कैसे एक हवाई उड़ान के दौरान सो जाओ

सो

सामग्री

विमान द्वारा उड़ान के दौरान सर्वश्रेष्ठ समय बिताने के लिए आदर्श समाधान हो सकता है जब आप रात की उड़ान लेते हैं, तो नींद के सामान्य घंटे के दौरान, सो कर सकते हैं जेट अंतराल को रोकने एक बार जब आप अपने गंतव्य तक पहुँच जाते हैं हालांकि, शोर, सूर्य के प्रकाश और भीड़ वाले वातावरण सोने की कोशिश में बाधा डाल सकते हैं। यहां कुछ चीजें हैं जो आप यात्रा से पहले कर सकते हैं, यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप विमान पर आराम कर सकते हैं

कदम

भाग 1

उड़ान के लिए तैयार
स्लिप ऑन ए प्लेन स्टेप 1
1
ध्यान से जगह चुनें जब तक आप पूरी तरह से बैठने वाली सीट (जो ज्यादातर विमान आमतौर पर प्रथम श्रेणी में ही होते हैं) के साथ सीट खरीद सकते हैं, आपको सीधा बैठना होगा। यह अच्छी तरह से सोने के लिए, भले ही बाक़ी एक सा `कम है मुश्किल हो सकता है, तो यह विमान के किस ओर से आप प्राप्त करना चाहते हैं का चयन करने के लिए महत्वपूर्ण है: गलियारे या खिड़की। यह समझने की कोशिश करें कि यदि आप अपने बिस्तर पर घर पर रहते हैं तो आप सामान्यतः बाएं या दायीं तरफ सोते हैं। यदि आप दाहिनी ओर सोते हैं तो आपको विमान के दाईं ओर एक सीट चुननी चाहिए, इसके बावजूद यदि आप बाईं ओर सोते हैं इस तरह आप सोते रहने की कोशिश करने के लिए अपनी प्राकृतिक स्थिति को पुन: उत्पन्न करने का प्रयास करें।
  • बल्कहेड्स के पास स्थित जगहों से बचें या जहां आपातकालीन निकास होते हैं अक्सर इन सीटों को नहीं बैठना पड़ता है और हथियारों को हटाया नहीं जा सकता। इस मामले में आप गंभीर ऐंठन से पीड़ित हो सकते हैं और कठोरता और थकान की भावना के साथ यात्रा समाप्त कर सकते हैं। आपको स्नान के नजदीक आखिरी पंक्ति में सीटों से बचना चाहिए। इन जगहों से आने वाली गंध आपको जाग सकती है, इस तथ्य के अतिरिक्त कि कई बार इन क्षेत्रों की सीटों में कोई कमी नहीं होती है।
  • इसके अलावा, यदि आप रात में यात्रा करते हैं, तो आपको विंडो सीटें चुननी चाहिए। आम तौर पर ये बेहतर होते हैं क्योंकि वे अधिक नींद की जगह प्रदान करते हैं और आपको लाइट को पार्थल में प्रवेश करने की अनुमति देते हैं।
  • स्लिप ऑन ए प्लेन स्टेप 2
    2
    कुछ चीजें लाओ सभी सामानों को बैग में रखने की कोशिश करें और कुछ अपरिहार्य चीजों को शीर्ष पर रखें, जैसे कि एक किताब या अखबार, पानी की बोतल या कुछ स्नैक्स अधिकांश एयरलाइंस हाथ सामान के एक टुकड़े को अनुमति देते हैं और यदि आप आपकी सीमा को सीमित कर सकते हैं, तो आप सभी पैर रूम भरने से बच सकते हैं, जो आपके सामने सीट के नीचे है, बहुत अधिक मात्रा में बैग हैं
  • स्लिप ऑन ए प्लेन स्टेप 3
    3
    एक गर्दन तकिया, आंख का मुखौटा, कानप्लग और स्नातक की उपाधि प्राप्त संपीड़न मोज़ाएं प्राप्त करें। एक हवाई यात्रा किट तैयार करें जिसमें ये सभी तत्व शामिल हैं। तकिया गर्दन समर्थन में मदद करता है, यहां तक ​​कि अशांति के मामले में आप अपने place- को झपकी लेना करने के आंख मुखौटा सभी रोशनी है कि आप को सक्रिय रखने के सकता है और इयरप्लग परिवेश शोर को कम करने के पारित होने से बचाता है की कोशिश कर सकते हैं। यहां तक ​​कि इयरफ़ोन भी आसपास के आवाज़ को ब्लॉक करने में आपकी मदद कर सकता है और आपको अपने आराम पर ध्यान केंद्रित करने में मदद करता है।
  • हवाई यात्रा के दौरान स्नातक की उपाधि प्राप्त संपीड़न मोज़ाओं का बहुत उपयोग किया जाता है, क्योंकि वे एक विशिष्ट उड़ान संबंधी विकार के विकास के जोखिम को कम करते हैं, अर्थात् गहरी नस थकावट जो रक्त के थक्कों का कारण बनता है। यदि आप विशेष रूप से इस शर्त के लिए खतरे में एक विषय हैं, तो आप फार्मेसियों या अस्थिरोग संबंधी दुकानों में मोजे खरीद सकते हैं - कभी-कभी उन्हें बस कहा जाता है "यात्रा मोज़े"। मोजे की तलाश करें कि आप अपने घुटनों पर पहन कर 1 के एक संपीड़न वर्ग कर सकते हैं। लागू होने वाला हल्का दबाव, बछड़ों में खून से खून से रोकता है।
  • एक विमान स्लीप पर स्टेप 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    गर्म कपड़े और जूते पहनें जो आप आसानी से रख सकते हैं और ले जा सकते हैं। जब आप हवाई जहाज से यात्रा आप परतों में पोशाक और सुनिश्चित करें कि आप हमेशा तुम्हारे साथ है या एक स्वेटर पहनना बनाने के लिए, क्योंकि आप निष्क्रियता और निरंतर हवा परिसंचरण की वजह से ठंड हो सकता है चाहिए।
  • आपको आरामदायक जूते भी पहनना चाहिए, जिससे आप आसानी से उतर सकते हैं रक्त परिसंचरण को सुविधाजनक बनाने के लिए और सोते हुए अधिक आसानी से उड़ान भरने के दौरान, उड़ान के दौरान इसे हटा दें। अगर आप किसी हवाई जहाज में अपने पैरों पर ठंडा पड़ते हैं, मोजे पहनते हैं या सुरक्षा के लिए आपके साथ एक और जोड़ी लेते हैं।
  • स्लिप ऑन ए प्लेन स्टेप 5
    5
    मादक और कैफीनयुक्त पेय पदार्थों से बचें शराब और भोजन या पेय जिसमें कैफीन होता है, जैसे कि कॉफी या चाय कोला, वे उड़ान के दौरान आपको जाग सकते हैं और आपको आराम से रख सकते हैं। बोर्ड से पहले एक एस्प्रेसो पीने के लिए प्रलोभन का विरोध करें और जब यात्रा के दौरान स्टुअर्ड पेय पीता है तो पानी या रस का चयन करें
  • स्लिप ऑन ए प्लेन स्टेप 6
    6
    यात्रा करने से पहले एक हल्का भोजन लें उड़ान के दौरान तुच्छ सैंडविच या चिप्स का बैग पर बहुत पैसा खर्च करने के जाल में मत आना। एयरलाइन के भोजन महज महंगे नहीं हैं, लेकिन यह अपच और आंतों के गैस के गठन का कारण बन सकता है, जो बदले में आराम करने के अपने प्रयास में समझौता कर सकता है। फ्लाइट से पहले हल्का नाश्ता या भोजन करने के बजाय चुनें, जो दही के लिए भोजन से बना है, जैसे कि दही, सूखे फल जैसे कि बादाम और अन्य फल जैसे संतरे, जो कि विटामिन सी का उत्कृष्ट स्रोत हैं और तरल पदार्थ।
  • आप एक फल या सब्जी शेक का विकल्प भी चुन सकते हैं, जिससे आप अपच या निर्जलीकरण के कारण बिना पूरे महसूस कर सकते हैं। यदि आप बिल्कुल गर्म पेय चाहते हैं, तो आप एक डिकैफ़िनेटेड चाय पी सकते हैं इसके अलावा, आपको हमेशा से पहले बहुत कुछ पीना चाहिए और हवाई जहाज़ से सफर करते समय अच्छी हाइड्रेटेड रहना चाहिए।
  • एक विमान स्लीप पर शीर्षक शीर्षक छवि 7
    7
    सो रही गोलियां से बचें बहुत से लोग दवाएं या अन्य पदार्थ लेते हैं जो नींद में मदद करते हैं, जैसे कि मेलेटोनिन की खुराक लेकिन आपको उन्हें बहुत सावधानी से लेना चाहिए, क्योंकि जब उन्हें एक उच्च ऊंचाई उड़ान पर ले जाया जाता है, तो वे रक्त के थक्के पैदा कर सकते हैं और इस तरह घनास्त्रता हो सकता है। यदि आप अभी भी इस की आवश्यकता महसूस करते हैं "मदद" सोने के लिए, डॉक्टर के पास पूछें, जो आपके लिए सबसे उपयुक्त है, यात्रा के दौरान किसी भी व्यक्ति को लेने का निर्णय लेने से पहले।
  • नींद की गोलियों से पैदा होने वाले जोखिम या जटिलताओं के बारे में हमेशा अपने चिकित्सक से परामर्श करें कुछ शक्तिशाली दवाएं जो वह लिख सकती थीं, उनमें अंबियन, सिलेनोर और लुनेस्टा हैं आप नि: शुल्क बिक्री के लिए अन्य ड्रग्स भी ले सकते हैं, जैसे बेनाड्रील या मेलेटोनिन की खुराक नींद को प्रेरित करने वाले किसी भी ओवर-द-काउंटर उत्पादों को लेने से पहले हमेशा अपने स्वास्थ्य देखभाल प्रदाता से संपर्क करें
  • यह सोचना महत्वपूर्ण है कि जब आप सोते हुए गोली लेने का निर्णय लेते हैं, तो घबराहट और थके हुए जागने से बचने के लिए। उदाहरण के लिए, उदाहरण के लिए, आपको लंदन से न्यू यार्क तक उड़ान भरनी होगी, आप न्यू यॉर्क में सोते समय टेबलेट लेना चाहिए, उस समय क्षेत्र को ध्यान में रखते हुए यदि आपको लंदन से बीजिंग तक यात्रा करने की आवश्यकता है, तो जब आप बीजिंग में सोते हैं, तब आप सोने की गोली लेते हैं।
  • यद्यपि उड़ान के दौरान सोना महत्वपूर्ण है, आप को समय-समय पर गलियारे से नीचे चलने की कोशिश करनी चाहिए ताकि आपके पैरों में खून का खतरा हो सके और रक्त के थक्कों का खतरा कम हो।
  • भाग 2

    विमान पर सो जाओ


    एक विमान स्लीप पर स्टेप 8 शीर्षक वाली छवि
    1
    सीट को याद करें आम तौर पर आप एक झूठ की स्थिति में बिस्तर में सोते हैं, इसलिए आपको बैटिस्ट को कम करके, उड़ान के दौरान जितनी संभव हो सके स्थिति को फिर से बनाने की कोशिश करनी होगी। ऐसा करने से पहले, यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपके पास अपने टेबल पर कोई पेय नहीं है, उसके पीछे यात्री देखें।
    • ज्यादातर लोग रात की यात्रा पर बैठते हैं, क्योंकि हर कोई शायद आप की तरह सोना चाहता है।
  • स्लिप ऑन ए प्लेन स्टेप 9
    2
    अपने जूते बंद करो अपने जूते हटाकर और उन्हें अपने सामने सीट के नीचे रखकर आराम करो। मोजे पहनें, यदि आवश्यक हो, और स्वेटर या जैकेट के साथ कवर करें, जबकि आराम करने के दौरान गर्म रहें।
  • स्लीप ऑन ए प्लेन स्टेप 10 नामक छवि
    3
    गर्दन तकिया, आंखों का मुखौटा और कानप्लगें रखें बस विमान पर जाओ, इन महत्वपूर्ण उपकरणों को बैग से ले जाओ और सामने की सीट के पीछे जेब में डाल दीजिए। जब यह एक झपकी लेने का समय है, तो उन्हें ले जाओ और सोने के लिए तैयार हो जाओ
  • यदि आप आमतौर पर इयरफ़ोन का इस्तेमाल करते हैं और सोते रहने में आपकी मदद के लिए संगीत सुन रहे हैं तो सुनिश्चित करें कि वॉल्यूम बहुत ज़ोरदार नहीं है और पास के यात्रियों को परेशान नहीं करता है।
  • ऐसे मोबाइल फोन के लिए कई अनुप्रयोग हैं, जो आराम से संगीत प्रदान करते हैं, जो आपको सोते हैं। इंटरनेट पर कुछ शोध करें जो आपके स्वाद से मेल खाते हैं
  • स्टेप ऑन ए प्लेन स्टेप 11
    4
    रक्त परिसंचरण में सुधार के लिए ग्रेजुएटेड संपीड़न मोज़ा पहनें। झुनझुनी या अप्रिय पैर दर्द से बचने के लिए, साथ ही थ्रॉम्बस जैसे अधिक गंभीर समस्याओं का खतरा, आपको इस प्रकार की मोजे डालनी पड़ती है। यह एक महत्वपूर्ण निवारक उपाय है, खासकर यदि आप विमान पर कई घंटे सोते हैं और बहुत कुछ ले जाने के बारे में नहीं सोचते हैं।
  • जब आप लंबी यात्रा लेते हैं तो उठना और विमान के गलियारे के साथ कुछ ही घंटों में 5 या 10 मिनट चलना आवश्यक है, भले ही इसका मतलब है कि आपकी नींद में दखल हो। इससे रक्त परिसंचरण में सुधार होता है
  • स्लिप ऑन ए प्लेन स्टेप 12
    5
    उज्ज्वल स्क्रीन पर न देखें, जैसे लैपटॉप या टीवी स्क्रीन। इन उपकरणों से आने वाली उज्ज्वल प्रकाश आंखों में तय किया जा सकता है, भले ही ये बंद हो जाएं और मस्तिष्क को रोकें "बाहर जला" नींद के लिए तैयार करने के लिए बिस्तर सेट करने के लिए, कंप्यूटर को दूर रखें, आपके सामने सीट पर मॉनिटर लाइट कम करें और फोन की चमक कम करें।
  • याद रखें कि हालांकि आपको लंबी उड़ानों के दौरान सक्रिय रहने की आवश्यकता महसूस होती है, ईमेल का जवाब देना या नवीनतम नौकरी रिपोर्ट पढ़ने से, नींद समय की बर्बादी नहीं होती है यह हमेशा आपके गंतव्य पर पहुंचने के लायक है।
  • स्लिप ऑन ए प्लेन स्टेप 13
    6
    पर बोर्ड के कर्मचारियों से पूछें कि आपको परेशान न करें। रवाना होने से पहले, एक उड़ान परिचर को फोन करें और उससे पूछें कि आप यात्रा के दौरान सोते समय परेशान न होंगे। लगभग सभी चालक दल के सदस्य आमतौर पर उड़ान के दौरान यात्रियों को नहीं जगाते हैं और नियमों का पालन करते हैं "परेशान मत करो", लेकिन यह सौम्य तरीके से याद रखने योग्य है, आराम करने के लिए सुनिश्चित हो।
  • स्लीप ऑन ए प्लेन स्टेप 14
    7
    लैंडिंग से पहले एक घंटा अलार्म सेट करें। जब आप उड़ान में सो सकते हैं, तो आप जागना नहीं चाहते हैं। रोशनी या कप्तान की घोषणा से जागृत होने के बजाय, अपने फोन पर एक अलार्म सेट करें ताकि आपके पास समय से शांतिपूर्वक पुनर्प्राप्त करने और अपने देश के सामने संगठित होने का समय हो। बाथरूम जाने के लिए समय निकालने से 30 मिनट पहले जागते समय, सोने के लिए इस्तेमाल किए गए सामान की वसूली करें, जूते वापस रखिए और भूमि तैयार करें, आराम से महसूस कर लें।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com