कैसे एक सूटकेस में डाल करने के लिए वर्तमान की एक सूची की प्रक्रिया

कार, ​​छुट्टियों और यहां तक ​​कि घर से भी कम समय तक यात्रा से मजा लेना मज़ेदार अवसर होते हैं, लेकिन यात्रा से अधिक का फायदा उठाने के लिए आपको वास्तव में क्या जरूरत पड़ेगी। कभी-कभी पैकिंग उबाऊ हो सकती है या आपको भ्रमित कर सकती है अगर आपको पता नहीं है कि क्या लाना है। अपने विचारों को व्यवस्थित करने का सबसे अच्छा तरीका है और सूटकेस नाटक का शिकार नहीं होना आइटमों की सूची तैयार करना है। इसे बनाने और जाने के लिए तैयार होने के लिए इन सरल चरणों का पालन करें!

सामग्री

कदम

मेक ए पैकिंग लिस्ट स्टेप 1 शीर्षक वाला इमेज
1
सुनिश्चित करें कि आपके पास स्पष्ट है कि आप कहां जा रहे हैं, आप कब तक रहेंगे, मौसम की स्थिति और आप अपने गंतव्य तक कैसे पहुंचेंगे। यदि आप केवल एक या कुछ जानकारी से अवगत नहीं हैं, तो प्रस्थान को स्थगित करना बेहतर होगा।
  • मेक ए पैकिंग लिस्ट स्टेप 2 नामक छवि
    2
    कागज का एक टुकड़ा लें और एक पेन या अपने कंप्यूटर पर एक खाली दस्तावेज़ खोलें। उत्तरार्द्ध सबसे अच्छा समाधान है, क्योंकि आप को आसानी से वस्तुओं को जोड़ने और / या संशोधित करने की संभावना होगी, लेकिन कागज और पेन के साथ आप अपने आप को आराम से व्यवस्थित कर सकते हैं। लिखो "यात्रा के लिए सूची"। यदि यह पूरे परिवार के लिए है, तो प्रत्येक परिवार के सदस्य के लिए समान भागों में पेज को विभाजित करना बेहतर होगा।
  • मेक ए पैकिंग लिस्ट स्टेप 3 शीर्षक वाला इमेज
    3
    तय करें कि आप बुलेटेड सूची का उपयोग करना पसंद करते हैं या प्रत्येक प्रकार के लेख (कपड़े सूची, बाथरूम सूची, मनोरंजन सूची आदि) के लिए एक सूची बनाते हैं। यदि आप उत्तरार्द्ध समाधान का चयन करते हैं, तो प्रत्येक सूची में शीर्ष दस उस स्थान पर जहां आप इसे विकसित करना शुरू करेंगे।
  • मेक ए पैकिंग लिस्ट स्टेप 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    कपड़े के साथ शुरू करो यदि आप 1-7 रातों के लिए चले जाते हैं, तो आप एक शर्ट, 1 जोड़ी ट्राउजर, 1 जोड़ी कच्छा, 1 जोड़ी की मोजे, 1 जोड़ी पजामा और महिलाओं के लिए 1 ब्रा, हर रात बाहर रहता है। यदि आपके पास अपने कपड़े धोने का मौका है, तो आप कम सामान ले सकते हैं। यदि यात्रा अधिक है, तो प्रत्येक 3-4 दिनों के लिए 1 सूट और पजामा की एक जोड़ी पैक करने पर विचार करें, बशर्ते आप उन्हें धो सकते हैं। स्विमवीर, कुछ भारी, 1 जोड़ी के अतिरिक्त जूते, स्कार्फ, कोट, दस्ताने और अन्य मदों को याद रखें जिन्हें आप आरामदायक महसूस करते हैं।
  • मेक ए पैकिंग लिस्ट चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    बाथरूम में स्विच करें यदि आप घर से 1 से 7 रातों के बीच बिताते हैं, तो शैम्पू और शावर जेल ले आओ, जब तक कि आप एक रात के लिए ही न जाएं - इस मामले में, शॉवर को छोड़ने पर विचार करें। यदि आप एक हफ्ते से कहीं ज्यादा खर्च करते हैं, तो टॉयलेट पेपर को लाना याद रखें। हर 2 दिनों में एक रोल की गणना करें कि आप इससे बाहर रहेंगे, अगर आप जिस स्थान पर जा रहे हैं, वह गायब हो सकता है। रेजर, दुर्गन्ध, बाल बाल, टूथब्रश, प्लेट या लोहे के बालों के लिए और महिलाओं के टैम्पोन और तौलिए के लिए मत भूलना।
  • मेक ए पैकिंग लिस्ट चरण 6
    6
    फिर लीजिज़ की सूची लिखना शुरू करें किताबों, पत्रिकाओं, एमपी 3, टेलीफोन और सीडी को मनोरंजन के सामान के रूप में वर्गीकृत किया जाता है। यदि यह एक रात भर रहने वाला है, तो दो या तीन पुस्तकों के बजाय, एक पत्रिका लाने की सलाह दी जाती है, क्योंकि आपको उन्हें रातोंरात पढ़ने का समय नहीं मिलेगा। याद रखें कि डीवीडी लाने के लिए नहीं, अगर आपको होस्ट करने वाला स्थान रीडर प्रदान नहीं करता है!
  • बनाओ एक पैकिंग सूची चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    याद रखें कि रात के लिए आपको क्या चाहिए कुशन, कंबल और सो बैग के साथ संगठित। यदि आप 1 से 7 रातों से दूर रहें, तो चादरों को धोने के बारे में मत सोचो जिस बिस्तर पर आप की ज़रूरत होती है (अगर आप बिस्तर पर या फर्श पर सोएंगे) और शायद एक और चादर ले लें, तो बस ले लें। अगर आपको लंबे समय से दूर रहना है, तो दो जोड़े की चादरें लाएं और हर दो हफ्ते में इसे बदल दें।
  • मेक ए पैकिंग लिस्ट स्टेप 8 शीर्षक वाला इमेज
    8
    इसके बाद, कपड़े धोने के लिए आवश्यक वस्तुओं को लिखना शुरू करें यदि आप एक लंबे समय से बाहर रहना चाहते हैं तो आपको अपने कपड़े धोने के लिए कुछ आवश्यकता होगी। संरचना से परामर्श करें जो आपको देखने के लिए मेजबान है कि क्या उनके पास डिटर्जेंट हैं और इस मामले में, किस प्रकार का है



  • मेक ए पैकिंग लिस्ट स्टेप 9 शीर्षक वाला इमेज
    9
    फिर आवश्यक दस्तावेजों की सूची लिखें। कई लोगों के लिए, यह सिर्फ एक बटुआ और एक पासपोर्ट है, अगर यात्रा विदेश में है। यदि आपको केवल एक रात बिताना है, तो आपको किसी भी पैसे लाने की ज़रूरत नहीं है, क्योंकि आपको शायद कुछ भी खरीदने की ज़रूरत नहीं है
  • मेक ए पैकिंग लिस्ट स्टेप 10 शीर्षक वाला इमेज
    10
    दवाओं और अन्य स्वास्थ्य मदों की सूची लिखना शुरू करें यदि आप कोई भी गोली ले रहे हैं, तो दवा लिखिए जहाँ भी आप जा सकते हैं, पट्टियां, विटामिन और दर्दनिवारक पहनना सुनिश्चित करें, जब तक कि यह एक एकल रातोंरात रहने न हो। प्राथमिक चिकित्सा किट, कार की बीमारी के लिए दवाएं और संभवतया सोने की गोलियां याद रखें
  • मेक ए पैकिंग लिस्ट स्टेप 11 शीर्षक वाला इमेज
    11
    तब आप आवश्यक उपकरण लिख सकते हैं एमपी 3 और मोबाइल फोन इस श्रेणी में या मनोरंजन खंड में आ सकता है याद रखें मोबाइल फोन चार्जर, कैमरा, अलार्म घड़ी (यदि आपको निश्चित समय पर जागृत करना है), अपने लैपटॉप और वॉकी-टॉकीज यदि आवश्यक हो तो
  • मेक ए पैकिंग लिस्ट स्टेप 12 शीर्षक वाला इमेज
    12
    यदि आप डेरा डाले हुए हैं या कहीं बाहर की तरफ, जैसे समुद्र तट या स्विमिंग पूल में, इसी से संबंधित अनुभाग जोड़ें। सूर्य संरक्षण जरूरी है जहाँ भी आप जाते हैं। तंबू, सो बैग, जीवन जैकेट, समुद्र तट तौलिए, बाल्टी, पैलेट और इसी तरह की वस्तुओं समुद्र तट और डेरा डाले हुए समय पर खर्च करने के लिए उपयुक्त हैं। कैम्पिंग के लिए कीट से बचाने वाली और फ्लैश लाइट याद रखें
  • मेक ए पैकिंग लिस्ट स्टेप 13 शीर्षक वाली छवि
    13
    यह सुझाव केवल तभी आवश्यक है यदि आप अपने परिवार या बच्चों के साथ यात्रा कर रहे हैं। यदि आपके पास छोटे बच्चे हैं तो कपड़ा, डायपर, बच्चों की तालक, ड्रिप कप और स्ट्रॉरोर्स उपयोगी होते हैं
  • मेक ए पैकिंग लिस्ट स्टेप 14 नामक छवि
    14
    अन्य सभी यात्रा वस्तुओं को जोड़ें, जैसे पेन और पेंसिल, नोटबुक, जीपीएस (अभिविन्यास के लिए) या कपड़ा
  • मेक ए पैकिंग लिस्ट चरण 15
    15
    वापस जाएं और फिर से सूची की जांच करें। क्या आपको सबकुछ याद है या आपने कुछ अतिरेक को शामिल किया है? अच्छी तरह से जांचें और केवल वही जो आपको वास्तव में ज़रूरत है, जोड़ दें। याद रखें कि यदि आप दूर जाते हैं, तो आप हमेशा अपने गंतव्य पर पहुंचने के बाद आपको क्या जरूरत पड़ेगी।
  • 16
    एक अच्छी यात्रा है और मज़े करो!
  • टिप्स

    • सुनिश्चित करें कि आपके पास सही आकार का बैग है जब यह सब कुछ पैक करने का समय आता है।
    • अगर, जब आप अपना सामान तैयार करते हैं, तो आप कुछ और लाने की सोचते हैं, इसे सूची में लिख दें। आप भविष्य में उपयोगी हो सकते हैं। यह यात्रा से एक हफ्ता पहले इसे तैयार करने के लिए सलाह दी जाती है, एक दिन में एक बार इसे जांचें और तब, जब सूटकेस तैयार करने के लिए समय आता है, केवल आइटम सूचीबद्ध करें और कुछ और नहीं डालें
    • यदि आपके पास कई स्नान वस्तुएं हैं, तो आपको उन्हें एक अलग थैले में रखा जाना चाहिए ताकि सूटकेस को खोलने के लिए उन्हें निकालना आसान हो।
    • सूची को आसानी से याद रखें या किसी जगह पर रखें जहां पूरे परिवार इसे देख सकें।
    • यदि आप कार से यात्रा करते हैं, तो आपको फ्रिज बैग और प्लास्टिक शॉपिंग बैग (कचरे के लिए उत्तरार्द्ध) लाने की आवश्यकता होगी।
    • यात्रा का अनुभव किसने किया है पर सलाह मांगिए संभवतः आपको उन बैगों पर कुछ सुझाव दिए जाएंगे जिन्हें आपको लाए जाना चाहिए, उन्हें कैसे तैयार किया जाए, कौन से वस्तुएं भूल नहींें और घर पर क्या छोड़ें।
    • उचित रहें यदि आप अफ्रीका जाने की योजना बना रहे हैं या सर्दियों के बीच में एक स्नान सूट के लिए आपको कोट की आवश्यकता नहीं होगी
    • https://invaligia.com/, https://ireneccloset.com/2013/07/fare-le-valigie.html और https://siviaggia.it/38847/reportage/moda-viaggio-gps-bikini-trolley.html वे महान वेबसाइटें हैं जिन्हें आप पैक करने की आवश्यकता की एक सूची तैयार करने की अनुमति देते हैं, यदि आप बहुत भ्रमित हैं या आपको सोचने का समय नहीं है। वे आपको उपयोगी विचार भी प्रदान करते हैं यदि आप क्या लाने के बारे में अनिश्चित हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com