एक सप्ताहांत यात्रा के लिए सामान कैसे लें

जब आपके सूटकेस को एक छोटी सी यात्रा के लिए पैक करना है, तो तीन दिनों तक चलने पर विचार करने वाली सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि वह जरूरी से ज़्यादा ज़्यादा लाए। आपको इसे ज़्यादा नहीं करना पड़ता है, अन्यथा आपके पास भारी भार और बेतरतीब सामान होगा, लेकिन थोड़ी बहुत आगे बढ़ना हमेशा पूरी तरह से तैयार नहीं होता है अपने सामान्य दैनिक दिनचर्या के तार्किक धागा का पालन करें और अपने कपड़े, स्वच्छता उत्पादों और आप जिस तरह की आवश्यकता होती है उसे तैयार करें। हमेशा याद रखें कि आपके पास सीमित स्थान उपलब्ध है - लक्ष्य को सबसे कम वस्तुओं के साथ भागना है

कदम

भाग 1

आवश्यक वस्तुओं का पता लगाएं
पैक्स फॉर अ वीकेंड ट्रिप चरण 01 शीर्षक वाली छवि
1
एक सूची बनाएं सूचियां इस उद्देश्य के लिए एकदम सही हैं - ज़ाहिर है, आप पहले से ही यात्रा का गंतव्य, इसकी अवधि और सप्ताहांत के दौरान क्या गतिविधियों की योजना बना रहे हैं, पता है। दिन के दौरान (अपने सूटकेस तैयार करने से पहले), सभी वस्तुओं को लिखें आवश्यक आपको मानसिक रूप से एक सूची की आवश्यकता है या तैयार करें आपको जो कुछ भी आवश्यकता है उसे लिखें: कपड़े, प्रसाधन, इलेक्ट्रॉनिक उपकरण, पैसा, दस्तावेज जब आप किसी और चीज़ के बारे में नहीं सोच सकते हैं, तब सूची को फिर से पढ़ें। मूल्यांकन करें कि कौन से आइटम आवश्यक नहीं हैं, जिसके लिए अतिरिक्त सहायक उपकरण (उदाहरण के लिए, फोन और उसके चार्जर, संपर्क लेंस और उनके कंटेनर, टूथब्रश और टूथपेस्ट) की आवश्यकता होती है और जो भी आप भूल गए हो
  • पैक्स फॉर अ वीकेंड ट्रिप चरण 02 नाम वाला छवि
    2
    आवश्यक सामान की संख्या को रेट करें यदि यात्रा केवल एक सप्ताह के अंत तक रहता है, तो आप अपने सामान को एक बैग या छोटे ट्रॉली में डाल सकते हैं। स्टोर की पुस्तकों, इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों और एक बैकपैक में तत्काल आवश्यकताओं के लिए आपके लिए आवश्यक चीज़ों को स्टोर करें, ताकि आप उन्हें आसानी से एक्सेस कर सकें। एक यात्रा बैग या छोटे सूटकेस में अपने कपड़े और अन्य भारी वस्तुओं को व्यवस्थित करें सामग्री तैयार करने से पहले सामान चुनें, क्योंकि उपलब्ध स्थान को देखने से आपको निर्णय चरण में मदद मिलती है।
  • परिवहन के माध्यम से एक या दो बैग लाओ। यदि आपको उड़ान भरनी है, तो आप अपने हाथ सामान में सब कुछ डालकर रखने की कोशिश कर सकते हैं, ताकि आप सूटकेस को पकड़ में रखने से बच सकें - आपको कार के जरिए यात्रा करने और गाड़ी में बहुत सारे स्थान होने पर आपको कुछ अतिरिक्त व्यक्तिगत प्रभाव लेना चाहिए।
  • गंतव्य का मूल्यांकन करें और आप पैसे खर्च करने की योजना कैसे करते हैं। यदि आप कपड़े या अन्य सामान खरीदने के बारे में सोचते हैं, तो अपने सूटकेस में कुछ खाली जगह छोड़ दें!
  • सूटकेस की सामने की जेब में एक बांधेदार बैग रखो - अगर सामान बहुत भारी है, तो आप इस अतिरिक्त कंटेनर में कुछ वस्तुओं को स्थानांतरित कर सकते हैं, जो सभी स्मृति चिन्हों को खरीदने के लिए आपको बहुत अच्छा समाधान साबित होता है।
  • पैक्स फॉर अ वीकेंड ट्रिप चरण 03 शीर्षक वाली छवि
    3
    उन इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों पर विचार करें जिनकी आपको आवश्यकता होगी क्या आप सेल्युलर नेटवर्क कवरेज के साथ एक स्थान पर जा रहे हैं? यदि आप अपने कंप्यूटर को अपने साथ लेते हैं, तो क्या आप अपना समय टाइपिंग खर्च करेंगे? क्या आप यात्रा के दौरान संगीत सुनना चाहते हैं? क्या आपको कैमरा चाहिए?
  • चार्जर्स और स्पेयर बैटरी लाने के लिए याद रखें - यदि आप बहुत ड्राइव करने की योजना बनाते हैं, तो कार पर जुड़े चार्जर पर भी विचार करें।
  • यदि आप विदेश में यात्रा कर रहे हैं और रोमिंग सेवा के लिए फीस का भुगतान नहीं करना चाहते हैं, तो आप फोन को फोन में सेट कर सकते हैं "उड़ान मोड", लेकिन स्थानीय वाई-फाई नेटवर्क से जुड़ा - इस तरह, यदि आपके पास आवश्यक है, तो ई-मेल और इंटरनेट तक पहुंच है।
  • पैक्स फ़ॉर अ वीकेंड ट्रिप चरण 04 शीर्षक वाली छवि
    4
    यदि कोई आपातकालीन स्थिति होती है तो अपने साथ अपना पहचान पत्र, यात्रा और संपर्क जानकारी लें। ध्यान दीजिए कि आपको कौन से डेटा चाहिए, ताकि आपकी छुट्टी शांत और सुरक्षित तरीके से आय हो। जांचें कि आपने इस सूचना को नोट किया है या यह आपके स्मार्टफ़ोन के माध्यम से पहुंच योग्य है यदि आपके पास इंटरनेट तक पहुंच नहीं है, तो प्राधिकरणों की प्रिंट प्रतियां, फ़ोन नंबर, और पते अपने साथ निम्नलिखित दस्तावेज और डेटा लें:
  • पासपोर्ट, यदि आप विदेश जाने की योजना बना रहे हैं;
  • पहचान पत्र;
  • होटल, घर का नाम, टेलीफोन नंबर और पता, जहां आप रहेंगे;
  • एक आपातकालीन संपर्क नंबर
  • पैक्स फॉर अ वीकेंड ट्रिप चरण 05 शीर्षक वाली छवि
    5
    अपने सामान को व्यवस्थित करें आपको यह पता होना चाहिए कि प्रत्येक ऑब्जेक्ट कहां से है, अपनी खोज के पर्स के माध्यम से खुद को ढूंढने से बचने के लिए। उदाहरण के लिए: सूटकेस, बैग या कंटेनर के उपयोग के लिए योजना के क्षेत्र में सभी कपड़े संभाल लें। सभी छोटी वस्तुओं को याद रखना याद रखें, जो बैग में खो गया हो, उसी की एक जेब के अंदर।
  • भाग 2

    कपड़े
    पैक्स फॉर अ वीकेंड ट्रिप चरण 06 शीर्षक वाली छवि
    1
    बुनियादी तत्वों से प्रारंभ करें सिर्फ उन कपड़ों को तैयार करें जिनकी आप उपयोग करना चाहते हैं, आप बाद में दूसरी चीज़ों को जोड़ सकते हैं आपको जितने स्पेयर पार्ट्स की जरूरत है, उतना लाएं और एक और जोड़ने पर विचार करें यदि आपके पास सूटकेस में जगह है। हर दिन कपड़े पहनने वाले कपड़े की संख्या को ध्यान में रखें और आप कितने लोगों को चाहते हैं यदि आप एक दिन के लिए समुद्र तट और एक स्थान पर जा रहे हैं, तो आपको समुद्र के लिए कपड़े बदलने और बार के लिए एक और रात के लिए पजामा भी चाहिए।
    • आपातकाल के मामले में सूची में अतिरिक्त स्पेयर जोड़ें मान लीजिए, उदाहरण के लिए, आपके कपड़े बारिश से भिगोते हैं, लेकिन यह दिन अभी खत्म नहीं हुआ है - यदि आपके पास अधिक कपड़े हैं, तो आप बिना बदल सकते हैं "छेद" अन्य अनुसूचित अवसरों के लिए पूर्ण
  • पैक्स फ़ॉर अ वीकेंड ट्रिप चरण 07 शीर्षक वाली छवि
    2
    मौसम की स्थिति की जांच करें जलवायु के अनुसार कपड़ों की योजना बनाएं जो आप अपने गंतव्य पर मिलेंगे - वेबसाइटों या टीवी कार्यक्रमों से वहां जाने से पहले क्षेत्र में मौसम की स्थिति को समझने के लिए परामर्श करें। यदि आप एक उष्णकटिबंधीय या गर्म क्षेत्र में यात्रा करने जा रहे हैं, तो आप हल्के कपड़े पैक कर सकते हैं, जबकि यदि आप टंड्रा में लंबी पैदल यात्रा की योजना बना रहे हैं, तो आपको एक स्तरित कपड़े चाहिए, जो कि कई और कपड़े में अनुवाद किया जाता है। कपड़ों को पूरी तरह से गलत तरीके से पैक न करें, जिससे सप्ताहांत को बर्बाद करने से बचें, जिसके दौरान आपको मज़े करना चाहिए।
  • यदि यह ठंडा है, तो स्वेटर, पैंट, टोपी और इतने पर तैयार करें। सुनिश्चित करें कि आप उन्हें पर्याप्त रूप से लाएंगे - यह पूरी तरह से तैयार नहीं होने के बजाय बहुत सावधान रहना बेहतर होगा
  • यदि मौसम गरम है, शॉर्ट्स और टी-शर्ट पैक करें, लेकिन किसी भी स्थिति के लिए कुछ गर्म आइटम नहीं भूलें। मौसम विज्ञानी सही भविष्यवाणियां प्रदान करने में सक्षम नहीं हैं, इसलिए सावधान रहना बेहतर है - यह सप्ताहांत रोमांच का आनंद लेते समय थोड़ी सी बारिश हो सकती है
  • पैक्स फॉर अ वीकेंड ट्रिप चरण 08 शीर्षक वाली छवि
    3
    बहुमुखी कपड़े आइटम चुनें छोटी छुट्टी के सामान के लिए मुख्य कारक बहुमुखी तत्वों को चुनना है, जो आप वर्तमान स्थिति के अनुसार मिश्रण और मेल कर सकते हैं। यदि आप पहले से ही एक यात्रा कार्यक्रम की योजना बना चुके हैं, तो आपको कोई आश्चर्य नहीं होना चाहिए - हालांकि, याद रखें कि मौसम अप्रत्याशित है और आपको उन गतिविधियों के बारे में अपना मन बदलना पड़ सकता है जिन्हें आप करना चाहते हैं
  • कपड़े पहनने की कोशिश करें जो आप कई दिनों तक पहन सकते हैं - उदाहरण के लिए, केवल एक जोड़ी जींस पैक करने पर विचार करें कि आप विभिन्न शर्ट के साथ गठजोड़ कर सकते हैं। उन कपड़ों को पहचानें जिन्हें आप लगातार दो दिनों तक पहन सकते हैं - इनमें से जींस और पजामा भी हैं, लेकिन निश्चित रूप से अंडरवियर नहीं हैं
  • कपड़े चुनने पर रंगों की रेंज का मूल्यांकन करें - यदि वे सभी एक ही रंग हैं, तो आपको मैच के लिए बहुत सारी वस्तुएं पहनना नहीं पड़ता है।
  • पैक्स फॉर अ वीकेंड ट्रिप चरण 09 शीर्षक वाली छवि
    4
    सही जूते चुनें उन गतिविधियों पर विचार करें जो आप अपनी यात्रा के दौरान करेंगे और तदनुसार व्यवस्थित करेंगे। जूते के दो से अधिक जोड़े पहनने की कोशिश न करें: चलने के लिए एक जोड़ी और दूसरे गतिविधि के लिए दूसरा, जैसे समुद्र तट फ्लिप-फ्लॉप, शाम या आराम करने के क्षणों के लिए शाम या चप्पल के लिए शानदार जूते सुपरमार्केट या किसी अन्य समान कंटेनर में प्लास्टिक बैग में यात्रा करते समय जूते नहीं पहनते हैं - आप एक सूटकेस में उन्हें पैक कर सकते हैं, यदि जगह है या उन्हें अलग से परिवहन कर सकते हैं
  • यदि आप बाहरी गतिविधियों (लंबी पैदल यात्रा, साइकिल चलाना, दौड़) चलाने की योजना बनाते हैं, तो आपको खेल के जूते की एक जोड़ी के साथ तैयार होना चाहिए, अपने पैरों में दर्द का अनुभव किए बिना अपने अवकाश का आनंद लें।
  • यदि आप एक परिष्कृत रेस्तरां में जाते हैं, तो बेहतर है कि स्नीकर्स पहनना न हो, जब हर कोई सुंदर जूते हों
  • पैक्स फॉर अ वीकेंड ट्रिप चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    5
    अपने सूटकेस में डालने से पहले कपड़े व्यवस्थित करें। कुछ तत्वों के बीच संयोजन देखें, कपड़े, रंग और प्रकार के परिवर्तनों के मुताबिक आपको कितने संयोजन उपलब्ध हैं और उन्हें व्यवस्थित करें।
  • पैक्स फॉर अ वीकेंड ट्रिप चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    6



    अतिरिक्त अंडरवियर का दरवाजा। हमेशा इन कपड़ों के अतिरिक्त एक अतिरिक्त पैक करें, यदि मासिक धर्म प्रारंभ होता है (यदि आप एक महिला हैं), उस गतिविधियों में भाग लें जो आपको पसीना करते हैं और ऐसा करते हैं
  • पैक्स फॉर अ वीकेंड ट्रिप चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    7
    उन्हें तह के बजाय कपड़े रोल करें। यह तकनीक अंतरिक्ष बचाता है और कपड़े पर झुर्रियां रोकता है। पतलून को आधे में मोड़ो और उसके बाद शर्ट को नीचे से तीन हिस्सों में खोलें और कॉलर से बेस तक रोल करें। इस तरह, आप सभी सामान को एक कैरी-ऑन बैग में रख सकते हैं और आपको सूटकेस को पकड़ में रखने के लिए घृणित पूरक का भुगतान नहीं करना पड़ता है।
  • उन कपड़ों को रखो जो शीर्ष पर खिसकते हैं - अगर ये नाजुक कपड़े अन्य वस्तुओं के वजन के तहत संकुचित रहते हैं, तो संभवतः वे सबकुछ हो जाएंगे, जब आप उन्हें सूटकेस से निकाल देंगे।
  • भाग 3

    बाथरूम आइटम और पहले की आवश्यकता
    पैक्स फॉर अ वीकेंड ट्रिप चरण 13 शीर्षक वाली छवि
    1
    मूल्यांकन करें कि आपको क्या चाहिए सभी निजी स्वच्छता वाली वस्तुओं (ब्रश, ब्रश, संपर्क लेंस तरल और इतने पर) की एक सूची बनाएं, जो कि आप नियमित रूप से उपयोग करते हैं
  • पैक्स फॉर अ वीकेंड ट्रिप चरण 14 शीर्षक वाली छवि
    2
    इन मदों को अपनी पसंद के एक बैग में रखो। ज़िप बंद के साथ बैग परिपूर्ण हैं - इन मदों को सबसे बड़ी बैग जो आप ले रहे हैं में पहले रखें: यदि आप भारी कपड़े नहीं हैं, तो आप घर पर अपने कपड़े छोड़ सकते हैं, लेकिन आप बाथरूम के लिए मदों के बिना नहीं कर सकते।
  • पैक्स फॉर अ वीकेंड ट्रिप चरण 15 शीर्षक वाली छवि
    3
    चेहरे के लिए सिक्त मेडिकल पोंछे का दरवाजा वे त्वचा को साफ करने और श्रृंगार को हटाने के लिए भी एकदम सही हैं - इसके अलावा, चेहरे की सफाई से कम जगह ले लो और आपको उन्हें सामान से सुरक्षा जांच में निकालने की जरूरत नहीं है। युक्ति: कभी-कभी पूरे कठोर ट्रे के बजाय, यदि वे उपलब्ध हैं, तो छोटे से स्पेसेस खरीदने के लिए बेहतर है, खासकर जब आपको अपने सूटकेस में गीली पोंछे लेना पड़ता है
  • पैक्स फॉर अ वीकेंड ट्रिप चरण 16 शीर्षक वाली छवि
    4
    टूथब्रश लें आप उसे किसी विशिष्ट मामले में, प्लास्टिक की थैली में रख सकते हैं या उसे कपड़े में लपेट सकते हैं। अपने गंतव्य के आधार पर, यात्रा पैकेजिंग में एक टूथपेस्ट भी लें। अगर आप सप्ताहांत के लिए किसी दोस्त के घर पर रह रहे हैं, तो यह आपके टूथपेस्ट को उधार लेने की संभावना है यदि आप एक रिमोट शैले में जा रहे हैं, तो यह आपके साथ ले जाने लायक है!
  • पैक्स फॉर अ वीकेंड ट्रिप चरण 17 शीर्षक वाली छवि
    5
    अपने बाथरूम उत्पादों के लिए यात्रा पैकेज खोजें आप फार्मेसियों, सुपरमार्केट और विशेषज्ञ डिटर्जेंट स्टोर्स में कम संस्करण खरीद सकते हैं। प्रत्येक यात्रा के लिए दोबारा 100 मिलीलीटर की बोतल लेने पर विचार करें - आप उन में सामान्य स्वच्छता उत्पादों को डालने के लिए, सटीक राशि की ज़रूरत की गणना कर सकते हैं। बदले में आप कंटेनरों को कुल्ला कर सकते हैं और उन्हें अगली यात्रा पर पुनः उपयोग कर सकते हैं।
  • वायु यात्रा प्रतिबंध आपको अपने हाथ सामान में दस से अधिक 100 मिलीलीटर तरल पदार्थों को लाने की अनुमति नहीं देता - तदनुसार आयोजित किया गया।
  • पूरे पैक के बजाय टेस्ट नमूने लें यह विधि नुस्खे क्रीम और लोशन के लिए एकदम सही है, लेकिन लक्जरी वस्तुओं जैसे इत्र के लिए भी। आपको क्रीम या लोशन की पूरी ट्यूब को खोने का जोखिम नहीं लेना चाहिए, जो आपके डॉक्टर ने आपको निर्धारित किया है, लेकिन आपको अभी भी आपकी त्वचा का ध्यान रखना चाहिए। यात्रा से पहले त्वचा विशेषज्ञ पर जाएं और देखें कि क्या वह आपको टेस्ट नमूने दे सकता है।
  • पैक्स फॉर अ वीकेंड ट्रिप चरण 18 शीर्षक वाली छवि
    6
    हेयरस्टाइल की योजना बनाएं यदि आपके पास पानी या पसीना का विरोध नहीं है, तो आपके साथ उपकरण को दोबारा लाने की जरूरत है, अगर आप गलत हो गए थे। लाह यात्रा पैक लें। आपको समय बचाने के लिए बालों को अपनी प्राकृतिक आकृति भी देना चाहिए - जो सुंदर मिनटों को बर्बाद करना या बालों को कर्ल करना चाहता है, जब देखने के लिए इतने सुंदर चीजें हैं? - भले ही लाह को बहुत अधिक प्रयास के बिना उज्ज्वल और चमकदार बना देता है
  • पैक्स फॉर अ वीकेंड ट्रिप चरण 1 9 शीर्षक वाली छवि
    7
    दुर्गन्ध दूर करो! यदि आप इत्र के लिए विकल्प चुनते हैं, तो अपने आप को एक परीक्षण नमूने तक सीमित करें ताकि आपके पसंदीदा सुगंध को अपने सूटकेस में डालना न हो।
  • पैक्स फॉर अ वीकेंड ट्रिप चरण 20 शीर्षक वाली छवि
    8
    एक मॉइस्चराइजिंग उत्पाद को मत भूलना यात्रा विशेष रूप से हवाई जहाज़ पर, त्वचा को निर्जलीकरण कर सकती है। यात्रा पैक प्राप्त करने की कोशिश करें, जैसे आपने अन्य व्यक्तिगत स्वच्छता वस्तुओं के लिए किया था
  • पैक्स फॉर अ वीकेंड ट्रिप चरण 21 शीर्षक वाली छवि
    9
    यदि आपको मेकअप की आवश्यकता है तो मूल्यांकन करें (यदि आप एक महिला हैं) यदि आपको लगता है कि आपको उनकी आवश्यकता है, तो कॉस्मेटिक्स को भी पैक करें, लेकिन इसे ज़्यादा नहीं करें। यदि आपको लगता है कि आप रात में बाहर जा रहे हैं, लोगों से मिलते हैं और बहुत सारी तस्वीरें ले रहे हैं, तो मेकअप करने के लायक है
  • यदि मॉइस्चराइज़र भी रंगीन है, तो आप इसे नींव के बजाय इस्तेमाल कर सकते हैं। अन्यथा, एक छड़ी नींव का उपयोग करने का प्रयास करें जिसे कांस्टेलर के रूप में भी इस्तेमाल किया जा सकता है (और आप इसे हवाई अड्डे सुरक्षा जांच पर कूड़े में फेंकने के लिए मजबूर नहीं होंगे)। कॉस्मेट पाउडर लेने पर विचार करें, आप Facebook पर पोस्ट की गई तस्वीरों में काजल और अपने पसंदीदा होंठ चमक के अलावा चमकदार चेहरे का सामना नहीं कर सकते।
  • यदि आप आंखों के छायाएं चाहते हैं, तो एक बहुमुखी रंग का पालना और कॉम्पैक्ट बॉक्स में आप पैक कर सकते हैं।
  • टिप्स

    • कुछ चीजें लाओ! वे आइटम पैक न करें जो आप उपयोग नहीं करेंगे!
    • सामान में एक पहचान लेबल संलग्न करें या एक रिबन या अन्य विशेष संकेत जोड़ें, जो आपको यह समझने में सहायता करता है कि यह केवल आपके सूटकेस है
    • हमेशा अपने हाथ सामान में प्रतिस्थापन कपड़े रखें, अगर आप विमान से यात्रा कर रहे हैं, और सूटकेस की जांच करें
    • सूटकेस को बहुत ज्यादा भर मत करो
    • हमेशा अपने साथ एक सुरुचिपूर्ण स्पेयर ड्रेस ले लो आप कभी भी नहीं जान सकते हैं कि जब आप प्यार में पागल हो जाएंगे और आप निश्चित रूप से उसी पोशाक में उस आकर्षक लड़के (या लड़की) के साथ बाहर जाना नहीं चाहते हैं, तो आप अपने परिवार के साथ खाना खा सकते थे!
    • पता लगाएँ कि क्या फ्लिप-फ्लॉप या सैंडल, मोज़े, सौंदर्य प्रसाधन या अन्य सस्ते आइटम खरीदने के लिए कोई भी दुकान है, यदि वे आवश्यक हैं (इस तरह से, आप उन्हें अपने सूटकेस में डाल देने से बच सकते हैं और आप यात्रा के अंत में उन्हें निकाल सकते हैं)।
    • आप जिस विदेशी देश की यात्रा करते हैं, उसके बारे में जानकारी रखें, इसलिए आपको पता होना चाहिए कि किस स्थान पर संस्कृति को अपमानित करने का जोखिम नहीं है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com