सैन फ्रांसिस्को में ट्राम टिकट कैसे खरीदें

सैन फ्रांसिस्को ट्रैम सिस्टम (सैन फ्रांसिस्को केबल कार सिस्टम) 1873 से पूरे शहर की पहाड़ियों में लोगों को स्थानांतरित करता है। यह एक राष्ट्रीय ऐतिहासिक आकर्षण भी माना जाता है। जब आप सैन फ्रांसिस्को में जाते हैं, तो 3 लाइनों में से एक पर एक सवारी लेने पर विचार करें: कैलिफोर्निया लाइन, पॉवेल-हाइड लाइन या पॉवेल-मेसन लाइन सैन फ्रांसिस्को को ट्राम लेने के कई तरीके हैं, और टिकट खरीदने के कई तरीके हैं। यह लेख आपको अपने प्रवास की लंबाई के आधार पर सैन फ्रांसिस्को में ट्राम टिकट खरीदने का तरीका बताएगा।

कदम

विधि 1

1-3 दिनों के लिए
1
ट्राम ड्राइवर पर एक टिकट खरीदें। एक टिकट की लागत $ 5 (लगभग 4 यूरो) है। आप ट्राम लाइनों के निकट कीओस्क पर टिकट भी खरीद सकते हैं यूनियन स्क्वायर के नजदीक मछुआरे के घाट, या मार्केट और पॉवेल स्ट्रीट के निकट हाइड और बीच स्ट्रीट पर कियोस्क पर जाएं वेस्टफॉल्ड शॉपिंग सेंटर के पास, सैन फ्रांसिस्को विज़िटर्स ब्यूरो में टिकट भी उपलब्ध हैं।
  • ट्राम की यात्रा के दौरान, एक टिकट कलेक्टर एक नीली पुस्तिका के साथ गाड़ी से गुजरता है। कौन टिकट नहीं दिखाता है या अभी तक उसे खरीदा नहीं है, उसे $ 5 का भुगतान करना होगा ड्राइवर आपको $ 20 तक का बदलाव दे सकता है
  • 2
    एक पास खरीदें "पासपोर्ट" 1-3 दिनों के लिए
  • 1 दिन के लिए सैन फ्रांसिस्को पासपोर्ट पास $ 13 (11 यूरो) की लागत और 3-दिन का पासपोर्ट पास $ 20 (17 यूरो) खर्च करता है इन पास के साथ, आप अपनी अवधि के आधार पर ट्राम को कई बार ले सकते हैं, और ऐतिहासिक ट्राम, बसों और ट्रॉली बसों के लिए भी वैध हैं। ड्राइवर पासपोर्ट पास जारी कर सकता है जो 1 दिन तक रहता है। हालांकि, उन्हें ऑनलाइन खरीदा नहीं जा सकता
  • विधि 2

    एक सप्ताह के लिए
    1
    मार्केट और पॉवेल स्ट्रीट, या हाइड और बीच स्ट्रीट पर, सैन फ्रांसिस्को नगरपालिका ट्रांजिट कियोस्क में 7 दिनों के लिए पासपोर्ट पास खरीदें। इसकी लागत $ 26 (22 यूरो) है और इसमें ट्राम और बसों पर असीमित यात्रा शामिल है
    • एक सप्ताह के लिए पासपोर्ट पास भी सैन फ्रांसिस्को नगर परिवहन एजेंसी (एसएफएमटीए) पर, अपने ग्राहक केंद्र (ग्राहक सेवा केंद्र) पर, संयुक्त राष्ट्र के प्लाजा के पास स्थित या हवाई अड्डे पर सूचना कियोस्क में खरीदा जा सकता है।



  • 2
    अगर आप भी सैन फ्रांसिस्को आकर्षण और संग्रहालय देखना चाहते हैं तो एक ऑनलाइन सिटीपाउस खरीदें सैन फ्रांसिस्को सिटीपास में सैन फ्रांसिस्को मॉमा, डी यंग म्यूजियम, कैलिफोर्निया एकेडमी ऑफ साइंसेज और सैन फ्रांसिस्को बे एक्वेरियम के लिए 7-दिवसीय पास शामिल है। इसके अलावा एक बे क्रूज़ भी शामिल है टिकट $ 60 से $ 130 (€ 50-110) तक हो सकते हैं।
  • विधि 3

    एक महीने के लिए
    1
    एक महीने के लिए एक पास खरीदें ये पास 30 दिनों के लिए ठीक हैं
    • सैन फ्रांसिस्को अपने अक्सर यात्रियों के लिए कई पास प्रदान करता है आप टाइप ए (वयस्कों के वयस्कों के लिए एक त्वरित पास खरीद सकते हैं "एक" फास्ट पास) $ 70 (59 यूरो) के लिए बार्ट (बे एरिया रैपिड ट्रांजिट) सहित परिवहन के सभी साधनों के लिए मान्य है। आप एम के प्रकार का एक त्वरित पास भी खरीद सकते हैं (वयस्क "एम" फास्ट पास) $ 60 (50 यूरो) के लिए, बार्ट को छोड़कर परिवहन के सभी साधनों के लिए। अंत में आप बुजुर्ग लोगों या बच्चों / किशोरों के लिए रियायती पास खरीद सकते हैं।
    • ये पास ऑनलाइन खरीदा जा सकता है, और आपको एक क्लीपर कार्ड दिया जाएगा। वेबसाइट पर जाएँ, आपके पास सही पास चुनने के लिए। क्रेडिट कार्ड से भुगतान करें और पहले से लोड किए गए ब्लू क्लिपर कार्ड आपके घर में भेजे जाएंगे।
    • क्लैपर कार्ड को सैन फ्रांसिस्को (फार्मेसियों) में वाल्ग्रीन में भी खरीदा जा सकता है।

    टिप्स

    • सैन फ्रांसिस्को नगरपालिका पारगमन प्रणाली को भी बुलाया जाता है "मुनि।"
    • पासपोर्ट बे एरिया रैपिड ट्रांजिट (बार्ट) पर वैध नहीं हैं।
    • सेंट्रल स्क्वायर के नजदीक बीच और हाइड स्ट्रीट के चौराहे पर, मार्केट और पॉवेल स्ट्रीट के नज़दीक, फिशरमैन के घाट पर टिकट कार्यालयों में सीमित संस्करण ट्राम टिकट / स्मृति चिन्ह बिक्री पर हैं।
    • 1 जुलाई 2011 तक, एकल टिकट और सभी पासपोर्ट के लिए $ 1 की वृद्धि हुई है। मासिक सदस्यता में भी वृद्धि हुई है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com