चरण 20.jpeg शीर्षक वाली छवि
    3
    सुनिश्चित करें कि आप उन्हें लाने न लेने से पहले ट्रेन पर स्नैक्स प्राप्त कर सकते हैं। कई ट्रेनें इस प्रकार की सेवा प्रदान करती हैं या शायद वे उन जगहों पर बंद होती हैं जहां एक विक्रेता ऊपर जाता है या आप उन्हें खरीदने के लिए उतर सकते हैं हालांकि, अगर आप किसी ऐसे देश में यात्रा कर रहे हैं जहां आप सीमा शुल्क या ट्रेनों के बारे में नियम नहीं जानते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप अपने पास लंबे समय तक यात्रा नहीं कर पाए, बिना पीना या खाने के लिए
  • टिप्स

    • जब आप पैक करते हैं, तो इसे बिस्तर पर खुलते हैं और उन कपड़ों की कोशिश करें जो आप पहनना चाहते हैं, यह सुनिश्चित करने के लिए कि वे अच्छी तरह से जाते हैं
    • यदि आप विदेश जा रहे हैं, तो अपने पासपोर्ट की एक फोटोकॉपी बनाएं और इसे मूल रूप से अलग रखें। यदि आप अपना मूल पासपोर्ट खो देते हैं, तो एक प्रति के बाद प्रतिस्थापन प्रक्रिया की सुविधा होगी
    • आदेश देने का प्रयास करें पैकिंग करते समय, बस अपने कपड़े अंदर मत फेंकें, लेकिन उन्हें सावधानी से गुना करें अंतरिक्ष को बचाने की कोशिश करें - आदेश दिया जा रहा है आपको मदद मिलेगी इसके अलावा, अपने सूटकेस के हर हिस्से का उपयोग करने की कोशिश करें, जब भी आप कर सकते हैं मोजे की एक जोड़ी के साथ रिक्त स्थान को भरना।

    चेतावनी

    • सावधान रहें कि आप अपने सामान के साथ छेड़छाड़ नहीं करते यह सुनिश्चित करने के लिए सीमा पार करने से पहले जांचें कि यह बरकरार है
    • सभी सुरक्षा नियमों के बारे में जानें और हवाई जहाज पर लाने के लिए कानूनी या क्या है।
    • अपने हाथ सामान में ड्रग्स और अन्य महत्वपूर्ण वस्तुओं को पैक करना सुनिश्चित करें, न कि आप शिपिंग में होंगे यदि आपका सामान एक अलग मार्ग लेता है, तो कम से कम आपके पास आवश्यक जरूरी होगा
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com