यात्रा कैसे करें लाइट

यात्रा के रहस्य का रहस्य न्यूनतावाद में है। चाहे आप पुर्तगाल से पाकिस्तान जाएंगे, बोस्टन से बेल्जियम में जाकर कैलिफ़ोर्निया से कनाडा जाएंगे, एक हल्का सामान कई फायदे प्रदान करता है भारी होने के अलावा, भारी सूटकेस यात्रा अनुभव को सीमित कर सकते हैं। क्या आपके साहसिक कार्य के लिए हवाईअड्डे, बंदरगाह या बस स्टेशन को तुरंत छोड़ना बेहतर नहीं होगा?

कदम

भाग 1
के दर्शनशास्त्र को अपनाना "यात्रा लाइट"

पैकेट लाइट चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
बस आवश्यक लाना अपने सूटकेस को संभावित आपात स्थितियों पर विचार न करें। यदि आपके पास एक (अपरिहार्य) था, तो आप अपनी ज़रूरत को खरीदने के लिए अपने गंतव्य का उपाय कर सकते हैं। आपको एक रेनकोट की आवश्यकता नहीं होगी और एक विरोधी बारिश जैकेट दो विकल्पों में से केवल एक चुनें। एक यूरोपीय पूंजी का दौरा करने के लिए आपको डाइविंग सूट की आवश्यकता नहीं होगी। रॉकेट लांचर बंदूक किसी भी मामले में उपयोगी नहीं होगी। अन्य बातों के अलावा, यह केवल सुरक्षा जांच के समय आपको परेशानी देगा। घर पर बेकार बातें छोड़ें
  • सूटकेस पैकिंग करते समय, अपने आप से लगातार पूछना खतरनाक होता है "मान लीजिए ..."। अपने आप से पूछना: "क्या मुझे वाकई इसकी ज़रूरत है?"। यदि जवाब सकारात्मक है, तो इसे पैक करें। अगर जवाब है तो "शायद", घर पर छोड़ दो यदि आप उन्हें पैमाने पर डालते हैं, तो एक प्रकाश सामान के लाभ में एक वस्तु नहीं होने के नुकसान की तुलना में अधिक वजन होता है सकता है सेवा करने के लिए
  • पैकेट लाइट चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    कपड़े धोने के लिए इस्तीफा दे दिया केवल एक सूटकेस के साथ एक सप्ताह, एक महीने या एक वर्ष की यात्रा से निपटने का एकमात्र तरीका इस तथ्य को स्वीकार करना है कि कपड़े धोना अनिवार्य होगा। आप होटल द्वारा दी गई सेवाओं का इस्तेमाल कर सकते हैं, बाथटब में अपने हाथों के कपड़े धो सकते हैं या लॉन्ड्रोमैट पर जा सकते हैं। कांच के आधे पूरे देखने की कोशिश करो यदि आप तीसरे समाधान के लिए विकल्प चुनते हैं, तो विचार करें कि यह अनुभव आपको जगह की संस्कृति को स्पर्श करने देगा। लीमा या मॉस्को में एक लॉन्ड्रोमैट में जाने पर गर्व होना एक अनुभव है। आपके कितने दोस्त या परिचितों का कहना है कि उन्होंने एक में प्रवेश किया है lavandería पेरू या रूसी भाषा में?
  • के नियम का पालन करने की कोशिश करो "तीन"। मोजे के तीन जोड़े संक्षेप के तीन जोड़े आप इसे पहनते हैं, आप इसे धोते हैं, आप उसे सूखाते हैं यह एक चाल है जो आप को खाली स्थान देने के लिए अनुमति देता है, जो लोग अक्सर चालते हैं, क्योंकि ज्यादातर कपड़े एक या दो दिनों में हवा में सूख जाता है। याद रखें कि हेयर ड्रायर आपके कपड़े धोने में आपकी मदद कर सकता है
  • पैकेट लाइट चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    निजी स्वच्छता के लिए उत्पादों की समीक्षा करें इसे सीमित मात्रा में रखें और उनको छोड़ दें जो आपको घर पर नहीं चाहिए। अंतरिक्ष पर कब्जा करने के अलावा, वे सूटकेस बहुत नीचे वजन। यदि आपने प्रकाश यात्रा करने का फैसला किया है, तो मॉइस्चराइज़र, डूडॉरेंट्स, शैंपू और अन्य ट्रैवल-साइज वाले उत्पादों को लाओ, जो आप आसानी से अपने हाथ सामान में डाल सकते हैं। मिनी संस्करण में सौंदर्य प्रसाधन भी हैं, जैसे मस्करा और लिपस्टिक,
  • याद रखें कि अक्सर आपके गंतव्य पर आपको निजी स्वच्छता वाले उत्पादों से सम्मानित किया जाएगा, खासकर यदि आप होटल या पर्यटन प्रतिष्ठान में रहेंगे। कई होटल शैम्पू, साबुन और अन्य मदों की पेशकश करते हैं। अगर आपको सुपरमार्केट में नहीं चाहिए, तो आपको सुपरमार्केट में जेल, टूथपेस्ट, शेविंग फोम्स और घर पर मिलते-जुलते ब्रांडों के रेज़र खरीदें।
  • पैकेट लाइट चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    एक क्रेडिट कार्ड, एक डेबिट कार्ड और नकद ले आओ। प्रकाश यात्रा, धन आपके साथ लेने के लिए सबसे महत्वपूर्ण वस्तु है। भूल गए उत्पाद को गंतव्य पर खरीदा जा सकता है, लेकिन आपातकालीन पैसे बनाने के लिए आवश्यक है क्रेडिट कार्ड बड़े खरीद के लिए उपयोगी होते हैं, जैसे होटल आरक्षण। डेबिट कार्ड को उन दुकानों पर दैनिक खरीद के लिए सलाह दी जाती है जहां उन्हें स्वीकार किया जाता है। उन जगहों पर नकद का उपयोग किया जा सकता है जहां एक डेबिट कार्ड के साथ भुगतान करना और सुझाव छोड़ना संभव नहीं है।
  • भाग 2
    कपड़े समन्वय करें

    पैकेट लाइट चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    1
    जलवायु के बारे में सूटकेस तैयार करें क्या आप फूकेट के धूप समुद्र तटों या पेटगोनी के बर्फ से छिपाई पहाड़ों की प्रतीक्षा कर रहे हैं? क्या आप विभिन्न प्रकार के मौसमों की विशेषता वाले स्थानों पर जाएँगे? अपने गंतव्य पर अपने समय के बारे में पता करें और उसके अनुसार अपने सूटकेस तैयार करें। यदि आप समुद्र तट पर जाते हैं, तो कुछ हल्के कपड़े चुनें। अगर कोई जरूरी नहीं है तो किसी भी सर्दियों के वस्त्र न पहनें, अन्यथा आप बेकार की सूटकेस ले लेंगे। यदि आप एक ठंडे स्थान पर जाते हैं, तो केवल एक कोट और स्तरित कपड़े पहनें सामान में अधिक कोट डालने से बचें, जो बोझिल और भारी होगा जलवायु की अनुमति, परतों में ड्रेसिंग आप एक व्यावहारिक तरीके से सूटकेस और यात्रा को हल्का करने की अनुमति देता है
    • बहुआयामी कपड़े लाओ यदि आप विभिन्न मौसमों की विशेषता वाले स्थानों पर जाते हैं, तो पैंट खरीदते हैं जो एक जिपर की मदद से शॉर्ट्स में बदल जाते हैं। हटाने योग्य आस्तीन और डाकू के साथ जैकेट भी हैं
  • पैकेट लाइट चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    2



    रंग और पैटर्न चुनें जो गठबंधन करना आसान हो। केवल कुछ चीजें उपलब्ध हैं, ड्रेसिंग एक असली चुनौती हो सकती है तटस्थ रंगों में कपड़े ले आओ, जैसे कि सफेद, बेज, भूरा, काला या नीला, ताकि आप उन्हें आसानी से मेल कर सकें। जीन्स एक बहुमुखी परिधान हैं बस उन्हें अच्छी तरह से पोशाक के लिए एक शर्ट के साथ गठबंधन। तार मेज़ बहुमुखी और हल्की लड़कियों के लिए हैं
  • पैकेट लाइट चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    3
    कार्यात्मक जूते लाओ जूते सूटकेस में बहुत सी जगह लेते हैं प्रकाश यात्रा करने के लिए, सिर्फ एक जोड़ी चुनना अच्छा है। मॉडल कार्यक्रम में गंतव्य और गतिविधियों पर निर्भर करता है। यदि आप समुद्र तट पर लगभग पूरे दिन बिताने की योजना बना रहे हैं, तो फ्लिप-फ्लॉप पर्याप्त से अधिक होगा यदि आपको किसी व्यवसाय की बैठक में भाग लेना है, तो तटस्थ रंग का एक औपचारिक मॉडल बनाएं, जिसे आप अपने खाली समय में भी उपयोग कर सकते हैं।
  • यदि आपको जूते की एक जोड़ी से अधिक की जरूरत है, भारी सामान पहनने के लिए और अपने सूटकेस में हल्के लोगों को पहनें।
  • पैकेट लाइट चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    4
    ड्रेसिंग करते समय और अधिक विकल्प के लिए कुछ हल्के सामान लाओ फाउलर्स, बेल्ट, कंगन और झुमके, अपने सूटकेस में बहुत अधिक स्थान नहीं लेते या ऊपर उठने के बिना अलग-अलग दिखने के लिए अपनी अलमारी का विस्तार करने में आपकी सहायता कर सकते हैं। हालांकि, अतिरंजना करने से बचें याद रखें कि यह अक्सर सामान है जो सबसे खूबसूरत स्मृति चिन्हों में से कुछ हैं यदि आप पेरिस जाते हैं, तो आप बाकी की यात्रा के दौरान लाभ उठाने के लिए एक रेशम स्कार्फ खरीद सकते हैं। जब आप अपने गंतव्य पर कुछ आइटम खरीदने की योजना बनाते हैं, तो उन्हें पैकिंग से बचें।
  • भाग 3
    एक छोटे सूटकेस में सब कुछ प्राप्त करने के लिए

    पैकेट लाइट चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    1
    पैकिंग क्यूब्स का उपयोग करें इस उत्पाद का लक्ष्य लेख को संक्षिप्त करना है ताकि वे आसानी से संभाल सकें। क्यूब्स एक जाल कवर से लैस है जो हवा से बचने की सुविधा देता है, जिससे उन्हें संक्षिप्त और सिकुड़ते हैं।
    • अपने साथ अधिक चीजें लेने के लिए बहाने के बजाय अंतरिक्ष को बचाने के लिए उन्हें प्रयोग करें। याद रखें कि आपका लक्ष्य अभी भी प्रकाश यात्रा करना है कई लोग सूटकेस भरने की आशा में उन्हें और भी ज्यादा खरीदते हैं। अगर यह आपका मामला है, तो याद रखें कि ज्यादातर एयरलाइंस कंपनियां अतिरिक्त लागत का भुगतान करती हैं अगर सामान का वजन अधिक है, तो यह अनुमति दी गई है। पैकिंग क्यूब्स और अतिरिक्त चीजों के बीच में एक समय बाद क्रैंक होता है, यात्रा की कीमत बढ़ जाती है।
  • पैकेट लाइट चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    2
    वायुरोधी बैग का प्रयोग करें, सस्ता और हल्के पैकेजिंग क्यूब्स का विकल्प। वे आमतौर पर विभिन्न आकारों के दो, चार या आठ पैक में उपलब्ध होते हैं कुछ एक वैक्यूम क्लीनर से लैस हैं जो आपको हवा को चूसने की अनुमति देता है, जबकि अन्य आपको मैन्युअल रूप से इसे निकालने की अनुमति देते हैं।
  • पैकेट लाइट चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    3
    कपड़ों को फोल्ड करने के लिए कार्ड का उपयोग करें चाहे आप पैकेजिंग क्यूब्स, वायुरोधी बैग या अन्य का उपयोग करने का निर्णय लेते हैं, यह आपके कपड़ों को व्यवस्थित रूप से गुना महत्वपूर्ण है। यदि आप उन्हें अपने सूटकेस में बल्क में फेंक देते हैं, तो वे यात्रा के दौरान अधिक स्थान लेते हैं और पांव मारते हैं। कार्ड आपको हमेशा अपने सामान में पूरी तरह से स्टोर करने की अनुमति देते हैं इसके अलावा, वस्त्रों को ढेर करना आसान होगा, जिससे आपको अधिक स्थान बचाएगा।
  • पैकेट लाइट चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    4
    उद्देश्य से व्यवस्थित करें सूटकेस को ठीक तरह से तैयार करने के लिए, आपको इसे व्यावहारिक और तेज़ तरीके से खाली करने में सक्षम होना चाहिए। यह संभव है कि यात्रा के मध्य में आपको तत्काल कुछ की आवश्यकता होगी, जैसे पासपोर्ट या प्राथमिक चिकित्सा किट। आपको विशेष रूप से किस चीज की आवश्यकता होगी, इसके बावजूद आपको अपनी उंगलियों पर सब कुछ चाहिए यदि आप जानते हैं कि आपको कुछ चाहिए, तो सुनिश्चित करें कि आप इसे सूटकेस के ऊपर रख देते हैं। उन सामानों को रखो जिन्हें आप सामान के उसी हिस्से (ज़िप के पास) में आसानी से पहुंचाना चाहते हैं, ताकि आप आसानी से उन्हें बाहर निकाल लें।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com