प्राइवेट पायलट लाइसेंस कैसे प्राप्त करें (दिशानिर्देश)

क्या आप उड़ने का सपना देखते हैं? क्या आप एक पायलट बनना चाहते हैं? क्या आप आकाश में या अपने दोस्तों के साथ चढ़ाई करना चाहते हैं? यदि आप एक विमान को विमान में पायलट करना चाहते हैं, तो यह एक निजी या खेल पायलट के रूप में उड़ान लाइसेंस प्राप्त करने का समय है। आवश्यक प्रशिक्षण देश से देश में बदल सकते हैं और पायलटों के स्तर को अलग तरह से व्यवस्थित किया जा सकता है। निजी प्रायोगिक लाइसेंस प्राप्त करने के लिए यह एक सामान्य गाइड है

कदम

एक निजी पायलट प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र`s License (General) Step 1
1
निर्धारित करें कि आप किस प्रकार के प्रशिक्षण प्राप्त करना चाहते हैं और आप किस प्रकार के पेटेंट प्राप्त करना चाहते हैं क्या आप जुड़ने वाले इंजन या एकल इंजन के लिए पायलट सक्षम होना चाहते हैं? फिक्स्ड या घूर्णन विंग? क्या आप पानी पर उतरने में सक्षम होना चाहते हैं? जब तक आप हेलीकाप्टरों में दिलचस्पी नहीं रखते हैं या लंबे समय तक अध्ययन करना चाहते हैं, आपको सलाह दी जाती है कि आप फिक्स्ड विंग मोटर और लैंडिंग गियर के साथ एक विमान से शुरू करें।
  • एक निजी पायलट प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र`s License (General) Step 2
    2
    अपनी वित्तीय स्थिति की जांच के लिए देखें कि क्या आप खर्चों को पूरा करने में सक्षम हैं, जो काफी बड़ी है संयुक्त राज्य अमेरिका में, एक यथार्थवादी अनुमान $ 4,000 और $ 9,000 के बीच होता है, इस प्रकार के स्कूल, हवाई जहाज और क्षेत्र जहाँ आप रहते हैं पर निर्भर करते हैं। विभिन्न स्कूलों का भ्रमण करें और कीमतों का मूल्यांकन करें यूरोप में, लागत 50% से अधिक है यह मान एक इंजन के साथ एक निश्चित विंग विमान के लिए प्रशिक्षण का संदर्भ देता है। हेलीकॉप्टर स्कूलों की लागत लगभग दो गुना ज्यादा है
  • आप बचत करके पैसे पा सकते हैं, अपने माता-पिता को छात्रवृत्ति, उधार लेने, फ्लाइट पाठ के लिए काम कर रहे हैं या इनका संयोजन
  • एक निजी पायलट प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र`s License (General) Step 3
    3



    निर्धारित करें कि पाठ का कब और कहां पालन करें आपको मौसम के पूर्वानुमान, शिक्षण की गुणवत्ता, सबक की लागत और एक पायलट के रूप में निर्धारित लक्ष्यों पर ध्यान देना चाहिए।
  • एक निजी पायलट प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र`s License (General) Step 4
    4
    सब कुछ अच्छी तरह से संगठित होने पर प्रशिक्षण शुरू करें
  • टिप्स

    • निजी पायलट के लाइसेंस की आवश्यकता पूरी दुनिया में एक समान नहीं है। आम तौर पर आपको ग्राउंड क्लास (फ़्लाइट थिअरी एंड विनियम) के एक सत्र को पूरा करना होगा, एक प्रशिक्षक के साथ कुल उड़ान समय जमा करना और अंत में एकल उड़ान। अंत में आपको एक लिखित और व्यावहारिक परीक्षा लेनी होगी। संयुक्त राज्य में, निश्चित विंग विमान के लिए एक पायलट छात्र को परीक्षा में भर्ती के लिए कम से कम 40 घंटे का फ़्लाइट टाइम होना चाहिए। कई छात्र प्रति सप्ताह केवल एक सबक के साथ 70-80 घंटे के लक्ष्य को प्राप्त करते हैं, इसलिए स्मृति आवश्यक है।
    • एक अच्छा उड़ान स्कूल बहुत महत्वपूर्ण है क्योंकि प्रशिक्षण अधिक महंगा या बहुत "आराम से" हो सकता है सभी खेल डिब्बे की तरह, उड़ान प्रशिक्षक को भी आपको तेजी से महत्वपूर्ण लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए प्रोत्साहित करना चाहिए। सुनिश्चित करें कि आपके द्वारा चुने गए स्कूल में आपके संगठनात्मक ज़रूरतों को पूरा करने के लिए पर्याप्त प्रशिक्षकों हैं, जो कि आप ग्राहक हैं।
    • सबसे अच्छी बात यह होगी कि सप्ताह में 2-3 बार 1-2 घंटे के सबक लेना होगा, इस दर के साथ आप थोड़ा-थोड़ा खर्च करके 3-4 महीनों में पेटेंट प्राप्त कर सकते हैं। हर कोई एक अलग सीखने की गति है, इसलिए जल्दी में मत बनो - हालांकि, यदि आप जल्दी से सीखते हैं और पाठों को याद करते हैं, तो कुल लागत कम हो जाएगी और सप्ताह में 4 गुना अधिक होने में अत्यधिक होता है आप स्वयं को अधिभार नहीं देना चाहेंगे इसलिए स्मृति और सबक को अंदरूनी जाने की क्षमता सबसे महत्वपूर्ण बात है, एक सप्ताह में एक बार स्कूल की उपस्थिति आपको अगले अध्याय से पहले 50% जानकारी को भूल जाने का जोखिम देती है।
    • कई हवाई-क्लब छात्रों को स्वीकार करते हैं और प्रशिक्षकों और वाहनों को उचित कीमतों पर प्रदान करते हैं।

    चेतावनी

    • तीसरे दर्जे के चिकित्सा प्रमाण पत्र (जैसे मिनिनो) होना जरूरी है, अन्यथा आपको अकेले उड़ने की अनुमति नहीं दी जाएगी आप कुछ शोध कर सकते हैं और इस प्रकार के प्रमाणपत्र जारी करने के लिए अधिकृत एक मेडिकल कार्यालय पा सकते हैं। इसके अलावा, किसी भी प्रकार का निवेश करने से पहले, सुनिश्चित करें कि आप जानते हैं कि आप क्या कर सकेंगे यदि आपके पास किसी भी प्रकार की विकलांगता है या यदि आप किसी विशेष बीमारी के लिए दवा लेते हैं, तो आपको किसी भी उड़ान विद्यालय में दाखिला लेने से पहले डॉक्टर जाना चाहिए। कुछ भौतिक स्थितियां आपको इच्छुक पायलटों की रेखा से बाहर कर सकती हैं और यह ऐसी जानकारी है जिसे अग्रिम में जाना चाहिए
    • यदि आप एक प्रशिक्षक के साथ अच्छे संबंध स्थापित नहीं कर सकते, तो उससे बात कर सकते हैं, या किसी अन्य शिक्षक से अनुरोध कर सकते हैं: याद रखें कि आप प्रशिक्षित होने का भुगतान करते हैं।
    • यदि आप पाठ के दौरान कुछ नहीं समझते हैं, तो पूछें स्थिति की प्रतीक्षा न करें ... उम ... गिरावट
    • अगर आपको अपनी चिकित्सा / शारीरिक स्थिति के बारे में कोई संदेह है, तो बनने के लिए कुछ शोध करें "खेल पायलट", यह पेटेंट उन यात्रियों की संख्या को सीमित नहीं करता है, जिन्हें आप ले सकते हैं लेकिन कम कठोर चिकित्सा आवश्यकताओं हैं।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • जानने और उड़ने की इच्छा
    • एक निजी या स्पोर्ट्स पायलट पेटेंट के लिए मेडिकल सर्टिफिकेट
    • सभी आवश्यक कानूनी दस्तावेज
    • धाराप्रवाह मातृभाषा लिखी, बोली जाने वाली, समझा और पढ़ें
    • आर्थिक का अर्थ है प्रशिक्षण खर्च
    • एक हवाई अड्डे
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com