यात्रा कैसे करें लाइट

अंतर्राष्ट्रीय सुरक्षा के संबंध में अनिश्चितताओं के कारण हाल ही के वर्षों में विशेष रूप से विमान द्वारा यात्रा करना मुश्किल हो गया है अनावश्यक विलंब से बचने और अपने गंतव्य पर आसानी से पहुंचने के लिए, यह प्रकाश यात्रा करना बेहतर है।

कदम

कुछ सामान के साथ यात्रा करें

ट्रैवल लाइट चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
एक छोटा सूटकेस प्राप्त करें यह प्रकाश और परिवहन के लिए आसान होना चाहिए। परिस्थितियों के आधार पर, यह एक उपयोगी है कि एक बैकपैक या एक कंधे पर भी पहना जा सकता है। सूटकेसेस जिन्हें एक बैकपैक के रूप में ले जाया जा सकता है क्योंकि आपको कम समय तक चलने के लिए कम और कंधे की समस्याओं का सामना करना पड़ता है। सामान में भी पहियों होनी चाहिए (इस संबंध में पेशेवर और विपक्ष हैं, हम लेख के अंत में अधिक विस्तार से बात करेंगे)। लंबी दूरी की यात्रा करना, सीढ़ियों पर चढ़ना और एक ही समय में कई चीजें करें जैसे आप अपने सूटकेस खींचें।
  • ट्रैवल लाइट चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    अपने गंतव्य पर जलवायु के बारे में जानें मौसम पूर्वानुमान की जांच करें, ताकि आपको पता चलेगा कि आपको कौन से कपड़े चाहिए। उदाहरण के लिए, यदि यह गर्म है, तो आपको भारी जैकेट पहनने की ज़रूरत नहीं है - अगर यह धूप है, तो टोपी, हल्के कपड़े, आदि पैक करें।
  • ट्रैवल लाइट चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    याद रखें कि आपके द्वारा पैक किए गए कपड़े एक-दूसरे से मिलेंगे इसका मतलब यह नहीं है कि आपको मोनोक्रैमैटिक या अनौपचारिक दिखना चाहिए। आपको इसके बजाय एक निश्चित अतिसूक्ष्मवाद के लिए करना चाहिए एक स्कर्ट और पैंट की एक जोड़ी एक टी-शर्ट, एक स्टाइलिश शर्ट या छह अलग-अलग संगठन बनाने के लिए शीर्ष पर मिल सकती है, और यह एक सप्ताह के लिए एक यात्रा के लिए पर्याप्त होगी। आप एक स्कार्फ, एक बांदा, एक टोपी या अलमारी के एक टुकड़े के साथ उस चीज़ को समृद्ध कर सकते हैं जो आपको प्रतिनिधित्व करता है और आपकी विशिष्टता को प्रसारित करता है। इसके अलावा, आपके पास ऐसे कपड़े हों, जो आपके द्वारा देखी जाने वाली जगहों के अनुरूप होते हैं - उदाहरण के लिए, यदि आप एक चर्च में प्रवेश करते हैं, तो आपको तदनुसार तैयार करना होगा। अपने सूटकेस को सही तरीके से पैक करके, आपको सड़क पर रहने के दौरान एक एकल वॉशिंग मशीन लोड करना होगा, बिना अंधेरे और हल्के रंगों को अलग करना।
  • ट्रैवल लाइट चरण 4 नामक छवि
    4
    आपके साथ पर्याप्त साफ अंडरवियर ले आओ। सुनिश्चित करें कि आपके पास पर्याप्त चीजें हैं जो आपको कम से कम आधे यात्रा के लिए कपड़े धोने की ज़रूरत नहीं है - उदाहरण के लिए, यदि आपका ठहरने 10 दिनों तक रहता है, तो आपको इसे पांच दिनों तक नहीं करना पड़ेगा इस समय के बाद, आपको अभी भी अपने कपड़े धोने की आवश्यकता होगी, क्योंकि अन्यथा आपको नहीं पता होगा कि क्या पहनना है। यह मोजे पर भी लागू होता है, यदि आप उन्हें हर रोज पहनते हैं अगर आप ऐसा करने का इरादा रखते हैं तो आप उन उत्पादों को मत भूलना चाहिए, जिनसे आप ऐसा करने का इरादा रखते हैं (आप पूरी तरह से पैकेज नहीं लाते हैं, आप सभी लोडों की गणना करके एक हवाई प्लास्टिक की थैली में पाउडर डिटर्जेंट डालना)। वैकल्पिक रूप से, यदि आप बहुत कुछ नहीं लेते हैं, तो आप कपड़े धोने के तीन भागों को पैक कर सकते हैं और उन्हें नियमित रूप से सिंक में धो सकते हैं, यह याद रखना कि यह सूखे से पहले एक दिन पहले खर्च करेगा।
  • कपड़ों के लिए एक अन्य विकल्प: तीन से चार संगठन तैयार करें, जिसमें आप प्रस्थान के दिन पहनेंगे। यह पर्याप्त से अधिक होगा, लेकिन हर दो दिनों में कपड़े धो लो। बहुत समय तक इंतजार करना, आप धोने के लिए बहुत सारी चीजों के साथ समाप्त हो जाएंगे, एक लंबा दिन के बाद एक कठिन चुनौती होगी। कुछ लोग हर दिन अपने कपड़े धोते हैं: इस तरह से प्रयास कम है, क्योंकि कपड़े कम हैं
  • ट्रैवल लाइट चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    सही जूते चुनें आरामदायक जूते के कम से कम दो जोड़े पैक करें, चलने के लिए आदर्श। अगर एक दंपति गीला हो जाती है, या आप अप्रत्याशित रूप से चोट लगी हैं, तो आपको एक और एक को जोड़ा जाने के लिए अविश्वसनीय रूप से खुशी होगी। आप एक पहन सकते हैं और एक सूटकेस में दूसरे को ला सकते हैं। आप सुरुचिपूर्ण जूते की एक जोड़ी भी जोड़ सकते हैं, स्थानीय लोगों के आसपास जाने, खाने या काम पर रखने के लिए उपयुक्त। आप नहीं जानते कि आप कौन मिल सकते हैं!
  • जूते के एक और विकल्प: जूते के दो जोड़े की बजाय (जैसा कि हमने आपको पहले सलाह दी थी), बस पैकेट के लिए आदर्श पानी के निचले हिस्से और गहरे जूते पहनें। यदि वे पानी के संपर्क में आते हैं, तो वे गीला नहीं हो जाते, और फिर वे टिकाऊ और आरामदायक होते हैं। सबसे ऊपर, आपको अतिरिक्त भार नहीं लेना होगा, सामान में दूसरे जोड़ी के जूते पर कब्जा कर लिया गया स्थान का त्याग करना होगा। यदि आप वास्तव में विशेष रूप से यात्रा करना चाहते हैं, तो आपको अनावश्यक जूते की ज़रूरत नहीं है। क्या हम के बारे में बताने के लिए आप सबसे बातें (कपड़े को छोड़कर) जब आप थोड़ा वजन के साथ यात्रा करने का इरादा के लिए सच है कर रहे हैं: श्रेणी के द्वारा एक लेख है, लेकिन अच्छी गुणवत्ता लाता है, तो यह आपको निराश नहीं करेंगे और अंतरिक्ष या एक का वजन बचत होगी अन्य वस्तु
  • ट्रैवल लाइट चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    6
    ध्यान से उस जगह पर विचार करें जो आपके सूटकेस में है। वस्तुओं को दूसरों के अंदर रखो, जैसे कि वे कुछ माट्रिओस्क थे अप्रिय परतों की उपस्थिति को कम करने के लिए अपने कपड़े को रोल करें। रचनात्मकता के स्पर्श के साथ, अपनी जगह ठीक से उपयोग करें।



  • ट्रैवल लाइट चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    सावधानी से निजी स्वच्छता की वस्तुओं का प्रबंध सूखे लोगों को तरल और जेल से विभाजित करें, उन्हें दो अलग-अलग सौंदर्य घरों में व्यवस्थित करें। यदि आप उड़ते हैं, तो याद रखें कि आप अपने हाथ सामान में अधिकतम एक लीटर तरल पदार्थ ले सकते हैं, बोतलों में विभाजित किया जा सकता है जो 100 मिलीलीटर से अधिक नहीं हो सकता। सब कुछ एक हवासील मुहर के साथ एक पारदर्शी लिफाफा में रखा जाना चाहिए।
  • ट्रैवल लाइट चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    8
    तय करें कि विशेष आइटम और उपकरण के साथ क्या करना है यदि आपको अन्य मदों को ले जाने की आवश्यकता है, तो उनके उच्च-गुणवत्ता वाली यात्रा के संस्करणों में निवेश करें ताकि वे छोटे सूटकेस में फिट हो सकें। वैकल्पिक रूप से उन्हें होटल या उस घर में भेजना है जहां आप रहेंगे। इसके लिए थोड़ा सा संगठन की आवश्यकता होगी, लेकिन आपकी यात्रा पर सब कुछ खींचने से बहुत आसान है।
  • ट्रैवल लाइट चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    9
    एक स्मार्ट और व्यावहारिक तरीके से अपने सूटकेस तैयार करें। सूटकेस के ऊपर, या एक अलग हाथ सामान में, हाथ क्रीम, पानी, धूप का चश्मा, कानप्लॉग, स्नैक्स, एक लिपस्टिक (या लिपस्टिक), टूथब्रश रखें दांत, दंत सोता, ब्रश या कंघी, प्रतिस्थापन अंडरवियर, एक कलम, पोस्ट-यह और किसी भी दवाइयां और अन्य मदों की जरूरत होती है। यात्रा दुर्घटनाओं का कारण बन सकती है, इसलिए तैयार की गई। इस सूटकेस में सभी क़ीमती सामान न लें (जैसे कैमरा, कंप्यूटर, गहने, इत्यादि)। अगर वे इसे चोरी करना चाहते थे, तो आप एक बार में सब कुछ खो नहीं पाएंगे।
  • ट्रैवल लाइट चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    10
    अपनी सुरक्षा की रक्षा करने और सही सावधानी बरतने के लिए याद रखें एक बच्चे के वाहक में अपना आईडी, पैसा और क्रेडिट कार्ड डालें कम खरीदारी के लिए अपनी जेब में छोटे बिल रखें (हर बार सभी पैसे निकालने के बजाय) अपने आईडी, निवास परमिट और क्रेडिट कार्ड की फोटोकॉपी ले लीजिए, लेकिन उन्हें एक अलग जगह पर जगह दें जहां से आप मूल दस्तावेज रखते हैं (यदि आप उन्हें खोना चाहते हैं, तो आपके पास प्रतियां होंगी)। उन्हें स्कैन किया जा सकता है और एक यूएसबी स्टिक (संभवतः एन्क्रिप्टेड) ​​पर सहेजा जा सकता है। यदि आप किसी के साथ यात्रा करते हैं, तो आपका साथी आपकी महत्वपूर्ण फोटोकॉपी रख सकता है और आप
  • ट्रैवल लाइट चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    11
    पहियों या नहीं पहियों? बैग या सूटकेस चुनने से पहले आपको इस कारक पर विचार करना चाहिए। पहिये बहुत अधिक मूल्यवान स्थान लेते हैं और सामान का वजन कम करते हैं। दूसरी ओर, वे उपयोगी होते हैं क्योंकि वे आपको चालने के दौरान सूटकेस खींचने देते हैं और लोड हल्का लगता है।
  • कई शहरों में, सीढ़ियों, असमान सड़कों, फुटपाथ और पत्थर की पत्थरों की उपस्थिति के चलते परिवहन के लिए पहिये के लिए अधिक से अधिक सूटकेस मुश्किल होते हैं। जब आप सार्वजनिक परिवहन लेते हैं तो वे एक वास्तविक उपद्रव हो सकते हैं।
  • यदि आप देश के लिए यात्रा करने का निर्णय लेते हैं, तो मैदान के कारण पहियों वास्तव में बेकार हो जाएंगे।
  • वैकल्पिक रूप से एक प्रकाश और टिकाऊ बैकपैक प्राप्त करना है, जिससे पहियों ढीली हो जाती हैं। चूंकि आप इसे बहुत ज्यादा नहीं लेंगे, आप पहियों को याद नहीं करेंगे, और आप कहीं भी चलने की आजादी की सराहना करेंगे। महत्वपूर्ण बात ये है कि यह भारी नहीं है।
  • टिप्स

    • यदि आपको लगता है कि सूटकेस पहले से ही भारी है, जब आप उसे घर से निकाल लेते हैं, तो आपने इसे बहुत अधिक भर दिया है
    • हमेशा मेमेटिक रूप से सीलबंद बैग (विभिन्न उपयोगों के लिए) और एक बड़े प्लास्टिक की थैली रखने की कोशिश करें, जिसकी आपको ज़रूरत होगी अगर आपके कपड़े गीला हो जाएंगे और मैं फिर से पैकिंग से पहले उन्हें सूखा नहीं दे सकता।
    • अपनी पसंद के लिए कुछ सूखे फल या किसी अन्य नाश्ता युक्त एक पवित्र स्थान ले आओ एक ट्रेन सवारी अपेक्षित से अधिक समय तक रह सकती है, और निश्चित रूप से आप महंगे भोजन खरीदने के लिए अनावश्यक रूप से पैसा खर्च नहीं करना चाहते हैं। नमस्कार आदर्श होते हैं, क्योंकि वे अब भूख से पीड़ित महसूस नहीं कर पाएंगे, आपकी भूख को संतुष्ट कर सकते हैं, और विनाशकारी नहीं हैं।
    • अपने गंतव्य (जैसे मच्छर विकर्षक या सनस्क्रीन) को ढूंढने के लिए आपके पास विशेष आइटम हैं, यह पता लगाने के लिए जिस स्थान पर आप जायेंगे उसे खोजें।
    • आप कैस्टिल साबुन की एक छोटी सी बोतल ले सकते हैं और इसे एक एअरटेट बैग में स्टोर कर सकते हैं। आप इसे धोने, शैंपू, टूथपेस्ट और कपड़े धोने का डिटर्जेंट इस्तेमाल कर सकते हैं।
    • अपने निपटान में हमेशा पानी की एक बोतल रखने की कोशिश करें, अपने आप को हाइड्रेटेड रखना महत्वपूर्ण है
    • हाथ सामान के वजन की सीमाओं के बारे में जानें और एयरलाइन द्वारा स्थापित सामान को रखें जो आप यात्रा कर रहे हैं।
    • अपने सबसे बड़े कपड़े पहनो, जैसे जींस और स्वेटर, और जूते या टेनिस के जूते को स्थान बचाने के लिए। आप हल्के पतलून वाले जीन्स को भी बदल सकते हैं, जो कि कम भारी और शुष्क होते हैं
    • पैंट जो शॉर्ट्स में बदल सकते हैं, और इसके विपरीत, बहुत उपयोगी हैं, लेकिन वैकल्पिक।

    चेतावनी

    • एक ऐसी वस्तु न लें जो दूरस्थ रूप से आपकी सेवा कर सकती है क्योंकि आप वास्तव में इसे पसंद करते हैं, न्यूनतावाद के लिए उद्देश्य
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com