कैसे एक सूटकेस को साफ करने के लिए

धूल और फुटपाथ की मिट्टी, हवाई अड्डों में से कन्वेयर बेल्ट की गंदगी या बस धूल कि जम जाता है जब कुछ समय के लिए उपयोग में नहीं `- सूटकेस बहुत ही कम समय में गंदा एक बहुत मिल सकती है। ज्यादातर दाग साबुन और पानी के साथ जल्दी से समाप्त हो सकते हैं, लेकिन पूरी तरह से सफाई के लिए यह आपके लिए उपयुक्त सूटकेस के प्रकार के अनुसार सही पद्धति का उपयोग करना आवश्यक है।

कदम

भाग 1

इंटीरियर को साफ करें
स्वच्छ एक सूटकेस चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
सूटकेस से सब कुछ निकालें सुनिश्चित करें कि प्रारंभ करने से पहले यह पूरी तरह से खाली है - सुनिश्चित करें कि जेब और डिवाइडर में कोई ऑब्जेक्ट नहीं छोड़े गए हैं
  • स्वच्छ एक सूटकेस चरण 2 नामक छवि
    2
    किसी भी अस्तर या मामले को अलग कर सकते हैं जो अलग हो सकते हैं। कुछ सूटकेस से सुसज्जित हैं "जेब" अतिरिक्त और रिक्त स्थान जो बाकी हिस्सों से पूरी तरह से हटाया जा सकता है - यदि वर्तमान है, तो उन्हें अलग करें और उन्हें एक तरफ रखें।
  • स्वच्छ एक सूटकेस चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    अंदर से साफ करने के लिए वैक्यूम क्लीनर का उपयोग करें धूल, गंदगी, crumbs और किसी भी अन्य छोटे अवशेषों को हटाने के लिए उपकरण चालू करें- आप मैन्युअल या मानक ट्यूब का उपयोग कर सकते हैं। सुनिश्चित करें कि आप किसी जेब या अस्तर को नजरअंदाज नहीं करते हैं।
  • स्वच्छ एक सूटकेस चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    हटाने योग्य भागों धो लें। अगर निर्माता का लेबल इंगित करता है कि आप उन्हें वॉशिंग मशीन में सुरक्षित रूप से रख सकते हैं, दिए गए निर्देशों का पालन करें। यदि कोई रखरखाव निर्देश नहीं है या हाथ धोने की सिफारिश की जाती है, तो सिंक को गर्म पानी से भरें और तटस्थ कपड़े धोने का डिटर्जेंट की एक छोटी मात्रा जोड़ें। हटाए जाने योग्य घटकों को हाथ से साफ करें और उन्हें हवा में सूखा दें
  • स्वच्छ एक सूटकेस चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    पानी और डिटर्जेंट के साथ कृत्रिम कोटिंग्स धोएं नायलॉन और अन्य कोटिंग सामग्री धीरे से एक नम कपड़े और एक हल्के कपड़े धोने डिटर्जेंट के साथ धोया जा सकता है। यदि सूटकेस के बाहर चमड़े का बना होता है, तो पानी से गिरने से बचने के लिए सावधानी बरतें, अन्यथा आप इसे बर्बाद कर सकते हैं
  • स्वच्छ एक सूटकेस चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    6
    लिनेन और सनी के आवरण पर स्थानीयकृत दाग को समाप्त करता है। एक पुराने टूथब्रश का उपयोग करके पानी और बेकिंग सोडा के मिश्रण के साथ स्ट्रोफिनल - अंत में यह एक हेयर ड्रायर के साथ तुरंत सूख जाता है
  • स्वच्छ एक सूटकेस चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    हार्ड प्लास्टिक कोटिंग्स को रगड़ें इस सामग्री को एक नम कपड़े और हल्के साबुन से साफ किया जा सकता है - अंत में, तुरंत पानी को रोकने के लिए एक साफ राग के साथ मामले को सूखा।
  • स्वच्छ एक सूटकेस चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    8
    हटाने योग्य घटकों को बदलें एक बार सूटकेस और सभी सहायक उपकरण सूख रहे हैं, आप उन्हें अपनी सीट में बदल सकते हैं।
  • स्वच्छ एक सूटकेस चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    9
    सूटकेस को हवा में सूखने के लिए छोड़ दें आप बाहर साफ करने के लिए नहीं जा रहे हैं या आप इंतजार करते आगे बढ़ने से पहले, बैग खुला और कम से कम एक के लिए हवा के संपर्क में छोड़ रहा है, तो दिन में इस तरह से, से बचने कि वे बुरा गंध या ढालना अवशिष्ट नमी के कारण का निर्माण कर सकते हैं। जब आप इसे बाहर साफ करने के लिए तैयार हैं, तो आप इसे बंद कर सकते हैं।
  • भाग 2

    बाहरी को साफ करें
    स्वच्छ एक सूटकेस चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    1
    सूटकेस के बाहर धूल और गंदगी निकालें। ऐसा करने के लिए, एक छोटे झाड़ू या एक कपड़े धोने का ब्रश का उपयोग करें। यदि आपके पास नरम सामग्री का एक बड़ा बैग है, तो होज़ के साथ मैन्युअल या मानक वैक्यूम का उपयोग करना अधिक प्रभावी हो सकता है। यदि सूटकेस चमड़े का नहीं बनता है और जानवर फर, फ़ुलफ़ी या अन्य हार्ड-टू-छील सामग्री के साथ कवर किया गया है, तो एक चिपकने वाला लिंट-फ्री रोल का उपयोग करें।
  • स्वच्छ एक सूटकेस चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    2
    विशिष्ट डिटर्जेंट के साथ त्वचा को साफ करें एक चमड़े के कंडीशनर को लागू करके आगे बढ़ें और हवा में सीधे सूर्य के प्रकाश से दूर रहने दें। यदि कई दाग हैं, तो अपनी सूटकेस को एक ऐसी कंपनी के पास ले लें जो आपकी त्वचा को साफ करने में माहिर हैं।
  • स्वच्छ एक सूटकेस चरण 12 शीर्षक वाली छवि



    3
    कैनवास और लिनन पर साफ दाग पाक सोडा और पानी के साथ किसी भी दाग ​​सफाई - - वैसे ही जैसे आप सूटकेस के अंदर करने के लिए किया था दाग को हटाने और एक करीबी को sporcizia- को एक पुराने टूथब्रश का उपयोग कर इस मामले में, एक हेयर ड्रायर के साथ तुरंत सूखी।
  • स्वच्छ एक सूटकेस चरण 13 का शीर्षक चित्र
    4
    पानी और डिटर्जेंट के साथ सिंथेटिक सामग्री का नरम बैग साफ करें। तटस्थ कपड़े धोने की डिटर्जेंट में भिगोए हुए एक नम कपड़े के साथ धीरे से आगे बढ़ें और फिर इसे शुष्क हवा दें।
  • स्वच्छ एक सूटकेस चरण 14 का शीर्षक चित्र
    5
    हार्ड प्लास्टिक साफ करें आप एक नम कपड़े और एक साबुन सुखाने एक साफ कपड़े से बाहरी त्वचा delicato- के साथ आगे बढ़ना के छोड़ने पैच से बचने के लिए कर सकते हैं पानी के लिए कि क्या कोई निशान या धब्बे, जादू इरेज़र के साथ संपर्क में आए हैं।
  • स्वच्छ एक सूटकेस चरण 15 शीर्षक वाली छवि
    6
    पानी के साथ एक एल्यूमीनियम सूटकेस वाइप करें कुछ डिटर्जेंट धातु की सतह पर धारियाँ या निशान छोड़ सकते हैं, यह इसलिए केवल जिद्दी दाग ​​या निशान की उपस्थिति में गर्म पानी के साथ आगे बढ़ना, जादू इरेज़र का उपयोग करें की सिफारिश की है। जब समाप्त हो जाए, तो शेष से पानी के दाग को रोकने के लिए एक साफ कपड़े के साथ तुरंत सूखा।
  • स्वच्छ एक सूटकेस चरण 16 शीर्षक वाली छवि
    7
    पहिये, टिका, समापन और अन्य सामान साफ ​​करें उन्हें गर्म साबुन पानी और कपड़े से धो लें। पूरी सतह से गंदगी, कीचड़ और अन्य मलबे को हटाने के लिए पहियों को चालू रखने के लिए याद रखें - सफाई पूरी करें, पानी से होने वाले संभावित नुकसान को रोकने के लिए तुरंत सूखें। यदि धातु के सामानों को खरोंच है, तो उन्हें इस्पात की ऊन की गड़बड़ी के साथ रगड़ें।
  • स्वच्छ एक सूटकेस चरण 17 शीर्षक वाली छवि
    8
    सूटकेस को हवा में छोड़ दें एक बार पूरी तरह से साफ हो जाने पर, इसे खोलकर कम से कम एक दिन के लिए हवा में उजागर करना - किसी भी जेब या अन्य डिवाइडर खोलने के लिए सुनिश्चित करें
  • भाग 3

    सूटकेस को सुरक्षित रखें
    स्वच्छ एक सूटकेस चरण 18 शीर्षक वाली छवि
    1
    स्प्रे लागू करें जो सामग्री को बचाता है मामले कपड़े की है, तो आप और भी अधिक एक उत्पाद apposito- ध्यान से ऑपरेटिंग निर्देश अवश्य पढ़ लें लगाने से धुंधला या क्षति से बचने के बाद से इन तरह के चमड़े के रूप में कुछ सामग्री, मार्च कर सकते हैं कर सकते हैं।
  • स्वच्छ एक सूटकेस चरण 1 9 शीर्षक वाली छवि
    2
    लाह के साथ धातु के सामान का व्यवहार करता है आप धातु-विशिष्ट लाह या स्पष्ट नेल पॉलिश का उपयोग करके उन्हें खरोंच से बचा सकते हैं।
  • स्वच्छ एक सूटकेस चरण 20 नामक छवि
    3
    एक ईेशनर स्प्रे करें ऊतक सूटकेस जो अंदर किसी उत्पाद के फैलले के कारण गहराई से गंध करते हैं या जो लंबे समय तक उपयोग नहीं किए जाते हैं, वे बहुत गंध ले सकते हैं लेकिन आप फरवरी के जैसे वातावरण के लिए एक तरल दुर्गन्ध दूर करने से इस समस्या से बच सकते हैं- लेकिन सावधान रहें कि चमड़े पर सीधे स्प्रे न करें!
  • स्वच्छ एक सूटकेस कदम 21 शीर्षक छवि
    4
    सूटकेस के अंदर एक ठोस हवा ताज़ा रखें। इसे किसी भी कोठरी में संग्रहीत करने से पहले, इन उत्पादों में से एक को डालने से रोकने के लिए विकासशील हो जाना चाहिए। आप एक वाणिज्यिक एक, ड्रायर के लिए एक कपड़े softener, साबुन अवशेष का उपयोग कर सकते हैं कि आप अब, देवदार छीलन या अन्य समान उत्पादों का उपयोग नहीं करते हैं।
  • स्वच्छ एक सूटकेस चरण 22 का शीर्षक चित्र
    5
    अपने सूटकेस को स्टोर करने के लिए एक सुरक्षित स्थान खोजें इसे अक्सर बर्बाद कर दिया जाता है जब इसे ठीक से नहीं हटाया जाता है - ध्यान से जांचें कि चुने हुए जगह में पानी, ढालना, गंध या आर्द्रता का कोई लीक नहीं है, अन्यथा कोई दूसरा स्थान चुनें।
  • छवि शीर्षक वाला स्वच्छ ए सुइटकेस चरण 23
    6
    संभावित क्षति को रोकें उस पर भारी वस्तुओं को रखने से बचें, क्योंकि समय के साथ यह ख़राब हो सकता है - यदि मामला चमड़े, एल्यूमीनियम या हार्ड प्लास्टिक से बना है, तो इसे कपड़े में लपेटकर खरोंच और धारियाँ से बचने के लिए लपेटें।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com