4-दिवसीय स्कूल ट्रिप के लिए सामान कैसे लें

अंत में यह स्कूल की यात्रा के लिए जाने का समय है और आप बेहद उत्साहित हैं! लेकिन इससे पहले कि आप अपने उत्साह से अभिभूत हो जाएं, आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आप अपना सामान ठीक तरह से तैयार करें ताकि आप इस साहसिक कार्य को पूरा कर सकें और घर पर कुछ महत्वपूर्ण चीज़ों को खोने का जोखिम न उठाएं। इस आलेख में कई उपयोगी टिप्स शामिल हैं

कदम

एक 4 दिन स्कूल ट्रिप पैक 1 के लिए शीर्षक चित्र
1
अपने सूटकेस में सही कपड़े रखो यदि आप निश्चित नहीं हैं कि आपके गंतव्य पर कौन सी जलवायु होगी, तो किसी भी स्थिति के लिए खुद को तैयार करने का प्रयास करें: सबसे गुलाबी से कम से कम वांछनीय वैकल्पिक रूप से आप ऑनलाइन या अख़बार में मौसम का पूर्वानुमान देख सकते हैं।
  • आपको पूरी छुट्टी के लिए पर्याप्त जानवरों को लाने चाहिए। कपड़े का प्रकार जलवायु पर निर्भर करता है आम तौर पर यह भी एक जोड़ी पतलून और एक अतिरिक्त शर्ट (या शर्ट) प्रदान करना बेहतर है।
  • अगर स्कूल ने आपको मनोरंजक गतिविधियों या भ्रमण के लिए टी-शर्ट प्रदान किया है, तो उसे अपने सूटकेस में पैक करें इस के अलावा अन्य समान लेख प्रदान किए जा सकते हैं, उन्हें याद रखना महत्वपूर्ण है कि उन्हें आपके साथ ले जाना है।
  • रात के लिए पजामा या कुछ अन्य परिधान लाओ ऐसा होने की संभावना है कि आप केवल अपने अंडरवियर पहने हुए सोने में सक्षम नहीं होंगे जब आप अन्य लोगों के साथ कमरे में हों, तो शॉर्ट्स या पजामा की एक जोड़ी और शर्ट (अपनी प्राथमिकताएं और जलवायु के आधार पर) पैक करें।
  • आपको बाथरूम के लिए तौलिये भी लाया जा सकता है और एक समुद्र या पूल के लिए। यदि आप एक होटल में सोते हैं तो यह संभावना है कि आपके कमरे में आने पर पहले लोगों को आपको उपलब्ध कराया जाएगा।
  • आपको टूथब्रश, टूथपेस्ट, साबुन का एक बार, शैम्पू आदि जैसे कुछ टॉयलेटरीज़ की आवश्यकता होगी। इसके अलावा, अगर आप होटल में सोते हैं, तो कुछ उत्पादों को मुफ्त में उपलब्ध कराया जा सकता है। बाथरूम में आप शैम्पू, शॉवर जेल और साबुन पा सकते हैं। यदि आप एक प्लेट या कर्लिंग लोहा पैक करना चाहते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप उन्हें पहले उपयोग कर सकते हैं।
  • गर्म और आरामदायक कपड़े चुनें निर्णय लेने के लिए कि किस कपड़े पहनना आपके ऊपर है, लेकिन अगर यह सर्दी है तो एक सफ़ेद शॉर्टकट उपलब्ध होना बेहतर है।
  • जूते आरामदायक और अनुसूचित गतिविधियों के लिए उपयुक्त होना चाहिए। यदि आपने नए खरीदे हैं, तो उन्हें घर पर छोड़ दें, जब तक कि वे वास्तव में जरूरी नहीं हों यदि आप जानते हैं कि आप लंबे समय तक चलेंगे, तो आप स्नीकर्स की एक जोड़ी पहनने में मदद नहीं कर सकते- स्नीकर्स ठीक हो सकते हैं, लेकिन सावधान रहें क्योंकि कुछ मॉडल आपके पैरों के लिए पर्याप्त समर्थन नहीं देते हैं। उच्च ऊँची एड़ी और पच्चर से बचा जाना चाहिए। फ्लिप-फ्लॉप की एक जोड़ी जोड़ें, अगर आप समुद्र तट या पूल में जाने की योजना बना रहे हैं - तो भी स्नान करने के लिए भी उपयोगी होगा, खासकर अगर बाथरूम साझा किया गया हो।
  • अपने जांघों को मत भूलना मोज़े के दो जोड़े और अतिरिक्त अंडरवियर के तीन जोड़े लाएं। लड़कियों के लिए यह एक अतिरिक्त ब्रा जोड़ने के लिए सलाह दी जाती है (यदि आपको लगता है कि यह सेवा दे सकता है तो भी एक खेल)
  • अगर आपको लगता है कि यह गर्म हो सकता है, तो अपने सूटकेस को इसमें रखें:
  • एक पोशाक इस संबंध में, शिक्षक से पूछें कि क्या कोई प्रतिबंध है, उदाहरण के लिए, अगर लड़कों को मुक्केबाज पहनना पड़ता है और संक्षेप से बचने या लड़कियों को बिकनी या सिर्फ पूरी पोशाक का इस्तेमाल कर सकते हैं
  • टी-शर्ट, शर्ट, टैंक टॉप, टॉप, इत्यादि सुनिश्चित करें कि चयनित आइटम विज़िट के प्रकार और अनुसूचित ईवेंट के अनुरूप हैं यहां तक ​​कि अगर शिक्षकों ने किसी विशेष ड्रेस कोड का अनुरोध नहीं किया है, तो उन कपड़ों से परिचित होना बेहतर होगा जो उन्हें शर्मिंदा कर सकते हैं। ऐसे कपड़े चुनने की कोशिश करें जो आप स्कूल में भी सुरक्षित रूप से पहन सकते हैं। यह सलाह विशेष रूप से लड़कियों के लिए है, जो शॉर्ट्स या शॉर्ट्स पहनने से बहुत कम नहीं रहना चाहिए, लेकिन यह उन लड़कों के लिए भी वैध है, जिन्हें शॉर्ट्स नहीं पहनने चाहिए, बहुत कम या स्पोर्टी।
  • कीट विकर्षक आपकी रक्षा करने के लिए मच्छर स्प्रे के एक छोटे से पैक लाने के लिए उपयोगी है, उदाहरण के लिए यदि आप शाम की गतिविधियों को बाहर या पानी के पास करते हैं
  • जलने से बचने के लिए सुरक्षात्मक सूर्य क्रीम अपने सूटकेस में धूप का चश्मा रखो (सुनिश्चित करें कि वे आपको यूवी किरणों से बचाने में सक्षम हैं) और अपने चेहरे को छाया करने के लिए एक टोपी का छज्जा करें। पानी के लिए एक बोतल मत भूलना
  • यदि आपको लगता है कि यह ठंडा हो सकता है, गर्म पैंट या चौग़ा की एक जोड़ी जोड़ें यदि तापमान बहुत कम हैं, तो दस्ताने, स्कार्फ और ऊनी टोपी मत भूलना।
  • एक पोर्टेबल टॉर्च सुनिश्चित करें कि बैटरी नए या लगभग हैं यहां तक ​​कि एक रिचार्जेबल मिलाते मशाल ठीक हो सकता है।
  • जूते के लिए थर्मल insoles इन्सुलेट की एक जोड़ी। वे बहुत ही ठंडे होने पर पैर गर्म करने के लिए उपयोगी होंगे।
  • मौसम की स्थिति से निपटने के लिए अतिरिक्त वस्तुएं और सामान। अगर आपको लगता है कि यह बहुत गर्म हो सकता है, तो एक पोर्टेबल बैटरी प्रशंसक पैक करें अगर बहुत हवा की उम्मीद है, तो एक जैकेट लाओ जो आपकी सुरक्षा करता है बारिश के मामले में उपयोग करने के लिए एक तह छतरी जोड़ने के लिए मत भूलना
  • एक 4 दिन स्कूल ट्रिप चरण 2 के लिए पैक शीर्षक वाली छवि
    2
    जांचें कि आपने सभी आवश्यक टॉयलेटरीज़ पैक किए हैं। टूथब्रश, टूथपेस्ट, साबुन, शैम्पू और शावर जेल के अलावा आपको बाम, शेविंग फोम, ब्रश, कंघी, हेयर ड्रायर और एक स्पंज धोने के लिए आवश्यकता हो सकती है। लड़कियों को कुछ अंतरंग स्वच्छता वाले उत्पादों की आवश्यकता हो सकती है - इसलिए सावधानी बरतने में हमेशा बेहतर होता है, इसलिए अपने सूटकेस में कुछ तौलिए डाल दें, भले ही आपको लगता है कि यह आपकी सहायता नहीं करेगा।
  • एक 4 दिन स्कूल ट्रिप पैक 3 के लिए शीर्षक चित्र



    3
    आपको व्यस्त रखने के लिए शौक के द्वार यात्रा के दौरान आप ऊब सकते हैं, इसलिए इन विचारों से प्रेरणा लें: पुस्तक, क्रॉसवर्ड, जेब गेम, कार्ड खेल, एमपी 3 प्लेयर या पोर्टेबल कंसोल
  • एक 4 दिन स्कूल ट्रिप के लिए पैक्स शीर्षक वाली छवि चरण 4
    4
    यदि आप किसी दूसरे देश में जाते हैं जहां आप एक अलग भाषा बोलते हैं, तो कुछ वाक्यों को याद रखना या लिखना उपयोगी हो सकता है। उदाहरण के लिए, यदि आप फ्रांस जाते हैं, तो याद रखें या नोट लें कि "एडेज़-मोई सील वस प्लैट?" माध्यम "क्या आप मेरी मदद कर सकते हैं?" या "ओह सैंट लेस शौचालय?" माध्यम "बाथरूम कहाँ है?"।
  • एक 4 दिन स्कूल ट्रिप पैक 5 नामक छवि शीर्षक
    5
    जाने से पहले, यह सुनिश्चित करने के लिए अनुसंधान करना अच्छा अभ्यास है कि आप स्थानीय नियमों, रीति-रिवाजों और परंपराओं का सम्मान करते हैं और अप्रिय परिस्थितियों का सामना करने से बचें। उदाहरण के लिए, यह जानना महत्वपूर्ण है कि कुछ देशों में, जैसे जापान, ट्रेन से यात्रा करते समय फोन पर बात करने के लिए कठोर माना जाता है
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com