वाशिंगटन मेट्रो डीसी के साथ यात्रा कैसे करें

वाशिंगटन डीसी मेट्रो यह एक भूमिगत रेलवे प्रणाली है जो आपको शहर और बाहरी क्षेत्रों के आसपास स्थानांतरित करने की अनुमति देती है। यदि आप शहर में नए हैं, तो आपको यह जानना होगा कि कई वॉशिंगटन निवासियों ने काम करने के लिए मेट्रो का उपयोग किया है, और वे आम तौर पर जल्दी में जाते हैं, इसलिए उन्हें बाधा न रखने का एक अच्छा विचार है। अपने गंतव्य को सुचारू रूप से और प्रभावी रूप से प्राप्त करने के लिए निम्नलिखित कदम पढ़ें।

कदम

छवि राइड द वाशिंगटन डीसी। मेट्रो चरण 1
1
यदि संभव हो तो भीड़ घंटे से बचें। ट्रेनें 7.00 बजे से 9.00 बजे और सप्ताह के दिनों में 4.00 बजे से और 7.00 बजे के बीच बहुत भरें। यदि आप 9: 30 से 3:00 के बीच यात्रा करते हैं तो टिकट की कीमत पर कटौती हो सकती है।
  • छवि राइड द वाशिंगटन डीसी। मेट्रो चरण 2
    2
    ऐसे दिनों पर यात्रा से बचें जब गेम होते हैं मेट्रो द्वारा पहुंचने वाली जगहों पर सात टीम खेल रही है। जब कोई गेम होता है तो इसका उपयोग करने से बचें वेराज़न सेंटर में होया के अतिरिक्त फुटबॉल (रेडस्किन), बास्केटबॉल (विज़ार्ड्स और मिस्टिक्स), बेसबॉल (राष्ट्रीय), हॉकी (कैपिटल), और फुटबॉल (संयुक्त और फ्रीडम) है, इसलिए मेट्रो यह आपके द्वारा खेला जाने वाले दिनों में भीड़ हो सकता है
  • छवि राइड द वाशिंगटन डीसी। मेट्रो चरण 3
    3
    ट्रैवल लाइट ऑफ-पीक घंटे के दौरान आप अपनी बाइक को मेट्रो तक ले जा सकते हैं, और बहुत से लोग हवाई अड्डे या अमेटक स्टेशन से सूटकेस के साथ पहुंचते हैं, लेकिन बहुत अधिक लोड न करने की कोशिश करें। आपको इसे सीढ़ियों, एस्केलेटर और स्वचालित दरवाजों से देखना होगा। यदि आप सोचते हैं कि आप आसानी से अकेले ले सकते हैं तो आपको टैक्सी कहनी चाहिए।
  • छवि राइड द वाशिंगटन डीसी। मेट्रो चरण 4
    4
    यात्रा की योजना बनाएं. आप साइट पर मिले मार्ग योजनाकार (ट्रिप प्लानर) का उपयोग कर सकते हैं (https://wmata.com/rider_tools/tripplanner/tripplanner_form_solo.cfm), होटल रिसेप्शन से पूछिए कि आपके गंतव्य के निकटतम स्टेशन क्या है या स्टेशनों पर नक्शे का अध्ययन करते हैं। एक बार जब आप गाड़ी चलाते हैं तो समझने में ज्यादा मुश्किल होगी कि कैसे चलें।
  • छवि राइड द वाशिंगटन डीसी। मेट्रो चरण 5
    5
    स्टेशन ढूंढें. मेट्रो स्टेशनों को एक "एम" के साथ चौकोर ब्राउन डंडे के साथ चिह्नित किया जाता है। यह प्रतीक सबसे नक्शे पर पाया जाता है।
  • छवि राइड द वाशिंगटन डीसी। मेट्रो चरण 6
    6
    सही टिकट खरीदें. टिकट मशीनों के ऊपर चार्ट को देखें, अपना गंतव्य ढूंढें और तय करें कि आपको कितना खर्च आएगा I सुनिश्चित करें कि आप एक वापसी टिकट खरीदते हैं। आम तौर पर, प्रतिदिन पांच डॉलर ठीक होते हैं आपके साथ यात्रा करने वाले प्रत्येक व्यक्ति के लिए आपको टिकट की आवश्यकता होगी। ध्यान दें: मशीनें 25 सेंट सिक्कों में अधिकतम $ 5.00 लौट जाती हैं।
  • छवि राइड द वाशिंगटन डीसी। मेट्रो चरण 7
    7
    पाउंड साइन से स्विच करें किसी हिरन की पृष्ठभूमि पर एक सफेद तीर के साथ एक प्रविष्टि बाधा का पता लगाएं, प्रवेश निषेध प्रतीक के साथ नहीं। बाधा के सामने वाले पैनल पर सत्यापनकर्ता को इंगित करने वाले तीर के साथ ऊपर की ओर टिकट लगाएं। बाधा खोलने के लिए, शीर्ष पर स्थित उद्घाटन से टिकट लें। टिकट रखो जहां आप इसे आसानी से प्राप्त कर सकते हैं, आपको अपने गंतव्य पर पहुंचने पर स्टेशन से बाहर निकलने की आवश्यकता होगी। इसे फोन के पास न रखें, इसे डिमैगनेट किया जा सकता है!
  • छवि राइड द वाशिंगटन डीसी। मेट्रो चरण 8



    8
    एस्केलेटर पर नियमों का सम्मान करें. यात्रियों को आपको बायीं ओर पार करने की अनुमति देने के अधिकार पर रखें (वे आम तौर पर बहुत जल्दी जाते हैं) यदि आप नहीं रख सकते हैं, तो आगे बढ़ें यथासंभव सही के करीब रखें ताकि दूसरों को आसानी से पार कर सकें।
  • छवि राइड द वाशिंगटन डीसी। मेट्रो चरण 9
    9
    एक मंच चुनें. आपको यह देखने के लिए संकेतों का अध्ययन करना पड़ सकता है कि क्या आप सही मंच पर हैं। कुछ स्टेशनों के पास दो प्लेटफार्म हैं, प्रत्येक दिशा के लिए एक है, जबकि अन्य केवल एक ही दिशा में दोनों दिशाओं में सेवा करते हैं। छह लाइनें हैं (लाल, नीले, पीले, नारंगी, हरे और चांदी)। वे सभी उन दोनों दिशाओं में जाते हैं जो अंतिम नाम से अपना नाम लेते हैं। कई यात्रियों को ट्रेन के लिए ट्रेन का इंतजार है, ताकि ट्रेन पर एक स्थान ले सकें जिससे कि वह अपने गंतव्य पर पहुंचने के तुरंत बाद बाहर निकल सके। यदि आप प्लेटफार्म के अंत में आगे बढ़ते हैं, जहां कम लोग हैं तो आप ट्रेन में बेहतर जगह पा सकते हैं किसी भी स्थिति में, एस्केलेटर के अंत में मत रोको या लोग आपके पास आ सकते हैं। मंच के किनारे पर उठाए हुए टाइलों के पीछे खड़े हो जाओ (अंधे लोगों को बताएं कि मंच समाप्त होने वाला है)। आंतरायिक रोशनी पर नज़र रखें, जो ट्रेन के आगमन से संकेत मिलता है।
  • छवि राइड द वाशिंगटन डीसी। मेट्रो चरण 10
    10
    ट्रेन पर जाएं. ट्रेन को रोकने के लिए रुको जब दरवाजे खुले हैं, तो पहले बोर्ड पर यात्रियों को छोड़ दें। गाड़ी के केंद्र में ले जाएं और यदि आप नीचे बैठ सकते हैं विकलांग, गर्भवती महिलाओं, बच्चों और बुजुर्गों को रास्ता देने का यह हमेशा एक अच्छा विचार है घंटी की ओर ध्यान दें जो दरवाजों के बंद को इंगित करता है, और उन्हें ब्लॉक न करें! वे लिफ्ट दरवाजों की तरह नहीं हैं, वे स्वचालित रूप से फिर से नहीं खोलते हैं।
  • छवि राइड द वाशिंगटन डीसी। मेट्रो चरण 11
    11
    जब आप अपने गंतव्य पर हों और ट्रेन पूरी तरह से बंद हो गई हो तो नीचे आओ। आप ट्रेन के बंद होने से पहले दरवाजे पर पहुंचने वाले लोगों को नोट कर सकते हैं। आप यहां तक ​​कि लोगों को अपनी शेष राशि खोने और अन्य लोगों पर झुकाव पर ध्यान देते हैं। यह ट्रेन लंबे समय तक रुकती नहीं है, लेकिन आपके पास पूरी तरह से बंद होने के लिए इंतजार करने के लिए पर्याप्त समय होगा। जल्दी से बाहर निकलें और चालें ताकि दूसरों पर चढ़ाई हो।
  • छवि राइड द वाशिंगटन डीसी। मेट्रो चरण 12
    12
    स्टेशन से बाहर निकलें बाहर निकलने के लिए चिन्हों का पालन करें एस्केलेटर ले जाओ और बाधा में टिकट डालें जैसा आपने दर्ज किया था। बाधा टिकट पर एक नया अंक मुद्रित करेगा, और आपको पता चल जाएगा कि यात्रा की लागत कितनी है और आपने कितना क्रेडिट छोड़ा है।
  • छवि राइड द वाशिंगटन डीसी। मेट्रो चरण 13
    13
    क्रेडिट जोड़ें यदि आपने गलत गणना की है और आपके पास अभी तक किए गए मार्ग के लिए आपके पास पर्याप्त क्रेडिट नहीं है, तो बाधा नहीं खुल जाएगी ले जाएं और दूसरों को पास करें अपने टिकट को शीर्ष करने के लिए एक मशीन ढूंढें टिकट का पुन: उपयोग किया जा सकता है अगर आपके पास अभी भी क्रेडिट है तो आप इसे अगली यात्रा के लिए रख सकते हैं, या आप टिकट को एक स्मारिका के रूप में रख सकते हैं
  • टिप्स

    • आप शाम को 7 बजे और 10 बजे, शाम 4 बजे और शाम 7 बजे और 4 जुलाई को विशेष दिन के अलावा अपनी साइकिल ला सकते हैं।
    • शहरी क्षेत्र के कुछ स्टेशनों में एक से अधिक निकास हैं उदाहरण के लिए स्मिथसोनियन स्टेशन आप मॉल से बाहर निकलते हैं, या बारहवें (12 वीं सेंट) के कोने और आजादी के एवेन्यू पर बाहर निकलते हैं।
    • स्मारक की लागत $ 2 है, लेकिन आप प्रति सवारी $ 1 बचा लेते हैं, इसलिए आप जल्दी में वापस जा रहे हैं।
    • अगली ट्रेन आने पर पता लगाने के लिए, डिस्प्ले बोर्ड देखें या ऐप का उपयोग करें।
    • विशेष घटनाओं वाले दिनों में लाइनों में भिन्नताओं पर ध्यान दिया जाता है। वे बदल सकते हैं, तो ऑरेंज विभिन्न स्टेशनों से नीला होकर शुरू / पहुंच सकता है। पीले और हरे रंग एक ही काम कर सकते हैं इन मामलों में, दौड़ पहले बंद हो सकते हैं या सीधे कुछ स्टेशनों पर जा सकते हैं। उन 24 घंटों के दौरान आपको विविधताओं पर ध्यान देना होगा। उदाहरण के लिए, 4 जुलाई को, स्टेशन के मॉल के बाहर निकलते हैं "स्मिथसोनियन" यह बंद है, और गाड़ियों को रोक नहीं होगा।
    • कभी-कभी एक रिक्त वाहन द्वारा लगभग तुरंत बह निकला जाने वाला ट्रेन का अनुसरण किया जाता है। यदि आप देखते हैं कि एक और ट्रेन एक या दो मिनट बाद पहुंचती है,
    • अधिकांश सड़क संकेत निकटतम स्टेशन को इंगित करते हैं, लेकिन सावधान रहें, क्योंकि एक बार जब आप स्टेशन के आसपास होते हैं तो पोल से परे कई संकेत नहीं हैं।
    • कुछ स्टॉप, जैसे यूनियन स्टेशन और रोनाल्ड रेगन नेशनल एयरपोर्ट (डीसीए), सामान वाले लोगों के लिए एक अलग लेन है यदि यह आपका मामला है तो आप इसका उपयोग कर सकते हैं विकलांग व्यक्तियों के लिए प्रवेश द्वार के रूप में इसका उपयोग न करें जब तक आपके पास स्टेशनमास्टर की अनुमति न हो।
    • समय-समय पर समय सारिणी, नक्शे, यात्रा योजनाकार और बस और ट्रेन स्थान ऑनलाइन उपलब्ध हैं https://wmata.com और 202-637-7000
    • कुछ स्टेशनों को लिफ्ट है, लेकिन अगर ये सेवा से बाहर हैं तो केवल एक ही विकल्प एस्केलेटर है साइट पर https://wmata.com आप एक अनुभाग प्राप्त कर सकते हैं जो सभी स्टेशनों पर सेवा के बाहर लिफ्ट और / या एस्केलेटर का संकेत देता है।

    चेतावनी

    • गाड़ियों पर या स्टेशनों पर न खाना, पीना या धूम्रपान न करें मेट्रो ट्रांजिट पुलिस आपको मुकदमा कर सकती है या आपको गिरफ्तार कर सकती है!
    • ट्रेन की प्रतीक्षा करते समय या एस्केलेटर / एलेवेटर तक चलने के लिए, प्लेटफॉर्म के किनारे से दूर रहें (रोशनी से पहले)। भीड़ आप को धक्का दे सकते हैं और आपको रेल पर छोड़ सकते हैं, आप बिजली कंडक्टर से एक घातक झटका पा सकते हैं जो सिस्टम की शक्तियां, जो रेल के साथ चलती है यही कारण है कि आपको रेल पर कभी भी नहीं चलना चाहिए, भले ही कुछ आप पर पड़ जाए।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • नकद या क्रेडिट कार्ड
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com