फ़्रेम में एक दरवाजा कैसे अनुकूलित करें

एक दरवाजा तय करना जो फ्रेम के अनुरूप नहीं होता है, यदि आप जानते हैं कि यह कैसे आसान है। यह लेख उन DIY उत्साही लोगों को समर्पित है जो इस ऑपरेशन के लिए आवश्यक चरणों को बेहतर ढंग से समझना चाहते हैं।

कदम

1
कनेक्ट जुड़नार में एक बंदरगाह एक बहुत आसान काम की तरह लग सकता है, लेकिन, अगर गलत ढंग से,, दरवाजा किया एक परिणाम के रूप में आप कई दरारें और फ्रेम और दरवाजा खुद के बीच कई अंतराल होगा सबसे खराब मामलों में बंद नहीं होगा। संभावित समस्याओं से बचने के लिए इन चरणों का पालन करें।
  • 2
    द्वार खोलने का उपाय एक टेप माप का उपयोग करें और फ्रेम और पोस्ट के किनारे की गणना की गई चौड़ाई और ऊंचाई मानों की रिपोर्ट करें
  • 3
    दरवाजा खरीदें इसे खोलने की अनुमति देने के लिए खोलने से थोड़ा छोटा होना चाहिए यदि आप थोड़ा बड़ा दरवाजा चुनते हैं, तो भी आजादी खरीदने का एक सा है, क्योंकि आप हमेशा अतिरिक्त सामग्री काट सकते हैं पालन ​​करने का नियम पक्षों और शीर्ष पर 2 मिमी स्थान छोड़ने के लिए है, जबकि आपको दरवाजे के नीचे से 8 मिमी तक मंजिल तक छोड़ देना चाहिए।
  • 4
    काटना लाइनों को आकर्षित करें सभी किनारों से समान रूप से सामग्री को समाप्त करने के लिए दरवाजे के दोनों ओर वापस माप लाने के लिए एक पेंसिल का उपयोग करें। यदि आप नहीं करते हैं, तो दरवाजा असंगत हो सकता है और "विकेंद्रीकृत" लग सकता है ऊंचाई के लिए एक ही प्रक्रिया दोहराएं
  • 5
    दरवाज़े काटें। इस काम के लिए कुछ तरीके हैं और आपको बिजली के उपकरणों का इस्तेमाल करना चाहिए या अच्छे पुराने हाथों को देखा जाना चाहिए। दूसरा विकल्प धीमा है और कट करने के लिए एक लंबा समय लगेगा सबसे अच्छी बात यह है कि परिपाटी को दूरदर्शिता के साथ देखा गया है, जो कि उपायों के मुकाबले 1 मिमी अतिरिक्त के साथ कटौती करने के लिए किया गया है (आप इसे तब खत्म कर सकते हैं)। फिर बंद करने के लिए एक झुकाव बनाने के लिए दरवाजे के दोनों किनारों पर विमान को थोड़ा सा कोण के नीचे स्लाइड करें। अंत में प्रोफाइल को एक त्रैपिजियम की तरह दिखना चाहिए। ट्रेपोजॉइड का सबसे बड़ा हिस्सा बंद होना चाहिए, क्योंकि एकदम सही फिट सुनिश्चित करने के लिए दरवाजे को हँसते हुए और संकीर्ण तरफ घुमाए जाने चाहिए। टिका के पक्ष में मामूली झुकाव सुनिश्चित करता है कि शिकंजा कि टिका सुरक्षित स्पर्श नहीं करते हैं और टिका पर दबाव न जब दरवाजा Chiusa- है, जबकि ताला की तरफ ढलान सुनिश्चित करता है कि दरवाजे के अंदरूनी किनारे को स्पर्श नहीं करती फ्रेम।
  • 6
    जांचें कि दरवाजा ठीक स्थिति में है या नहीं। इसे फ्रेम के अंदर रखो और यह सत्यापित करें कि उपायों की समाप्ति हुई है। याद रखें कि पक्षों पर 2 मिमी और तल पर 8 मिमी का स्थान होना चाहिए। ऐसा करने के लिए सबसे अच्छी बात मंजिल के लिए दरवाजा समर्थन और सत्यापित करें शीर्ष मस्तूल 10 मिमी (निचला छोर फर्श से 8 मिमी और ऊपरी किनारे से ईमानदार करने के लिए 2 मिमी) की एक जगह नहीं है कि करने के लिए सुनिश्चित किया जाता है। यदि दरवाजा इन विशिष्टताओं को पूरा नहीं करता है, तो यह तब तक विमान के साथ काम करता है जब तक आप इच्छित परिणाम तक नहीं पहुंचते।



  • 7
    टिका की स्थिति को चिह्नित करें याद रखें कि कंधे का पिन / काज उस किनारे पर रहना चाहिए जहां द्वार खींचता है। यदि आप एक पुराने दरवाजे की जगह ले रहे हैं, तो टिकाएं बिल्कुल वहीं रखें जहां वे पहले थे। यदि आप एक नया दरवाजा स्थापित कर रहे हैं, तो याद रखें कि लाइट स्विच लॉक के किनारे होना चाहिए, ताकि आप आसानी से सटीक स्थान की पहचान कर सकें। दरवाजे के शीर्ष किनारे से 15 सेंटीमीटर से अधिक का टुकड़ा और तल से 20 सेंटीमीटर नीचे तल की स्थिति को चिह्नित करें। जिपर को उस तरफ खींचा जाना चाहिए जहां आपने इन संकेतों का पता लगाया है। अपने किनारों को आकर्षित करने के लिए एक पेंसिल का उपयोग करें
  • 8
    हिंग हाउसिंग कट करें एक छेनी का प्रयोग करें और, दरवाजे को एक तरफ रखकर, अतिरिक्त लकड़ी को हटाने के लिए सुनिश्चित करें कि काज्या फ्लश रहता है। यदि आप एक छेनी का उपयोग करने के लिए उपयोग नहीं किया जाता है, तो सावधान रहें कि आपके शरीर के एक हिस्से की ओर ब्लेड के काटने के भाग को निर्देशित न करें। इसके अलावा ऑनलाइन खोज भी करें, निश्चित रूप से इस लेख को सुरक्षित रूप से उपयोग करने के तरीके के बारे में बताया जाएगा। वैकल्पिक रूप से, आप उपयुक्त टिप से कटर का उपयोग कर सकते हैं जो कि तेज और अधिक सटीक काम की अनुमति देता है। काटने की गहराई सेट करें और सीधी टिप वाली अतिरिक्त सामग्री को हटा दें और फिर छेनी के साथ कोनों को खत्म करें।
  • 9
    टिका पेंच एक पंच के साथ यह पायलट छेद के लिए संकेत बनाता है जिसमें स्क्रू डाला जाएगा। टिका निकालें और एक ड्रिल के साथ पायलट छेद ड्रिल। शिकंजा के आकार काज के प्रकार पर निर्भर करता है, लेकिन आमतौर पर (मानक दरवाजों के लिए) उन 4x40 मिमी या 5x50 मिमी से उन सिफारिश कर रहे हैं अगर आप उन बहुत बड़ी टिका है कि के रूप में एक भारी आग दरवाजा माउंट करना होगा। एक बार पायलट के छेद किए गए हैं, दरवाजे पर टिका तय करें और सुनिश्चित करें कि वे फ्लश (यहां तक ​​कि पेंच सिर भी) कर रहे हैं।
  • 10
    फ्रेम पर अनुलग्नक बिंदुओं को ढूंढें और ट्रेस करें चूंकि ऊपर काज के शीर्ष किनारे दरवाजे के किनारे से 15 सेंटीमीटर हैं, इसलिए फ्रेम पर इसी बिंदु 15.2 सेंटीमीटर (याद है कि हम 2 मिमी का स्थान छोड़ दें) ईमानदार से। बाह्यरेखा का पता लगाने के लिए एक स्पेयर जिपर का उपयोग करके एक पेंसिल के साथ इस बिंदु को चिह्नित करें। नीचे काज दरवाजे के नीचे से 20 सेंटीमीटर स्थित है, लेकिन आपको इस आकार पर भरोसा करने की ज़रूरत नहीं है या आप खुद को गलत तरीके से छूने के साथ मिलेंगे। इसके विपरीत, यह फ़्रेम पर दिखाता है कि दूरी जो ऊपरी हिंग को कम से अलग करती है जब आप सभी संदर्भ पंक्तियों का पता लगाते हैं, तो अतिरिक्त सामग्री को समाप्त करें जैसे आपने पहले किया था और पायलट छेद का अभ्यास किया था।
  • 11
    फ्रेम के द्वार को पेंच करें यह देखने के लिए जांचें कि क्या कोई समस्या है। यदि आप इन निर्देशों को पत्र में रखते हैं, तो आपके पास अब एक दरवाज़ा होना चाहिए जो स्लाइड और पूरी तरह बंद हो। आपको बस कुछ ही करने की आवश्यकता है निर्माता के निर्देशों के अनुसार लॉक और हैंडल को ड्रिल और सुरक्षित करना। सावधान रहें कि उस स्थान पर लॉक को माउंट न करें जहां एक समर्थन जंक्शन है या आप इसे कमजोर करेंगे।
  • टिप्स

    • यह लेखक की निजी संपादन तकनीक है, जो सैकड़ों ऐसे कार्यों के बाद विकसित हुई है। कई तरीके हैं, उदाहरण के लिए कुछ लोग दरवाजे के ऊपर और नीचे के किनारे से 15 मिमी तक दोनों टिका लगाने को पसंद करते हैं। यह तकनीक बहुत सही नहीं है क्योंकि दरवाजे का वजन ज़ीपर खींचने के लिए और कम एक को धक्का देता है। अन्य लोग अभी भी 15 सेमी और ऊपरी 22.5 सेंटीमीटर पर निचली हंसी को माउंट करते हैं - यह एक अच्छा विकल्प है जो कर-प्रेमी के कई प्रेमियों द्वारा अपनाया गया है। इसके अलावा, एक अच्छे परिणाम सुनिश्चित करने के लिए, आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि जुड़ने टीम में हैं। हमेशा मैनुअल या इलेक्ट्रिक टूल का इस्तेमाल करते समय सावधानी बरतें और पैकेज में दिए निर्देशों को ध्यानपूर्वक पढ़ें।

    चेतावनी

    • हमेशा संभव होने पर सुरक्षा निर्देश पढ़ें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com