लॉस एंजिल्स से सैन फ्रांसिस्को तक ट्रेन से यात्रा कैसे करें

कैलिफ़ोर्निया एक उच्च गति वाली ट्रेन की योजना बना रहा है, जो लॉस एंजिल्स से सैन फ्रांसिस्को तक यात्रा करेंगे। अनुमान है कि यह 2030 तक ऑपरेशन में जाएगा। सिद्धांत रूप में, यह मार्ग सिर्फ 2 घंटे और 40 मिनट में राज्य के एक छोर से दूसरे स्थान पर ले जाएगा। अभी के लिए, हालांकि, एलए से सैन फ्रांसिस्को में एक ट्रेन की सवारी Amtrak Coast Starlight पर एक आराम अनुभव से ज्यादा कुछ नहीं है रास्ते में, आप तट के दृश्यों की प्रशंसा कर सकते हैं, जो प्रशांत क्षेत्र की तरफ है। यह ट्रेन सिएटल से लॉस एंजिल्स तक लगभग पूरे पूरे तट (2,000 से अधिक किलोमीटर) को कवर करने वाला और पीछे है। यह दक्षिणी प्रशांत के दो ट्रेन नामों के संयोजन के लिए धन्यवाद है, एक प्राचीन अमेरिकी रेलवे कंपनी: कोस्ट डेलाइट और स्टारलाईट। वर्तमान में, सेवा हर दिन सक्रिय है। क्या आपको एन्जिल्स सिटी से फ्रिस्को तक ट्रेन से यात्रा करना पड़ता है? यह आलेख यह बताएगा कि यह कैसे करना है।

कदम

ट्रैवल बाय ट्रेन लॉस एंजिल्स से सैन फ्रांसिस्को चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
एक सुखद सफर की योजना बनाएं कोस्ट स्टारलाइट अपनी समयसीमा के लिए प्रसिद्ध नहीं है, लेकिन यह शानदार विचारों के लिए प्रसिद्ध है। यह यात्रा 10 से 10 बजे तक लगभग 12 घंटे तक रहता है, लेकिन यह एमट्रैक ट्रेन के समय के आधार पर भिन्न हो सकती है।
  • ट्रैवल बाय ट्रेन लॉस एंजिल्स से सैन फ्रांसिस्को चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    एमट्रेक वेबसाइट पर टिकट बुक करें आप इसे जल्दी और सप्ताह के दौरान करना चाहिए। एम्ट्रैक उन लोगों के लिए साप्ताहिक प्रचार का विज्ञापन करता है जो मंगलवार और शुक्रवार के बीच एक-तरफ़ा यात्रा को आरक्षित करते हैं। सबसे अच्छा ऑफर संभव प्राप्त करने के लिए अग्रिम बुक करें सीटें और गाड़ी के लिए 7 विभिन्न विकल्प उपलब्ध हैं। कीमतें 50 से 600 डॉलर (34-413 यूरो, 31-371 पाउंड) प्रति व्यक्ति हैं।
  • ट्रैवल बाय ट्रेन लॉस एंजिल्स से सैन फ्रांसिस्को चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    प्रारंभिक बिंदु के लिए, "लॉस एंजिल्स" का चयन करें, जबकि गंतव्य के लिए, "एमिलविले" का संकेत दें यह शहर सैन फ्रांसिस्को के पूर्वी बे क्षेत्र में स्थित है। आप ओकलैंड के जैक लन्दन स्क्वायर स्टेशन से प्रस्थान करेंगे और एक बस लेंगे जो आपको सैन फ्रांसिस्को फ़ेरी बिल्डिंग, कैटलन स्टेशन, यूनियन स्क्वायर या सैन फ्रांसिस्को शॉपिंग सेंटर पर ले जाएगा।
  • लॉस एंजिल्स से सैन फ्रांसिस्को चरण 4 के लिए ट्रैवल बाय ट्रेन शीर्षक वाली छवि
    4
    यदि आप ऐसा करने का इरादा रखते हैं, तो सोने के लिए एक बंक बुक करें, और बताएं कि क्या आप अन्य सेवाओं तक पहुंच प्राप्त करना चाहते हैं यद्यपि कोस्ट स्टारलाईट मुख्य रूप से दिन के दौरान काम करती है, आप यात्रा के हिस्से के लिए सो सकते हैं।
  • यदि आप एक बाक बुक करते हैं, तो आपको बड़ी सीटें मिलेंगी और आपके पास अधिक जगह होगी, खासकर अगर आप इसकी तुलना किसी हवाई जहाज़ पर होगी। वे आपको तकिया देंगे और यदि आपको रेस्टोरेंट कैरिज में जाने की तरह महसूस नहीं करते तो आपको भोजन की ज़रूरत होगी।
  • हमेशा एक चारपाई की बुकिंग करें, आपके पास क्या होगा जो एम्ट्रैक को "पहियों पर रहना" कहते हैं इस सेवा में इंटरनेट का उपयोग, मानार्थ भोजन है जिसमें आप पार्लर कार और एक किट का आनंद ले सकते हैं जो आपकी यात्रा को और अधिक आरामदायक बना देगा।
  • ट्रैवल बाय ट्रेन लॉस एंजिल्स से सैन फ्रांसिस्को चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    यदि आप अपने साथ एक बाइक लें, तो बॉक्स लें। यह नियम अन्य ट्रेनों पर लागू नहीं होता, लेकिन इस मामले में यह मौजूद है। आप लॉस एंजिल्स में यूनियन स्टेशन पर एक खरीद सकते हैं आपको इसे परिवहन के लिए 5 डॉलर (3.4 यूरो, 3 पाउंड) का भुगतान करना होगा।
  • ट्रैवल बाय ट्रेन लॉस एंजिल्स से सैन फ्रांसिस्को चरण 6
    6
    प्रस्थान की सुबह लॉस एंजिल्स में यूनियन स्टेशन पर जाएं यह पता 800 उत्तर अलामेडा स्ट्रीट, लॉस एंजिल्स यूनियन स्टेशन, लॉस एंजिल्स, सीए 90012 है। ट्रेन स्टेशन चीनी अमेरिकन संग्रहालय के पास स्थित है, सांता एना फ़्रीवे के पास। यह दिन में 24 घंटे खुला है, और सामान की जांच 5:45 बजे से शुरू होती है।
  • ट्रैवल बाय ट्रेन लॉस एंजिल्स से सैन फ्रांसिस्को चरण 7 शीर्षक वाली छवि



    7
    इंतजार करना पड़ता है रेलगाड़ी अक्सर देर से आती है, हालांकि हाल के वर्षों में सेवा में सुधार हुआ है।
  • ट्रैवल बाय ट्रेन लॉस एंजिल्स से सैन फ्रांसिस्को चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    8
    दृश्य का आनंद लें कोस्ट स्टारलाईट कैलिफोर्निया के तट के अच्छे हिस्से का दौरा करता है विशालकाय गाड़ी से परिदृश्य देखें
  • ट्रैवल बाय ट्रेन लॉस एंजिल्स से सैन फ्रांसिस्को चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    9
    ओकलैंड में जैक लंदन स्क्वायर स्टेशन पर उतरें बस सेफ फ्रैंक्सको में ले जाएगा बस की यात्रा कोस्ट स्टारलाईट टिकट की लागत में शामिल है यद्यपि सभी ट्रेनें इस सेवा को प्रदान नहीं करतीं, तटरक्षार रोशनी में यह शामिल है, सामान की जांच सहित
  • ट्रैवल बाय ट्रेन लॉस एंजिल्स से सैन फ्रांसिस्को चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    10
    ट्रेन पर दी गई घोषणाओं को सुनो, जो आपको सैन फ्रांसिस्को को बस कहां से ले जाना है, इस बारे में जानकारी देगा। आप इसे पक्ष और केंद्रीय प्लेटफॉर्म पर कर सकते हैं। अपने गंतव्य पर जाने के लिए कोस्ट स्टारलाईट बस पर जाएं।
  • ट्रैवल बाय ट्रेन लॉस एंजिल्स से सैन फ्रांसिस्को चरण 11
    11
    अपनी वरीयता के स्टेशन पर नीचे जाओ आप फेरी बिल्डिंग, वित्तीय जिले, मछुआरे के घाट, एस.एफ. के बीच चुन सकते हैं। शॉपिंग सेंटर और कल्ट्रेन स्टेशन
  • ट्रैवल बाय ट्रेन लॉस एंजिल्स से सैन फ्रांसिस्को चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    12
    अपने सूटकेस ले लो और शहर में अपने अंतिम गंतव्य के लिए आगे बढ़ें। सैन फ्रांसिस्को में आप टैक्सी, सबवे और इलेक्ट्रिक बसों से यात्रा कर सकते हैं
  • टिप्स

    • आप बहु-शहर के टिकट भी बुक कर सकते हैं, जिससे आप यात्रा के दौरान रास्ते पर और वापस दोनों के लिए रुक सकते हैं। वैकल्पिक रूप से, आप एक मल्टी-सवारी टिकट बुक कर सकते हैं, जो आपको एक निश्चित अवधि के दौरान असीमित यात्रा करने की अनुमति देगा। अगर आप कैलिफ़ोर्निया के तटीय शहरों में समय बिताने और अगले दिन कोस्ट स्टारलाईट को फिर से शुरू करना चाहते हैं तो यह एक अच्छा समाधान हो सकता है। लेकिन ध्यान रखें कि यह केवल एक दिन में एक बार गुजरता है।
    • आप अधिक बसों और ट्रेनों को लेने का फैसला भी कर सकते हैं। यह उस समय को सीमित करेगा जब आप वास्तव में ट्रेन पर खर्च करेंगे, लेकिन यह एक तेज़ तरीका हो सकता है, क्योंकि बसों की देर से आने की संभावना कम है आप लॉस एंजिल्स से सांता बारबरा के लिए प्रशांत सर्फ्लिंटर और सांता बारबरा से सैन फ्रांसिस्को तक एमट्रैक बस लेने का निर्णय ले सकते हैं। ट्रेन द्वारा यात्रा लगभग 2.5 घंटे होगी, बस 8 में से एक। आप लॉस एंजिल्स से बेकर्सफील्ड तक की बस और ओकलैंड के लिए सैन जोकिन ट्रेन को ले जाने का निर्णय ले सकते हैं, जहां आप बस फ्रांसिस्को से बस की व्यवस्था करेंगे। आप ट्रेन द्वारा 6 घंटे और बस द्वारा बस के लिए यात्रा करेंगे
    • यदि आप एक बाक बुक करते हैं, तो आप पैसिफ़िक पार्लर कार में स्थानीय चीज और शराब का स्वाद ले सकते हैं, लेकिन चखने मुक्त नहीं हैं।

    चेतावनी

    • कोस्ट स्टारलाईट रेलवे मार्ग पर यात्रा करता है जो माल परिवहन के लिए प्राथमिकता देता है। इस कारण से, ट्रेनें शायद ही कभी समयनिष्ठ हैं। अगर आपको कुछ समय का कड़ाई से सम्मान करना है तो यह यात्रा आपके लिए नहीं है।
    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com