कैसे Minecraft में उपकरण बनाने के लिए

जब आप Minecraft खेलते हैं, तो आपके द्वारा बनाए गए टूल जीवन और मृत्यु के बीच का अंतर बना सकते हैं। उपकरणों के बिना, खानों का फायदा उठाना, मकान बनाना और भीड़ को मारना लगभग असंभव है। यदि जीवित रहने के लिए उपकरण आवश्यक हैं, उदाहरण के लिए, आप उपकरण के बिना एक गुफा में समाप्त हो जाते हैं, क्योंकि उस समय गेम वास्तव में समाप्त हो जाएगा। यह ट्यूटोरियल आपको दिखाएगा कि कितने सारे उपकरण बनाने के लिए जो कि Minecraft में बनाया जा सकता है। प्रारंभ करने के लिए चरण खंड पर जाएं।

कदम

1
स्टिक्स बनाएं अन्य उपकरण बनाने के लिए आवश्यक घटक चिपक होते हैं एक छड़ी बनाने के लिए, आपको पेड़ से लकड़ी इकट्ठा करने की आवश्यकता होगी। इसके बाद आपको लकड़ी के सपाट बनाने के लिए विनिर्माण ग्रिड (इन्वेंट्री में) का उपयोग करना होगा। लकड़ी के सपाटों के लिए धन्यवाद, आप चिपक कर सकते हैं।
  • 2
    कुल्हाड़ी बनाएँ हाथों का उपयोग करने के बजाय पेड़ को काटने के लिए कुल्हाड़ी का इस्तेमाल किया जा सकता है एक कुल्हाड़ी बनाने के लिए आपको दो छड़ें और तीन टुकड़े सामग्री (लकड़ी के सपाट, कुचल पत्थर, लोहा, सोने या हीरे की सलाखों) की आवश्यकता होगी।
  • 3
    एक प्याकैक्स बनाएं पिकैक्से का उपयोग खानों में किया जाता है और उपकरण बनाने, इमारतों का निर्माण आदि इत्यादि को एकत्र करने के लिए किया जाता है। पिककैक्स बनाने के लिए आपको दो स्टिक्स और तीन टुकड़े सामग्री (लकड़ी के सपाट, कुचल पत्थर, लोहा सिल्लियां, सोना या हीरे) की आवश्यकता होगी। लाठी बनाने के लिए, चरण 1 देखें
  • 4
    एक फावड़ा बनाएं ब्लेड का इस्तेमाल पृथ्वी, घास, रेत, आदि इकट्ठा करने के लिए किया जा सकता है। तेजी से। एक फावड़ा बनाने के लिए आपको दो छड़ें और सामग्री का एक टुकड़ा (लकड़ी, कुचल पत्थर, लोहे, सोने या हीरे के सिल्लियां) की आवश्यकता होगी। लाठी बनाने के लिए, चरण 1 देखें
  • 5
    एक कुदाल बनाएँ बीज बोने के लिए घास को खेती योग्य जमीन में बदलने के लिए उपयोग किया जाता है। एक कुदाल बनाने के लिए आपको दो स्टिक और दो टुकड़े सामग्री (लकड़ी के सपाट, कुचल पत्थर, लौह सिल्लियां, सोने या हीरे) की आवश्यकता होगी। लाठी बनाने के लिए, चरण 1 देखें
  • 6
    एक तलवार बनाएँ भीड़ को मारने और कुछ बाधाओं को दूर करने के लिए तलवारें का उपयोग किया जाता है तलवार बनाने के लिए आपको एक छड़ी और दो टुकड़े सामग्री (लकड़ी के सपाट, कुचल पत्थर, लौह सिल्लियां, सोने या हीरे) की आवश्यकता होगी। लाठी बनाने के लिए, चरण 1 देखें
  • 7
    धनुष बनाएँ धनुष का उपयोग तीरों के साथ भीड़ पर हमला करने के लिए किया जा सकता है धनुष बनाने के लिए आपको तीन स्टिक और स्ट्रिंग के तीन टुकड़े की आवश्यकता होगी। छड़ें बनाने के लिए, चरण 1 देखें। रस्सियों को मकड़ियों और उनके जाले से बनाया जा सकता है।
  • 8
    तीर बनाएं धनुष के लिए तीर का इस्तेमाल किया जाता है चार तीरों की एक श्रृंखला बनाने के लिए आपको चकमक, एक छड़ी और पंख की आवश्यकता होगी। चकमक में खदानों में पाया जा सकता है, चिपक बनाने के लिए चरण 1 देखता है और कभी-कभी मुर्गियां मारे जाने पर कुछ पंख गिर जाती हैं। तीर बनाने के लिए, शीर्ष पर केंद्रीय स्क्वायर में चकमक पत्थर रखें, नीचे सीधे छड़ी और पंख निचले मध्य वर्ग में जाता है।
  • 9
    चकमक पत्थर और चकमक पत्थर बनाएँ आग लगने के लिए चकमक और चकमक इस्तेमाल किया जा सकता है और बाद में खेल में खाल को ढूंढने में मदद कर सकता है। चकमक पत्थर और चकमक बनाने के लिए आपको लोहे और चकमक के एक पिंड की आवश्यकता होगी। आप दोनों खानों में पाएंगे। लौह सिल्लियां लोहे के ब्लॉक में हैं और चकमक पत्थर बजरी में है
  • 10
    एक बाल्टी बनाएं बाल्टी का उपयोग लावा, दूध और पानी के लिए किया जा सकता है एक बाल्टी बनाने के लिए आपको तीन लोहा सिल्लियां चाहिए। सिल्लियां बनाने के लिए आपको खानों में लोहे के ब्लॉकों को इकट्ठा करना होगा।
  • 11



    कम्पास बनाएँ कंपास को स्पॉन पॉइंट पर प्लेयर को निर्देशित करने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है कम्पास बनाने के लिए आपको चार सिल्लियां लोहा और लाल पत्थर की धूल की आवश्यकता होगी। वे खानों में दोनों उपलब्ध हैं
  • 12
    एक घड़ी बनाएं घंटों का उपयोग दिन के समय को इंगित करने के लिए किया जाता है। एक घड़ी बनाने के लिए चार सोने की सलाखों और लाल पत्थर के पाउडर की आवश्यकता होती है
  • 13
    मछली पकड़ने वाली छड़ी बनाएं मछली पकड़ने के लिए मछली पकड़ने वाली छड़ का उपयोग कर सकते हैं। मछली पकड़ने वाली छड़ी बनाने के लिए आपको तीन छड़ें और दो रस्सियों की आवश्यकता होगी। लाठी के लिए, चरण 1 देखें, जब आप मकड़ियों या राक्षसों से तार बना सकते हैं।
  • 14
    कैंची की एक जोड़ी बनाएं ऊन, पत्तियों और दाखलताओं को इकट्ठा करने के लिए कैंची का इस्तेमाल किया जा सकता है। कैंची बनाने के लिए आपको दो लोहे सिल्लियां चाहिए। खदानों में पाए जाने वाले लोहे के ब्लॉकों को काम करके आप लोहे की सलाखों को प्राप्त करेंगे।
  • 15
    एक मानचित्र बनाएं मैप्स का उपयोग उन क्षेत्रों को खोजने के लिए किया जा सकता है जिनके आप कभी भी नहीं थे और जिन क्षेत्रों में आप पहले से ही हैं एक नक्शा बनाने के लिए, आपको कागज के आठ टुकड़े के कम्पास को घेरना होगा।
  • निर्माण ग्रिड बनाएं

    1
    लकड़ी ले लीजिए ऊपर दिए गए निर्देश मानते हैं कि आपके पास पहले से ही एक विनिर्माण ग्रिड है (जिसे भी कहा जाता है "काम की मेज")। यदि आपके पास एक नहीं है, तो आपको आगे बढ़ने से पहले इसे बनाना होगा। आपको किसी भी तरह के चार लकड़ी के सपाट की आवश्यकता होगी। परिदृश्य में पेड़ों से एक ब्लॉक या दो लकड़ी प्राप्त करें यह लंबा नहीं लगेगा
  • 2
    अपनी इन्वेंट्री तक पहुंचें कुछ लकड़ी के ब्लॉक जमा करने के बाद, अपनी इन्वेंट्री (ई प्रेस) का उपयोग करें। अगर आपने खेलना शुरू कर दिया है तो आपको ट्रॉफी मिलनी चाहिए "सूची"।
  • 3
    लकड़ी के मकानों में लकड़ी के एक खंड को परिवर्तित करें। इन्वेंट्री स्क्रीन पर, ऊपरी दाएँ फलक में एक लकड़ी के ब्लॉक को 2x2 ग्रिड में खींचें। ग्रिड पर कहीं भी लकड़ी रखें। किसी न किसी लकड़ी को लकड़ी के मकानों में परिवर्तित किया जाना चाहिए, जो बॉक्स में 2x2 ग्रिड के दाईं ओर दिखाई देगा। इसे अपनी इन्वेंट्री में वापस खींचें यदि आप चाहें तो आप सभी नंगे लकड़ी के लिए ऐसा कर सकते हैं।
  • 4
    विनिर्माण ग्रिड में चार लकड़ी के बोर्ड रखें। जब आपके पास चार लकड़ी के प्लांट हैं, तो प्रसंस्करण ग्रिड के प्रत्येक वर्ग में उनमें से प्रत्येक को रखें। ग्रिड के दाईं ओर अंतरिक्ष में एक कार्य तालिका दिखाई देनी चाहिए। इसे सूची में खींचें आपकी कार्य तालिका पूर्ण है!
  • 5
    दुनिया में कार्य तालिका रखें और बनाना शुरू करें। अब जब आपके पास एक कार्य सारणी है तो आप उपकरण बनाने शुरू कर सकते हैं जो आपको संसाधनों को इकट्ठा करने और अन्य ऑब्जेक्ट बनाने में मदद करेंगे। चार सरल लकड़ी के सपाटों से, आप अंततः अविश्वसनीय गुणवत्ता वाले उपकरण बना सकते हैं जो आपको अपने आस-पास की दुनिया का पता लगाने और जीतने की अनुमति देगा!
  • टिप्स

    • आपको इंटरनेट पर उपकरण बनाने के बारे में विस्तृत गाइड मिलेगा।
    • सभी उपकरण (चुनता है, तलवारें, hoes, axes और shovels) लकड़ी, लोहा, सोना और हीरे जैसे अन्य सामग्रियों के साथ बनाया जा सकता है ये सभी सामग्रियां साधन की सहनशीलता और शक्ति भिन्न हो सकती हैं, लकड़ी से जो सबसे कमजोर है और कम जीवन के साथ है, हीरे के लिए जो सबसे मजबूत और आखिरी समय से अधिक हैं एकमात्र अपवाद सोने के लिए है: इसकी ताकत केवल हीरों के लिए नीची है लेकिन लकड़ी की तुलना में स्थायित्व कम है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com