आंतरिक द्वार कैसे स्थापित करें

चाहे आप पूरी तरह से एक कमरे की मरम्मत कर रहे हों या बस दरवाजे को बदलना चाहते हैं, प्रक्रिया शीघ्र और आसान है, केवल कुछ उपकरणों की आवश्यकता होती है, जिनमें से अधिकांश किराए पर किए जा सकते हैं यदि आप उनके पास नहीं हैं इनडोर दरवाज़े को कैसे स्थापित करें यह जानने के लिए पढ़ना प्रारंभ करें।

ये निर्देश पूर्व-घुड़सवार दरवाजे के लिए हैं, या एक दरवाजे के लिए जो कि पहले से ही फ़्रेम के लिए हिंग है अगर आपके पास माउंट करने के लिए किसी न किसी दरवाजे हैं, तो यह लेख देखें।

कदम

एक आंतरिक दरवाजा चरण 1 स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
1
दरवाजा खरीदें दीवार में खोलने के लिए उपयुक्त आयाम का एक दरवाजा खरीदें। दरवाजों के पास आमतौर पर 60 से 90 सेमी चौड़ा का एक मानक आकार होता है यह फ़्रेम हमेशा 5 सेंमी के बराबर दरवाजे से अधिक है (जांघ को छोड़कर), ताकि इसे स्थापित किया गया है उसके बाद दरवाजा स्तर पर ले जा सके।
  • एक इंटीरियर द्वार चरण 2 इंस्टॉल करें
    2
    लाइनें खींचना शुरू करें दीवार पर एक साहुल रेखा खींचना सबफ्रेम के अंदर से लगभग 12 मिमी का उपाय करें, जहां पर टिका होगी। भावना के स्तर का उपयोग करना, दीवार पर एक रेखा खींचना आप लेजर स्तर, सरल और अधिक सटीक भी उपयोग कर सकते हैं कई मॉडल को दीवार पर लटकाया जा सकता है।
  • एक आंतरिक दरवाजा चरण 3 स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    फ़्रेम को एंकर बोल्ट ठीक करें जेम्ब्स के बाहर 6 कोष्ठक रखें, यानी जिस फ्रेम पर दरवाजा पूर्व-घुड़सवार है। एंकर को तीन टिकाओं की ऊंचाई, एक तरफ तीन और दूसरे पर तीन रखा जाना चाहिए। सबसे पहले ऊपर से लगभग 35 सेंटीमीटर, ताला में दूसरा और तीसरा नीचे से 35 सेंटीमीटर होना चाहिए।
  • एक आंतरिक दरवाजा चरण 4 स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र



    4
    फ्रेम को खोलने में डालें, इसे कुछ शिम पर रख दें। दरवाजे के नीचे 1 सेमी की मोटाई डाल दीजिए अगर आप एक कालीन पहनाना चाहते हैं या लकड़ी की छत को माउंट करने का इरादा रखते हैं, या केवल आधे सेंटीमीटर अगर आप सामान्य मंजिल स्थापित करेंगे फर्श को खत्म करने से पहले शिम के बिना दरवाजा कभी भी माउंट न करें
  • एक आंतरिक दरवाजा चरण 5 स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
    5
    एंकर को ठीक करें दीवार पर खींची गई रेखा का प्रयोग करना, लंगर को पंगा लेना, काज के किनारे पर। फिर दूसरे 2 को एक ही लाइन का उपयोग कर ठीक करें पहले 3 लंगर फिक्स करने के बाद, दरवाजा समतल होता है। अब अन्य 3 एंकरेज तय करने से पहले प्रकाश (दरवाजे और जांघ के बीच की जगह) की जांच करें। ऊपर से शुरू करें, स्थान की जांच करें, फिर दूसरे दो ठीक करें। दरवाजा अब पूरी तरह से घुड़सवार है और शिम को नीचे से हटाया जा सकता है।
  • एक आंतरिक दरवाजा चरण 6 स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
    6
    दरवाजे के चारों ओर अस्तर स्थापित करें ठीक से स्थापित होने पर, फिक्सिंग और टिकाओं को कवर करने के लिए कवर स्ट्रिप्स का उपयोग किया जाता है दरवाजे के लिए उपयुक्त कवर चुनें और इसे 45 डिग्री वाले कोनों के साथ माउंट करें, या दूसरी शैली चुनें।
  • टिप्स

    • तेजी से एंकर का उपयोग करें
    • जब आप आखिरी एंकरेज तय करते हैं तो आपको जांघ के झुकाव को समायोजित करने की आवश्यकता हो सकती है। उन्हें खोलें, ताकि आप उन्हें स्थानांतरित कर सकें, और फिर उन्हें फिर से पेंच कर सकें
    • जब एक ठोस लकड़ी के दरवाजे बढ़ते हैं, तो टिकाओं में दिए गए शिकंजा को हटा दें और दरवाजा स्थिरता बढ़ाने के लिए उन्हें लंबे समय तक शिकंजे के साथ बदलें। यहां तक ​​कि लंगर के नीचे से नीचे के दरवाज़े को झुकाव से इसकी पकड़ बढ़ेगी

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • पेंचकस
    • पेंसिल
    • समतल नापने का यंत्र
    • एंकर ब्रैकेट
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com