सिंगापुर से बैंकाक तक ट्रेन से यात्रा कैसे करें

क्या आप बैंकाक या सिंगापुर में हैं और दूसरे शहर के लिए थोड़ा यात्रा करना चाहते हैं? यदि आपके निपटान में कुछ दिन हैं, तो आप एयरलाइन टिकट की कीमत से कम खर्च करते हुए दोनों यात्राएं कर सकते हैं।

सामग्री

कदम

सिंगापुर से बैंकाक यात्रा ट्रेन चरण 1 के अनुसार शीर्षक वाली छवि
1
बैंकाक में, किसी भी एजेंसी के पास साइन इन करें "ट्रेन टिकट" या ट्रेन स्टेशन पर बैंकाक में मुख्य स्टेशन है, जो दक्षिण की तरफ से ट्रेन की जाने वाली ट्रेनों को बुलाया जाता है।
  • ट्रैफ़िक सिंगापुर से बैंकाक के लिए ट्रेन चरण 2 द्वारा नामांकित छवि
    2
    बटरवर्थ, मलेशिया के लिए टिकट खरीदें जब आप मलेशिया आएंगे तो आप सीमा शुल्क और आप्रवासन कार्यालय को पार करेंगे। घोषित करना सुनिश्चित करें कि आप हैं "पारगमन में"। ट्रेन दोपहर 2:45 बजे बैंकाक से निकलती है और यात्रा लगभग 23 घंटे लगती है। दूसरी स्तरीय टिकट (स्लीपिंग कार) के लिए मूल्य लगभग 1,100 बाहट है। स्टेशन काफी विशाल है, दूसरे के विपरीत है और रात के दौरान बिस्तरों में परिवर्तित होते हैं।
  • ट्रैफ़िक सिंगापुर से यात्रा बैंकाक के लिए ट्रेन चरण 3 द्वारा शीर्षक वाली छवि
    3
    प्रस्थान के दिन अग्रिम में तय करें और टिकट खरीदें। टिकट को यात्रा के उसी दिन खरीदा जा सकता है, लेकिन आमतौर पर केवल ऊपरी बर्थ उपलब्ध हैं, जो बहुत आरामदायक नहीं हैं।
  • ट्रेन चरण 4 से सिंगापुर से बैंकाक तक का शीर्षक चित्र
    4
    ट्रेन सुबह 9:30 बजे बटरवर्थ जाती है और अगले दिन सुबह 6:30 बजे कुआलालंपुर में आती है। कुआलालंपुर टिकट कार्यालय खोजने के लिए आसान है और यहां तक ​​कि दोनों मलय और अंग्रेज़ी में दिशा-निर्देश मिल सकते हैं। कुआलालंपुर स्टेशन एक हवाई अड्डे की अच्छी स्थिति में दिखता है।
  • ट्रेन चरण 5 से सिंगापुर से बैंकाक तक का शीर्षक चित्र
    5



    जब आप कुआलालंपुर में आते हैं तो आपके पास तीन विकल्प होते हैं एक ट्रेन सुबह 8.30 बजे, एक बजे 2.30 बजे और दूसरा 10.30 बजे। यदि गाड़ी देर से नहीं आती (लेकिन सबसे अधिक संभावना होगी), तो 8:30 बजे एक सबसे अच्छा विकल्प है। यदि आपको लंबे समय तक (कम से कम 4 घंटे) इंतजार करना है, तो आप KL Sentral स्टेशन से KLCC को लाइट रेल ले सकते हैं, जहां पेट्रोनास टॉवर्स स्थित हैं, दुनिया में सबसे ऊंची इमारतों में से हैं।
  • ट्रैफ़िक सिंगापुर से बैंकाक के लिए ट्रेन चरण 6 के अनुसार शीर्षक वाली छवि
    6
    कुआलालंपुर से सिंगापुर तक की यात्रा लगभग 7-8 घंटे लगती है। यदि आप दिन के दौरान यात्रा करते हैं, तो ट्रेन में 2 लोगों के लिए सामान्य सीटें हैं आप कारों में पाए गए पुराने टेलीविज़न के लिए अंग्रेजी में एक फिल्म देखने में सक्षम होंगे। आप जोहर बहुर के सीमा शुल्क पर पहुंचेंगे
  • सिंगापुर से बैंकाक यात्रा ट्रेन चरण 7 द्वारा शीर्षक वाली छवि
    7
    हम कुआलालंपुर में क्वालालंपुर के लिए एक वापसी टिकट खरीदने की भी सलाह देते हैं। आप सिंगापुर डॉलर के लिए आरएम मुद्रा के आदान-प्रदान के लिए बहुत धन्यवाद बचाएंगे।
  • ट्रेन चरण 8 से सिंगापुर से बैंकाक यात्रा
    8
    कई निजी कोच कंपनियां सस्ता टिकट प्रदान करती हैं जो बटरवर्थ, कुआलालंपुर या हैट यी पर नहीं रोकतीं। यात्रा सीधे होती है, लेकिन ट्रेन का इस्तेमाल करना बेहतर होता है क्योंकि ब्रेकडाउन के कारण कोच अक्सर बंद हो जाते हैं और सीमा शुल्क पार करने में काफी समय लगता है। इसके अलावा, भले ही इन कंपनियों का कहना है कि बस में बोर्ड पर बाथरूम है, वे आमतौर पर उपलब्ध नहीं हैं। यदि कोई यात्री बाथरूम का उपयोग करता है और इसकी आवश्यकता है "बैठना", इसे यात्रा के बाद साफ करना चाहिए
  • ट्रेन चरण 9 से सिंगापुर से बैंकाक यात्रा
    9
    विचार करें कि आपको दो पूरे दिन और शायद ढाई सालों की भी आवश्यकता होगी: यह निर्भर करता है कि आप किस ट्रेन को लेने का निर्णय लेते हैं
  • टिप्स

    • सिंगापुर से कुआलालंपुर तक सीधे मलेशिया में कुआलालंपुर या कहीं और टिकट खरीदें। सिंगापुर से इसकी कीमत 34 सिंगल डॉलर है, लेकिन मलेशिया से 34 आरएम के आसपास, मुद्राओं के आदान-प्रदान के लिए बहुत सस्ता भाव धन्यवाद।
    • यदि आप थाई नहीं बोलते हैं या उस समय कोई थाई लोगों को अंग्रेजी बोलना नहीं है, तो अपने गंतव्य को ट्रेन के कर्मचारियों के साथ संवाद करें। वे आमतौर पर यात्रियों को चेतावनी देते हैं कि वे कब जाने हैं यदि आप सूरत थानी में रुकना चाहते हैं, जो कई द्वीपों से जुड़ा हुआ है, तो किसी को आपसे एक कार्ड लिखने के लिए कहो जो बिस्तर पर चिपकाएंगे। लिखने के लिए पूछें: "मैं सूरत थानी के पास आया हूं, कृपया मुझे बताएं"। ट्रेन दोपहर 2 बजे आती है।
    • यदि आप कुआलालंपुर के पेट्रोनास टावर्स पर जाना चाहते हैं, तो टिकट को एक ऑडियो गाइड के साथ 20RM का खर्च आता है।
    • सिंगापुर और मलेशिया में रिवाज और आप्रवासन कार्यालय के लिए जारी किए गए कार्ड स्पष्ट रूप से यह कहते हैं कि दवाओं के कब्जे में मृत्यु दंड के द्वारा दंडनीय है।
    • सीमा शुल्क के दौरान पंक्ति के दौरान सभी आवश्यक दस्तावेज भरें।
    • अपने टिकट हमेशा हाथ में रखें, कभी-कभी ये उन्हें जांचते हैं।
    • यदि ट्रेन रात में होती है लेकिन दिन के दौरान प्रस्थान करती है, तो रात के खाने के बाद स्टाफ बैठकों में बिस्तरों (तकिया और चादरों के साथ) में परिवर्तित हो जाएगा। अधिक गोपनीयता के लिए और भोर में रोशनी में न देने के लिए पर्दे हैं रात भर कारों की रोशनी जलाई जाती है।
    • सिंगापुर मेट्रो बहुत ही कुशल और अच्छी तरह से जुड़ा हुआ है। प्रत्येक मार्ग के लिए आप $ 1 की अग्रिम भुगतान करते हैं (धनवापसी के लिए पूछना याद रखना) स्वचालित टिकट मशीन अधिकतम 5 $ के लिए बैंकनोट स्वीकार करते हैं
    • जब आप कस्टम पर आते हैं, तो जांच लें कि अन्य यात्रियों को क्या करना है। कभी-कभी आपको अपने सामान अपने साथ ले जाना पड़ता है, कभी-कभी नहीं।
    • अगर आप पेट्रोनास टावर्स में जाना चाहते हैं, तो जल्दी ही चलें, क्योंकि दिन के लिए कई टिकट उपलब्ध नहीं हैं और आम तौर पर 14:00 बजे से पहले सभी बेचे जाते हैं। वे 17:00 पर बंद यदि आप टावरों पर नहीं जा सकते हैं, तो पेट्रोनास से दिखाई जाने वाले केएल टॉवर पर एक टैक्सी लें। टावरों के सामने आप अभी भी सुंदर चित्र बना सकते हैं।
    • यह ट्रेन, थाईलैंड में हैट यी से गुजरती है, जो इस समय राजनीतिक अस्थिरता की वजह से एक क्षेत्र काफी हतोत्साहित है। याद रखें कि इन मामलों में यात्रा बीमा मान्य नहीं माना जाता है। इस बारे में सोचें कि क्या आप टोपी यई पर रोकना चाहते हैं या नहीं।
    • यदि आप टैक्सी को के.एल. टॉवर तक लेते हैं, तो उसे सड़क के किनारे के प्रवेश द्वार से ले जाएं और चढ़ाई के बाद बेस तक न जाएं ड्राइवर आपको बताएगा कि उसे उठने के लिए 10 करोड़ रुपये का भुगतान करना होगा, लेकिन यह सच नहीं है कि टैक्सियों को भुगतान नहीं करना पड़ता है। सड़क से आप मुख्य प्रवेश द्वार पर मुफ्त शटल ले सकते हैं।
    • यदि आप चाहें तो आप थाईलैंड में Hat Yai पर रोक सकते हैं और कुआलालंपुर को ट्रेन ले सकते हैं। जब आप ट्रेन (और इससे पहले) निकलते हैं, तो बहुत सावधान रहें: विक्रेताओं और टुक टुक ड्राइवर आपको कहेंगे कि आप कहां जा रहे हैं। आपके द्वारा अपने गंतव्य के बारे में सूचित करने के बाद, वे आपको एक निजी कोच कंपनी के लिए कमीशन प्राप्त करने का निर्देश देंगे। यदि आपको जानकारी की आवश्यकता है, तो आधिकारिक थाई रेलवे वर्दी के साथ किसी से संपर्क करें
    • अमेरिकी विदेश विभाग ने हाल ही में घोषणा की थी कि थाईलैंड की यात्रा खतरनाक हो सकती है जब नागरिक और राजनीतिक परिदृश्य गंभीर रूप से अस्थिर और अप्रत्याशित होता है और किसी भी क्षण में बदल सकता है।[बोली का अनुरोध किया]
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com