कैसे अटक दरवाजे अनलॉक करने के लिए

कई कारण हैं कि एक दरवाजा अपने फ्रेम पर क्यों फंस सकता है। नीचे हम इसे अनलॉक करने के लिए कुछ युक्तियां दिखाते हैं।

कदम

अनस्टिक अ डोअर चरण 1 नामक छवि
1
साबुन और पानी के साथ दरवाजे को ध्यान से धो लें कभी-कभी यह थोड़ा चिपचिपा हो सकता है और इसलिए केवल एक धोने की आवश्यकता होती है। यदि साबुन पर्याप्त नहीं है, तो आप एक विशिष्ट डिटर्जेंट का उपयोग कर सकते हैं।
  • अनस्टिक अ डोोर चरण 2 नामक छवि
    2
    ओलिआ टिका या टिका है कभी-कभी जो दरवाज़े को पकड़ते हैं, टिका या टिकाएं थोड़ा चिपचिपा होते हैं। इस मामले में, उनको ढीला करने के लिए उन्हें थोड़ा ढका दें।
  • अनस्टिक ए डोअर चरण 3 नामक छवि
    3
    बिंदु का पता लगाएँ जहां दरवाजा फ्रेम में फिट बैठता है दरवाजा बंद होने के साथ, बस दरवाजे और उसके फ्रेम के बीच कागज की एक शीट स्लाइड करें शीट दरवाजे की परिधि के साथ स्वतंत्र रूप से प्रवाह करना चाहिए। यदि आप ब्लॉक करना चाहते थे, तो आप द्वार के दोनों किनारों पर एक पेन्सिल चिह्न के साथ महत्वपूर्ण क्षेत्र को चिह्नित कर सकते हैं। उन बिंदुओं की पहचान करने के बाद जहां यह बंद हो जाता है, यह महत्वपूर्ण क्षेत्रों में कुछ मिलीमीटर निकाल देगा और योजनाबद्ध होगा। हालांकि, एक विमान के साथ एक दरवाजा समतल करने से पहले, इस आलेख में दिखाए गए अन्य वैकल्पिक तरीकों में से एक की प्रभावशीलता को देखने के लिए सलाह दी जाएगी, क्योंकि योजना आम तौर पर अंतिम उपाय है।
  • अनस्टिक ए डोर चरण 4 नामक छवि
    4
    पर्यावरण की नमी की जांच करें कारण नमी हो सकती है, जिससे लकड़ी का फूल बढ़ जाता है, जो बदले में बदल जाता है और रिटायर होता है।



  • अनस्टिक ए डोर चरण 5 नामक छवि
    5
    शिकंजा का प्रतिस्थापन कभी-कभी एक अच्छा उपाय, लंबे समय तक ईमानदार के किनारे प्रत्येक कंधे के लिए एक स्क्रू को बदलने के लिए होता है, जो कि घर की संरचना को खराब करता है (यदि यह लकड़ी का बना है)। यह दरवाजा फ्रेम और संरचना के फ्रेम के बीच की दूरी पर निर्भर करता है, लेकिन 4.5 या 5 सेंटीमीटर की लकड़ी का स्क्रू पर्याप्त होना चाहिए। सही आकार के शिकंजे का चयन करने के लिए, बस हार्डवेयर से पुराने लोगों में से एक लाएं। यद्यपि, टिकाओं के लिए सही आकार के शिकंजे को खोजने के बजाय, उन सभी को निकालने के लिए यह बहुत आसान और तेज़ हो जाएगा और फ्रेम के माध्यम से दीवारों पर टिकाओं को ठीक कर दें और चिनाई वाले शिकंजा के साथ उंचाएं। इस तरह, फ्रेम और ऊपरी दीवार दीवार पर इन शिकंजे को कसकर, दीवार के फ्रेम के लिए जितनी संभव हो उतनी ऊंचाई पर चढ़ने के लिए लीवरिंग करेंगे।
  • अनस्टिक अ डोअर चरण 6 नामक छवि
    6
    टिका रजिस्टर करें यदि टिका कड़ा हो और फ्रेम के मुकाबले दरवाजा कुटिल हो, तो समझने का प्रयास करें कि किस दिशा को ठीक से खोलने के लिए स्थानांतरित किया जाना चाहिए। आमतौर पर यह उन अंगों का ऊपरी भाग होता है जो दरवाजा या निचले हिस्से से दूर हो जाता है जो कि संपर्क में होना चाहिए। पंजीकरण पूरा करने के लिए आपको हिंग पिन को निकालना होगा, और फिर वांछित दिशा में उसी प्लेट को मोड़ लेना होगा। आम तौर पर इस प्रकार के हस्तक्षेप एक समायोज्य रिंच का उपयोग करके काफी सरल है। एक बार केंद्र पिन को पुन: सम्मिलित किया गया है, जांच लें कि क्या हस्तक्षेप पर्याप्त है या ऑपरेशन को दोहराएं।
  • अनस्टिक ए डोअर चरण 7 नामक छवि
    7
    दरवाजा समायोजित करें यदि कार्य के ऊपर सूचीबद्ध कोई भी तरीका नहीं है और आप यह पता नहीं कर पा रहे हैं कि दरवाजा क्यों घूम रहा है, तो यह हो सकता है क्योंकि फर्श बढ़ गया है। इस मामले में आपको करना होगा दरवाजा ठीक करें सही ऊंचाई पर इतना है कि यह अब जाम नहीं है, या थोड़ा बाद के निचले या ऊपरी भाग की योजना है।
  • टिप्स

    • आप टिका और टिका अनलॉक करने के लिए एक ग्रीस-मुक्त स्नेहक का उपयोग कर सकते हैं। ये ऐसे उत्पाद होते हैं जो आमतौर पर सभी हार्डवेयर स्टोरों में पाए जाते हैं।

    चेतावनी

    • यदि किराए पर आवास में समस्या आती है, तो यह सलाह दी जाती है कि योजनाकार के साथ काम पूरा न करें। इसके बदले मालिक या प्रबंधन कंपनी को सूचित करने की सलाह दी जाएगी, जिन्हें आवश्यक हस्तक्षेप करना होगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com