सूटकेस में कपड़े कैसे व्यवस्थित करें

यात्रा से पहले पैकिंग एक कला का थोड़ा और सटीक विज्ञान का एक सा है। आप अपने अलमारी को अपने साथ नहीं ले सकते, इसलिए तनाव को दूर करने के लिए कुछ योजनाओं की आवश्यकता है और यह सुनिश्चित कर लें कि आपके पास अपनी यात्रा पर सब कुछ है क्या करना है और सभी रहस्यों को खोजने के लिए सही निर्णय लेने के लिए जानें ताकि आप अपने साथ लाने के लिए और सूटकेस में सब कुछ प्राप्त कर सकें।

कदम

विधि 1

चुनें क्या लाने के लिए
एक सूटकेस चरण 1 में पैक कपड़े शीर्षक वाली छवि
1
बहुमुखी कपड़े चुनें जब आप पैक करते हैं, तो आप अपने सभी अलमारी को नहीं ले सकते, इसलिए कुछ फैसले लेने की कोशिश करें। अपनी यात्रा की छोटी अवधि के लिए केवल सबसे उपयोगी और पुन: उपयोग करने योग्य कपड़े शामिल करना सुनिश्चित करें धोने या ढीली दिखने के बारे में चिंता किए बिना, केवल वही कपड़ों को आप बार-बार उपयोग कर सकते हैं।
  • उदाहरण के लिए, शायद अलग मौसम के लिए उपयुक्त जैकेट लाने के लिए सलाह दी जाएगी, बारिश के लिए एक को ले जाने की बजाय, जब ठंड होती है और अन्य विभिन्न प्रयोजनों के लिए। आपके साथ कपड़े ले लो जो कि ज्यादातर अवसरों पर इस्तेमाल किया जा सकता है
  • यदि संभव हो तो, सिर्फ जूते की एक जोड़ी पहने का प्रयास करें एक से अधिक जोड़ी लाने के लिए आम तौर पर बहुत अधिक जगह ले जाती है और आपके सूटकेस को बहुत ज़्यादा ख़राब कर सकता है अगर संदेह में, एक से अधिक अवसरों के लिए उपयुक्त मजबूत जूते की अच्छी जोड़ी चुनें।
  • एक सूटकेस चरण 2 में पैक कपड़े शीर्षक वाली छवि
    2
    यह बहुत सनी के पास है जहाँ भी आप जाते हैं और आप कितनी देर तक दूर हैं, आपको अपनी यात्रा के हर दिन के लिए पर्याप्त मोजे और लेंस की आवश्यकता होगी। आप हमेशा एक पंक्ति में दो बार शर्ट पहन कर प्राप्त कर सकते हैं, लेकिन यह सुनिश्चित करना आवश्यक है कि आपके पास पूरे यात्रा को कवर करने के लिए पर्याप्त सनी है।
  • यदि आप लंबे समय तक अनुपस्थित रहते हैं, तो कपड़े से कपड़े लेने के लिए सप्ताह में एक से अधिक बार जाने से बचने के लिए 5-7 जोड़े मोज़े और सनी के लाया जाना उचित है।
  • एक सूटकेस चरण 3 में पैक कपड़े शीर्षक वाली छवि
    3
    अपने गंतव्य की जलवायु को ध्यान में रखें यह समुद्र की यात्रा के लिए भारी वस्तुओं को लाने के लिए आवश्यक नहीं हो सकता है, लेकिन याद रखना चाहिए कि रिमिनी में भी सर्दियों में यह काफी ठंडा है। आपकी यात्रा के दौरान, सभी संभावनाओं में आप किस तरह की जलवायु का सामना करेंगे? क्षेत्र के ठेठ जलवायु के बारे में जानें और उचित कपड़े लाएं।
  • यह हमेशा परतों में कपड़े पहनना उचित है, भले ही आपको अच्छे मौसम की उम्मीद हो। उपयुक्त कपड़ों के बिना अप्रत्याशित पहाड़ियों में पकड़े जाने से बचने के लिए बेहतर है।
  • एक सूटकेस चरण 4 में पैक कपड़े शीर्षक वाली छवि
    4
    विचार करने के लिए किसी विशेष अवसर के बारे में जानें यदि आप एक शादी के लिए अपनी बैग पैक, आप स्पष्ट रूप से सुंदर कपड़े पहनना होगा लेकिन एक परिवार की बैठक के लिए? या छुट्टी पर जाने के लिए? क्या आपको शॉर्ट्स और सैंडल की आवश्यकता है या क्या आपको एक अच्छी शाम के लिए कुछ अच्छा चाहिए? सुनिश्चित करें कि आप सभी औपचारिक घटनाओं को ध्यान में रखें जो आपको मिल सकते हैं और जिनके लिए निश्चित गुणवत्ता के कपड़ों की आवश्यकता हो सकती है
  • एक अच्छा स्वेटर हमेशा एक बहुमुखी विकल्प है यह आपको ठंडा होने पर गर्म रहने में मदद करेगा और यह रात के भोजन के लिए पर्याप्त औपचारिक होगा, और यह निश्चित रूप से एक सूट या सुरुचिपूर्ण पोशाक से अधिक व्यावहारिक होगा।
  • एक सूटकेस चरण 5 में पैक कपड़े शीर्षक वाली छवि
    5
    अपने बाथरूम सामान मत भूलना एक विशेष बैग में सभी आवश्यकताओं को व्यवस्थित करें, संभवतः एक हुक के साथ, ताकि आप इसे तौलिया रैक पर रख सकते हैं। यह एक जलरोधक बैग का उपयोग करने के लिए सलाह दी जाती है, ताकि किसी अन्य चीज़ को यात्रा के ऊपर उछालना न हो।
  • यदि आपको डर है कि शैम्पू की बोतल लीक हो सकती है, तो सिलोफ़न के साथ प्रत्येक बोतल की टोपी लपेटो और फिर इसे आगमन पर हटा दें।
  • यदि आप एक या दो सप्ताह के लिए छुट्टी पर जा रहे हैं, तो मानक-आकार की टूथपेस्ट ट्यूब नहीं लेते हैं, लेकिन यात्रा के लिए एक ले लो। कई दुकानों में, आप यात्रा ब्रश खरीद सकते हैं, छोटे और आराम से ले सकते हैं।
  • विधि 2

    सब कुछ करना
    एक सूटकेस चरण 6 में पैक कपड़े शीर्षक वाली छवि
    1
    उचित आकार के सूटकेस चुनें। कपड़े ले जाने के लिए आदर्श सूटकेस प्रकाश होना चाहिए और सभी वस्तुओं के लिए पर्याप्त स्थान होना चाहिए। पुराने या कठोर सूटकेस की एक बहुत ही सीमित क्षमता है और काफी भारी हो सकती है। एक पतली सामग्री का एक सूटकेस जितना अधिक दिखता है उससे अधिक ऑब्जेक्ट्स को समायोजित कर सकता है, क्योंकि कपड़े फैला हुआ है। इसके अलावा, यदि आप ट्रॉली के मालिक हैं, तो यह आपकी पीठ के लिए बेहतर है।
  • एक सूटकेस चरण 7 में पैक कपड़े शीर्षक वाली छवि
    2
    परतों द्वारा आगे बढ़ें अंतरिक्ष को बचाने का एक शानदार तरीका और साथ ही अपने सभी कपड़े रखो क्रम में अलग-अलग परतों के संदर्भ में अपने सूटकेस के बारे में सोचना है। तल पर भारी कपड़े की एक परत रखें, जैसे जींस, स्वेटर और जैकेट, उन्हें रोल करें और उन्हें डालें जैसा आप उन्हें डालें। इस तरह से आप केवल अंतरिक्ष की बर्बादी को कम नहीं करेंगे, लेकिन आप यात्रा के दौरान चलने से बचेंगे।
  • यदि आपको अपने साथ नाजुक वस्तुओं को ले जाने की आवश्यकता है, तो आप अपने हाथों की सामान में नहीं डाल सकते हैं, उन्हें भारी कपड़ों की परत के ऊपर, बैग के बीच में रखें, उन्हें बचाने के लिए और उन्हें तोड़ने से रोक दें।
  • एक सूटकेस चरण 8 में पैक कपड़े शीर्षक वाली छवि
    3
    ऐसी चीजें रखें जो अच्छी तरह से घिरे हुए हैं। भारी कपड़ों की सबसे नीचे की तरफ, सबसे नाजुक या औपचारिक कपड़ों को रखें जो कि अच्छी तरह से बंधे रहें। इस तरह आप आगमन पर उन्हें आसानी से निकाल सकते हैं, और फिर तुरंत उन्हें लटका सकते हैं। आप उन्हें कपड़े धोने की थैली में लगाने की भी कोशिश कर सकते हैं, जिससे उन्हें झुर्रियों से बचाया जा सके।



  • एक सूटकेस चरण 9 में पैक कपड़े शीर्षक वाली छवि
    4
    उन वस्तुओं को रोल करें जिनको आपको फोल्ड करने की आवश्यकता नहीं है। अगली परत को हल्का कपड़ों से बना होना चाहिए, जैसे कि शर्ट और लिनेन, उन्हें घूमने से रोकने के लिए कसकर रोल किया गया। चूंकि इस प्रकार के परिधान टूटना नहीं है, वास्तव में, यह सूटकेस में डाल देने का सबसे अच्छा तरीका है। उन्हें रोलिंग करके आप उन्हें एक साथ रखने और अंतरिक्ष को बचाने में सक्षम होंगे - यह अंतिम क्षण में आपके द्वारा भूल गए कपड़े को दूर करने का भी एक चतुर तरीका है।
  • एक सूटकेस चरण 10 में पैक कपड़े शीर्षक वाली छवि
    5
    छोटी वस्तुओं के साथ शेष स्थान भरें। सूटकेस को स्थिर करने के लिए उपलब्ध किसी भी प्रकार की टोकरी में अतिरिक्त हल्के आइटम, जैसे अंडरवियर, बेल्ट, मोज़े और अधिक शामिल किए जा सकते हैं। यदि आप क्रश करते हैं तो इससे कोई फर्क नहीं पड़ता है, इसे ठीक से दबाएं
  • आपके जूते छोटे छत को समायोजित करने और सभी अप्रयुक्त स्थान को भरने के लिए उत्कृष्ट छुपा स्थानों हैं। अधिकतम संभव स्थान प्राप्त करने के लिए हमेशा ज़िप और छोटे गुहा की उपस्थिति का उपयोग करें।
  • एक सूटकेस चरण 11 में पैक कपड़े शीर्षक वाली छवि
    6
    शीर्ष पर बाथरूम सामान रखें कपड़ों के शीर्ष पर बाथरूम सामान युक्त बैग रखें, बस सूटकेस को बंद करें और आप कर रहे हैं यदि आप ज़िप बंद नहीं कर सकते हैं, तो कपड़े खींचने या फाड़ना या ज़िप को तोड़ने से बचने के लिए महत्वपूर्ण है। ज़्यादा ज़्यादा ज़्यादा ज़िप जितना संभव हो उतना कम करने के लिए थोड़ा दबाव का प्रयोग करें, लेकिन यदि यह महत्वपूर्ण बिंदु से अधिक नहीं है, तो अधिक बल न लें। आखिरी मिनट में एक नया सूटकेस खरीदने का जोखिम न लें!
  • एक सूटकेस चरण 12 में पैक कपड़े शीर्षक वाली छवि
    7
    सामान की वजन सीमा पर नज़र रखें यदि आप उड़ रहे हैं, तो उस एयरलाइन की वज़न सीमा की जांच करें जिससे आप उड़ते हैं पहले हवाई अड्डे पर किसी भी संकट से बचने के लिए, पैकिंग शुरू करने के लिए कुछ कंपनियां आपको एक निश्चित वजन सीमा के तहत दो सूटकेस तक मुफ्त में पकड़ने की इजाजत दे सकती हैं, जबकि अधिकांश केवल एक को स्वीकार करेंगे दूसरों ने किसी भी सामान के लिए एक अधिभार भी मांगा और अतिरिक्त वजन के लिए अतिरिक्त भुगतान उपलब्ध कराए।
  • यह भी उन वस्तुओं की एक सूची से परामर्श करने के लिए सलाह दी जाती है जिन्हें ले जाया जा सकता है। कुछ कंपनियां हाथ सामान और एक छोटे बैग या रूकसाक की अनुमति देती हैं जो कुछ आयामों से अधिक नहीं होती हैं। सामान्य तौर पर, हाथ सामान के लिए कोई अधिभार नहीं है
  • विधि 3

    व्यवस्थित रहें
    एक सूटकेस चरण 13 में पैक कपड़े शीर्षक वाली छवि
    1
    उन सामानों को रखें जिन्हें आप सूटकेस के ऊपर अक्सर उपयोग करते हैं। यदि आपको थोड़ी देर के लिए किए गए सूटकेस के साथ रहना होगा, तो यह सबसे उपयुक्त या उपयोगी वस्तुओं को शीर्ष पर रखने की सलाह दी जाती है, ताकि आप सब कुछ पूर्ववत किए बिना उन तक पहुंच सकें। सबसे महत्वपूर्ण ऑब्जेक्ट्स आपको और आपकी यात्रा पर निर्भर करेगा, फिर उचित रूप से आयोजित किया जाएगा।
  • एक सूटकेस चरण 14 में पैक कपड़े शीर्षक वाली छवि
    2
    विशेष मेष बैग में वस्तुओं को विभाजित करने के विचार पर विचार करें कुछ यात्री अपने सामान को अलग-अलग समूहों में विभाजित करने और उन्हें अलग रखने के लिए नेटवर्क बैग का उपयोग करते हैं। उदाहरण के लिए, आप अपने सभी पजामा, अंडरवियर और छोटी वस्तुओं को एक बैग में डाल सकते हैं, फिर शर्ट के लिए और एक और पैंट के लिए तैयार करें। इस तरह से आप हर चीज को क्रम में रख सकते हैं और आसानी से विभिन्न कपड़े-अग्रेषण प्राप्त कर सकते हैं, जब आपको वापस लौटना पड़ता है तो सब कुछ अपने सूटकेस में वापस करना आसान होगा।
  • एक सूटकेस चरण 15 में पैक कपड़े शीर्षक वाली छवि
    3
    वस्तु के अनुसार पूरे विभाजन के विचार का मूल्यांकन करें। यदि आप एक विशेष रूप से साफ प्रकार हैं, तो आप उन्हें दिन-प्रतिदिन विभाजित करके अपने सूट को विभाजित करने का प्रयास कर सकते हैं। अपनी कल्पना का लाभ उठाएं और इस बारे में सोचने की कोशिश करें कि आप यात्रा के प्रत्येक दिन क्या पहनना चाहते हैं - फिर तदनुसार पैंट और टी-शर्ट को विभाजित करें, उन्हें निकाल दें या उन्हें एक मेष बैग में रख दें। जब तैयार हो जाने के लिए समय आता है, तो आप बस सूटकेस से तैयार सूट निकाल सकते हैं और आप इसे पहनने के लिए तैयार होंगे।
  • एक सूटकेस चरण 16 में पैक कपड़े शीर्षक वाली छवि
    4
    गंदे कपड़े के लिए एक जगह तैयार करें कपड़े धोने के लिए एक अतिरिक्त बैग लाओ, इसलिए अपने गंदे कपड़े साफ लोगों से अलग रखें इस तरह आपको यात्रा के दौरान उन्हें धोना नहीं पड़ता है और आपके पास एक बैग हो सकता है जिसके साथ आप सभी को एक साथ परिवहन कर सकते हैं यदि आपको कपड़े धोने में कूदना पड़ता था।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com