सैन फ्रांसिस्को से नापा घाटी तक यात्रा कैसे करें

नापा घाटी एक उपजाऊ और हरी घाटी है, जो मदिरा के उत्पादन के लिए प्रसिद्ध है। नापा सैन फ्रांसिस्को से सिर्फ 112 किमी दूर स्थित है। नापा घाटी कैलिफ़ोर्नियाई आगंतुकों के साथ बहुत लोकप्रिय है, खासकर क्योंकि यह आसानी से सुलभ है, इसमें कई होटल सुविधाएं हैं और इसमें समृद्ध gastronomic परंपरा है। आप बस, कार, नाव या एक संगठित यात्रा से इलाके तक पहुंच सकते हैं। खाते में पीक समय, लागत और आगंतुकों की संभावित भीड़ को ध्यान में रखते हुए, आप तय कर सकते हैं कि आपके लिए परिवहन का कौन सा साधन सही है। यह लेख आपको बताएगा कि सैन फ्रांसिस्को से नापा घाटी तक कैसे यात्रा करें।

कदम

विधि 1
कार द्वारा नापा घाटी तक पहुंचे

सैन फ्रांसिस्को से नापा घाटी चरण 1 यात्रा का शीर्षक चित्र
1
10pm के बाद नापा घाटी से लौटने के बाद, आप शहर लौटने के लिए ट्रैफ़िक से बचने में सक्षम होंगे।
  • सैन फ्रांसिस्को से नापा वैली चरण 2 तक यात्रा शीर्षक वाली छवि
    2
    एक दोस्त, पड़ोसी, या अपने होटल रिसेप्शनिस्ट से पूछें कि क्या नापा घाटी को एक परिचित शहर बिंदु (जैसे कि गोल्डन गेट) से अनुशंसित मार्ग है, अगर आपको मार्ग नहीं पता है आप खाड़ी पुल को पार करने का विकल्प चुन सकते हैं, लेकिन यदि आप एक पर्यटक हैं तो निश्चित रूप से गोल्डन गेट को पार करने में अधिक रोमांचक होगा।
  • सैन फ्रांसिस्को से नापा घाटी चरण 3 यात्रा का शीर्षक
    3
    गोल्डन गेट के माध्यम से जाओ और राजमार्ग 101 तक जारी रहेगा।
  • सैन फ्रांसिस्को से नापा वैली चरण 4 के लिए यात्रा का शीर्षक चित्र
    4
    राजमार्ग 101 का पालन करें, जब तक आप नोवाटो के बाहर निकलने से कुछ मील की दूरी पर, मैरिन काउंटी के उत्तरी भाग तक पहुंच नहीं पाते।
  • सैन फ्रांसिस्को से नापा वैली तक यात्रा शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    नापा 37 पूर्व बाहर निकलने के लिए दिशानिर्देश सोनोमा / रपा बाहर निकलें और नापा घाटी को इंगित करने वाले संकेतों को ढूंढें।
  • सैन फ्रांसिस्को से नापा वैली चरण 6 तक यात्रा शीर्षक वाली छवि
    6
    राजमार्ग 37 पूर्व का पालन करें जब तक आप राजमार्ग 121 / सोनोमा के लिए बाहर निकलने तक नहीं पहुंचें नापा के लिए संकेतों को चालू करें और अनुसरण करें।
  • सैन फ्रांसिस्को से नापा वैली तक यात्रा शीर्षक वाली छवि चरण 7
    7
    जब आप राजमार्ग 29 / रैपा पढ़ते हैं तो बाएं मुड़ें इस सड़क के साथ आप नापा घाटी, यॉंटविले, सेंट हेलेना, कलिस्टोंगा और आसपास के इलाकों में सभी दाख की बारियां के दिल तक पहुंचेंगे।
  • विधि 2
    नाव द्वारा नापा घाटी तक पहुंचें

    सैन फ्रांसिस्को से नापा वैली चरण 8 तक यात्रा शीर्षक वाली छवि
    1
    नौवहन कंपनी बेइलिंक फेरी की वेबसाइट देखें और उस यात्रा कार्यक्रम की तलाश करें जो सैन फ्रांसिस्को से वालेजो तक जाती है और जो खाड़ी के उत्तर-पूर्व भाग को छूती है। वह प्रस्थान चुनें, जिसे आप पसंद करते हैं लेकिन याद रखें कि 10.00 बजे से पहले, और 4.00 बजे के बाद, नाव यात्रियों के साथ भीड़ हो सकती है। यदि आप उस समय स्लॉट में यात्रा करना चाहते हैं तो पहले से ही अपने टिकट बुक करने की कोशिश करें और कई अन्य लोगों के बीच यात्रा करने के लिए तैयार हों नाव आवृत्ति आम तौर पर हर आधे घंटे या घंटा होती है
  • सैन फ्रांसिस्को से नापा वैली चरण 9 तक यात्रा शीर्षक वाली छवि
    2
    सैन फ्रांसिस्को फेरी बिल्डिंग, खाड़ी में शिपिंग कंपनियों का मुख्यालय, या कुछ अधिकृत स्टोर पर टिकट खरीदें, जैसे सेफ़वे स्टोर एक वयस्क के लिए टिकट लगभग 13 डॉलर (लगभग € 9) का खर्च होता है प्रस्थान से कम से कम 30 मिनट या एक घंटे पहले शिपिंग कंपनी के मुख्यालय पर जाकर आप टिकट खरीद सकते हैं।



  • सैन फ्रांसिस्को से नापा वैली तक यात्रा शीर्षक वाली छवि चरण 10
    3
    सैन फ्रांसिस्को फेरी बिल्डिंग पर जाएं नौकाओं को सैन फ्रांसिस्को के केंद्रीय टर्मिनल से छोड़ दिया जाता है, एक बड़ी सफेद इमारत, मार्केट स्ट्रीट की शुरुआत में आसानी से पहचानने योग्य है, जिसे एम्बरकादेरो भी कहा जाता है आप सार्वजनिक परिवहन द्वारा आसानी से टर्मिनल तक पहुंच सकते हैं, या आप एक फेरी बिल्डिंग में जाने के लिए टैक्सी से पूछ सकते हैं। किसी भी असफलता या देरी के लिए एक समय स्लॉट पर विचार करें
  • आप मछुआरे के घाट में पियर 41 (पियर 41) से भी निकल सकते हैं। इस घाट से एक दिन केवल 3 प्रस्थान हैं जो फेरी बिल्डिंग के खंड 12 के विपरीत पक्ष में है।
  • सैन फ्रांसिस्को से नापा वैली चरण 11 तक यात्रा शीर्षक वाली छवि
    4
    महासागर की ओर स्थित फेरी बिल्डिंग के प्रवेश द्वार को चुनें आप गेट बी में वेलेजो के लिए नाव प्रस्थान बिंदु तक घाट और दिशाएं पायेंगे। यदि आप जल्दी आते हैं, तो बोर्डिंग के लिए लाइन में प्रतीक्षा करें।
  • टीबुरोन की नाव पर न चलने के लिए सावधान रहें गेट बी पर भी रोकें
  • सैन फ्रांसिस्को से नापा वैली चरण 12 तक यात्रा शीर्षक वाली छवि
    5
    सैन फ्रांसिस्को से वालेजो की यात्रा लगभग 1 घंटे है।
  • सैन फ्रांसिस्को से नापा वैली चरण 13 तक यात्रा शीर्षक वाली छवि
    6
    वालेजो में उतरो और सार्वजनिक परिवहन के लिए जमीन पर दिशा निर्देशों की तलाश करें।
  • सैन फ्रांसिस्को से नापा वैली चरण 14 तक यात्रा शीर्षक वाली छवि
    7
    वाइन रूट 10 बस में जाओ यह बस नापा घाटी के विभिन्न स्थानों को जोड़ती है आप नापा, योंटविल, रदरफोर्ड, सेंट हेलेना या कलिस्टोगा में उतरने का विकल्प चुन सकते हैं। यात्रा की लागत करीब 3 डॉलर है (लगभग 2 यूरो)।
  • नाव और फिर बस नापा घाटी पर जाने का सबसे अच्छा तरीका है यदि आप नहीं चाहते हैं, या आप नहीं कर सकते हैं, कार के साथ ड्राइव करें। इसके अलावा, आपकी यात्रा भी अधिक दिलचस्प होगी क्योंकि लगभग एक घंटे के लिए आप खाड़ी में एक सुखद नेविगेशन का आनंद लेंगे।
  • विधि 3
    एक संगठित दौरे के साथ नापा घाटी तक पहुंचें

    सैन फ्रांसिस्को से नापा वैली चरण 15 तक यात्रा शीर्षक वाली छवि
    1
    शटल सेवाओं के लिए इंटरनेट खोजें, जो "नापा वैली टूर्स" प्रदान करते हैं। कई कंपनियां नापा घाटी में शटल बस यात्रा प्रदान करती हैं, आम तौर पर सुबह जल्दी ही दोपहर को वापस आने के लिए यात्रा शुरू होती है। आप भी शराब चखने सहित और बहुत कुछ मिल जाएगा, उदाहरण के लिए निर्देशित पर्यटन, ट्रैकिंग या थीम पार्क में प्रवेश के लिए
  • सैन फ्रांसिस्को से नापा वैली चरण 16 तक यात्रा शीर्षक वाली छवि
    2
    अपने दौरे को अग्रिम में बुक करें आप सैन फ्रांसिस्को में सीधे बुक कर सकते हैं, लेकिन अगर आप कम से कम कुछ दिन पहले ही इसे व्यवस्थित नहीं करते हैं तो आपको जगह नहीं मिल सकती है।
  • सैन फ्रांसिस्को से नापा वैली तक यात्रा शीर्षक वाली छवि चरण 17
    3
    आप नापा घाटी में आयोजित दौरे की सुबह जल्दी चले जाते हैं अपने संगठित भ्रमण का आनंद लें
  • टिप्स

    • आप ट्रेन से नापा घाटी तक भी पहुंच सकते हैं, यहां नापा वैली वाइन ट्रेन भी है, जिसका ट्रैक 40 किलोमीटर के लिए नापा घाटी के दिल से चलाया जाता है आप कार द्वारा स्टेशन पर जा सकते हैं या जहाज से वालेजो तक जा सकते हैं और वहां से विशिष्ट ट्रेन शटल ले सकते हैं।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • एक कार (वैकल्पिक)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com