लंबी यात्रा के लिए सामान कैसे बनाएं

लंबी यात्रा के लिए पैकिंग करते समय, प्रमुख कारक बहु-कार्यात्मक वस्तुओं और वस्तुओं को पहचानने और पैक करने के लिए होता है, ताकि अत्यधिक वजन और वॉल्यूम जारी न हो।

कदम

विधि 1

बैगेज
चित्र के लिए एक लंबी यात्रा चरण 1 के लिए शीर्षक
1
अगर आपके पास अभी तक वह नहीं है, तो एक उच्च गुणवत्ता वाले सामान खरीदने के लिए जो परिवहन के लिए आसान है। अपनी यात्रा के प्रकार के आधार पर, एक बैकपैक या सूटकेस चुनें
  • सूटकेस, शहरी क्षेत्रों में खर्च रिसॉर्ट में छुट्टियों और अत्यधिक संगठित स्थानों के लिए परिपूर्ण हैं, जबकि बैकपैक बेहतर दूरदराज के क्षेत्रों, स्पार्टन के लक्ष्यों के लिए और जो लोग पक्की सड़कों के बिना क्षेत्रों में अब तक चलने के लिए इच्छा के दौरे लंबी पैदल यात्रा के लिए उपयुक्त हैं।
पैक्स फॉर अ लाँग ट्रप चरण 1 बुलेट 1 शीर्षक वाली छवि

विधि 2

कपड़े चुनें
चित्र के लिए एक लंबी यात्रा चरण 2 के लिए शीर्षक
1
मौसम की स्थिति, स्थानीय कपड़ों की आदतें और साइट पर मुख्य ऑब्जेक्ट की लागत का अध्ययन करके अपने गंतव्य के बारे में जानें।
  • पैक्स फॉर अ लाँग ट्रप चरण 3 नामक छवि
    2
    रंग के अनुसार अपने कपड़े चुनें एक एकीकृत रंग योजना का पालन करें
  • उदाहरण के लिए, काले या खाकी पतलून के लिए विकल्प चुनें, उन्हें एक स्वेटर या एक ही रंग के एक जैकेट (मौसम के आधार पर) के संयोजन के साथ। इस तरह से आप अपने सूटकेस में मदों की संख्या कम कर सकते हैं।
    पैक्स फॉर अ लाँग ट्रप चरण 3 बुलेट 1 शीर्षक वाली छवि
  • चयनित प्रत्येक पतलून के लिए उपयुक्त टी-शर्ट और / या शर्ट जोड़ें। टी-शर्ट आमतौर पर पतलून की तुलना में हल्का होते हैं, इसलिए आप ज्यादा सामान के बिना बड़ी संख्या में टुकड़े का चयन कर सकते हैं।
    पैक्स फ़ॉर अ लाँग ट्रप चरण 3 बुलेट 2 शीर्षक वाला छवि
  • आम तौर पर, पैंट (जीन्स, अश्वेतों या खाकी कपास पैंट और स्मार्ट पतलून की एक जोड़ी) के तीन जोड़े sufficienti- उन्हें तीन लंबे बाजू शर्ट, एक या दो स्वेटर, एक जैकेट और कुछ शर्ट गठबंधन किया जाना चाहिए।
    पैक्स फॉर अ लाँग ट्रप चरण 3 बुलेट 3 शीर्षक वाला छवि
  • पैक्स फ़ॉर अ लाँग ट्रप चरण 4 नामक छवि
    3
    आप चुने गए आइटम के साथ कितने विभिन्न संगठनों की गणना कर सकते हैं आप आश्चर्यचकित हो सकते हैं!
  • पैक्स फ़ॉर अ लोंग ट्रिप चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    4
    जूते के तीन जोड़े चुनें चलने के लिए, एक काम या औपचारिक अवसरों के लिए और स्थानीय वातावरण के लिए उपयुक्त है
  • भारी बारिश या हिमपात के मामले में, साइट पर उचित जूते की एक जोड़ी खरीदने या किराए पर विचार करें। सामानों में उन्हें परिवहन करना कठिन और बोझिल हो सकता है साइट पर हर प्रकार का खेल जूते किराए पर होना चाहिए।
    पैकेज़ फॉर ए लोंग ट्रिप चरण 5 बुलेट 1 शीर्षक वाली छवि
  • फ्लिप-फ्लॉप बहुत सस्ते हैं। उन्हें अपने सामान में डालने के बजाय, उन्हें अपने गंतव्य पर खरीद लें। जब आप समाप्त होते हैं, तो उन्हें घर ले जाने के बजाय उन्हें साइट पर छोड़ दें
    पैकेज़ फॉर अ लाँग ट्रिप चरण 5 बुलेट 2 शीर्षक वाली छवि
  • पैक्स फ़ॉर अ लाँग ट्रिप चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    5
    कपड़े की कुछ वस्तुओं से छुटकारा पाने के लिए मुद्रा। यदि आप दुनिया भर में यात्रा कर रहे हैं, तो आप शायद हर तरह की जलवायु का सामना करेंगे: ठंड, नम, गर्म, सूखी आदि। हमेशा सही संगठन होने पर रसद संगठन को एक दुःस्वप्न में बदल दिया जा सकता है सबसे सरल बात आप कर सकते हैं यात्रा के दौरान कुछ सामान घर भेजने के लिए, उदाहरण के लिए, सबसे ठंडे क्षेत्रों में जाने के बाद या किसी नए देश में जाने से पहले लोगों को उपहार के रूप में कुछ छोड़ने का फैसला।
  • यदि आप उन्हें दूर देने का इरादा रखते हैं, तो अपने साथ कपड़े लाओ, जिससे आप को अलग-थलग न करें। उदाहरण के लिए, उन नेताओं के लिए चुनाव करें जिन्हें सुनिश्चित हो कि वे फिर से पहनना नहीं चाहते हैं, जानते हुए कि उन्हें अभी भी दान किया जाना चाहिए। या विशेष रूप से इस अवसर के लिए खरीदारी की खरीदारी के लिए समर्पित है, बेहतर इस्तेमाल किए गए कपड़ों की दुकानों में, और साइट पर एक बार उन्हें दान करने के लिए तैयार। किसी भी स्थिति में, सुनिश्चित करें कि आपके सूटकेस में रखे कपड़े पूरी तरह से आपको संतुष्ट करें, अन्यथा यात्रा के दौरान आपको पछतावा होने के कारण उन्हें आपके साथ लाया जाएगा।
    पैक्स फॉर अ लाँग ट्रप चरण 6 बुलेट 1 शीर्षक वाली छवि
  • चित्र के लिए पैक्स फ़ॉर लांग ट्रिप चरण 7
    6
    सामान कम करें जब तक आप खुद को चोरों की पेशकश करने का इरादा नहीं करते हैं, मूल्यवान गहने और सामान के साथ यात्रा न करें, उन्हें घर पर छोड़ दें आपके साथ जो कुछ भी उपयोगी है, उसी तरह लें, जैसे घड़ी, एक बटुआ, एक स्कार्फ, एक टोपी आदि।
  • यात्रा के दौरान नए सामान खरीदने के लिए मुद्रा, वे आम तौर पर हल्के होते हैं और आसानी से ले जाते हैं और पहना जाने की अनुमति देते हैं और फिर एक स्मारिका के रूप में घर ले जाते हैं।


    चित्र के लिए पैक्स फ़ॉर लांग ट्रिप चरण 7 बुलेट 1
  • विधि 3

    अन्य वस्तुएं
    पैक्स फ़ॉर ए लोंग ट्रिप चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    1
    मूल्यांकन करें कि कपड़ों की मदों के अलावा अन्य आइटम आपके लिए उपयोगी हो सकते हैं। केवल आवश्यक न्यूनतम चुनें निश्चित रूप से आप अपने साथ अनावश्यक चीजें लाकर यात्रा को बर्बाद नहीं करना चाहते हैं, जिससे आपको उन्हें खोने के डर के लिए लगातार चिंता हो रही है।
  • पैक्स फॉर अ लाँग ट्रिप चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    2
    एक से अधिक नहीं पैक करने में सक्षम होने के लिए अपने इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों के कार्यों का मूल्यांकन करें एक स्मार्टफोन या आईपैड ले जाने के लिए बहुआयामी और सरल और हल्के होते हैं। चुने गए डिवाइस के साथ संगत एक भौतिक कीबोर्ड भी जोड़ें, ताकि आपके पास एक लैपटॉप का भार उठाने के बिना भी एक टेक्स्ट एडिटर होगा।
  • पैक्स फॉर अ लाँग ट्रप चरण 10 नामक छवि
    3
    छोटे चार्जर के लिए विकल्प चुन सकते हैं जो एक समय में कई उपकरणों को चार्ज कर सकते हैं। आप भार उठाएंगे और केबल और चार्जर की संख्या को कम करते हैं जिन्हें आपको नहीं भूलना चाहिए।
  • छवि के लिए पैक्स फॉर लांग ट्रिप चरण 11
    4
    अपनी पसंदीदा पुस्तकों को इलेक्ट्रॉनिक रीडर में स्थानांतरित करें बस अपने सूटकेस में पुस्तकों के भारी ढेर ले लो! किसी भी समय आपके पास अपने निपटान में बड़ी संख्या में खिताब मौजूद हैं।
  • पैक्स फ़ॉर अ लाँग ट्रिप चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    5
    भोजन को पैक करने की आवश्यकता पर विचार करें यदि आप किसी विशिष्ट आहार का पालन करते हैं या विशेष चिकित्सा शर्तों से पीड़ित होते हैं, तो आपको कुछ विशिष्ट खाद्य पदार्थों की आवश्यकता हो सकती है। चयनित खाद्य पदार्थों के मात्रा / वजन के अनुपात को अनुकूलित करने की कोशिश करें, और यात्रा के दौरान अगर आपके भोजन की ज़रूरतों को पूरा करना संभव हो तो पहले से पता करें। इंटरनेट खोज में आपकी सहायता कर सकता है
  • विधि 4

    सूटकेस बनाओ
    चित्र के लिए एक लंबी पैदल यात्रा चरण 13
    1
    नरम ऑब्जेक्ट रोल करें। आम तौर पर, लुढ़का कपड़े ढीले लोगों की तुलना में कम जगह लेते हैं। वेब इस पर बहुत सारी तरकीबें उपलब्ध कराती है, आपको सिखाना होगा कि कैसे कपड़े तेजी से और प्रभावी रूप से गुना करें। शोधणीय बैग में छोटी वस्तुएं संलग्न करें, उन्हें अतिरिक्त हवा निकालने के लिए क्रश करें और स्थान पर कब्जा कर लिया।
  • पैक्स फ़ॉर अ लाँग ट्रिप चरण 14 शीर्षक वाली छवि
    2
    यदि आपके गंतव्य पर, उचित कीमतों पर टॉयलेटरीज़ खरीदना संभव हो, तो उन्हें साइट पर खरीदने पर विचार करें और प्रारंभिक जरूरतों के लिए आवश्यक न्यूनतम पैक करें।
  • हमेशा सीलाबल बैग में तरल पदार्थों को घेर लें वे किसी भी संभावित नुकसान शामिल होंगे जब हवा में यात्रा करते हैं, दबाव में परिवर्तन के कारण लीक अक्सर अपरिहार्य होते हैं, इसलिए उन्हें जोखिम नहीं लेना चाहिए।
    पैक्स फॉर अ लाँग ट्रिप चरण 14 बुललेट 1 शीर्षक वाली छवि
  • कितने श्रृंगार उत्पादों आप वास्तव में जरूरत है? कई अलग-अलग सौंदर्य प्रसाधनों के परिवहन से बचने के लिए, खनिज उत्पादों की मदद से आप एक या दो बहुउद्देशीय उत्पादों की पूर्ति कर सकते हैं, जो कि contouring के लिए और रोशनी या सुधारकर्ता के रूप में सही है।
    पैकेज़ फॉर अ लाँग ट्रिप चरण 14 बुलेट 2 शीर्षक वाली छवि
  • पैक्स फॉर अ लाँग ट्रप चरण 15 नामक छवि
    3
    आप अपने बिस्तर पर पैक करने का इरादा सब कुछ व्यवस्थित करें यदि आप कुछ देखते हैं जो आपको लगता है कि आप बिना कर सकते हैं, इसे अपने बिस्तर से हटा दें फिर अपने स्मार्टफोन के साथ सब कुछ की तस्वीरें लें इस तरह आप अपनी वस्तुओं की एक दृश्य मेमोरी बनाएंगे, हर बार जब आप कुछ भी करने के लिए सूटकेस को फिर से करना नहीं चाहते हैं, तो कुछ भी मत भूलना।
  • टिप्स

    • समूहों में यात्रा करते समय, कई सूटकेस में आवश्यक वस्तुओं को विभाजित करने के लिए सलाह दी जाती है। इस तरह, यदि सामान का एक टुकड़ा खो गया है, तो हर व्यक्ति के पास कुछ कपड़े भी हो सकते हैं और अपनी पहली जरूरतों को पूरा कर सकते हैं। दवाओं और किसी भी अन्य आवश्यक तत्व के अतिरिक्त कैर्री सामान में भी कपड़े का एक बदलाव शामिल करें।
    • एक पर्यटक की तलाश से बचने के लिए कपड़ों में स्थानीय आदतों के बारे में जानें। कुछ क्षेत्रों में शॉर्ट्स का बहुत उपयोग नहीं किया जाता है, इस मामले में आप लंबी पैंट या स्कर्ट पसंद करते हैं। आप सूर्य से अधिक सुरक्षा की गारंटी देंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com