सेस्ना 172 के साथ जमीन कैसे लें

विमानन दुनिया के अपने ज्ञान के साथ अपने मित्रों को प्रभावित करें लैंडिंग उड़ान का सबसे महत्वपूर्ण चरण है सुरक्षित उड़ो! ये निर्देश मानते हैं कि आप एक हवाई अड्डे के पास एक ऑपरेटिंग कंट्रोल टॉवर के साथ आ रहे हैं, बाएं से एक हवाई अड्डे ट्रैफिक सर्किट, अच्छी दृश्यता और शांत हवाओं के साथ।

कदम

1
हवाई अड्डे के हवाई क्षेत्र में प्रवेश करने से 10 मील पहले एटीआईएस जानकारी प्राप्त करें, उस विशिष्ट हवाई अड्डे के लिए उचित दृष्टिकोण के लिए नियंत्रण टॉवर या नियंत्रण एजेंसी से संपर्क करें इस तरह की घोषणा करें:
  • "नियंत्रण / दृष्टिकोण टॉवर का नाम, विमान पूंछ संख्या, स्थिति, ऊंचाई, जानकारी के अनुसार लैंडिंग जो भी कोड है "ATIS" कि आप पहले से प्राप्त" नियंत्रण टावर आपको निर्देश देगा। यह लेख मानता है कि आप ट्रैक एक्स के लिए छोड़ दिया यातायात (या सही) से संपर्क करने के लिए, और करने के लिए 45 रिपोर्ट करने के लिए (इस सिद्धांत की बात है, मार्गदर्शन के निर्देश दिए गए हैं और विशेष जानकारी है कि नियंत्रण टावर कभी कभी की आवश्यकता को छोड़ देता है )।

  • 2
    अपनी चेकलिस्ट के साथ पूर्व लैंडिंग चेक लें: जगह ब्रेक, नीचे गाड़ी और बंद कर दिया, पूरी तरह से समृद्ध ईंधन, दोनों पर ईंधन चयनकर्ता, आवश्यक (फिक्स्ड पिच प्रोपेलर) के रूप में समायोजित किया फ्लैप, सक्शन संकेतक, तापमान और हरे, सक्रिय मास्टर पर तेल के दबाव, दोनों पर चुंबकीय इग्निशन में (एचओटी पर कार्बोरेटर तापमान अगर क्रांतियों के 1500 आरपीएम मूल्य से नीचे हैं), दरवाजे और बेल्ट बंद और बंद, लैंडिंग लाइट ऑन। एयरप्लेन बैटरी के लिए तैयार
  • 3
    कार्बोरेटर सक्रिय करें गर्मी से और हवाई अड्डे से अपेक्षित ऊंचाई तक वंश की शुरुआत, जब तक आप 45 डिग्री के प्रवेश कोण तक नहीं पहुंच जाते। आप 45 डिग्री से भी थोड़े `ऊंचे` हो सकते हैं हम मानते हैं कि कोटा 1200 फीट एसएलएम है 500 फुट प्रति मिनट की अवरोही गति बनाए रखने की कोशिश करें। आपके कानों के नारी के लिए यह कम थका हुआ होना चाहिए।
  • 4
    45 डिग्री तक पहुंचें और कंट्रोल टावर से संपर्क करें और बताएं कि आप कितने मील हैं और आपका कोटा टावर आपको लैंडिंग के लिए आगे बढ़ सकता है, या यह आपको अधिक जानकारी देगा।
  • 5
    याद रखें कि जब आप ट्रैक से मील तक पहुंचते हैं, तो आपको डाउनविंड जाना पड़ता है। अब के लिए टावर ने आपको ओके को जमीन देनी चाहिए। आपको 85 से 80 समुद्री मील से गति लाने और इंजन की शक्ति लगभग 2000 आरपीएम होना चाहिए।
  • 6



    याद रखें कि जब आप ट्रैक संख्या में पद छोड़ते हैं, तो आपको कार्बोरेटर चालू करना होगा और शक्ति को 1500 आरपीएम तक ले जाना होगा। विमान की नाक रखें जब तक कि हवा की गति सफेद चाप से नीचे नहीं होती और फिर फ्लैप को 10 डिग्री तक बढ़ा दें। विज़ुअल संदर्भों का उपयोग करते हुए 75 समुद्री मील तक पहुंचें जो एनोमोमीटर के डेटा की पुष्टि करते हैं। पतवार पैडल के साथ आंदोलनों का समन्वय सुनिश्चित करना विशेष रूप से पैडल का उपयोग न करने की कोशिश करें क्योंकि: स्किड + स्टॉल = रोटेशन!
  • 7
    जब रनवे का प्रवेश आपके सामने 45 डिग्री पर होता है, तो आधार को बायीं ओर चालू करें और फ्लैप पर 10 डिग्री पर लागू करें। आपकी गति 70 समुद्री मील तक नीचे जाना चाहिए। अब आप ट्रैक को सीधा कर रहे हैं। एक समानांतर रनवे के साथ हवाई अड्डे पर अपनी अंतिम पारी को याद न करें, क्योंकि लैंडिंग पर कुछ ट्रैफ़िक हो सकता है।
  • 8
    लैंडिंग को पूरा करें जब आप जमीन को स्पर्श करते हैं (जो आपको इंजन में जाना चाहिए, भले ही ऐसा करने में सक्षम होना चाहिए), तो फ्लैप को और 10 डिग्री तक बढ़ाएं जिस पटरी पर आपको लाना चाहिए, वह बिंदु स्थिर होगा। दृष्टिकोण की गति को बनाए रखने के लिए पिच का प्रयोग करें (आमतौर पर 60-70 समुद्री मील) ऊंचाई को नियंत्रित करने के लिए इंजन की शक्ति का उपयोग करें। 60 समुद्री मील से अधिक गति रखने के लिए याद रखें, लेकिन एनोमीटरमीटर को ठीक न करें। हवा को एलायलेन्स के साथ समायोजित करें और पतवार पेडल के साथ ट्रैक के केंद्र के साथ विमान को गठबंधन रखें।
  • 9
    जब आप मैदान से कुछ फुट दूर होते हैं, तो धीरे से कुचलना को वापस लाओ और स्तर रखें। ऐसा करने के लिए आपको क्रॉउच और एलेरॉन पर वापस दबाव बढ़ाना होगा ताकि क्रॉसवाइंड का सामना किया जा सके। जैसे ही आप जमीन को छूते हैं, क्लॉज को पूरी तरह से खींच लिया जाता है और एक तरफ पार करने के लिए क्षतिपूर्ति होती है। ब्रेक केवल तभी आवश्यक है (ट्रैक की लंबाई के लिए या अन्य विमान लैंडिंग से बचने के लिए)। जब तक आप टैक्सींग की गति तक नहीं पहुंच जाते तब तक केंद्र लाइन के साथ रनवे की यात्रा करें, फिर निकटतम टैक्सीवे में घुमाएं और जब तक आप "पकड़ कम" रेखा से गुजारें नहीं रोकते
  • 10
    अपने पोस्ट लैंडिंग चेक को पूरा करें, फिर टॉवर से संपर्क करें यदि आपने ऐसा नहीं किया है।
  • टिप्स

    • मज़े।
    • जब आप याद चरण में होते हैं (जब आप ट्रैक पर होते हैं और "रखना" नाक धीमा करने के लिए उठाया), ट्रैक के अंत में देखने के डैशबोर्ड और ऑपरेशन की पूरी अवधि के लिए ट्रैक खुद के अंत के बीच क्षैतिज दूरी रखने के लिए: विमान धीमा कर देती है और ट्रैक पर ही संरेखित करता है। इस चरण के दौरान आप ट्रैक को देखने में सक्षम नहीं हैं, परिधीय क्षेत्र के दृश्य का उपयोग कर सकते हैं और अपनी स्थिति को समझने के लिए साइड विंडो में चेक कर सकते हैं।
    • यदि आप ट्रैक याद नहीं करते हैं, तो सवारी लेने से डरो मत। शक्ति और फिर से शुरू गति से, नाक के बिंदुओं को दूर से ऊपर की ओर देखते हुए। एक उपयुक्त चढ़ाई दर निर्धारित करें और जगह में फ्लैप के साथ फिर से विमान को तैयार करें। एक अच्छा चालक और एक पागल आदमी के बीच का अंतर जानने की खुफिया में है, जब सवारी को दोबारा शुरू किया जाए
    • परिस्थितियों के अनुसार दृष्टिकोण की गति (उदाहरण के लिए, हवा की गति और दिशा) प्रशिक्षक से पूछो कि गति क्या होनी चाहिए, यदि आप निश्चित नहीं हैं। आप स्टालों बनाकर या उन तक पहुंचने से लैंडिंग की गति को समझ सकते हैं। दृष्टिकोण गति, Vref, आम तौर पर 1.3 गुना स्टाल गति है, तो आप 3 बार के लिए स्टाल गुणा और फिर बाईं ओर दशमलव बिंदु एक स्थान ले जाकर गणना कर सकते हैं और फिर हवा मूल्य (के लिए जोड़ने उदाहरण के लिए 50 मील प्रति घंटे की स्टाल की गति 65 मील प्रति घंटे के एक वीआरएफ होना चाहिए)। सुनिश्चित करें कि विमान लैंडिंग के लिए कॉन्फ़िगर किया गया है जैसा कि आप स्टॉल तक पहुंचते हैं। इस तकनीक को बड़े विमानों कि पिछले कुछ वर्षों से बदल दिया है के लिए बहुत उपयोगी है (एक सेसना 1973 की 172 शायद के रूप में जब यह 40 साल पहले कारखाने छोड़ दिया उसी तरह उड़ नहीं करता है), यदि आप जो करने के लिए विमान के एक नए प्रकार विमान का संचालन कर रहे हैं आप इस्तेमाल नहीं कर रहे हैं या आप कुछ खराबी है कि पंखों के सामान्य प्रदर्शन (फ्लैप अवरुद्ध, खो पैनलों या एक पक्षी है कि पंख क्षतिग्रस्त हो गया है के साथ एक टक्कर) को बदल दिया है पड़ा है यदि।
    • यदि आपके पास उड़ान छात्र के लिए "अस्थायी लाइसेंस" भी नहीं है, तो आप उड़ सकते हैं केवल तभी जब एक प्रशिक्षक के साथ। और जब भी आप इसे प्राप्त करते हैं, तो आपको अकेले ड्राइव करने में सक्षम होने के लिए प्रमाण पत्र के पीछे और अपने उड़ान के समय के रजिस्टर पर प्रशिक्षक की मंजूरी की आवश्यकता होगी।

    चेतावनी

    • यदि आप एक हवाई जहाज उड़ नहीं सकते, तो ये तकनीक खतरनाक हो सकती है।
    • एक पायलट के लाइसेंस के बिना उड़ान अवैध और खतरनाक है।
    • यह लेख केवल एक सामान्य गाइड है प्रशिक्षक से पूछें कि आपके हवाई अड्डे के लिए प्रक्रियाएं क्या हैं
    • शराब या ड्रग्स के प्रभाव के तहत ड्राइव न करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com