कैसे संयुक्त राज्य अमेरिका में सीमा शुल्क पारित करने के लिए

संयुक्त राज्य में प्रवेश करने से पहले, सभी यात्रियों को सीमा शुल्क नियंत्रण (संयुक्त राज्य अमेरिका के सीमा शुल्क और सीमा सुरक्षा

, सीबीपी)। कई लोग इस अनुभव को डरते हैं, लेकिन नीचे दिए गए चरणों के अनुसार, आप किसी भी समय सीमा शुल्क पारित करेंगे।

कदम

गो के यू यू एस शीर्षक वाली छवि सीमा शुल्क चरण 1
1
उड़ान के दौरान, आपको कुछ रिवाज़ और आप्रवास दस्तावेजों को दिया जाएगा। यदि आप एक अमेरिकी नागरिक नहीं हैं, तो आपको I-94 फॉर्म को पूरा करना होगा। अगर, हालांकि, आप संयुक्त राज्य का नागरिक हैं, आपको इस फॉर्म को भरने की आवश्यकता नहीं होगी। सभी यात्रियों को एक कस्टम घोषणा घोषणा फ़ॉर्म भरना होगा: फॉर्म को अमेरिकी नागरिकों और विदेशी नागरिकों द्वारा पूरा किया जाना चाहिए। सुनिश्चित करें कि आपने सीमा शुल्क के लिए निर्दिष्ट क्षेत्रों में प्रवेश करने से पहले आव्रजन औपचारिकताओं को पूरा करने से पहले आवश्यक दस्तावेजों को पूरा कर लिया है।
  • गो के यू यू एस शीर्षक वाली छवि सीमा शुल्क चरण 2
    2
    जब आप विमान को छोड़ते हैं, तो हमेशा उन दिशाओं का पालन करें, जो आपको अंतरराष्ट्रीय आगमन, आप्रवास और रिवाज के लिए प्रेरित करते हैं। चारों ओर देखने के लिए बंद मत करो, जैसा कि आप अधिकारियों को शक कर सकते हैं ज्यादातर मामलों में, सीमा शुल्क और आव्रजन क्षेत्रों में जाने के लिए, आप एक गलियारे को पार करते हैं या एक एस्केलेटर नीचे जा सकते हैं। दुर्लभ परिस्थितियों में (ज्यादातर छोटे या खराब संगठित हवाई अड्डों पर) आपको हवाई अड्डे पर एक आंतरिक बस लेने की आवश्यकता होगी
  • गो के यू यू एस शीर्षक वाली छवि सीमा शुल्क चरण 3
    3
    पहला कदम पासपोर्ट / आप्रवासन नियंत्रण है। यदि आप संयुक्त राज्य का नागरिक हैं, तो सीधे अमेरिकी नागरिकों के लिए नामित लेनों पर जाएं। यदि आप एक अमेरिकी नागरिक नहीं हैं, तो विदेशी नागरिकों के लिए नामित लेनों पर जाएं। संयोगों के लिए, कभी-कभी ट्रांजिट में यात्रियों के लिए विशेष गलियां होती हैं।
  • गो के यू यू एस शीर्षक वाली छवि सीमा शुल्क चरण 4
    4
    आधिकारिक को अपना पासपोर्ट और आव्रजन / सीमा शुल्क फ़ॉर्म दें। आधिकारिक पासपोर्ट की जांच करेगा, इसे स्कैन करेगा और प्रवेश वीजा जारी करेगा। अधिकारी भी I-94 फॉर्म को बनाए रखेगा और कस्टम के रूपों को मान्य करेगा और वापस करेगा।
  • गो के यू यू एस शीर्षक वाली छवि सीमा शुल्क चरण 5
    5



    पासपोर्ट नियंत्रण पास करने के बाद, सामान दावे के निर्देशों का पालन करें। यहां आप अपना सामान चुन सकते हैं, भले ही आप कनेक्ट हो रहे हों। देखने के लिए मॉनिटर की जांच करें कि आपके हवाई जहाज़ से आने वाले सूटकेस को कौन सा सामान लगाया जाएगा और आपके सामान टेप पर दिखाई देने तक इंतजार नहीं किया जाएगा।
  • गो के यू यू एस शीर्षक वाली छवि सीमा शुल्क चरण 6
    6
    सामान इकट्ठा करने के बाद, अगले स्टॉप रिवाज है। अगर आपके पास घोषित करने के लिए कुछ भी नहीं है, तो ग्रीन लेन पर चिह्नित करें "घोषित करने के लिए कुछ नहीं" (घोषित करने के लिए कुछ भी नहीं) यदि आपके पास कुछ कहना है, तो लाल लेन से गुज़रें "घोषित करने के लिए सामान" (घोषित करने के लिए सामान) हवाई अड्डे के इस क्षेत्र में, आप रिवाज फॉर्म वितरित करेंगे, और अगर आपके पास घोषित करने के लिए कुछ नहीं है, तो आपको बाहर निकलने की दिशा में जारी रखने के लिए सिग्नल दिया जाएगा
  • गो के यू यू एस शीर्षक वाली छवि सीमा शुल्क चरण 7
    7
    यदि आपके पास कनेक्शन है, तो संकेतों का पालन करें "कनेक्टिंग फ्लाइट / कनेक्टिंग बैगेज ड्रॉप-ऑफ" (सांकेतिक मामलों के लिए सामान / सामान की संसूचना) जैसे ही सीमा शुल्क क्षेत्र खत्म हो गया है। अगर आप पहले से ही अपने अंतिम गंतव्य पर हैं, तो सीधे 8 पर जाएं
  • जब आप अपने कनेक्शन की सामान हिंडोला पर आते हैं, में सामान पर सुरक्षा नियंत्रणों से अधिक से अधिक 3 औंस (85 ग्राम) या अन्य मदों के लिए अस्वीकार्य पकड़ सामान तरल पदार्थ, जैल और स्प्रे डाल करने के लिए सुनिश्चित करें। सत्यापित करें कि आपके सामान का टैग (हवाई अड्डा लेबल) आपके अंतिम गंतव्य से मेल खाता है कन्वेयर बेल्ट पर अपने सामान रखें (, सूटकेस होना चाहिए वास्तव में, स्थिति है जिसमें सामान्य रूप से उपयोग करने के लिए सम्मान के साथ बदल गया उल्टा) के साथ पहियों या हैंडल ऊपर की ओर का सामना करना पड़।
  • कनेक्शन के लिए संकेतों का पालन जारी रखें, और प्रस्थान क्षेत्र की सुरक्षा चेकपॉइंट पर जाएं।
  • गो के यू यू एस शीर्षक वाली छवि सीमा शुल्क चरण 8
    8
    यदि आप पहले से ही अपने अंतिम गंतव्य पर हैं, तो निकास के लिए संकेतों का पालन करें एक बार जब आप सीमा शुल्क और आप्रवासन नियंत्रण क्षेत्रों को पार करते हैं तो आप अंतरराष्ट्रीय आगमन क्षेत्र में पहुंचेंगे। इसलिए आप अपने मित्रों और परिवार से मिल सकते हैं या शिष्टाचार के शटल, टैक्सियों, कार किराया या परिवहन के अन्य माध्यमों पर जा सकते हैं।
  • टिप्स

    • अधिकारियों के लिए अच्छा होगा सबसे अधिक संभावना है कि वे एक समान तरीके से व्यवहार करेंगे।
    • सुनिश्चित करें कि आपके पास पासपोर्ट नियंत्रण या रसीदों को सबमिट करने से पहले ही सभी आवश्यक फ़ॉर्म भर चुके हैं
    • अक्सर बूथ में जाने के लिए पासपोर्ट नियंत्रण रेखा की शुरुआत में एक अन्य अधिकारी होगा जहां आपको प्रवेश औपचारिकताओं से निपटना होगा। केबिन आम तौर पर गिने जाते हैं।
    • अपने आप को खोने से डरो मत बस इन सुविधाओं को प्राप्त करने के लिए पथ का अनुसरण करने के लिए निर्देशों का पालन करें अद्वितीय है

    चेतावनी

    • किसी भी मामले में सीमा शुल्क और आव्रजन के लिए निर्दिष्ट क्षेत्रों में फोटो, धूम्रपान और मोबाइल फोन का उपयोग करने की अनुमति नहीं है। इसलिए कोई कॉल नहीं करें, पाठ संदेश न भेजें और याद रखें कि आप एक उच्च नियंत्रित संघीय सरकार की संरचना में हैं।
    • साथ ही अन्य परिस्थितियों में, बम विस्फोट, आतंकवाद, तस्करी आदि के बारे में चुटकुले या चुटकुले मत बनो, क्योंकि धमकियों को तुरंत गंभीरता से लिया जाता है
    • आप सामान का दावा क्षेत्र छोड़ने के बाद / सीमा शुल्क नहीं फिर से दर्ज कर सकते हैं: तो आप के साथ avviarti से पहले अपने सभी सामान अपने को जोड़ने उड़ान करने के लिए या अंतरराष्ट्रीय आगमन के क्षेत्र करने के लिए सुनिश्चित करें।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • एक वैध पासपोर्ट
    • रीति-रिवाजों और आव्रजन के लिए दस्तावेज विधिवत पूरा किया गया (आव्रजन वीसा धारकों को केवल कस्टम्स घोषणापत्र ही पूरा करना होगा)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com