ट्रेन से लंदन से बीजिंग तक यात्रा कैसे करें

ट्रेन से लंदन से बीजिंग तक यात्रा एक सपनों की यात्रा में बदल सकती है एक सटीक संगठन के साथ, सिर्फ आठ दिनों में भी बीजिंग पहुंचाना संभव है। आपको मॉस्को तक पहुंचना होगा और फिर ट्रांस-साइबेरियाई पर सवार होना होगा, जो आपको रूसी राजधानी से लेकर बीजिंग तक ले जाएगा। चूंकि कोई भी ट्रेन नहीं है जो सीधे दो राजधानियों को जोड़ती है, आपको सबसे पहले एक यूरोपीय शहर तक पहुंचना होगा जो मॉस्को के साथ संबंध है, जैसे पेरिस या बर्लिन।

कदम

भाग 1
यात्रा संगठन

ट्रैवल टू लंदन से बीजिंग ट्रेन चरण 1 द्वारा शीर्षक वाली छवि
1
आपके पास उपलब्ध समय के बारे में सोचें कुछ यात्रियों को दूसरों की तुलना में अधिक समय की आवश्यकता होती है यात्रा पूर्ण करने के लिए आपको कम से कम आठ दिन की आवश्यकता होगी। अगर आप रास्ते में अन्य शहरों की यात्रा करना चाहते हैं, तो अधिक समय लें।
  • ट्रैवल टू लंदन से बीजिंग ट्रेन चरण 2 द्वारा शीर्षक वाली छवि
    2
    यात्रा कार्यक्रम की योजना बनाएं सबसे पहले आपको लंदन छोड़ना होगा और मास्को के लिए सीधे रेल कनेक्शन के साथ एक यूरोपीय शहर तक पहुंचना होगा। एक बार जब आप रूसी राजधानी तक पहुंच जाते हैं, तो आप ट्रांस-साइबेरियन पर बैठेंगे जो आपको दो संभावित मार्गों में से एक के साथ बीजिंग ले जाएगा।
  • मास्को को पेरिस या बर्लिन जैसे यूरोपीय शहर से शुरू करने के लिए मुद्रा, जिसमें लंदन और मास्को दोनों के लिए प्रत्यक्ष रेल कनेक्शन हैं।
  • आप मैनचेरीया या मंगोलिया के माध्यम से मास्को से बीजिंग तक यात्रा कर सकते हैं ध्यान रखें कि अक्सर इन मार्गों पर प्रति सप्ताह केवल एक ही ट्रेन होती है।
  • ट्रैफिक टू लंदन से बीजिंग ट्रेन ट्रेन 3 द्वारा शीर्षक वाली छवि
    3
    एक बजट सेट करें यात्रा की लागत यूरोपीय शहर पर निर्भर करती है जिसमें आप को रोकना चुनते हैं, आप कितने दिन मॉस्को में रहने की योजना बनाते हैं और खरीदे गए रेलवे टिकटों की कक्षा टिकट, होटल और भोजन की लागत की जांच करें और ट्रेन में बोर्ड पर जाएं: इस तरह से आप खर्च का अनुमान लगा सकते हैं।
  • उदाहरण के लिए, मास्को से बीजिंग तक की कीमतें कहीं भी 500 और 900 यूरो के बीच होती हैं। प्रथम श्रेणी के टिकट सबसे महंगे हैं
  • ट्रैवल टू लंदन से बीजिंग ट्रेन चरण 4 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    ट्रेन चुनने के लिए विभिन्न विकल्पों का मूल्यांकन करें विभिन्न यूरोपीय शहरों में से चुनने के लिए कई विकल्प हैं। एक बार जब आप शहर की स्थापना कर लें, जिस पर आप ट्रेन को मास्को तक ले जाएंगे, तो आप विशिष्ट मार्गों और ट्रेनों का मूल्यांकन शुरू कर सकते हैं। जिन चीजों को आपको ध्यान में रखना होगा उन्हें लागत, यात्रा की लंबाई और ट्रेन की यात्रा के लिए उपलब्ध कक्षाएं हैं।
  • प्रथम श्रेणी के टिकट बहुत महंगा होते हैं और अक्सर चारपाई शामिल होते हैं
  • आप एक द्वितीय श्रेणी के टिकट भी खरीद सकते हैं जिसमें चारपाई का हिस्सा नहीं है।
  • मास्को से बीजिंग तक की सभी ट्रेनें रेस्तरां सेवा प्रदान करती हैं लंदन, विभिन्न यूरोपीय स्थलों और मास्को के बीच बोर्ड की ट्रेनों पर भोजन और भोजन की उपलब्धता चर है।
  • ट्रैवल टू लंदन से ट्रेन ट्रेनिंग चरण 5 द्वारा चित्रित किया गया चित्र
    5
    आवश्यक वीज़ा का अनुरोध करें आप अपने राष्ट्रीयता और यात्रा कार्यक्रम के आधार पर, अलग-अलग देशों को देखने के लिए वीजा का उपयोग कर सकते हैं, जिस तरह से आप मिलेंगे। यात्रा कार्यक्रम की योजना के बाद, विभिन्न देशों से वीजा प्राप्त करने की आवश्यकताओं के लिए इंटरनेट की खोज करें। प्रस्थान की तारीख से पहले अच्छी तरह से लागू करें आपको निम्न वीज़ा की आवश्यकता होगी:
  • आपको बेलारूस के लिए पारगमन के लिए वीजा की आवश्यकता होगी: वहां से अधिकांश ट्रेनें मास्को से बीजिंग तक पहुंचती हैं
  • यदि आपके पास रूसी नागरिकता नहीं है, तो आपको एक पर्यटक निवास परमिट की आवश्यकता होगी।
  • यदि आपके पास चीनी नागरिकता नहीं है, तो आपको एक पर्यटक निवास परमिट की आवश्यकता होगी।
  • ट्रैवल टू लंदन से बीजिंग ट्रेन चरण 6 द्वारा शीर्षक वाली छवि
    6
    पासपोर्ट का अनुरोध करें लंदन से बीजिंग तक यात्रा करने के लिए आपको पासपोर्ट की आवश्यकता होगी अगर आपके पास पहले से कोई है, तो सुनिश्चित करें कि यह अभी भी मान्य है और आपके द्वारा वापस आने से पहले इसकी समय सीमा समाप्त नहीं होती है। यदि आवश्यक हो, तो दस्तावेज़ को नवीनीकृत करें यदि आपके पास पासपोर्ट नहीं है, तो प्रस्थान से कम से कम छह महीने पहले अनुरोध करें।



  • ट्रैवल टू लंदन से बीजिंग ट्रेन चरण 7 द्वारा शीर्षक वाली छवि
    7
    बुक ट्रेन टिकट मास्को से बर्लिन तक की ट्रेनों के लिए यह अग्रिम में बुक करना आवश्यक है यहां तक ​​कि अगर यात्रा के सभी वर्गों के लिए आरक्षण अनिवार्य नहीं है, तो भी हमेशा सीट को अग्रिम रूप से आरक्षित करना उचित है। उदाहरण के लिए, यूरोस्टार या थिलिस जैसी गाड़ियों को बुक करना चाहिए और काफी अनुरोध किया जाता है।
  • यूरोप के माध्यम से चलने वाली ट्रेनों के लिए समय सारिणी और किराए देखने के लिए bahn.de पर एक नज़र डालें।
  • ट्रैफिक टू लंदन से बीजिंग ट्रेन चरण 8 द्वारा शीर्षक वाली छवि
    8
    यह केवल अनिवार्य है एक हल्का सामान यात्रा की सुविधा देता है: कपड़ों के पांच बदलाव या उससे भी कम तैयार करता है आप अपने साथ आने वाले प्रत्येक शहर के नक्शे और पर्यटन गाइड लाएंगे, लेकिन मौसम के लिए किताबें, अख़बार, एक मशाल, कुछ स्नैक्स और सबसे उपयुक्त कपड़े भी लें। नकद, पासपोर्ट और / या क्रेडिट कार्ड के लिए एक पैसा बेल्ट लाने के लिए भी सलाह दी जाती है।
  • भाग 2
    लंदन से बीजिंग तक यात्रा

    ट्रैवल टू लंदन से बीजिंग ट्रेन चरण 9 द्वारा शीर्षक वाली छवि
    1
    मॉस्को के सीधे कनेक्शन के साथ एक यूरोपीय गंतव्य के लिए एक ट्रेन ले लो। लंदन से मॉस्को तक कोई सीधी ट्रेन नहीं है आपको सबसे पहले एक यूरोपीय शहर तक पहुंचना होगा जो मॉस्को के साथ सीधे रेल कनेक्शन हैं। कुछ अच्छा जोड़ने वाले शहर पेरिस और बर्लिन हैं
    • पेरिस के लिए एक ट्रेन दर और फ्रैंच की राजधानी में कुछ दिनों तक बिस्तिल या लौवर जैसे सबसे प्रसिद्ध पर्यटकों के आकर्षण का दौरा करें।
    • लंदन से, पोलैंड के क्राको तक एक ट्रेन ले लो। ववल हिल या ऑस्कर शिंडलर फैक्ट्री पर शाही खजाने को खोजने के लिए वहां कुछ दिन व्यतीत करें।
  • ट्रैवल टू लंदन से बीजिंग ट्रेन शीर्षक 10 शीर्षक वाली छवि
    2
    एक ट्रेन ले लो जो आपको यूरोपीय शहर से मास्को तक ले जाती है। लंदन से अपने यूरोपीय गंतव्य तक जाने के बाद, मास्को तक पहुंचने के लिए एक ट्रेन ले लो। आप लगातार मार्गों के लिए टिकट बुक कर सकते हैं, इस प्रकार स्टॉप से ​​बचने के लिए आप एक या दो दिन के लिए भी रोक सकते हैं और अपनी पसंद के यूरोपीय शहर पर जा सकते हैं, और फिर ट्रेन को मॉस्को तक पहुंचा सकते हैं।
  • क्रेमलिन, रेड स्क्वायर और ट्रेटीकोव गैलरी का भ्रमण करने के लिए मॉस्को में कुछ दिन व्यतीत करें।
  • ट्रैवल टू लंदन से बिजिंग ट्रेन चरण 11 द्वारा शीर्षक वाली छवि
    3
    मास्को से बीजिंग के लिए यात्रा, मंचूरिया के माध्यम से गुजर यह यात्रा 6 रातों तक चलती है और 8, 9 86 किलोमीटर की दूरी पर है। प्रति सप्ताह केवल एक ट्रेन है जिस तरह से आप अंतहीन steppes और चीन की महान दीवार Shanhaiguan शहर के पास की विशेषता परिदृश्य की प्रशंसा कर सकते हैं।
  • मांचुरिया से गुजरने वाले मास्को से बीजिंग तक एक सप्ताह में केवल एक ट्रेन है।
  • ट्रैवल टू लंदन से बीजिंग ट्रेन चरण 12 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    मास्को से बीजिंग तक यात्रा, मंगोलिया के माध्यम से गुजर रहा है यह यात्रा 6 रातों तक चलती है और 7,621 किलोमीटर तक आती है। बीजिंग तक पहुंचने के लिए 6 दिन लगने वाले एक सप्ताह में केवल एक ही ट्रेन होती है। यह मार्ग गोबी रेगिस्तान के माध्यम से मंगोलिया को पार करता है। यह ट्रेन केवल प्रथम और द्वितीय श्रेणी के डिब्बों की पेशकश करता है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com