कैसे Minecraft में एक गुफा एक्सप्लोर करने के लिए

खुदाई से Minecraft का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है, लेकिन यह बहुत खतरनाक भी हो सकता है। तैयारी और ध्यान महत्वपूर्ण हैं, और यह लेख आपको सामान्य सलाह देता है

सामग्री

कदम

माइक्रैंट चरण में 1 गुफा में एक्सप्लोरमैट की छवि
1
आधार फ़ील्ड बनाएं यदि आप एक गुफा में प्रवेश कर रहे हैं जो सीधे आपके मुख्य घर के आगे है, तो आपको स्वाभाविक रूप से बेस कैंप की आवश्यकता नहीं होगी। जब आप घर से गुफा या घाटी की खोज कर रहे हैं, तो आपको हमेशा आधार बनाना चाहिए। कोई भी शोध करने की आवश्यकता नहीं है - बस बजरी और पृथ्वी का एक कमरा बनाएं आधार सतह पर होना चाहिए (भूमि के नीचे नहीं) या कम से कम जमीन से कम नहीं होना चाहिए (गुफा के भीतर तुरंत सही होगा)। सतह से और गुफा के अंदर दोनों तक पहुंचने में आसान होना चाहिए, और आदर्श रूप से यह लकड़ी के स्रोत के करीब होना चाहिए इस तरह, आप खुदाई को रोक सकते हैं और आधार पर वापस लौट सकते हैं, ताकि आप आपूर्ति पर शेयर कर सकते हैं और मशालों और उपकरणों के लिए अधिक लकड़ी जमा कर सकते हैं। आपको एक भट्ठी, एक निर्माण तालिका की आवश्यकता होगी, कम से कम एक डबल सीने और अधिमानतः एक बिस्तर।
  • माइक्रोसॉफ्ट के चरण 2 में एक गुफा में एक्सप्लोरमैट की छवि
    2
    तैयार हो जाओ। एक गुफा या घाटी में, आप कई परिस्थितियों में खुद को पा सकते हैं - आपको पता नहीं होगा कि गुफा नेटवर्क कितना बड़ा होगा, आपको नहीं पता कि आप अंदर क्या पाएंगे, न ही आपको कितने राक्षसों से लड़ना होगा। अपने साथ ले जाने के लिए उपकरण और सामग्रियों के संग्रह के कई दिनों के खेल को समर्पित करने से डरो मत। नीचे आपको उन वस्तुओं की सूची मिलेगी जिन्हें आपको लाया जाना चाहिए।
  • टॉर्च से कम से कम दो स्टैक्स - आप कभी भी पर्याप्त नहीं प्राप्त कर सकते हैं!
  • कम से कम 4-5 चुनना - लकड़ी के वे बेकार हैं, और जबकि सोने के अन्य लोगों की तुलना में तेज़ खपत होती है, वे कम समय में पहनते हैं। अगर आप संभवतः पत्थर के अन्यथा उपलब्ध हैं, और यदि संभव हो तो हीरे का उपयोग करने के लिए आपको लोहे की पसंद का उपयोग करना चाहिए।
  • 1-2 ब्लेड - पृथ्वी, रेत और बजरी को खुदाई के साथ पिकैक्से उपकरण तेजी से पहनते हैं और कम कुशलता से गुजरते हैं, इसलिए आपको हमेशा अपने साथ कम से कम एक फावड़ा ले जाना चाहिए। यदि आपके पास एक लोहे का फावड़ा (या हीरा) है, तो एक पर्याप्त होना चाहिए, लेकिन यदि आपको एक पत्थर के फावड़ा का सहारा लेना है, तो आपको शायद दो को लेकर आना होगा
  • कम से कम 50 सीढ़ियों - सीढ़ी लेना वास्तव में एक अच्छा विचार है, खासकर यदि आप एक गलियों की खोज कर रहे हैं कई गुफाओं में प्लेटफार्म हैं, जिनसे आप कूदना नहीं चाहते हैं, और एक घाटी बहुत गहरी होगी और लंबे समय तक अधिकतर होंगे।
  • पत्थर या कुचल पत्थर के लगभग 30-40 ब्लॉक - आप आसानी से पृथ्वी या पत्थर के एक छोटे पुल के साथ छोटे उद्घाटन पार कर सकते हैं, और अगर आपको लावा के एक पूल को पार करना है, तो आपको ऐसी चीजों की ज़रूरत होगी जो जला नहीं जाएगी। आप को पृथ्वी या पत्थर के एक बड़े रिजर्व के बारे में बहुत ज्यादा चिंता करने की आवश्यकता नहीं होगी, हालांकि, क्योंकि जब आप जमीन के नीचे होते हैं, तो आपको हर जगह पत्थर मिलेगा।
  • 2-3 तलवार - स्टोन तलवारें ठीक हैं, लेकिन लोहे या हीरे तलवारें आदर्श हैं। संभवतः बहुत ज़ोंबी और कंकाल और संभवतया लताओं के लिए होगा, इसलिए सुनिश्चित करें कि आप अच्छी तरह से सशस्त्र हैं।
  • कवच - एक पूर्ण चमड़े का कवच ठीक हो जाएगा, और जूते और एक लोहे का हेलमेट पर्याप्त होगा। आपको असाधारण कवच की ज़रूरत नहीं होगी, लेकिन इसका सामना करना पड़ेगा - इससे पहले कि बहुत देर हो चुकी है, इससे पहले सभी रेंगने वालों को हर जगह नहीं देखा जा सकता। एक अच्छे कवच के साथ आप अधिक सुरक्षित होंगे
  • एक बिस्तर - यदि आप किसी अन्य व्यक्ति के साथ खेल रहे हैं, तो आपको एक बिस्तर लाया जाना चाहिए ताकि आप छेद में छुप सकें और यदि आपको इसकी ज़रूरत हो तो दूसरे खिलाड़ी को रात को छोड़ने दें।
  • पानी की कम से कम 1 बाल्टी - यदि आप ध्यान देते हैं, तो आपको इसकी ज़रूरत नहीं होगी, लेकिन कई गुफाओं के लावा को लावा होता है, और अगर आप आग लगते हैं तो आप पानी से आग लगा सकते हैं।
  • एक धनुष और जितना संभव हो उतना तीर - जब आपको फिट लगता है तो लताओं और अन्य राक्षसों के खिलाफ अपने धनुष का प्रयोग करें
  • कम से कम 8 स्टीक, पोर्क स्टेक्स, रोटी के टुकड़े आदि। - खुदाई के लिए भोजन आवश्यक है आपको अपने स्वास्थ्य को पुनर्जन्म करना होगा, क्योंकि अगर आप गुफा छोड़ देते हैं, तो आप लंबे समय तक नहीं रह पाएंगे यदि आपके पास कुछ दिलों को छोड़ दिया जाए और आपकी भूख बार कम हो जाए
  • एक निर्माण तालिका - आप इसके बिना ऐसा कर सकते हैं यदि आपने बेस कैंप बनाया है, क्योंकि आप टेबल के बिना मशाल बना सकते हैं और आपके पास पर्याप्त उपकरण हो सकते हैं। लेकिन अगर आप एक को लाने का फैसला करते हैं, तो आप गुफा के भीतर अपनी चुनौतियों, तलवारें और फावड़ियों की आपूर्ति की भरपाई कर सकते हैं और आप ऑब्जेक्ट्स को स्टोर करने के लिए भट्टों या बक्से बना सकते हैं। यदि आप नहीं करते हैं, तो आप हमेशा बेस कैंप में वापस जा सकते हैं।
  • चित्र में अन्वेषणमाइन में एक गुफा में Minecraft चरण 3
    3
    अपने आप को मत खोना जब आप एक गुफा में हैं, तो उन्मुखीकरण खोना आसान है।
  • अपने आप को खोने से बचने का एक बहुत ही बेहतरीन और सरल तरीका है कि एक ही तरफ मशालों को जगह दें। उदाहरण के लिए, यदि आप सही हैं, तो दाईं तरफ मशालों को रखें - आप आसानी से याद रखेंगे कि किस ओर से यह है। यदि आप गहराई से जाना चाहते हैं, तो उसी तरफ मशालों के साथ आगे बढ़ें। यदि आप वापस जाना चाहते हैं, तो दूसरी तरफ मशालों के साथ आगे बढ़ें। यह एक बहुत ही सरल लेकिन प्रभावी विधि है
  • यह याद रखने की कोशिश करें कि आप कहां हैं और आप कहां हैं। यदि आप भूल जाते हैं कि कोई मार्ग कहाँ जाता है, या यदि आपने पहले से ही उस क्षेत्र का पता लगाया है जहां आप हैं, तो खो जाना आसान होगा
  • बाज़ार का मैदान कभी मशालों और अच्छी तरह से गुफा को उजागर करता है यदि आप नहीं करते हैं, तो आप न केवल बहुमूल्य खनिजों को खो देंगे, लेकिन आप यह याद नहीं कर पाएंगे कि आपने पहले से ही किस क्षेत्र का दौरा किया है।



  • एक्सप्लोरमैट इन एक्सफाइनमेन्ट इन गुफा इन माइनक्राफ्ट चरण 4
    4
    सतर्क रहें कुछ समय के लिए आप Minecraft खेला है, तो आप आसानी से विभिन्न राक्षसों द्वारा निर्मित ध्वनियों को अलग करने में सक्षम होंगे - लाश लाश, कंकाल झिलमिलाहट, मकड़ियों एक ज़ोर से फुसफुसाते हैं, आदि। एक गुफा में, आपको आने वाले दुश्मनों को सुनने के लिए इन ध्वनियों पर ध्यान देना होगा। अपने लाभ के लिए इंद्रियों का उपयोग करें बेशक आप सवारों को तब तक नहीं ढूंढ पाएंगे जब तक कि आप उन्हें नहीं देखेंगे - आप केवल ध्वनि सुनेंगे "tsss" जब वे आपके पीछे विस्फोट करते हैं यह ध्वनि आपको कुछ ही क्षणों को दूर करने और कम नुकसान भुगतने के लिए देता है।
  • एक्सप्लोरमैट इन कैपेन इन कैनाइनवेयर में चरण 5
    5
    हमेशा पानी और लावा के स्रोतों को अवरोधित करें लावा बेहद खतरनाक है - यदि आप अंदर मर जाते हैं - यह आपकी वस्तुओं को जलता है - पानी आपको परेशान करता है और खनिजों को छुपाता है। आप चाहते हैं कि बाल्टी भरें, फिर पत्थर या पृथ्वी के साथ लावा और जल स्रोतों को ब्लॉक करें।
  • एक्सप्लोरमैट इन कैट इन इनमेन्काइन्चर चरण 6
    6
    यदि आवश्यक हो तो आपूर्ति पर शेयर करें अगर आपके पास यह देखने के लिए पर्याप्त मशाल नहीं हैं कि आप कहां जा रहे हैं या यदि आपके पास सिर्फ एक पिक है जिसे आप तोड़ने वाले हैं, या यदि आपने अपनी तलवारें पूरी कर ली हैं, तो बेस कैंप में वापस जाने के लिए शेयर करें। अगर आप सलाह का पालन करते हैं और मशालों को केवल एक तरफ रखते हैं, तो अपना रास्ता खोजना आसान होना चाहिए एक बार मैदान में वापस आने के बाद, आपको बॉक्स में सभी कीमती वस्तुओं को जमा करने और इन्वेंट्री में अधिक स्थान के साथ अन्वेषण को फिर से शुरू करने का अवसर मिलेगा।
  • टिप्स

    • यदि आप मर जाते हैं और आप अपने आइटमों को वापस लेने और पुनः प्राप्त नहीं कर पाएंगे, तो थोड़े समय का ब्रेक लें। बाहर जाओ और कुछ ताजी हवा ले आओ, या उठो और कुछ खा लो यह मूर्खतापूर्ण लग सकता है, लेकिन यह आपको शांत करने की सुविधा देगा, खेल के बारे में सोचने के लिए और पुनर्जन्मित खोज को फिर से शुरू करने में सक्षम होना चाहिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com