अमेरिकी एक्सेंट की नकल कैसे करें और समझें

आपके द्वारा दिए गए राज्य के आधार पर अमेरिकी उच्चारण एक-दूसरे से भिन्न होते हैं। यदि आप अपने लहजे को नकली नहीं दिखाना चाहते हैं, तो ठीक से चुनें कि आप किस का उपयोग करना चाहते हैं और उस क्षेत्र के सामान्य वाक्यांशों के साथ शुरू करें।

कदम

छवि का शीर्षक नकली एक ठोस अमेरिकी एक्सेंट चरण 1
1
चुनें कि आप किस अमेरिकी उच्चारण की नकल करना चाहते हैं टेक्सास और मिसिसिपी या टेनेसी शैली की व्यथित संवादात्मक भाषा के बीच एक बड़ा अंतर है इसके अलावा शिकागो, इलिनोइस, मिल्वौकी, विस्कॉन्सिन और सेंट पॉल, मिनेसोटा जैसी मिडवेस्ट रिसॉर्ट्स का विशिष्ट उच्चारण एक-दूसरे से काफी भिन्न है। बोस्टन के उच्चारण के रूप में न्यूयॉर्क का उच्चारण सबसे अच्छा ज्ञात है
  • नकली एक दृढ़ अमेरिकी अनुक्रम चरण 2 नामक छवि
    2
    उस क्षेत्र के ठेठ वाक्यांश जानें जिसे आप अनुकरण करना चाहते हैं। उदाहरण के लिए, दक्षिण में यह अनुबंध शब्दों के लिए बहुत आम है "आप सभी" में "तुम सब लोग" और इसे "आप" का एक बहुवचन रूप के रूप में प्रयोग करें, वह है "आप"। पिट्सबर्ग, पेंसिल्वेनिया में, का उल्लेख करने के लिए "आप" यह कहा जाता है "yinz"। मैसाचुसेट्स और न्यू इंग्लैंड के अन्य राज्यों में वे अक्सर शब्द का उपयोग करते हैं "शैतान" अवधारणा पर बल देना "यह एक बुरी बुरी कार दुर्घटना थी" या यहां तक ​​कि "यह परीक्षा बहुत आसान थी"। मैसाचुसेट्स में आप प्रसिद्ध बोस्टन उच्चारण पर भी आएंगे। यहां एक उदाहरण है: "हार्वर्ड यार्ड में कार पार्क करें और एक कप कॉफी लीजिए" हो जाता है: "हेह्हद याह में सीह का पहना और एक कप कॉफी ले आओ" क्योंकि एच और आर के अनुक्रम के कारण
  • नकली एक कल्पित अमेरिकन एक्सेंट चरण 3 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    स्वतंत्र फिल्मों को देखें, उन क्षेत्रों में गोली मार दी जिन्हें आप उच्चारण की नकल करना चाहते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप मिसिसिपी उच्चारण के साथ बात करना सीखना चाहते हैं, तो उस क्षेत्र में निर्मित एक फिल्म की तलाश करें और सेट करें
  • छवि का शीर्षक नकली ए क्वेंनिंगिंग अमेरिकन एक्सेंट चरण 4
    4
    सबसे अधिक लगातार शब्दों और वाक्यांशों को जानें, विशेष रूप से ध्यान देने के लिए कि जोर देने के लिए और पत्रों को कैसे कट या कहां जोड़ें (उदाहरण के लिए, विस्कॉन्सिन के लोग ध्वनि जोड़ते हैं "टी" उन शब्दों के अंत में, जिनको अंत में दोगुना हो, जैसे की "acrosst" के बजाय "भर में", जबकि कनेक्टिकट के निवासियों ने थोड़ा कम किया "घ" या यहां तक ​​कि जब यह शब्द के मध्य में है, उदाहरण के लिए छोड़ दें "Ranom" के बजाय "बिना सोचे समझे"।
  • छवि का शीर्षक है नकली एक ठोस अमेरिकी एक्सेंट चरण 5



    5
    अपने सभी शब्दावली में इन युक्तियों को थोड़ा सा इस्तेमाल करने का प्रयास करें।
  • छवि का शीर्षक नकली एक ठोस अमेरिकी एक्सेंट चरण 6
    6
    अगर आप एक जैसी बात करना चाहते हैं "घाटी लड़की" (ठेठ कैलिफोर्नियाई लड़की), यूएसए "जैसा" कैसे और अक्सर बातचीत करने के लिए "हे भगवान!" और "बहुत कुछ"। (उदाहरण के लिए: मैं सड़क की तरह घूम रहा था, मैं `हे भगवान` का कारण था, हाँ)। कई लड़कियां इस तरह बात करती हैं, आजकल इस प्रकार का भाषण 1 9 80 से पहले मौजूद नहीं था और टीवी से सीधे आयात किया गया था। वयस्क और वरिष्ठ इस तरह से बात नहीं करते हैं! कुछ लोग घाटी लड़की उच्चारण की नकल करने के लिए आक्रामक मानते हैं
  • नकली एक कल्पित अमेरिकी एक्सेंट चरण 7 नामक छवि
    7
    उच्चारण के कुछ उदाहरण यहां दिए गए हैं:
  • गया: लगता है "बिन" या "बेन", नहीं "गया"
  • दोबारा: साथ गाया जाता है "दस" (यह एक छोटी ध्वनि है: जीए-एन)
  • अक्सर: का अमेरिकन उच्चारण "अक्सर" के साथ गाया जाता है "ताबूत", हालांकि कई (विशेषकर युवा), अंग्रेजी में इसे कहते हैं: "बंद टिन"
  • टमाटर: टोमेटोई नाटकों
  • छवि शीर्षक वाला नक़ाक एक ठोस अमेरिकी एक्सेंट चरण 8
    8
    उपयोग "एक" छोटा और बंद। आप सोच रहे हैं कि इसका क्या मतलब है। अधिकांश अमेरिकियों ने इसका उच्चारण किया "कम" (ठेठ ध्वन्यात्मक घटना) दो तरीकों से: खुले या बंद। बंद ए तालू के थोड़ा करीब जीभ के साथ स्पष्ट किया जाता है, ताकि ध्वनि बनाने के लिए थोड़ा अधिक समान हो "उह-ना", "ay-उह", या "ee-yuh"। ज्यादातर अमेरिकियों ने एम या एन से पहले ए को बंद कर दिया है और कुछ क्षेत्रों में एस और जी से पहले भी इसका इस्तेमाल किया है। दो ध्वनियों (एक छोटी बंद और एक छोटी खुली) में अंतर हमेशा पीढ़ी से पीढ़ी तक कम चिह्नित है, और जैसा कि आप दक्षिण में चलते हैं, उतना मजबूत होता है। इसके अलावा, कैलीफोर्निया में, ए लोंग का उपयोग इसके लिए किया जाता है "आंग" या "ank", ताकि "बजाई" यह अधिक पसंद लगता है "बारिश" कि एक "भाग गया"।
  • टिप्स

    • जैसा कि हम पहले से ही कह चुके हैं, कम घाटी की लड़की जो हम बेहतर हैं, वह है। कैलिफोर्निया के बाकी हिस्सों में एक कमजोर अभिव्यक्ति दिखाई देती है, लेकिन इस क्षेत्र में रहने पर, आप कुछ अजीब बातों को देखते हैं: कैलिफ़ोर्नियाई लोग "पानी" कैसे "wadder"। वास्तव में, बहुत बार "टी" बनना "डी"। यदि दर्जनों लोगों के लिए कैलिफ़ोर्नियाई मायने रखता है, तो इससे अधिक या कम मायने रखता है: "दस, बीस, तीसरे, चालीस, पचास, साठ, सेवेंडी, अस्सी, नंडे, और एक सौ"
    • इसी तरह, अधिकांश निवासियों का कहना है:"सह ffee" लेकिन न्यू जर्सी / न्यूयॉर्क के कुछ क्षेत्रों में, वे कहते हैं "कांव-कांव-ffee।"
    • प्रत्येक राज्य की विशिष्ट अभिव्यक्ति याद रखें उदाहरण के लिए, पेंसिल्वेनिया में लोग पॉप (कार्बोनेटेड पेय) के बजाय सोडा पीते हैं और सब्स (गद्देदार सैंडविच) की बजाय हगियां खाते हैं। आप बोली सूची मानचित्र ऑनलाइन जांच सकते हैं।
    • मैरीलैंड में एक बोली के भीतर विभिन्न प्रकार के उच्चारण हैं उन लोगों को देखें जो सोचते हैं कि वे बाल्टीमोर के उच्चारण की नकल कर सकते हैं: यह आम तौर पर असंभव है, जब तक कि यह स्वाभाविक रूप से नहीं आता है!
    • जब आप किसी को समझाने की कोशिश करते हैं कि आप अमेरिकी हैं, तो आपके वार्ताकार द्वारा उपयोग किए गए शब्दावली को जानना बेहतर है अमेरिकी कहते हैं "ट्रक" के बजाय "लॉरी," "नल" के बजाय "नल," "शौचालय" या "बाथरूम" के बजाय "लू," और इसी तरह ... वे भी उपयोग करते हैं "बजाय" के स्थान पर "बल्कि"। उत्तर के कुछ क्षेत्रों में वे कहने लगे हैं "पॉप" के बजाय "सोडा"। न्यूयॉर्क के पश्चिमी भाग जैसे क्षेत्रों में, ये शब्द एक दूसरे के लिए उपयोग किए जाते हैं ध्यान रखें कि लोग अक्सर उन शब्दों को कहेंगे जो आपके मूल के देश में उपयोग नहीं किए जाते हैं।
    • मिडवेस्ट भाषण में, विशेष रूप से बुजुर्गों को कभी-कभी कहते हैं "warsh" कहने के लिए "धोने," वाक्य के रूप में "मैंने वाशिंगटन (वाशिंगटन) नदी में अपने कपड़े धोए (धोए)" वे भी एक बहुत ही हल्के नाक उच्चारण उच्चारण करते हैं, जैसा कि वे कहते हैं "कुछ नहीं" ("nuthen") या जब वे उपयोग करते हैं "नहीं है।"
    • कुछ लहजे दूसरों की तुलना में नकल करना आसान है उदाहरण के लिए, जब तक कि आप नियमित रूप से आगंतुक न हों या न्यू ऑरलियन्स के चारों ओर न रहते हों, तब तक काजुन उच्चारण की नकल न करें जब तक आप पूरी तरह से निश्चित न हों कि आप यह जानते हैं कि यह कैसे ठीक करना है। इस उच्चारण के बहुत अच्छे अनुकरणकर्ता हैं और बुरे लोगों को तुरंत मूल निवासी द्वारा मान्यता प्राप्त है।
    • उस व्यक्ति से सीखें जो आप के उच्चारण के साथ बोलना चाहते हैं
    • यदि आप मानक अमेरिकी उच्चारण सीखने के बारे में गंभीर हैं, तो ऐसी पुस्तकों और पाठ्यक्रम हैं जो इस विषय पर व्यापक पाठ प्रदान करते हैं, जैसे कि `अमेरिकन एक्सेंट-फास्ट` कोर्स सीखें, जो अब दुनिया के कई स्कूलों में एक मानक है।
    • शिकागो में, कहने के बजाय "आप कहां हैं?" हम कहेंगे "तुम कहाँ हो?"। इसके अलावा, एक मजबूत शिकागो उच्चारण वाले लोग उन्हें सीटी बनाते हैं "रों" और जोड़ें "रों" दुकानों के नाम के अंत में। उदाहरण के लिए: ज्वैल ज्वेल्स बन जाता है, ज्वेल-ओस्को गहने-ऑस्कोस बन जाता है, वॉलमार्ट वालमारट बन जाता है, लक्ष्य लक्ष्य बन जाता है, आदि।
    • याद रखें कि एक ही शब्द को अलग-अलग राज्यों में अलग-अलग उच्चारण किया जाता है। यह न्यू जर्सी (या अन्य अटलांटिक राज्यों) में कहा जाता है "wudder," देश के बाकी हिस्सों के विपरीत, जहां यह कहा गया है "wahter"। फ्लोरिडा में कहा जाता है "बगुला"।

    चेतावनी

    • किसी उच्चारण को अनुकरण करते समय सावधान रहें (उदाहरण के लिए, यदि आप कैलीफोर्निया में एक घाटी लड़की उच्चारण की नकल करते हैं, तो लोग नाराज महसूस कर सकते हैं)।
    • बड़ी कंपनियों द्वारा बनाई जाने वाली हॉलीवुड की फिल्में लहजे के रूप में अविश्वसनीय हैं उदाहरण के लिए, यदि आप फिल्म से लुइसियाना के उच्चारण की नकल करते हैं "बड़ी आसान" (डेनिस क्वाड द्वारा निभाई गई), आप तुरंत एक नकली के रूप में तैयार किए जाएंगे घाटी लड़की का उच्चारण घाटी लड़की या नंगा नाच को भी तुरंत झूठा माना जाएगा। ये लहजे नाटकीय प्रयोजनों के लिए संस्करणों पर बहुत जोर देते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com