स्कूल ट्रिप पर लेने के लिए चीजों की सूची कैसे बनाएं

आपको यात्रा पर जाना पड़ता है, लेकिन पता नहीं कैसे पैक करना है? एक सूची बनाना, बहुत सी चीज़ें ले जाने या घर पर कुछ भूलने से बचने का सबसे प्रभावी तरीका है।

सामग्री

कदम

एक स्कूल ट्रिप चरण 1 के लिए एक पैकिंग सूची बनाएं शीर्षक वाला चित्र
1
Microsoft Word पर नया दस्तावेज़ खोलें (यदि आपके पास विंडोज है) या पेज पर (अगर आपके पास मैक है)। अन्य सभी कार्यक्रमों को बंद करें (जैसे वीडियो गेम और चैट) और ध्यान दें कि आपको क्या करना है: एक सूची
  • एक स्कूल ट्रिप चरण 2 के लिए एक पैकिंग सूची बनाओ शीर्षक वाला चित्र
    2
    सूची का ढांचा शीर्षक लिखें, वह है "यात्रा की सूची", बड़ा और इसे रेखांकित करते हैं। फिर उपशीर्षक लिखें ("कपड़ा", "इलेक्ट्रॉनिक उपकरण", "व्यक्तिगत स्वच्छता / सौंदर्य" और "विभिन्न") एक छोटे फ़ॉन्ट का उपयोग कर और इसे रेखांकित करें
  • एक स्कूल ट्रिप के लिए एक पैकिंग सूची बनाओ शीर्षक वाला चित्र चरण 3
    3
    कपड़ों के साथ शुरू करो, सूची के सबसे जटिल भागों में से एक, लेकिन सबसे महत्वपूर्ण पूरे कपड़े के लिए पर्याप्त कपड़े तैयार करें, लेकिन यदि आप उन्हें गंदी करना चाहते हैं तो मामले को और अधिक जोड़ें सूची लिखने से पहले मौसम का पूर्वानुमान देखें क्या यह गर्म होगा और क्या यह धूप होगी? सबसे ऊपर, शॉर्ट्स और टी-शर्ट यह बर्फ करेगा? आपको कोट की आवश्यकता होगी हालांकि जाहिरा तौर पर यह पूरी यात्रा के लिए गर्म होगा, सुरक्षा के लिए हमेशा भारी कपड़े तैयार करें, क्योंकि पूर्वानुमान गलत हो सकता है। यह भी भूल जाते हैं यात्रा कार्यक्रम की जाँच करें और (एक रात खेल, एक नृत्य के लिए एक पोशाक या एक समान देखते हैं अगर आप एक टीम में खेला जाना इस तरह के गर्म कपड़ों के रूप में) विशेष आयोजनों के लिए विशेष आइटम तैयार करने के लिए न करें। अंडरवियर याद रखें (मोज़े, कच्छा, ब्रा, वेशभूषा ...): आश्चर्यजनक रूप से, कई लोग इसे भूल जाते हैं।
  • व्यक्तिगत स्वच्छता / सौंदर्य: डिओडोरेंट, टूथपेस्ट, शैंपू, मेकअप, हेयर उत्पादों, और यदि आप एक लड़की हो, शोषक (उन्हें अपने साथ भले ही मैं चक्र, एक दोस्त की जरूरत नहीं है या एक रूममेट उन्हें भूल जाते हैं हो सकता है लेने के लिए)। बाथरूम में प्रवेश करें और आपके पास हर दिन दिन का उपयोग करने की आदत है। यदि आपके पास सात नेत्र छाया पट्टियाँ हैं और सप्ताह के दौरान उन सभी का उपयोग करें, तो केवल एक या दो चुनने का प्रयास करें
  • इलेक्ट्रॉनिक उपकरण यात्रा के लिए आपको एक कैमरा, सेल फोन, एमपी 3 प्लेयर और शायद एक डीवीडी प्लेयर या लैपटॉप की आवश्यकता होगी। बेशक आपको चार्जर्स और बैटरी की ज़रूरत होगी, अन्यथा वे बेकार हो जाएंगे।
  • विभिन्न। इस खंड में उन सभी चीजें शामिल हैं जो अन्य श्रेणियों (जैसे कि तकिए, कंबल, किताबें, डायरी, टेडी बियर, जिसके बिना आप सो नहीं सकते हैं) में फिट नहीं हैं ...।
  • एक स्कूल ट्रिप के लिए एक पैकिंग सूची बनाओ शीर्षक वाला चित्र चरण 4
    4



    चेक बॉक्स सम्मिलित करें पैकिंग करते समय, सूची से आइटम की जांच करें जैसा कि आप साथ जाते हैं। प्रतीक मेनू खोलें और प्रत्येक वस्तु के बगल में वर्ग जोड़ें। उदाहरण के लिए, यदि आप चार शर्ट लाते हैं, तो चार बॉक्स दर्ज करें।
  • अपने रंगों के साथ मदद करें कुछ चीजें (कपड़े, शैम्पू) पैक किए जाने चाहिए, अन्य सामान (आइपॉड, पासपोर्ट) हाथ सामान में। तैयारी के दौरान तनाव से बचने के लिए, सूची में आइटम्स के लिए रंग असाइन करें। नीली वस्तुओं हाथ सामान में जाती हैं और सूटकेस में लाल रंग के होते हैं।
  • एक स्कूल ट्रिप के लिए एक पैकिंग लिस्ट के शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    सूची को सही करें इसे एक पिछली बार समीक्षा करें और आवश्यक परिवर्तन करें। क्या आपको वास्तव में चार दिनों की यात्रा के लिए छह जोड़े की झुमके की आवश्यकता है? यदि आप समुद्र तट या तैराकी में जाते हैं, तो शायद आपको एक अतिरिक्त पोशाक लाना चाहिए
  • एक स्कूल ट्रिप के लिए एक पैकिंग सूची बनाओ शीर्षक वाला चित्र चरण 6
    6
    सूची छापें और इसे आसान रखें। इसे अपने कंप्यूटर पर भी सहेजें, प्रत्येक श्रेणी के लिए रिक्त स्थान छोड़कर, ताकि आप जो कुछ भी भूल गए हैं उसे जोड़ सकते हैं।
  • एक स्कूल ट्रिप के लिए मेक ए पैकिंग लिस्ट शीर्षक वाली छवि चरण 7
    7
    सूची का पालन करें केवल उस सूची को पैक करें जो सूची को इंगित करता है (जब तक कि आप कुछ भूल नहीं गए हैं)। यदि वह कहता है कि आपको चार शर्ट चाहिए, लेकिन आप छह के बीच तय नहीं कर सकते हैं, उन सभी को नहीं लाएं। किसी मित्र या परिवार के सदस्य से उन्हें चुनने के लिए सहायता के लिए पूछें। यदि आप पत्र में सूची का अनुसरण करते समय सूटकेस को बंद नहीं कर सकते हैं, तो आपको परिवर्तन करना होगा। याद रखें कि आप स्मृति चिन्ह खरीदेंगे, इसलिए हमेशा थोड़े स्थान छोड़ दें
  • टिप्स

    • ज़्यादा ज़्यादा ज़्यादा ज़्यादा चीज़ों को न लें यहां तक ​​कि अगर आप कुछ स्मारिका स्थान छोड़ना चाहते हैं, तो बलिदान न करें जो आपको वास्तव में ज़रूरत है।
    • शायद स्कूल में आपको उन चीजों की एक सूची दी जाएगी जिनकी आपको आवश्यकता होगी आप इसका उपयोग उन्मुख करने के लिए कर सकते हैं सूची का सावधानीपूर्वक पालन करें: यदि आपको निषिद्ध वस्तुओं को लाया है, तो आपको परेशानी हो रही है।
    • यदि आप खुद को सूची नहीं बना सकते हैं, तो कई वेबसाइटें किसी भी मौके के लिए तैयार सूची प्रदान करती हैं।
    • मन में मौसम के पूर्वानुमान के साथ तैयार करें। गर्मियों में हल्के कपड़े और कपड़े चुनें जो सर्दियों में स्तरित हो सकते हैं
    • सूची ले लो और इसका इस्तेमाल करने के लिए सुनिश्चित करें कि आप यात्रा के दौरान कुछ भी नहीं छोड़ते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com