गेराज दरवाजा को अलग कैसे करें

आपके गेराज के दरवाजे को अलग करने से कई फायदे आ सकते हैं गेराज दरवाजे के इन्सुलेशन की एक परत को जोड़ने से थर्मल आराम बढ़ेगा, ऊर्जा बिल कम हो जाएगा, और शोर और नमी घुसपैठ के खिलाफ एक अतिरिक्त बाधा प्रदान करेगा। सौभाग्य से, यह हार्डवेयर उपकरण पर उपलब्ध कुछ औजार और कुछ बुनियादी उत्पादों का उपयोग करके किया जा सकता है कुछ सरल चरणों का पालन करके, आप सीख सकते हैं कि आपके गेराज के द्वार को अलग कैसे करें

कदम

गैरेज दरवाजा चरण 1 में इंसाल शीर्षक वाली छवि
1
गेराज दरवाजा पैनलों को मापें पैनल गैरेज दरवाजे के आयताकार भाग होते हैं, जो फ्रेम पर बढ़ते हैं आप गेराज दरवाजे के अंदर इन्सुलेशन स्थापित करने जायेंगे, इसलिए आपको अंदर माप लेना होगा प्रत्येक पैनल के आकार को निर्धारित करने के लिए एक टेप उपाय का उपयोग करें - आपको इस स्तर पर बहुत सटीक होने की ज़रूरत नहीं है, आपको यह जानने की जरूरत है कि कितना इन्सुलेशन खरीदने के लिए आकार कितना है
  • गैरेज द्वार चरण 2 में इंसाल शीर्षक वाली छवि
    2
    इन्सुलेशन खरीदें गैरेज दरवाजों के साथ उपयोग करने के लिए आदर्श दोनों प्रकार के 2 अलग-अलग प्रकार हैं।
  • पहला प्रकार जिसे इस्तेमाल किया जा सकता है वह प्रतिबिंबित करता है फ़ॉइल। इस प्रकार के इन्सुलेशन में आमतौर पर लगभग 12.5 मिमी मोटाई होती है और इसमें एक सैंडविच-लपेटा हुआ विस्तारित पॉलीथिलीन के अंदर प्रतिबिंबित एल्यूमीनियम शीट होता है। यह इन्सुलेशन रोल में बेचा जाता है, और इसका बहुत ही लचीलापन होने का फायदा होता है गर्मी और ठंड के साथ इस सामग्री की प्रभावशीलता के बारे में जानें
  • एक अन्य उपयुक्त सामग्री का विस्तार polystyrene है इस तरह के इन्सुलेशन कठोर है, और शीट्स में बेची जाती है। पॉलीस्टीरिन चिंतनशील फिल्म से बेहतर अलग होगा, लेकिन इसकी कठोरता के कारण इसके लिए काम करना अधिक मुश्किल हो सकता है इन्सुलेशन क्षमता के लिए सर्वोत्तम सामग्री ढूंढने के लिए एक भ्रमण करें। 3.8 सेमी की मोटाई वाले सामग्रियों के लिए कुछ विशेष केंद्र 9.8 और 7.5 के गुणांक के साथ सामग्री प्रस्तुत करते हैं।
  • आप शीसे रेशा या स्प्रे इन्सुलेटर का उपयोग नहीं करना चाहिए इन सामग्रियों को इस प्रकार के इन्सुलेशन के लिए उपयुक्त नहीं है।
  • गैरेज द्वार चरण 3 में इंसाल शीर्षक वाली छवि
    3
    इन्सुलेशन को आकार में कट करें एक शासक का उपयोग करके, प्रत्येक व्यक्तिगत दरवाजा पैनल के आकार को मापें और इन्सुलेशन शीट पर माप की रिपोर्ट करें, एक पेन के साथ आयाम को चिह्नित करें एक शासक को एक गाइड के रूप में इस्तेमाल करना, कटर का उपयोग करके इन्सुलेशन को आकार में कटौती करना। थोड़ी चौड़ी रहने के लिए हमेशा बेहतर होता है, क्योंकि आप बाद में अतिरिक्त सामग्री काट कर सकते हैं।
  • गैरेज द्वार चरण 4 में इंसाल शीर्षक वाली छवि



    4
    गेराज दरवाजे के प्रत्येक पैनल पर इन्सुलेशन माउंट करें। दरवाजा पैनल के खिलाफ इन्सुलेशन पैनल रखें। अगर गेराज के दरवाजे के सामने के दरवाजे से परे फैली धातु फ्रेम है, तो आप फ्रेम में इन्सुलेशन डालने में सक्षम होना चाहिए। अन्यथा, प्रत्येक पैनल के साथ इन्सुलेशन के टुकड़े सीधे संरेखित करने के लिए पर्याप्त है यदि आवश्यक हो, तो किसी भी अतिरिक्त सामग्री को काट लें।
  • गैरेज दरवाजे पर इन्सुलेट शीर्षक से छवि चरण 5
    5
    इन्सुलेशन को दरवाजे तक सुरक्षित करें गैरेज दरवाजे के इन्सुलेशन को ठीक करने के लिए एल्यूमीनियम टेप का उपयोग करें। यदि इन्सुलेशन को फ्रेम में डाला जा सकता है, तो टेप की ज़रूरत नहीं हो सकती है। वैकल्पिक रूप से, आप डबल पक्षीय चिपकने वाली टेप का उपयोग कर सकते हैं, पहले इसे लंबे स्ट्रिप्स में पैनल पर लागू कर सकते हैं, और फिर पैनल के खिलाफ इन्सुलेशन दबाकर। प्रक्रिया को दोहराएं जब तक सभी पैनल अलग नहीं हो जाते।
  • इन्सुलेट ए गैरेज डोरर चरण 6
    6
    एक विकल्प के रूप में गेराज दरवाजा को अलग करने के लिए एक किट खरीदने पर विचार करें इन्सुलेशन किट हार्डवेयर स्टोर पर आसानी से उपलब्ध हैं, और काम बहुत तेज हो सकता है, क्योंकि इन्सुलेशन सामग्री पहले ही पैनलों में कट जाएगी। सुनिश्चित करें कि किट पैनल गेराज दरवाजे पैनल से छोटा नहीं हैं। किट को स्थापित करने की प्रक्रिया ऊपर वर्णित एक के समान होगी।
  • चेतावनी

    • इन्सुलेटर के अतिरिक्त वजन के लिए दरवाजे के वसंत के तनाव को समायोजित करने की आवश्यकता हो सकती है, या संभवतः मौजूदा वजन को अतिरिक्त वजन को सहन करने के लिए पर्याप्त के साथ बदल सकता है। अन्यथा उद्घाटन तंत्र पर एक और तनाव हो जाएगा, जो तेजी से पहनेंगे। यह भी हो सकता है कि दरवाजा अपने आप ही नीचे चला जाता है, अगर इसे खोलने के तंत्र से जारी किया जाता है।
    • गेराज दरवाजे के टिकाओं को इन्सुलेशन लागू करने का प्रयास न करें। यहां तक ​​कि अगर इन्सुलेशन लचीला है, ऐसा करने से गेराज दरवाजे के उद्घाटन और समापन के साथ हस्तक्षेप होगा।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • टेप उपाय
    • चिंतनशील पन्नी या इन्सुलेटिंग पॉलीस्टाइनिन
    • सीधी-
    • एक कलम
    • एक कटर
    • एल्यूमिनियम पर्ण टेप
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com