कैसे एक हवाई जहाज बनाने के लिए

कुछ लोगों के लिए, एक हवाई जहाज का निर्माण एक महत्वपूर्ण और बहुत संतोषजनक अनुभव हो सकता है। ज्यादातर देशों में, अपना खुद का हवाई अड्डा बनाना कानूनी है - यह निश्चित रूप से उन लोगों के लिए एक प्रोत्साहन है जो व्यापार में लांच करना चाहते हैं। परिणाम आपके और आपके परिवार दोनों के लिए बेहद संतुष्टिदायक हैं।

कदम

1
सुनिश्चित करें कि आपके देश में हवाई जहाज का निर्माण कानूनी है संयुक्त राज्य में एक विमान का निर्माण बिल्कुल कानूनी है, यहां तक ​​कि निजी प्राइलाइट लाइसेंस प्राप्त करने से पहले।
  • 2
    पायलट का लाइसेंस अनुशंसित है। तुम्हें पता होना चाहिए कि किस तरह का विमान आप बनाना चाहते हैं? इस निर्णय से पहले विभिन्न प्रकार के विमानों के साथ उड़ान भरने की कोशिश करने के लिए, इस संबंध में सलाह दी जाती है। चश्मा पढ़ना केवल आपको जानकारी दे सकता है, लेकिन वास्तविकता के साथ प्रयोग करने से इन विशिष्टताओं का मतलब पूरी तरह से अलग है, विशेष रूप से यह जांचने के लिए कि आप अपने शरीर को कैसे फिट करना चाहते हैं
  • 3
    निर्णय लें कि क्या आप पहले से ही बनाया गया विमान बनाने या यदि आप एक डिजाइन करना चाहते हैं अगर आप तेजी से परिचालन करना चाहते हैं, तो पहले से मौजूद प्रोजेक्ट का उपयोग करना बेहतर है।
  • 4
    तय करें कि आप एक किट या प्रोजेक्ट का इस्तेमाल करते हुए हवाई जहाज़ का निर्माण करना चाहते हैं। एक अच्छी तरह से संरचित किट प्रक्रिया को तेज कर देगा, जबकि केवल परियोजना के साथ आप कभी-कभी बाधाओं का सामना कर सकते हैं
  • 5
    तय करें कि आप इसे कैसे बनाना चाहते हैं निर्माण सामग्री के तीन मुख्य प्रकार हैं: कपड़े, एल्यूमीनियम और समग्र (मिश्रित संरचना सामग्री)।
  • यदि आप कपड़े का उपयोग करते हैं तो आपको बहुत अधिक रखरखाव और कम गति का ध्यान रखना होता है, लेकिन यह हल्का प्रकार का विमान है, और कुछ के लिए इसे बनाने में सबसे कम मुश्किल हो सकती है।
  • एल्यूमीनियम का उपयोग करना अधिक कठिन है, लेकिन यह व्यावहारिक रूप से रखरखाव से मुक्त है और इस सामग्री के साथ बनाया गया विमान बहुत तेज है।
  • परिष्करण परिष्करण के लिए आवश्यक sanding प्रक्रिया के कारण उपयोग करने के लिए सबसे कठिन है, लेकिन तेजी से विमान आम तौर पर उत्पादन किया जाता है।
  • 6
    विभिन्न परियोजनाओं पर एक नज़र डालें और अपनी प्राथमिकताओं को परिभाषित करें: खर्च को कम करें, अच्छा प्रदर्शन, कार्यक्षमता आदि। ध्यान दें: अच्छी कार्यक्षमता वाले विमानों का उत्पादन करने वाली सरल परियोजनाएं सबसे व्यापक हैं, और अच्छे परिणाम प्राप्त करने के लिए सबसे अच्छा विकल्प हो सकता है।
  • 7
    स्पोर्ट्स फ्लाइट एसोसिएशन द्वारा आयोजित एक समारोह में भाग लें। यहां आप सबसे लोकप्रिय विमानों के लिए विधानसभा किट पाएंगे। आपको अपने निर्माण अनुभव के बारे में विमान के मालिकों से बात करने और उत्पादकों से बात करने के बजाय विमान में उड़ान भरने की कोशिश करनी चाहिए।
  • 8
    विमानन में विशेषज्ञता वाले एक बीमा एजेंट को कॉल करें और देखें कि क्या आप अपने वर्तमान उड़ान अनुभव के साथ बीमा प्राप्त कर सकते हैं, और आप अनुमान लगाते हैं कि परियोजना पूरा होने के बाद आप क्या पहुंचे हैं। कुछ विमानों में उनके आंतरिक मूल्य को सुनिश्चित करने के लिए पर्याप्त मूल्य नहीं है, लेकिन फिर भी आपको सिविल देनदारी बोली के लिए पूछना चाहिए। वे जिस राशि का भुगतान करने को कहते हैं, वे जिस तरह से विमान की सुरक्षा का मूल्यांकन करते हैं
  • 9
    विमान के प्रकार के साथ एक सवारी ले लो जिसे आप यह देखना चाहते हैं कि आप इसे दूसरों की तुलना में अधिक पसंद करते हैं। कुछ निर्माता परीक्षण उड़ानें करने की अनुमति देते हैं। अपने क्षेत्र में एक स्पोर्ट्स फ़्लाइंग एसोसिएशन के साथ पंजीकरण करने से आप उस व्यक्ति के संपर्क में रह सकते हैं जिसे आप बनाने के लिए विमान का मालिक बनाना चाहते हैं।
  • 10
    अपने क्षेत्र में किसी व्यक्ति का पता लगाएं, जो आपको विमान बनाना चाहता है, जिसे आप बनाना चाहते हैं यह विमान का एक ही प्रकार का होना जरूरी नहीं है, लेकिन इसे उसी प्रकार की निर्माण प्रक्रिया का उपयोग करना चाहिए, और संभवत: एक ही निर्माता से भी सामग्री, ताकि आप निर्माण तकनीकों को सीख सकें और किट की गुणवत्ता की जांच कर सकें। घुसपैठ मत बनो, क्योंकि अच्छे बिल्डरों में आमतौर पर थोड़े समय होते हैं और यदि आप उन्हें बर्बाद कर देते हैं तो आप से दूर नहीं जाना चाहेंगे। जब आप अपने विमान का निर्माण करने का निर्णय लेते हैं तो आप कई गलतियों से बच सकते हैं, जो कि कई बिल्डरों ने आम तौर पर प्रतिबद्ध किया है, क्योंकि आपको पता चल जाएगा कि शुरुआत से क्या करना है
  • 11
    परियोजना के बारे में निर्णय लेने के बाद अपने विमान का निर्माण करने के लिए एक जगह खोजें। आपकी संपत्ति के अंदर गेराज या आपके घर के अंदर काम करने के लिए पर्याप्त जगह सर्वश्रेष्ठ विकल्प हैं सुनिश्चित करें कि आप तापमान 10 डिग्री से ऊपर रख सकते हैं: यदि आपके पास बहुत ठंड है तो आप अपने हाथों से अच्छी तरह से काम नहीं कर सकते।
  • 12
    उपकरण प्राप्त करें अब जब आपको अपना आदर्श कार्य स्थान मिला है तो उपकरण प्राप्त करने का समय आ गया है। आमतौर पर अपने स्थानीय खेल फ्लाइट एसोसिएशन के माध्यम से उपकरण खरीदना संभव है, जिन्होंने हाल ही में अपने विमान का निर्माण पूरा कर लिया है अन्यथा, निर्माता की किट आपको सही दिशा बता सकती है।



  • 13
    परियोजनाओं की खरीद और निर्माण शुरू अधिकांश किट पूंछ के साथ आपको शुरू करेंगे "पंखों का" या अधिक औपचारिक रूप से "fletching"। Empennage निर्माण आप पूरी लागत सहन करने के बिना, परियोजना का एक सामान्य विचार देगा। यह उन दिवालिएपन के विरूद्ध बीमा का एक सा है जो निर्माण के साथ शुरू करने से पहले किसी अधिक अनुभवी बिल्डर की मदद करने का अवसर नहीं देते हैं। आप वर्गीकृत विज्ञापन से परामर्श करके एक अच्छा फ्लेच प्राप्त करने की संभावना पर विचार कर सकते हैं, और परियोजना के दौरान सड़क पर खो जाने वाले बिल्डर से इसे खरीद सकते हैं।
  • 14
    निर्देशों का सावधानीपूर्वक पालन करें। सुधार न करें, जब तक आप पहले से ही निर्माण का कुछ अनुभव न करें। विचलन लागत समय, पैसा और कभी-कभी जीवन पूंछ के साथ शुरू करना सबसे अच्छा है (जैसा चरण 13 में दिखाया गया है), लेकिन हमेशा निर्देशों का संदर्भ लें।
  • 15
    परियोजना की जांच करने और अपना काम सत्यापित करने के लिए तकनीकी सलाहकार के सहयोग से अनुरोध करें। इससे आप बीमा पर पैसे बचा सकते हैं
  • 16
    अपनी प्रगति पर नजर रखने के लिए, अपनी खुद की परियोजना का एहसास करने के लिए कितना समय ले लिया, ध्यान दें। कुछ हिस्सों में डिलीवरी का समय है जो आपके प्रोग्राम को बाधित कर सकता है। आपके बीमा, इंजन, प्रणोदक और हैंगर के लिए उड़ान अनुभव दिमाग में आ सकता है। उनमें से प्रत्येक के लिए डिलीवरी के समय की जांच करें और सुनिश्चित करें कि जब आपके पास इसकी आवश्यकता होती है तब सब कुछ तैयार हो जाए - 3-6 महीने पहले आपको अपने विमान का उपयोग शुरू करने के बारे में सोचने पर आपको इसे पंजीकृत करना होगा।
  • 17
    अपने विमान को घर पर तब तक रखें जब तक कि यह मानवीय संभव न हो। डिनर में आग लगने पर काम करने के लिए 30 मिनट लगाना आसान होता है, जब आपको अपनी कार्यशाला में आने के लिए 3 सेकंड चलना पड़ता है - इस के अलावा, हैगर को बहुत पैसे मिलते हैं। यह निश्चित रूप से आपके उपलब्ध स्थान पर निर्भर करता है, लेकिन घर पर अधिकतर काम करने की कोशिश करें: इंजन और इंजन के विधानसभा, पूरा तारों और संभवतः चित्र भी। हालांकि, कुछ परीक्षण उड़ान के बाद ही विमान को पेंट करना पसंद करते हैं, निवेश कम रखने के लिए और समग्र संरचनाओं में दरार को खत्म करने का आखिरी मौका है, यदि कोई हो।
  • 18
    विमान को अंतिम विधानसभा के लिए हवाई अड्डे तक ले जाओ
  • 19
    सत्यापित करें कि सिस्टम का समर्थन करने के लिए ईंधन प्रवाह पर्याप्त है
  • 20
    आवश्यक पंजीकरण प्रक्रिया को पूरा करें
  • 21
    कुछ घंटों की उड़ान लें - अधिमानतः विमान के समान प्रकार के साथ। ऐसा होने की संभावना है कि आपने इतना समय बिताया कि आपने अपने उड़ान कौशल की उपेक्षा की: यह एक अच्छी रणनीति नहीं है जल्दबाजी के बिना कुछ घंटों की उड़ान लें कुछ असामान्य आंदोलन करो और मोटर spento- असामान्य युद्धाभ्यास पायलट बनाया विमान अक्सर उड़ान में विचलित हो, कुछ गैजेट कि स्थापित किया है के साथ खेलने के लिए शुरुआत के लिए उपयोगी होते (संचालन खुद को खोजने के असामान्य युद्धाभ्यास बनाने अभिनय करने के लिए भूल) - इसके अलावा, आप कभी इंजन के साथ एक हवाई जहाज़ पर उतरने के लिए पर्याप्त नहीं होते।
  • 22
    अपनी पहली उड़ान और परीक्षण अवधि की योजना बनाने में सहायता के लिए सलाहकार से पूछें
  • 23
    अपनी बीमा पर्ची लाएं
  • टिप्स

    • डिजाइनिंग विमान मुश्किल है - किसी ऐसे व्यक्ति से पूछें जो इसके बारे में जानता है, दोनों पेशेवर और अनुभवी शौकीनों
    • कठिनाइयों को आप अपने सपनों के विमान के निर्माण से रोकते हैं, लेकिन यह समझने की कोशिश मत करो कि एक परियोजना बनाने और उड़ने के लिए सबसे पहले मुश्किल है। प्रत्येक कदम एक नई चुनौती है, क्योंकि आप जो भी करते हैं वह पहले कभी नहीं किया जा सकता है।
    • के लिए साइन अप करने पर विचार करें EAA.org.
    • आप बिल्डरों का एक रजिस्टर पा सकते हैं यहां.

    चेतावनी

    • एक हवाई जहाज उड़ान से मृत्यु हो सकती है और कानूनी तौर पर उड़ान भरने के लिए विशिष्ट प्रशिक्षण या लाइसेंस की आवश्यकता होती है। आपके देश के सक्षम अधिकारियों द्वारा आवश्यक आवश्यकताओं की जांच करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com