कैसे हवाई अड्डे में जल्दी और कुशलता से जल्दी करो

यह लाइन को धीमा करने या बेवकूफ महसूस करने के बिना हवाई अड्डे पर जल्दी कैसे चलने के बारे में एक संक्षिप्त गाइड है

कदम

तस्वीर के माध्यम से प्राप्त करें, हवाई अड्डा जल्दी और कुशलतापूर्वक चरण 1
1
एयरलाइन टिकट अच्छी तरह से पहले से, इंटरनेट पर या एयरलाइन के माध्यम से खरीदें यदि आप उन्हें ऑनलाइन खरीदते हैं और अपने बोर्डिंग पास को प्रिंट करने का विकल्प प्राप्त करते हैं, तो ऐसा करें क्योंकि इसकी अनुशंसा की जाती है, खासकर यदि आपके पास सामान नहीं लगना है
  • हवाई अड्डे के माध्यम से प्राप्त चित्र जल्दी और कुशलतापूर्वक चरण 2
    2
    अपने बैग को सावधानी से पैक करें, इस बात पर विचार करें कि आप अक्सर सामान का केवल एक टुकड़ा ले सकते हैं और एक है जिसे आप बोर्ड पर ले जा सकते हैं। यदि आप अपने हाथ सामान में तरल पदार्थ लेते हैं, जैसे क्रीम, शैंपू, बॉडी ऑयल, आदि। सुनिश्चित करें कि वे 100 मिलीलीटर से अधिक न हो एक हवाई प्लास्टिक बैग में उन्हें सब एक साथ रखो।
  • तस्वीर के माध्यम से प्राप्त करें, हवाई अड्डा जल्दी और कुशलतापूर्वक चरण 3
    3
    अपनी उड़ान से पहले 2-3 घंटे हवाई अड्डे पर पहुंचें। इस तरह आप ट्रैफिक के मामले में हर समय उपलब्ध होंगे, चेक इन करने के लिए या सुरक्षा जांच पर जा सकते हैं।
  • तस्वीर के माध्यम से प्राप्त चित्र जल्दी और कुशलतापूर्वक चरण 4
    4
    आपके सामान के आकार के आधार पर, आपको पकड़ में एक से अधिक सूटकेस रखना पड़ सकता है चेक-इन के लिए अपनी एयरलाइन का काउंटर ढूंढें वे आमतौर पर प्रस्थान अनुभाग में टर्मिनल के बाहर के संकेत पर संकेत देते हैं, और आप प्रत्येक एयरलाइन का लोगो भी पा सकते हैं। लाइन में जाओ और अपनी बारी की प्रतीक्षा करें आम तौर पर आप एक प्रकार का स्केल पा सकते हैं जहां आप अपने सामान को माप सकते हैं, यह देखने के लिए कि आकार किसी सामान पर ले जाने के लिए उपयुक्त है या यदि उसे पकड़ में रखना है। यह भी विचार करें कि कई एयरलाइंस आपको सामान का एक टुकड़ा लेने की अनुमति देते हैं और केवल हाथ सामान का एक टुकड़ा है। साथ ही एक दस्तावेज़ (पासपोर्ट या पहचान पत्र) तैयार करें।
  • तस्वीर के माध्यम से प्राप्त करें, हवाई अड्डा जल्दी और कुशलतापूर्वक चरण 5
    5
    पूछे जाने पर स्टाफ को दस्तावेज़ दिखाएं डेस्क के पास टेप पर डाल करने के लिए सूटकेस रखो कर्मचारी उस पर एक लेबल डाल देंगे और सूटकेस को कन्वेयर बेल्ट पर ले जाया जाएगा, या आपको इसे स्कैनर में लेने के लिए कहा जाएगा। अगर आपके पास कर्मचारियों को भेजने के लिए सामान नहीं है तब कर्मचारी आपके बोर्डिंग पास को प्रिंट करेंगे यदि आपने इसे प्रिंट नहीं किया है। कुछ मामलों में, यदि आपके पास लॉक नहीं है और पहले से ऑनलाइन चेक किया है, तो आप इस कदम को छोड़ सकते हैं (कुछ मामलों में रयानएयर इस समाधान को प्रदान करता है)
  • हवाई अड्डे के माध्यम से प्राप्त चित्र जल्दी और कुशलतापूर्वक चरण 6
    6
    अब सुरक्षा जांच पर जाएं और फिर अपने द्वार पर जाएं। सबसे पहले एक पुलिस कर्मचारी आपके पासपोर्ट और बोर्डिंग पास की जांच करेगा, फिर आप जारी रख सकते हैं। फिर आपको एक्स-रे मशीन में ले-इन बैग को पास करने और मेटल डिटेक्टर के नीचे से गुजारना होगा। हाथ सामान, सभी धातु की वस्तुओं और जूते एक्स-रे मशीन के अंदर जाना चाहिए। यदि आपके पास तरल पदार्थ हैं तो आपको उन्हें बैग से बाहर ले जाना होगा और उन्हें एक तरफ सेट करना होगा यदि आपके पास इलेक्ट्रॉनिक उपकरण हैं, जैसे कि पीसी, वीडियो गेम्स या टैबलेट्स, तो उन्हें बाहर ले जाना होगा और अलग से स्कैन करना होगा। अपनी जैकेट या स्वेटर से दूर रहें, क्योंकि उन्हें अलग से स्कैन किया जाना चाहिए। धातु की वस्तुओं जैसे चाबियाँ, जवाहरात, बेल्ट इत्यादि निकालें फिर अपने जूते ले जाएं और उन्हें एक विशेष कंटेनर में डाल दें। यदि आपको समस्याएं हैं या आपको क्या करने की ज़रूरत है, तो आपको सुरक्षा गार्ड से पूछें।
  • तस्वीर के माध्यम से प्राप्त करें, हवाई अड्डा जल्दी और कुशलतापूर्वक चरण 7



    7
    फिर एक एजेंट आपको धातु डिटेक्टर के नीचे जाने के लिए कहेंगे। एक बार पारित होने के बाद, आप अपनी वस्तुओं को उस समय में स्कैन कर पाएंगे। अपने जूते को वापस रखो, अपने बैग पर और अपने बैग या बैग से निकाल दिया गया सभी आइटम ले लो। अब आप जारी रख सकते हैं
  • छवि के माध्यम से प्राप्त चित्र जल्दी और कुशलतापूर्वक चरण 8
    8
    अब आप बोर्डिंग क्षेत्र में हैं यहां उनके नंबर के साथ द्वार हैं - प्रत्येक गेट एक प्रस्थान उड़ान इंगित करता है। जांच में कर्मचारी ने पहले ही आपको अपना गेट नंबर बताया है। आपके बोर्डिंग पास पर गेट भी प्रिंट किया जा सकता है या आप प्रस्थान स्क्रीन की जांच कर सकते हैं, जहां आपको अपना फ्लाइट नंबर और फाटक नंबर मिलेगा। सभी फाटकों की संख्या के साथ दिशाओं का पालन करते हुए फाटक ढूंढें। उन्हें ढूंढना बहुत आसान है, इसलिए चिंता न करें।
  • चित्र के माध्यम से प्राप्त करें, जल्दी और कुशलता से कदम 9
    9
    प्रतीक्षा क्षेत्र में बैठकर बोर्डिंग शुरू होने की प्रतीक्षा करें।
  • तस्वीर के माध्यम से प्राप्त चित्र जल्दी और कुशलतापूर्वक चरण 10
    10
    गेट के एजेंट बोर्डिंग की घोषणा करेंगे और निर्देश प्रदान करेंगे। जब यह आपकी बारी है, तो आपको एजेंट को बोर्डिंग कार्ड देना होगा, जो इसे स्कैन करेगा और फिर उसे आपको वापस भेज देगा। कभी-कभी, आपके बोर्डिंग पास का हिस्सा बंद हो जाता है और आपको एक छोटा सा हिस्सा वापस कर दिया जाएगा।
  • तस्वीर के माध्यम से प्राप्त करें, हवाई अड्डा जल्दी और कुशलतापूर्वक चरण 11
    11
    जब आप बोर्ड पर जाते हैं, तो आपके लिए निर्दिष्ट जगह देखें और सूटकेस को ऊपर शेल्फ पर डाल दें। यदि आपके पास एक छोटा सा सामान है जिसे आप काम करना चाहते हैं, तो आप अपने सामने सीट के नीचे, अपने पैरों के लिए जगह छोड़ने के लिए इसे अपने सामने रख सकते हैं।
  • तस्वीर के माध्यम से प्राप्त करें, हवाई अड्डा जल्दी और कुशलतापूर्वक चरण 12
    12
    एक अच्छी यात्रा है!
  • टिप्स

    • अगर आप हवाई अड्डे पर खो गए तो आतंक न करें बस मदद के लिए कर्मचारियों से पूछें
    • जब आप सुरक्षा नियंत्रण में हों, तो किसी को भीड़ न दें। अगर आप धातु वस्तु को निकालना भूल जाते हैं या बैग से एक इलेक्ट्रॉनिक उपकरण नहीं लेना चाहते हैं, तो आप लाइन को धीमा कर देंगे। आराम करो, अपनी गति से काम करें और दूसरों के बारे में चिंता न करें
    • जब आप मेटल डिटेक्टर पार कर चुके हैं और अपनी चीजों को ठीक कर सकते हैं, तो उन्हें जूते सहित सभी ले जाएं और एक कुर्सी या एक टेबल की तलाश करें। इस तरह से आप अपनी सारी चीजों को व्यवस्थित कर सकते हैं और अपने आप को लाइन को ब्लॉक किए बिना या बीच में होने के बिना खुद को कवर कर सकते हैं और आप सभी समय ले सकते हैं।
    • यदि आप सूटकेस पर बैठते हैं तो आप किसी भी वजन के तरल पदार्थ जोड़ सकते हैं। चेक किए गए सामानों में तरल पदार्थ 100 एमएल नियम का पालन नहीं करना चाहिए।

    चेतावनी

    • यातायात और हवाईअड्डा अराजकता तनाव और हताशा पैदा कर सकता है। एक गहरी श्वास लें और अगले काम करने के बारे में सोचें। शांत रहो!
    • बम, हमलों या आतंकवादियों के बारे में चुटकुले मत बनो, क्योंकि सुरक्षा इन चीजों को बहुत गंभीरता से लेती है
    • अपने साथ तेज वस्तुएं न लें या उन्हें जब्त कर लिया जाएगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com