कोई अतिशयोक्ति के साथ पैक कैसे करें

जब वे छुट्टी पर जाते हैं, तो कई लोग खुद को बड़े और भारी सूटकेस को हवाई अड्डों और ट्रेन स्टेशनों पर खींचते देखते हैं। यह लेख उनकी प्रार्थनाओं का उत्तर है

कदम

बिना पैक ओवरपैकिंग चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
यह पता लगाने के लिए एक खोज करें कि आप किस महीने का दौरा कर रहे हैं उस महीने के आधार पर आप किस स्थान का दौरा करेंगे इस जानकारी को ध्यान में रखते हुए, कोठरी से उचित प्रकार के कपड़े ले लो हालांकि, भले ही मौसम गर्म हो, अपने सामान में एक प्रकाश, जलरोधक जैकेट पैक करना सुनिश्चित करें। कपड़े पैक करें जो आप परतों में पहन सकते हैं, लेकिन जाहिर है कोट और दस्ताने नहीं पहनते हैं यदि आप अगस्त में फ्लोरिडा जा रहे हैं।
  • पैक्स बिना ओवरपैकिंग चरण 2 के शीर्षक वाली छवि
    2
    आप जो कपड़ों को अलग रखते हैं और कुछ अन्य छोटी वस्तुओं के लिए सबसे छोटी संभव सूटकेस ले लो सबसे अच्छी बात एक छोटा ट्रॉली या बैकपैक होगी। कठोर, हालांकि कठिन, सूटकेस अधिक कुशलतापूर्वक तैयार करना कठिन है और आमतौर पर बहुत भारी होते हैं। एक नरम सूटकेस में अधिक कपड़े होते हैं और कम वजन होता है सुनिश्चित करें कि आपके पास कई जेब हैं, अतिरिक्त स्थान प्रदान करें और आप अपने सामान को बेहतर व्यवस्थित करने की अनुमति दें।
  • पैक्स बिना ओवरपैकिंग चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    यदि आप दो सप्ताह से कम समय के लिए छुट्टी पर जाते हैं, तो उस अवधि के लिए पर्याप्त समन्वित कपड़ों को पैक करने का प्रयास करें लंबी यात्राओं के लिए सुनिश्चित करें कि आपके पास कपड़े हैं जो आसानी से जोड़ सकते हैं यदि आपके पास कपड़े हैं जो आप कई बार गठबंधन कर सकते हैं, तो कम सामान ले जाने के दौरान आप विभिन्न संयोजन दिखा सकते हैं। ऐसा करने का एक तरीका है कि सफेद, बेज, भूरे रंग के और काले रंग के रंगों के रंग में वस्त्र। विविधता सुनिश्चित करने के लिए कुछ फैंसी या रंगीन आइटम जोड़ें
  • पैक्स बिना ओवरपैकिंग चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    विभिन्न विकल्पों के लिए सबसे अच्छा तरीका सामान लाना है। जूते बहुत अधिक हैं और बहुत अधिक नहीं लेना चाहिए, इसलिए सुनिश्चित करें कि आपके पास आरामदायक जूते की एक जोड़ी और एक जोड़ी अधिक सुरुचिपूर्ण है याद रखें: आप सस्ते फ्लिप फ्लॉप को व्यावहारिक रूप से कहीं भी खरीद सकते हैं, और आप उन्हें अपने रास्ते घर पर हवाई अड्डे पर फेंक सकते हैं। महिलाओं के सामान जैसे स्कार्फ, बेल्ट और ट्रिंकेट्स को पैक कर सकते हैं, जो कि किसी कपड़ों को अद्वितीय बनाते हैं।
  • पैक्स बिना ओवरपैकिंग चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    कपड़े सूटकेस में डालने के लिए उन्हें रोल करें शर्ट को लंबाई से मोड़ो और उन्हें रोल करें, और पैरों को ओवरलैप करके और फिर क्षैतिज रूप से पहले पतलून में गुना करें। इस तरह आप एक छोटे सूटकेस को और अधिक भरने में सक्षम होंगे। सुनिश्चित करें कि कपड़ों को छोड़ दें जो शीर्ष पर अधिक आसानी से क्रिंकल हो।



  • पैक्स बिना ओवरपैकिंग चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    6
    सूटकेस के कोनों में या जूते के अंदर निजी स्वच्छता वाले आइटम रखो। उन्हें प्लास्टिक की थैलियों में लपेटें, ताकि किसी भी हानि के बाकी हिस्सों को बर्बाद नहीं करेगा। याद रखें कि लगभग सभी होटल शैम्पू, कंडीशनर और साबुन प्रदान करते हैं, और लगभग हर जगह आप यात्रा के आकार को ढूंढ सकते हैं जो वजन कम करते हैं
  • पैक्स बिना ओवरपैकिंग चरण 7 के शीर्षक वाली छवि
    7
    अपने सूटकेस में बहुत सी चीजें मत डालें, लेकिन अगर आपको लगता है कि आप जो कुछ भी ले जाना चाहते हैं उसे नहीं रख सकते हैं, इसे बंद कर दें और सारी रात खड़े रहें। सामग्री कम हो जाएगी और अगली सुबह आप इसमें कुछ और चीजें डाल पाएंगे।
  • पैक्स बिना ओवरपैकिंग चरण 8 के शीर्षक वाली छवि
    8
    यदि ये उपाय काम नहीं करते हैं, तो हर चीज को सामान्य रूप में रखें, आधे भाग को टॉगल करें संभवत: आपको उन चीजों की सबसे अधिक आवश्यकता नहीं है, और जब तक आप दुनिया के किसी ग्रामीण या निर्जन क्षेत्र में यात्रा करना नहीं चाहते हैं, आप हो जाएगा ` आप जो लाए नहीं गए हैं उसे खरीदने में सक्षम
  • पैक्स बिना ओवरपैकिंग चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    9
    यदि आपको लगता है कि वास्तव में परेशानी पैकिंग हो रही है, तो वैक्यूम बैग का उपयोग करने का प्रयास करें यदि आप विशेष उपकरण खरीदना नहीं चाहते हैं, तो वैक्यूम क्लीनर का उपयोग करें।
  • टिप्स

    • तटस्थ रंगों में काले, भूरा और सफेद रंगों में जूते पैक करने की कोशिश करें आप उन्हें सबकुछ के साथ बेहतर बना सकते हैं, और आपको सूटकेस का वजन करने वाले बहुत से जूते पहनना नहीं होगा। यदि आप कर सकते हैं, तो ऐसे मॉडलों का चयन करें जो सुरुचिपूर्ण और आकस्मिक, जैसे पट्टियाँ या चमड़े के मोकासिन के साथ सैंडल के बीच एक मध्य जमीन हैं।
    • यथार्थवादी रहें शायद आप 5 पुस्तकों को लाना चाहते हैं, लेकिन आप उन सभी को पढ़ने की संभावना कैसे हैं? कपड़े के बारे में, यदि आप किसी विशेष स्थान पर नहीं जा रहे हैं तो आपको सुरुचिपूर्ण या पूरी तरह से मिलान किए जाने वाले कपड़े की आवश्यकता नहीं होगी, इसलिए वे केवल एक बेकार वजन होंगे।
    • हवा को पूरी तरह से बाहर निकालो और आपको अधिक स्थान मिलेगा। याद रखें, यदि आप सूटकेस को कुछ घंटों के लिए ऊर्ध्वाधर स्थिति में छोड़ देते हैं, या यदि आप इसे बंद करते हैं और इसे थोड़ा हिलाते हैं, तो आपको शीर्ष पर कम से कम एक दर्जन इंच अधिक स्थान मिलेगा। मेक-अप केस या इलेक्ट्रिक रेज़र जैसी भारी चीजों के लिए यह एक शानदार स्थान है।
    • कपड़े तह के बजाय, उन्हें रोल करने के लिए याद रखें एकमात्र कपड़े, जो गुना बेहतर हैं, फैले हुए सिलवटों के साथ कठोर शर्ट या पतलून हैं। हालांकि, आम तौर पर उस तरह का कपड़ों की यात्रा करना आवश्यक नहीं होता है, और यदि ऐसा है, तो यह हमेशा कपड़ों की थैली में डालना बेहतर होता है जो कि बोर्ड के कैबिन में कैबिनेट में रहेंगे।
    • अपने सूटकेस में जगह बचाने के लिए, सबसे ज्यादा कपड़े पहनें जैसे जींस, ट्रेनर, स्टेटशर्ट्स। हल्के वजन पतलून के साथ जींस की जगह लेने पर विचार करें जो कम जगह लेते हैं और जल्दी से सूख जाते हैं
    • आप दोहरे पक्षीय कपड़ों (प्रतिवर्ती) को बेचने वाली साइटों को पा सकते हैं जो सिंक में धोया जा सकता है और रात भर सूख जा सकता है आप पहियों के साथ एक बैकपैक भी खरीदना चाहेंगे: ये उन यात्राओं के लिए सबसे प्रभावी चीज है जो विभिन्न चरणों को शामिल करते हैं, क्योंकि आप इसे अपने कंधे पर ले जा सकते हैं या इसे पहियों पर खींच सकते हैं
    • सामान सूटकेस में अनुकूलित करें, ठीक इसके विपरीत नहीं। एक सूटकेस चुनें और इसे किसी बड़े से नहीं बदलें क्योंकि आप हमें अधिक रहने के लिए चाहते हैं!
    • आम तौर पर सूटकेस में ज़िप होता है, है ना? ठीक है, कुछ में एक और जिपर होता है जो आपको सूटकेस को थोड़ा विस्तारित करने की अनुमति देता है।

    चेतावनी

    • पैकिंग करने से पहले, सुनिश्चित करें कि वे आसानी से स्लाइड करें, अन्यथा आपको सबकुछ हटाना होगा और सूटकेस बदलना होगा। किसी भी पहियों और पट्टियों के लिए भी जांचें।
    • प्लास्टिक के साथ तरल पदार्थ के कंटेनरों को लपेटकर याद रखें या पिघल सकते हैं।
    • यदि आप एक युगल या परिवार हैं, तो हर किसी के लिए समान कपड़े लाना सुनिश्चित करें, ताकि सभी को बदलने के समान संभावना हो सकें। इसके अलावा, यदि आप टी-शर्ट जैसे कपड़ों को साझा कर सकते हैं, तो पैकिंग करते समय इसे ध्यान में रखें, और आप राशि को कम कर देंगे।
    • जब आप ठंडे मौसम के साथ किसी स्थान पर जाने के लिए अपने बैग पैक करते हैं तो एक छोटे सूटकेस में सब कुछ रखना मुश्किल हो सकता है क्योंकि सर्दियों के कपड़े अधिक स्थान लेते हैं एक बड़े सूटकेस की आवश्यकता हो सकती है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com