कैसे एक विशेषज्ञ Minecraft प्लेयर बनने के लिए

क्या आप एक नया, औसत या विशेषज्ञ Minecraft खिलाड़ी हैं? यदि हां, तो यह लेख आपके लिए है इस अनुच्छेद में आप जानेंगे कि कैसे अपनी जिंदगी में जीवित रहने, उभरते हुए और Minecraft को पूरी क्षमता से चलाएं।

कदम

विधि 1

कैसे शुरू करने के लिए
छवि एक विशेषज्ञ बनें Minecraft Player चरण 1
1
आपने दुनिया में प्रवेश किया अपने चारों ओर देखो यदि आप कैक्टि, पेड़, बर्फ, पानी, मिट्टी और कोयले देख सकते हैं, तो आप भाग्यशाली हैं।
  • छवि एक विशेषज्ञ बनें Minecraft Player चरण 2
    2
    अपने नंगे हाथों से देखते हुए पहले पेड़ को मारने के लिए शुरू करो यह आप के लिए अजीब लग सकता है, लेकिन यह केवल एक चीज है जो आप इस समय कर सकते हैं। खेल को जारी रखने और टूल्स बनाने के लिए आपको लकड़ी की आवश्यकता होगी। आप लकड़ी के साथ कई ऑब्जेक्ट बना सकते हैं!
  • एक विशेषज्ञ बनने वाला छवि Minecraft Player चरण 3
    3
    जब आप लकड़ी के 5-10 टुकड़े एकत्र करते हैं, तो अपनी इन्वेंट्री खोलें "और" (कुछ लोग बटन का उपयोग करने के लिए चुनते हैं "", लेकिन "और" यह दृढ़ता से अनुशंसित है)। अब आपको लकड़ी के खण्ड में खींचें चाहिए "बनाना" आपकी सूची का आपको लकड़ी के मकान मिलेंगे। उन्हें इकट्ठा।
  • छवि एक विशेषज्ञ बनने के लिए Minecraft Player चरण 4
    4
    जब आपके पास कम से कम 4 लकड़ी के बोर्ड हों, तो इन्वेंट्री सृजन खंड में प्रत्येक बॉक्स में एक डाल दें। इस तरह से आप एक सृजन तालिका बना सकते हैं। आप इसे क्रेनवेयर, बेड, भट्टियों, हथियारों और अधिक सहित सैकड़ों Minecraft वस्तुओं का निर्माण करने के लिए उपयोग कर सकते हैं!
  • एक विशेषज्ञ बनने वाला छवि Minecraft Player चरण 5
    5
    अब आप चिपक बना सकते हैं निर्माण ग्रिड में मढ़वाया दो लकड़ी के मकान रखो। आपको 4 स्टिक्स मिलनी चाहिए। मशालों और हथियार बनाने के लिए उन्हें इकट्ठा करें।
  • एक विशेषज्ञ मीनक्वेयर प्लेयर के चरण 6 का शीर्षक चित्र
    6
    अब आपको लकड़ी के बर्तन की जरूरत है आपको Minecraft Wiki पर कुछ शोध करना चाहिए लकड़ी के पिक, लकड़ी के कुल्हाड़ी, लकड़ी तलवार और लकड़ी के कुदाल के लिए व्यंजनों की खोज करें।
  • एक विशेषज्ञ बनने वाला छवि Minecraft Player चरण 7
    7
    पहाड़ की तलाश करें, या यदि लगभग रात है, तो एक छोटी सी पहाड़ी। अपनी कुदाल लें और पृथ्वी खोदें, फिर पिकैक्से का इस्तेमाल करें ताकि पत्थर में एक छोटा सा कमरा बना सके।
  • छवि एक विशेषज्ञ बनें Minecraft खिलाड़ी चरण 8
    8
    अब आप पत्थरों का निर्माण करने के लिए पत्थर का इस्तेमाल कर सकते हैं, जो अधिक कुशल और प्रतिरोधी हैं। फिर से, कुछ व्यंजन अनुसंधान करने के लिए सृजन व्यंजनों सीखें।
  • छवि एक विशेषज्ञ बनें Minecraft खिलाड़ी चरण 9
    9
    अपना घर फैलाएं और एक खदान बनाएं सीधे नीचे खड़े मत करो! सीढ़ियों को बनाकर खोदें कि आप नीचे जा सकते हैं कुछ कोयला खोजने के लिए खोदना! यदि आपको इसे 4 मिनट के भीतर मिल जाए, तो चरण 11 पर जाएं। अगर आपको एक प्राकृतिक गुफा मिल जाए, तो याद रखें कि यह कहां है, लेकिन इसे से बचें फिलहाल यह तलाशने में बहुत खतरनाक है।
  • एक विशेषज्ञ के पास Minecraft Player 10 कदम का शीर्षक चित्र
    10
    क्या आपको कोई कोयला मिला है? यदि हां, तो चरण 11 पर कूदो ... यदि आपको यह नहीं मिला है, यह कोई समस्या नहीं है, सतह पर वापस जाएं और कुछ लकड़ी ढूंढें एक भट्ठा बनाएं (विकी का उपयोग करें) और उसे जगह दें भट्ठी के ऊपरी बक्से में लकड़ी रखो, और नीचे के लकड़ी के तख्ते रखो। आपको कुछ लकड़ी का कोयला मिलेगा, जो कोयले के समान है।
  • छवि एक विशेषज्ञ बनने के लिए Minecraft Player चरण 11
    11
    एक छड़ी और कोयले का एक टुकड़ा लें और अपनी इन्वेंट्री खोलें। सृजन की मेज पर एक निचले बक्से में छड़ी रखो, और इसके शीर्ष पर सीधे लकड़ी का कोयला। आपको 4 मशालें मिलनी चाहिए।
  • छवि एक विशेषज्ञ बनें Minecraft प्लेयर चरण 12
    12
    पत्थर में अपना घर दर्ज करें और दीवारों पर 4 मशाल डालें। यदि आपको और अधिक प्रकाश की आवश्यकता है, तब तक चरण 11 दोहराना जब तक आपके पास सभी जलाशों की ज़रूरत नहीं होती है।
  • छवि एक विशेषज्ञ बनें Minecraft खिलाड़ी चरण 13
    13
    रात आनी चाहिए। यह दरवाजा बनाने के लिए आवश्यक है (विकी पर खोज करें) दरवाजा को समायोजित करने के लिए 1x2 इनपुट बनाएं
  • एक विशेषज्ञ के पास Minecraft Player चरण 14 का शीर्षक चित्र
    14
    दरवाजे से दूर घर पर रात की प्रतीक्षा करें जब आप प्रतीक्षा कर रहे हों, आपको एक बॉक्स बनाना चाहिए (विकि पर खोज करें)।
  • छवि एक विशेषज्ञ बनें Minecraft खिलाड़ी चरण 15
    15
    सुबह में, अपनी तलवार मारो। शायद यह सबसे ख़तरनाक समय है जब आप को Minecraft में सामना करना पड़ा था, इसलिए तैयार रहो। अपनी तलवार के अलावा कुछ नहीं लाओ और राक्षसों पर ध्यान दें।
  • छवि एक विशेषज्ञ बनें Minecraft खिलाड़ी चरण 16
    16
    मार। अब यह आराम करने और मजेदार होने का समय है। चलने वाली सभी चीजों को मार डालें, और पुरस्कार इकट्ठा करें
  • छवि एक विशेषज्ञ बनने के लिए Minecraft Player 17 कदम



    17
    ऊन और भोजन खोजें आप जानवरों को दूर करने की आवश्यकता हो सकती है, लेकिन अगर आप लाचारी को मारने के लिए नहीं करना चाहते हैं, पेड़ों पर सेब खोजने के लिए और उसके बाद यह बोई जाती है एक कुदाल के साथ अनाज इकट्ठा। लोहा और कोयला खोजने के लिए गैंती साथ खुदाई, और आप उन की हत्या के बिना कैंची भेड़ कतरनी के लिए बना सकते हैं। आपको ऊन के तीन टुकड़े चाहिए इसे पाने का सबसे आसान तरीका भेड़ों को मारना है, लेकिन हर कोई इतना क्रूर नहीं है
  • एक विशेषज्ञ बनने वाला छवि Minecraft Player चरण 18
    18
    घर पर, आपने जो ऊन इकट्ठा किया है उसके साथ एक बिस्तर का निर्माण करें। इसे घर के उपयुक्त क्षेत्र में रखें - इसे इस स्तर पर विस्तार करने की सिफारिश की गई है! एक बिस्तर के साथ, आप निर्माण बिंदु को बचा सकते हैं, इसलिए यदि आप मर जाते हैं, तो आप घर आएंगे। सूरज नीचे चला जाता है जब तक मारना जारी रखें
  • एक विशेषज्ञ बनें I
    19
    जब रात आती है, पिककैक्स और फावड़ा मिलता है और भागते हैं क्योंकि राक्षस आ रहे हैं। अपनी खान दर्ज करें और खुदाई रखें, क्योंकि लोहा आपके लिए बहुत ही अनमोल है। लगभग 7 मिनट या रात की अवधि के लिए लोहे और कोयले की तलाश करें।
  • छवि एक विशेषज्ञ बनें Minecraft Player चरण 20
    20
    क्या आपको कुछ लोहा नहीं मिला? इस मामले में, देख रहें। अब जब आपके पास लोहे है, भट्ठी पर जाएं। निचले बक्से में कुछ कोयले रखो (यहां तक ​​कि लकड़ी ठीक हो जाएगी, लेकिन कम पैदावार होगी) और लौह अयस्क को उच्चतम में डाल दिया जाएगा। आपको कुछ लोहे की सलाखों मिलेगी! इन सिल्लियां के साथ आप उपकरण बना सकते हैं याद रखें, उपकरणों की प्राथमिकता के क्रम में पिकैक्स, कुल्हाड़ी, तलवार, कुदाल, फिर कुदाल (जो आपको शायद ज़रूरत नहीं होगी)।
  • एक विशेषज्ञ बनने वाला छवि Minecraft Player चरण 21
    21
    फिर से मार डालो! सुबह के बाद, सभी राक्षसों को फिर से हटा दें, क्योंकि आपको उन वस्तुओं की ज़रूरत है जो वे आपको दे देंगे। आप इस लूट के साथ बना सकते हैं सभी मदों के लिए Minecraft विकी खोजें।
  • छवि एक विशेषज्ञ बनें Minecraft खिलाड़ी चरण 22
    22
    बधाई हो, आपने सेक्शन को समाप्त कर लिया है "शुरुआती" गाइड का!
  • विधि 2

    उन्नत सलाह
    छवि एक विशेषज्ञ बनने के लिए Minecraft खिलाड़ी चरण 23
    1
    अन्वेषण करें। उन वस्तुओं की एक सूची बनाएं जिन्हें आप ढूंढना चाहते हैं कुछ सुझाव हैं: रेत, स्याही, कैक्टस, लावा, सन्टी, प्राथमिकी, पेड़ और पहाड़ बायोम। माउंटेन बायोमस खुदाई और ढूँढना या अनूठी संरचनाओं का निर्माण करने के लिए बहुत उपयोगी हैं।
  • छवि एक विशेषज्ञ बनें Minecraft खिलाड़ी चरण 24
    2
    यदि आप अन्वेषण के दौरान चीजें उपयोगी पाते हैं, तो उनका उपयोग करें! , कांच बनाने के लिए, राक्षसों के खिलाफ एक बाधा पैदा करने के लिए भट्ठी में नागफनी डाल हरे रंग प्राप्त करने के लिए घर से बाहर कैक्टस डाल भट्ठी में रेत रखो, एक काले रंग के रूप में स्याही की थैलियों का उपयोग ऊन के विभिन्न प्रकार के साथ सजाने! अनंत संभावनाएं हैं!
  • छवि एक विशेषज्ञ बनें Minecraft खिलाड़ी चरण 25
    3
    अपने घर में आइटम जोड़ें आपके पास लोहे के औजार हैं, लेकिन आप अब भी एक गुफा में रहते हैं। अब जब आपके पास अधिक अनुभव है, तो आप घर का एक बाहरी हिस्सा बना सकते हैं या एक नया नया निर्माण कर सकते हैं! यदि आपके पास ग्लास है तो आप खिड़कियां बना सकते हैं
  • छवि एक विशेषज्ञ बनें Minecraft खिलाड़ी चरण 26
    4
    एक प्राकृतिक गुफा का अन्वेषण करें (यदि आपको कोई मिला) गुफा में एक पत्थर या लोहे की तलवार और पिकैक्स और उद्यम ले लो कई मशालों को लाना सुनिश्चित करें! यदि आप गहरे नीचे जाते हैं तो आपको बहुत सारे कोयले, लोहा, सोना और लाल पत्थर मिलेंगे। यदि आप भाग्यशाली हैं तो आप हीरे भी पा सकते हैं, लेकिन सावधान रहें, क्योंकि अक्सर आप जमीन के नीचे लावा पाएंगे।
  • छवि एक विशेषज्ञ बनने के लिए Minecraft Player चरण 27
    5
    एक कवच और उपकरण बनाएं यदि आप गुफा का पता लगाया है, तो आपको निश्चित रूप से बहुत लोहे मिलेगी! इसे पिघल कर और कवच बनाने के तरीके जानने के लिए विकी का उपयोग करें बेशक, कवच के लिए लोहे का उपयोग करने से पहले, अतिरिक्त उपकरण का दूसरा सेट बनाएं
  • एक विशेषज्ञ मीनक्वेयर प्लेयर चरण 28 का शीर्षक चित्र
    6
    आधार तक पहुंचें यदि आप खड़े हो जाओ जब तक आप खड़े हो जाओ (सीधे नीचे खिसका नहीं याद रखें), आप हीरे को खोजने का सबसे बड़ा मौका मिलेगा। आप इस मौके को अधिकतम करने के लिए इस ऊंचाई पर एक खुले खदान खान बना सकते हैं। 5x2x 9 की एक खदान बनाएं, और आप संभवतः इन कीमती पत्थरों को ढूंढ सकेंगे यदि आप इसे खोदने के लिए डायमंड पिकैक्स का उपयोग कर सकते हैं, लेकिन लोहे की भी ठीक हो जाएगी।
  • छवि एक विशेषज्ञ बनें Minecraft खिलाड़ी चरण 2 9
    7
    अब आप अपने हीरे का उपयोग कर सकते हैं हीरे एक ही लोहे के रास्ते पर इस्तेमाल किया जा सकता है, लेकिन विलय नहीं किया जाना चाहिए, वे कहीं अधिक शक्तिशाली, अधिक लचीला कर रहे हैं, और अन्य प्रयोजनों के लिए है। हीरे को Minecraft खिलाड़ियों की सबसे महत्वपूर्ण सामग्री माना जाता है
  • एक विशेषज्ञ बनने वाली छवि Minecraft Player चरण 30
    8
    ओब्सीडियन बनाएं दुनिया के सबसे कम हिस्से में लावा का एक पूल ढूंढो, और सुनिश्चित करें कि आप इसमें नहीं आते हैं! लावा, Minecraft में नुकसान का दूसरा सबसे खतरनाक स्रोत है, और केवल अत्यंत दुर्लभ लोड लता का अनुसरण करता है। यदि आपने लोहे के साथ एक बाल्टी बनाई है, तो आप सतह से पानी इकट्ठा कर सकते हैं और इसे लावा पूल में ले सकते हैं। कमरे में एक दीवार पर राइट-क्लिक करें (लावा पर सीधे नहीं) और जादू को देखें सभी लावा अश्लील हो जाएगा! आप केवल एक हीरा पिक के साथ ओब्सीडियन खुदाई कर सकते हैं
  • छवि एक विशेषज्ञ बनने के लिए Minecraft Player 31 कदम
    9
    अब आपके पास संसाधन की पहुंच है "ओब्सीडियन"। यह एक बहुत ही उपयोगी संसाधन है, क्योंकि यह सबसे टिकाऊ ब्लॉक है जिसे आप रख सकते हैं। आप नीचे के लिए एक पोर्टल बना सकते हैं, लेकिन आपको एक टिंकर की आवश्यकता होगी नीचे यह है"नरक" Minecraft के, लावा से भरा एक जगह, लाल और अंधेरे इस लक्ष्य को हासिल करने के लिए, आप जमीन पर एक पंक्ति में एक पोर्टल, ओब्सीडियन 4 ब्लॉक की स्थिति बनाने की आवश्यकता होगी तो अन्य 4 सबसे बाहरी ब्लॉकों में से प्रत्येक के ऊपर जोड़ने और ऊपरी भाग में निर्माण बंद करने। अब आपको एक 2x3 केबल के अंदर 4x5 आयत बनाया जाना चाहिए, एक मोटी ब्लॉक। अब आप पोर्टल के अंदर हल्का उपयोग कर सकते हैं और नीचे की तरफ प्रवेश कर सकते हैं! ध्यान दें कि आप एक वीडियो में इस प्रक्रिया का पालन करना चाहिए, क्योंकि यह आसान एक पाठ के साथ यह समझाने के लिए नहीं है!
  • एक विशेषज्ञ बनने वाला छवि Minecraft Player चरण 32
    10
    नीचे में, आपके सामने एक पूरी तरह से अलग दुनिया होगी। लावा, बजरी और हवा के अपवाद के साथ सभी ब्लॉक भिन्न हैं आप नेटवर्क और ग्लोस्टोन पाएंगे, अन्य बहुत उपयोगी संसाधन नीचे में कई अनूठे तत्व हैं, जिन्हें आपको उन सभी को जानना होगा।
  • टिप्स

    • जब तक आप शांतिपूर्ण तरीकों से खेल रहे हैं, रात में सावधान रहना होगा क्योंकि आप लाश, कंकाल, लताओं और मकड़ियों की तरह राक्षसों को पूरा करेगा, और यदि आप मर जाते हैं, अपने सभी उपकरण भूमि पर गिर जाएगा।
    • मितव्ययी रहें यदि आपके पास कांच के कम से कम 6 ब्लॉक हैं (जो आपने रेत पिघलकर बनाया है) तो आप पैनल बना सकते हैं। वे बहुत सस्ते हैं क्योंकि आपको सृजन तालिका से 16 मिलती है।
    • डायमंड उपकरण का प्रयोग अधिक बार करें।
    • नीचे खतरनाक है आपको सामान्य राक्षस नहीं मिलेगा (किले में कंकाल के लिए छोड़कर), लेकिन घस्ट, ज़ोंबी पिगमेन और मेग्मा cubes के लिए बाहर देखो उनसे निपटने के लिए टिप्स विकी खोजें, और लावा में आने की कोशिश न करें!
    • आप कालकोठरी और एनपीसी गांवों को पा सकते हैं इन स्वाभाविक रूप से उत्पन्न संरचनाओं के बारे में अधिक जानकारी के लिए, विकी देखें।
    • आप भूमिगत लावा झीलों में प्राकृतिक ऑक्सीडियन पा सकते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com