पिटरिया और स्टील को Minecraft में कैसे बनाया जाए

पिंट्रीन और स्टील में एक धातु को आग लगाने के लिए आधार है। यह एकमात्र तरीका है कि आप को एक खिलाड़ी के रूप में आग लगाना पड़ता है - खेल में अन्य जीवों को आग लगाने के लिए तरीके हैं, लेकिन यह आपके लिए बुरा हो सकता है, क्योंकि यह चमक और भयावह पैदा कर सकता है यह आलेख लाइटर बनाने के लिए सरल तरीका बताता है।

कदम

विधि 1

पिट्रीना को प्राप्त करें
मक्केक्राफ्ट चरण 1 में मेक फ्लिंट एंड स्टील नाम वाली छवि
1
भूमिगत में बजरी, बल्कि आम में खोजें सबसे पहले आपको इसे निकालने, हाथ से या फावल के साथ, यदि आप तेज़ होना चाहते हैं
  • कभी-कभी सतह पर बजरा पाया जा सकता है
  • मिंट फ्लिंट एंड स्टील इन माइनक्राफ्ट चरण 2 के शीर्षक वाले चित्र
    2
    बजरी तोड़ो आपको एक उपकरण की ज़रूरत नहीं है, भले ही एक फावड़ा चीजों को तेज बनाता है (और आप अधिक टुकड़े प्राप्त करेंगे)। बजरी को तोड़ने में, आप अंततः पत्थर का एक टुकड़ा मिल जाएगा
  • विधि 2

    स्टील (या लौह) प्राप्त करना
    मक्केक्राफ्ट चरण 3 में मेक फ्लिंट एंड स्टील नाम वाली छवि
    1
    लौह निकालने के लिए जाओ लौह अयस्क भूमिगत खुदाई करने के लिए कम से कम एक पत्थर का उपयोग करें (लोहे को निकालने के लिए एक लकड़ी के पिकैक्से उपयोगी नहीं है)



  • मोनकाकर्ट चरण 4 में मेक फ्लिंट एंड स्टील नाम वाली छवि
    2
    जब आपके पास लौह अयस्क है, तो उसे एक भट्ठी में डाल दें। ईंधन भट्ठी (विशेष रूप से कोयला) में रखें। कुछ मिनट प्रतीक्षा करें और भट्ठी इसे एक लोहे के पिंड में पिघल जाएगा।
  • विधि 3

    अधिक पीट्रिना और स्टील के निर्माण के लिए पकाने की विधि
    मोनक्राफ्ट चरण 5 में चकमक और स्टील बनाने वाला इमेज
    1
    लोहे और चकमक पत्थर रखो जो आपने पहले से ही निर्माण के लिए दो या दो स्लॉट में पाया है या कार्यक्षेत्र पर। इन दो वस्तुओं को यादृच्छिक पदों पर ले जाएं और दूसरे पत्थर और लोहे के अंत में स्लॉट में दाईं ओर दिखाई देगा। हो गया!

    टिप्स

    • यदि किसी गुफा में जाना निकालने के लिए, तो तलवार अपने साथ ले लो, अगर यह राक्षसों का निवास है
    • पिटरिना और स्टील Minecraft में आग को रोशनी करने का एक सुविधाजनक तरीका है। यद्यपि सावधान रहें, क्योंकि आप आग में भी पकड़ सकते हैं और यह आपके अवतार का अंत हो जाएगा Minecraft पर।
    • पीटरराइना और स्टील का नेटरैक्टर के साथ अच्छा तालमेल है। दाएं माउस बटन के साथ क्लिक करना एक अतुलनीय आग का उत्पादन करेगा। इस पर चलना न सावधान रहना! अग्नि को फैलाने से रोकने के लिए आप नेटर्रैक और अन्य गैर-भयानक ब्लॉकों के साथ पत्थर और स्टील का उपयोग करके एक चिमनी भी बना सकते हैं।
    • चेतावनी! Minecraft के जेब संस्करण में आप आग को हल्का करने के लिए चकमक पत्थर और स्टील का उपयोग नहीं कर सकते। वे केवल टीएनटी प्रज्वलित करने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है ऐसा इसलिए है क्योंकि एक छोटे से इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस पर आग का संचालन नहीं किया जा सकता है एक्सबॉक्स 360 का संस्करण, हालांकि, पीसी संस्करण की तरह है और आपको पत्थर और इस्पात के साथ आग की रोशनी करने देता है

    चेतावनी

    • आप क्या कर रहे हैं, यह जानने के बिना पत्थर और स्टील के साथ दाएं माउस बटन के साथ क्लिक न करें। गलती से आप इस्पात पर दाएं माउस बटन के साथ क्लिक कर सकते हैं जब आप दरवाजा खोलते हैं और अचानक आपका घर आग लग सकता है!
    • एक बग है जो कभी-कभी विस्फोट के बजाय टीएनटी गायब हो जाता है - ऐसा तब होता है जब आप इसे बहुत अधिक उपयोग करते हैं या यदि आप टीएनटी के साथ पत्थर और स्टील पर राइट-क्लिक करते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com