सैन फ्रांसिस्को हवाई अड्डे से सिटी सेंटर तक कैसे जाए

सैन फ्रांसिस्को अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा (एसएफओ) वेस्ट कोस्ट के सबसे बड़े वायु केन्द्रों में से एक है। महानगरीय क्षेत्रों में स्थित कई अन्य हवाई अड्डों की तरह, एसएफओ उपनगरों में स्थित है, जो सैन ब्रूनो नामक एक शहर में स्थित है। हवाई अड्डे से सैन फ्रांसिस्को के केंद्र तक जाने के कई तरीके हैं (यात्रा लगभग 21 किमी है)। यह आलेख यह बताएगा कि यह कैसे करना है।

कदम

सैन फ्रांसिस्को हवाई अड्डे से डाउनटाउन चरण 1 तक यात्रा शीर्षक वाली छवि
1
विमान से बाहर निकलें और सामान सूट पर अपने सूटकेस पुनः प्राप्त करें
  • सैन फ्रांसिस्को हवाई अड्डे से डाउनटाउन चरण 2 तक यात्रा शीर्षक वाली छवि
    2
    आपके द्वारा पसंद किए जाने वाले परिवहन के साधन चुनें: ट्रेन, टैक्सी, शटल या कार आम तौर पर टैक्सी और रेलगाड़ियां इस हवाई अड्डे पर उपलब्ध सबसे तेज़ साधन हैं।
  • सैन फ्रांसिस्को हवाई अड्डे से डाउनटाउन चरण 3 तक यात्रा शीर्षक वाली छवि
    3
    आप अपने आगमन पर हैं, जिसमें टर्मिनल की जांच करें। बार्ट स्टेशन अंतरराष्ट्रीय टर्मिनल पर स्थित है यदि आप एक अंतरराष्ट्रीय गंतव्य से आते हैं, तो आपको सीमा शुल्क जांचें और प्रस्थान के स्तर तक एस्केलेटर के साथ जाना होगा। इस क्षेत्र में विभिन्न कला प्रदर्शनियों की दिशा में आगे बढ़ें। उन्हें देखने के बाद, बाएं बारी करें और जारी रखें जब तक आप बार्ट स्टेशन तक नहीं पहुंच जाते।
  • यदि आप आंतरिक उड़ान टर्मिनलों (1, 2 या 3) में से एक हैं, तो आप अंतरराष्ट्रीय टर्मिनल और बार्ट को लेकर आने वाले संकेतों के बाद पैदल चलने का फैसला कर सकते हैं। टर्मिनल 3 स्टेशन से थोड़ी पैदल दूरी पर है
  • यदि आप आंतरिक फ़्लाइट टर्मिनलों में से किसी एक में आ चुके हैं, तो आप बार्ट स्टेशन पर पहुंचने के लिए एयरट्रिन प्राप्त करने का निर्णय भी ले सकते हैं। अपने सूटकेस को ठीक करने के बाद, एस्केलेटर पर जाएं और एयरट्रेन की ओर जाने वाले चिह्न का पालन करें। आप दूसरे एस्केलेटर पर समाप्त हो जाएंगे - एयरटेल हवाई अड्डे के ऊपरी क्षेत्र में स्थित है और विभिन्न टर्मिनलों से जुड़ता है। बार्ट के विपरीत, यह मुफ़्त है। नीली रंग की लाल रेखा को न लें अंतर्राष्ट्रीय टर्मिनल में स्थित गेराज जी / बार्ट स्टेशन पर पहुंचे, वास्तव में बार्ट में आने के लिए एस्केलेटर का उपयोग करें। अन्य टर्मिनलों से बार्ट में पहुंचने के लिए एयरट्रिन लगभग 1-3 मिनट लेता है।
  • सैन फ्रांसिस्को हवाई अड्डे से डाउनटाउन चरण 4 तक यात्रा शीर्षक वाली छवि
    4
    बार्ट में टिकट खरीदें सैन फ्रांसिस्को के लिए एक एक तरफ़ा टिकट $ 8.10 (€ 5.6, £ 5) है। वैकल्पिक रूप से, यदि आप जानते हैं कि आप इस पद्धति का उपयोग करके हवाई अड्डे पर वापस आ रहे हैं, तो आप $ 16.20 (11.2 यूरो, 10 पाउंड) टिकट खरीद सकते हैं - सैन फ्रांसिस्को में अपने प्रवास के अंत में इसे पुन: उपयोग करने के लिए स्टोर करें। टिकट बेचने वाले वेंडिंग मशीन अमेरिकी डॉलर और क्रेडिट या डेबिट कार्ड स्वीकार करते हैं। वहां दो क्षेत्र हैं जहां आप ट्रेन टिकट खरीद सकते हैं।
  • यदि आप अंतर्राष्ट्रीय टर्मिनल प्रवेश द्वार से आते हैं, तो आपको स्टेशन तक पहुंचने से पहले आपको बार्ट के लिए टिकट खरीदने की आवश्यकता होगी। आप स्वचालित मशीनों को दाईं ओर और बाईं ओर पाएंगे- आप एक कार्ड खरीद सकते हैं जिसे आपको स्टेशन में शामिल करने की आवश्यकता है।
  • यदि आप एयरटेल से आते हैं, तो ट्रेन से मिलने के बाद टिकट खरीद लें। आप इस मंजिल के केंद्रीय क्षेत्र में स्वत: मशीन पाएंगे यदि आप बार्ट का उपयोग करना चाहते हैं और एस्केलेटर के साथ नीचे जाना चाहते हैं तो आपके पास एक वैध टिकट होना चाहिए।
  • 4 वर्ष से कम आयु के बच्चे बार्ट गाड़ियों पर मुफ्त यात्रा कर सकते हैं।
  • सैन फ्रांसिस्को हवाई अड्डे से डाउनटाउन चरण 5 तक यात्रा शीर्षक वाली छवि
    5
    स्टेशन तक पहुंचने के लिए इलेक्ट्रोनिकल टर्नस्टाइल में कार्ड का परिचय दें - एक बार वैधता पहचानी जाने पर, डिवाइस इसे वापस कर देगा और आपको पास करने देगा। टिकट ले लें और इसे स्टोर करें, जब आप सैन फ्रांसिस्को के केंद्र में आते हैं, तब भी जब आप स्टेशन छोड़ देते हैं, तब भी आपको टर्नस्टाइल में इसे डालना होगा।
  • सैन फ्रांसिस्को हवाई अड्डे से डाउनटाउन चरण 6 तक यात्रा शीर्षक वाली छवि
    6
    बार्ट ट्रेन पर जाएं, या आने के लिए प्रतीक्षा करें। लगभग हर 15 मिनट में अपने सामान की दृष्टि खोना मत, यहां तक ​​कि जब आप ट्रेन पर आते हैं, और सुनिश्चित करें कि यह गलियारों को ब्लॉक नहीं करता है।
  • सैन फ्रांसिस्को हवाई अड्डे से डाउनटाउन चरण 7 तक यात्रा शीर्षक वाली छवि
    7
    ट्रेन की यात्रा लगभग 30 मिनट लगती है
  • सैन फ्रांसिस्को हवाई अड्डे से डाउनटाउन चरण 8 तक यात्रा शीर्षक वाली छवि
    8
    एक बार अपने गंतव्य तक पहुंचने के बाद ट्रेन से बाहर निकलें। इस बिंदु पर, आपके पास कई विकल्प हैं आप सिटी हॉल और संयुक्त राष्ट्र प्लाजा के पास सिविक सेंटर स्टेशन पर उतर सकते हैं। पॉवेल स्ट्रीट स्टेशन पर विचार करने के लिए एक और स्टॉप, जो यूनियन स्क्वायर के करीब है और सैन फ्रांसिस्को के सबसे लोकप्रिय होटल और दुकानों में से कई है। आप मोंटगोमेरी स्ट्रीट क्षेत्र में, फाइनेंशियल डिस्ट्रिक्ट के करीब या एम्बरकैडेरो स्टेशन पर भी उतर सकते हैं, केवल सैन फ्रांसिस्को बे से कुछ कदम उठा सकते हैं।
  • सैन फ्रांसिस्को हवाई अड्डे से डाउनटाउन चरण 9 तक यात्रा शीर्षक वाली छवि
    9
    जब तक आप अपने गंतव्य तक पहुंचने तक जारी रखें।
  • विधि 1

    टैक्सी द्वारा
    सैन फ्रांसिस्को हवाई अड्डे से डाउनटाउन चरण 10 तक यात्रा शीर्षक वाली छवि
    1
    पहुंचने के बाद, टर्मिनल 1, 2, 3 या अंतरराष्ट्रीय से बाहर निकलें। यदि आप पहले से ही अपने बैग पुनर्प्राप्त कर चुके हैं, तो आप शायद इस मंजिल पर हैं सभी टर्मिनलों में एक टैक्सी स्टॉप है
  • सैन फ्रांसिस्को हवाई अड्डे से डाउनटाउन चरण 11 तक यात्रा शीर्षक वाली छवि
    2
    पहली उपलब्ध टैक्सी प्राप्त करने के लिए बस स्टॉप को ढूंढें और लाइन लें।
  • सैन फ्रांसिस्को हवाई अड्डे से डाउनटाउन चरण 12 तक यात्रा शीर्षक वाली छवि
    3
    अपने सूटकेस को टैक्सी पर लोड करें टैक्सी चालक शायद यह करने में आपकी सहायता करेगा।
  • सैन फ्रांसिस्को हवाई अड्डे से डाउनटाउन चरण 13 तक यात्रा शीर्षक वाली छवि
    4
    उसे उस पते को बताएं जिसमें आप निर्देशित होते हैं



  • सैन फ्रांसिस्को हवाई अड्डे से डाउनटाउन चरण 14 तक यात्रा शीर्षक वाली छवि
    5
    गंतव्य के लिए जाने की यात्रा लगभग 25-35 मिनट लगती है।
  • सैन फ्रांसिस्को हवाई अड्डे से डाउनटाउन चरण 15 तक यात्रा शीर्षक वाली छवि
    6
    टैक्सी ड्राइवर का भुगतान करें यात्रा में आपको लगभग 40 डॉलर (28 यूरो, 25 पाउंड) खर्च होंगे। इसमें सेवा, मील की यात्रा, अतिरिक्त हवाई अड्डे की फीस, प्रतीक्षा समय और टिप शामिल है, जो आमतौर पर इस क्षेत्र में लगभग 10% है।
  • सैन फ्रांसिस्को हवाई अड्डे से डाउनटाउन चरण 16 तक यात्रा शीर्षक वाली छवि
    7
    एक बार जब आप शहर के केंद्र में अपने गंतव्य पर पहुंचें तब सामान डाउनलोड करें।
  • विधि 2

    शटल सेवा
    सैन फ्रांसिस्को हवाई अड्डे से डाउनटाउन चरण 17 तक यात्रा शीर्षक वाली छवि
    1
    आगमन टर्मिनल में प्रस्थान योजनाएं ढूंढें यदि आपने अभी उतरा है, तो आपको एस्केलेटर या एलेवेटर के साथ आगमन की मंजिल से उतरना होगा।
  • सैन फ्रांसिस्को हवाई अड्डे से डाउनटाउन चरण 18 तक यात्रा शीर्षक वाली छवि
    2
    हवाईअड्डे से बाहर निकलें, एक बार जब आप प्रस्थान के फर्श पर हों
  • सैन फ्रांसिस्को हवाई अड्डे से डाउनटाउन चरण 1 पर यात्रा शीर्षक वाली छवि
    3
    साझा वैन / शटल्स का संकेत देकर पता लगाएं पैदल यात्री क्रॉसिंग पर जाने वाले पहले लेन को पार करें। शटल स्टॉप की तलाश करें यदि आपने पहले से एक बुक किया है, तो उस व्यक्ति को सूचित करें जिसके कारण आप हैं: यह व्यक्ति आपको आपके द्वारा चुनी गई कंपनी के लिए सही अनुभाग दिखाएगा। अन्यथा, यह उस समय उपलब्ध शटल का संकेत देगा।
  • सैन फ्रांसिस्को हवाई अड्डे से डाउनटाउन चरण 20 तक यात्रा शीर्षक वाली छवि
    4
    अपने गंतव्य के बारे में ड्राइवर को बताएं वह इसे अपनी यात्रा में जोड़ देगा मुझे सूटकेस को पीठ पर लोड करना और शटल पर जाना चाहिए। कई कंपनियों के पास लगभग 8 यात्री हैं
  • सैन फ्रांसिस्को हवाई अड्डे से डाउनटाउन चरण 21 तक यात्रा शीर्षक वाली छवि
    5
    शटल आपको अपने गंतव्य पर ले जाएगा। यात्रा एक टैक्सी से अधिक लंबी हो सकती है क्योंकि चालक को कई लोगों के साथ विभिन्न स्थलों के साथ करना होगा।
  • सैन फ्रांसिस्को हवाई अड्डे से डाउनटाउन चरण 22 तक यात्रा शीर्षक वाली छवि
    6
    अपने सूटकेस डाउनलोड करने के बाद ड्राइवर को भुगतान करें शटल सेवा की लागत 13 से 25 डॉलर (9-17 यूरो, 8-16 पाउंड) के बीच होती है और आमतौर पर समूहों के लिए छूट होती है अगर चालक दयालु था, तो यह यात्रा की लागत के 10% के बराबर टिप छोड़ने के लिए प्रथागत है
  • विधि 3

    कार में
    सैन फ्रांसिस्को हवाई अड्डे से डाउनटाउन चरण 23 तक यात्रा शीर्षक वाली छवि
    1
    एयरटेल की नीली रेखा पर जाएं, जब तक आप किराये की कार केंद्र स्टेशन तक नहीं पहुंच पाते।
  • सैन फ्रांसिस्को हवाई अड्डे से डाउनटाउन चरण 24 तक यात्रा शीर्षक वाली छवि
    2
    किराए पर कार लागत किराए पर लेने की अवधि पर निर्भर करेगा
  • सैन फ्रांसिस्को हवाई अड्डे से डाउनटाउन चरण 25 तक यात्रा शीर्षक वाली छवि
    3
    हवाई अड्डे से बाहर निकलें, पश्चिम की ओर बढ़ रहा है, फिर कांटा पर दाएं मुड़ें। यूएस -101 एन के साथ रैंप पर जाएं
  • सैन फ्रांसिस्को हवाई अड्डे से डाउनटाउन चरण 26 तक यात्रा शीर्षक वाली छवि
    4
    यूएस-101 नॉर्थ पर ड्राइव करें जब तक कि आप ऑक्टेविया / फेल एक्ज़िट नहीं देखते। मार्केट स्ट्रीट से निकलें और दाएं मुड़ें, इस समय आप राजमार्ग पर नहीं रहेंगे जब तक आप शहर के केंद्र में अपने गंतव्य तक पहुंच न जाएंगे, तब तक मार्केट स्ट्रीट पर आगे बढ़ें।
  • टिप्स

    • बार्ट या क्लीपर कार्ड के लिए टिकट भी यात्रा से पहले ऑनलाइन खरीदा जा सकता है।
    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com