दरवाजे और विंडोज चोर-सबूत कैसे करें

चीफ उन चीजों में से एक हैं, जिनके पास अधिक घरों की चिंता है एक सुरक्षित घर के लिए सबसे अच्छा तरीका क्या है? एक शक के बिना आप पहले से ही एक अलार्म प्रणाली (यदि नहीं, तो तुरंत इसे स्थापित करें) और शायद आपके पास एक कुत्ता है जो आपकी रक्षा करेगा आंकड़े बताते हैं कि ज्यादातर चोर सामने के दरवाजे या पीछे के दरवाजे से आते हैं। तो उन्हें सुरक्षित बनाएं यहां कुछ सुझाव दिए गए हैं

कदम

विधि 1

क्या आपके पास सही दरवाज़ा है?
बर्लरप्रूफ आपका दरवाजे चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
एक डाल दो द्वार उपयुक्त। यदि सामने और पीछे वाले दरवाजे एक टक्कर या अवकाश हैं, तो उन्हें तुरंत बदलें वही सच है अगर वे अंदर खोखले हैं आप इसे कैसे समझते हैं? वह दस्तक देता है। सस्ता वाले प्लाईवुड के साथ एक कार्डबोर्ड कोर के बने होते हैं। सभी बाहरी दरवाजे मोटी और निम्न सामग्रियों में से एक के साथ बनाई जानी चाहिए:
  • शीसे रेशा
  • ठोस लकड़ी
  • बहुस्तर (ठोस लकड़ी पर लिबास की एक परत)
  • धातु (ध्यान: इस मामले में पता चला है कि इसे अंदर से प्रबलित किया गया है और एक बख़्तरबंद ताला है, अन्यथा यह एक सरल क्रिक के साथ जोड़ दिया जा सकता है)
  • छवि शीर्षक 22248 2
    2
    यदि आप दरवाजा या फ्रेम को स्थापित या बदलते हैं, तो गिलास फाइबर के बारे में सोचें, जो सामने की बजाय सामने खुलता है (और सुरक्षा का उपयोग करने के लिए मत भूलना)। इस तरह से एक खुला दरवाजा मजबूर प्रवेश से बचा जाता है
  • छवि शीर्षक 22248 3
    3
    चमकदार दरवाजों के साथ फ्रेंच खिड़कियां बदलें। अधिकतम सुरक्षा के लिए सामने के दरवाज़े के पास कोई कांच नहीं होना चाहिए, क्योंकि चोर अंदर की ओर से दरवाजा खोलने और खोलने के लिए खिड़की को तोड़ सकते हैं
  • यदि आप फ्रेंच खिड़कियां, कांच के पैनल और खिड़कियां स्लाइडिंग के द्वार के दरवाज़े के पास हैं, तो बाहरी ग्रिल या अटूट पॉली कार्बोनेट पैनल का उपयोग करें।
  • विधि 2

    दरवाजे लॉक करें

    चोरी के एक महत्वपूर्ण प्रतिशत में, अपराधियों को दरवाजे से प्रवेश नहीं किया जाता है जो लॉक नहीं होता है। इसके अलावा ताले यदि आप उनका उपयोग नहीं करते तो दुनिया में सबसे प्रतिरोधी बेकार हैं हर बार जब आप छोड़ते हैं, तब भी दरवाजों को लॉक करना याद रखें, भले ही यह कुछ मिनटों के लिए ही हो।

    बर्लरप्रूफ आपका दरवाजे चरण 4 नामक छवि
    1
    एक कड़ी स्थापित करें स्लाइडिंग दरवाजों के अपवाद के साथ, बाहरी दरवाजों के पास लॉक के अलावा संभाल भी होना चाहिए। बोल्ट अच्छी गुणवत्ता वाले (ग्रेड 1 या 2, बाहर के संकेतों के बिना धातु) होना चाहिए, एक हाथ से कम से कम दो और डेढ़ सेंटीमीटर निकलेगा। ताला को सही ढंग से स्थापित किया जाना चाहिए कई घरों में कम गुणवत्ता वाले ताले हैं या 2 सेमी से कम के हथियार हैं। उस स्थिति में उन्हें प्रतिस्थापित किया जाना चाहिए।
  • बर्लरप्रूफ आपका दरवाजे चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    2
    एक और लॉक स्थापित करें एक अतिरिक्त लॉक जोड़ना आपको अधिक सुरक्षा देगा। आप `एक्स्ट-ओले` वाले लोगों को भी स्थापित कर सकते हैं, जो उन ताले हैं जो कि बाहर के किसी भी महत्वपूर्ण छेद नहीं हैं। वे स्पष्ट रूप से बाहर से दिखाई दे रहे हैं, लेकिन दरवाजा, फ्रेम या ताला को स्वयं को नष्ट किए बिना टूटा नहीं जा सकता है यद्यपि यह समाधान बहुत उपयोगी नहीं है यदि आप घर पर नहीं हैं, तो यह अभी भी एक संभावित चोर के प्रति प्रतिरोधक के रूप में कार्य कर सकता है।
  • छवि का शीर्षक 22248 6
    3
    स्लाइडिंग दरवाजे सुरक्षित बनाएं सबसे अच्छा तरीका है ऊपर और नीचे ताले स्थापित करने के लिए आप एक बार भी डाल सकते हैं जो फ्रेम से आधे कांच के लिए खुलने से द्वार को रोकने के लिए चलाता है। निचली रेल में कम से कम एक पच्चर (लकड़ी का एक मोटी टुकड़ा) खोलो जिससे दरवाज़ा खोला जा सके। जो भी विधि आप चुनते हैं, यह अभी भी सुरक्षात्मक polycarbonate पैनलों को फिट करने के लिए एक अच्छा विचार है
  • विधि 3

    प्रवेश को सुदृढ़ करें
    बर्लरप्रूफ आपका दरवाजे चरण 7 शीर्षक वाली छवि



    1
    लॉक के चारों ओर सिलेंडर के लिए एक सुरक्षा स्थापित करें (वह भाग जहां आप चाबी डालें)। चोर कभी-कभी ताला सिलेंडर को एक हथौड़ा से, बल द्वारा या इसे खोलने से हटा देते हैं या नुकसान पहुंचाते हैं। द्वार के दोनों किनारों पर इन विरोधी घुसपैठ दौर प्लेटों में से एक को रखकर इसे सुरक्षित रखें। प्लेटों को घुमक्कड़ बोल्टों के साथ स्थापित करें ताकि वे बिना स्केच किए जा सकें। वैक्यूम के छल्ले सिलेंडर को तोड़ने के लिए पाइप रिंच का इस्तेमाल रोकेंगे। कई ताले पहले ही सुसज्जित हैं, अन्यथा आप उन्हें खरीद सकते हैं।
  • बर्लरप्रूफ आपका दरवाजे चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    2
    चल नलिका को बदल दें नलिकाएं धातु की प्लेटें होती हैं, जो कि फ्रेम में छेद को कवर करने के लिए खराब होती हैं जिसमें लेट प्रवेश करती है। सभी बाहरी दरवाजों के 6 सेमी शिकंजा के साथ सुरक्षित भारी धातु होनी चाहिए। बहुत घरों वे खराब गुणवत्ता वाले सामग्रियों के साथ बनते हैं और इसलिए दरवाजे पर किफायती विंट होते हैं, जो छोटे स्क्रू से सुरक्षित होते हैं, जो फ्रेम के लिए अच्छी तरह से लंगर नहीं रखते।
  • बर्लरप्रूफ आपका दरवाजे चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    3
    उजागर टिका ठीक करना ठीक करें टिका दरवाजे के किनारे पर होना चाहिए। यदि वे नहीं हैं, तो दरवाजा फिर से खोलें और गैर-हटाने योग्य शिकंजे के साथ उजागर किए गए लोगों को सुरक्षित रखें आप इसे कम से कम दो केंद्रीय स्क्रू (प्रत्येक तरफ एक) से हटाकर और उन्हें पिन स्क्रू (हार्डवेयर में पाए गए) या दो-मोहरे वाली नाखूनों के साथ जगह ले सकते हैं। यहां तक ​​कि अनपेक्षित टिकाएं फ्रेम में 7.5 सेमी शिकंजा के साथ सुरक्षित होनी चाहिए।
  • छवि का शीर्षक बर्लरप्रूफ आपका दरवाजे चरण 10
    4
    फ्रेम को सुदृढ़ करें एक चोर फ्रेम को मजबूर कर घर में प्रवेश करने में सक्षम हो सकता है भले ही आपके पास एक मजबूत और गुणवत्ता वाले दरवाजे हैं, एक अच्छी तरह से स्थापित लॉक के साथ। अधिकांश तख्ते बस दीवार पर तय किए जाते हैं, इसलिए उन्हें एक अच्छी तरह से लात मारी या एक कौवा के साथ अलग किया जा सकता है। फ्रेम के साथ कई 7 सेंटीमीटर शिकंजा लगा कर और दरवाजे को बंद करके फ्रेम को सुनिश्चित करें। शिकंजा दीवार के सहायक स्तंभ तक पहुंचने चाहिए।
  • विधि 4

    peepholes
    बर्लरप्रूफ आपका दरवाजे चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    1
    एक पिफर स्थापित करें यह आपको दरवाज़े के सामने देखने की अनुमति देता है। एक व्यापक-स्पेक्ट्रम मॉडल स्थापित करें जो आपको बाहरी क्षेत्र का अच्छी तरह से निरीक्षण करने की अनुमति देता है। यदि आपको दरवाजा खोलना है, तो लॉक बेकार होगा। उन लोगों में से एक को खोजने की कोशिश करें जो आप को अपने घर के अंदर देखने से रखने के लिए कवर करते हैं।

    टिप्स

    • आप एकल और डबल सिलेंडर लॉक दोनों खरीद सकते हैं। डबल सिलेंडर को दोनों पक्षों से एक कुंजी की आवश्यकता होती है, जबकि एक को एक तरफ की कुंजी की आवश्यकता होती है। डबल-सिलेंडर लॉक, घर के लिए अधिक से अधिक संरक्षण प्रदान करते हैं, खासकर अगर दरवाजा खिड़की के बगल में है जांचें कि क्या आप इसे हालांकि इंस्टॉल कर सकते हैं यह भी विचार करें कि आवश्यक होने पर आपको कुंजियों तक आसानी से पहुंच की आवश्यकता होगी!
    • प्लेट्स को फिक्स करने पर, स्क्रू को कोण देता है ताकि वे फ्रेम में अच्छी तरह घुसना
    • गेराज दरवाजे कुप्रसिद्ध पारित करने के लिए आसान है, तो घर पर उन के रूप में एक ही उपाय का उपयोग करें। गैरेज में कार को लॉक करें और कार या गैरेज के अंदर की चाबियाँ न छोड़ें।
    • बंद होने वाला एक डबल दरवाजा जोड़ना चोरों को किक के साथ तोड़ना मुश्किल बना देगा एक द्वार के जैसा दिखने वाला दोगुना एक सुरक्षा द्वार कहा जाता है। वे दरवाजे हैं जो ताले और बोल्ट हैं। कई लोग उन्हें पसंद नहीं करते। टुकड़े टुकड़े में गिलास में भी मॉडल हैं, जिसमें टूटने के मामले में भी एक संतुलित ग्लास का स्थान होता है।
    • दरवाजे और उनके घटकों को समय-समय पर रखरखाव की ज़रूरत होती है - अगर उनका इलाज नहीं किया जाता है, तो वे खुले लिए आसान हो जाते हैं। विशेष रूप से, चेक करें कि स्लाइडिंग दरवाजा गाइड हमेशा अच्छी स्थिति में हैं और यह कि दरवाजे पटरियों पर रहता है।
    • जब आप स्लाइडिंग दरवाजे के पीछे एक पच्चर रख देते हैं, तो पीवीसी, लकड़ी या एल्यूमीनियम का एक टुकड़ा का उपयोग करें। स्टील से बचें क्योंकि यह एक शक्तिशाली चुंबक के साथ उठाया जा सकता है पीवीसी, लकड़ी और एल्यूमीनियम दरवाजे खोलने की कोशिश करने वालों को अच्छा प्रतिरोध प्रदान करते हैं। जैसे ही चोर मुश्किल समझते हैं, वे एक आसान लक्ष्य की तलाश करेंगे।
    • यदि आप अतिरिक्त सुरक्षा चाहते हैं तो आप बाहरी ग्रिल दरवाजे भी खरीद सकते हैं।
    • अधिकांश चोरी "सरल" और दिन का क्रम तेज़ है दिन और रात की सुरक्षा के लिए ये युक्तियाँ सही हैं I यह बाहरी रोशनी भी रखने की सलाह दी जाती है, जैसे पोर्टेकोस पर। अन्यथा आप एक आसान लक्ष्य होगा, खासकर यदि आप कम सिफारिश वाले क्षेत्र में रहते हैं
    • कुछ सुरक्षा कैमरे जोड़ें आप उन्हें अपने पीसी या फोन पर रिकॉर्ड करने के लिए सेट कर सकते हैं। विशेष व्यवस्थाएं हैं, बैंकों के समान, जो आप अमेज़ॅन या ईबे पर भी खरीद सकते हैं।
    • कुंजियाँ कभी नहीं छोड़ें "छिपा हुआ" मैट, बर्तन और अन्य समान स्थानों के तहत। कोई फर्क नहीं पड़ता कि वे कितने छिपे हुए हैं, वहाँ एक उच्च संभावना है कि चोर उन्हें मिल जाएगा। अपनी चाबियाँ इस पर रखें अगर आपको उन्हें बाहर छोड़ना है, तो उन्हें बॉक्स में डाल देना चाहिए जो कि चीखने वाली आँखों से दूर है।
    • अपने पड़ोस की जांच करें और याद रखें कि पेशेवर चोर सबसे पहले सबसे आसान लक्ष्य चुनेंगे। हमेशा अपने आसपास के लोगों की तुलना में आपकी संपत्ति को कम आकर्षक बनाने का प्रयास करें।
    • भारी इंटरलॉकिंग लॉक के बजाय, 12-गैल्वेवाइज्ड पाइप को कुंडी के अतिरिक्त, दरवाजे के माध्यम से तोड़ना अधिक मुश्किल होगा।
    • जब आप घर पर रहते हैं तो उपयोग करने के लिए एक साधारण निवारक उपाय संभाल पर खाली कांच की बोतल डालना है जैसे ही आप इसे स्थानांतरित करने की कोशिश करते हैं उतने ही गिर जाएंगे, जिससे आपको बहुत शोर मिलेगा (जब तक कि फर्श पर कालीन न हों) किसी भी टूटे हुए ग्लास पर ध्यान दें। बोतल के स्थान पर, आप उन सिक्कों से भरा टिन का उपयोग कर सकते हैं जो बिना किसी शोर को तोड़ते हैं।
    • अपने घर को एक किले में न बदलें आपातकालीन स्थिति की स्थिति में आने के लिए अग्निशामकों मैनुअल टूल्स का इस्तेमाल करते हैं जितना अच्छा हो उतना अच्छा होगा, सामने की खिड़की के रूप में एक फास्ट विकल्प ढूंढना सबसे अच्छा है।
    • सुनिश्चित करें कि आपके द्वार के लॉक प्लेट में टैब है जो मजबूर होने से बचा जाता है। विशेष सुरक्षा भी हैं
    टर्नर लॉक-पॉलिश ब्रास लॉक्स, हालांकि अच्छा है, अगर वे लॉक नहीं हैं तो इसका कोई फायदा नहीं है। बहुत-से लोग ऐसा करने को भूल जाते हैं या जब वे छोड़ते हैं तो वे बहुत आलसी होते हैं यदि यह आपका मामला है, तो एक प्रकार का स्वचालित लॉक स्थापित करने के विचार पर विचार करें, जो किसी कुंजी के बिना बाहर से बंद होता है

    चेतावनी

    • यहां तक ​​कि सबसे ठोस बंद सिस्टम की आवश्यकता नहीं है अगर दरवाजे के चारों ओर फ्रेम प्रबलित नहीं होता है जांचें कि यह ठोस है
    • डबल-सिलेंडर लॉक, हालांकि सुरक्षित, आग के मामले में एक खतरा है क्योंकि आपको उन्हें अंदर से भी खोलने की चाबी मिलनी चाहिए कुछ देशों में, वे आग नियमों से निषिद्ध हैं उन्हें स्थापित करने से पहले पेशेवरों और विपक्षों पर विचार करें।
    • यदि आप दरवाजे लॉक करने के लिए उपयोग नहीं किया जाता है और आपके पास केवल एक ही है जो कुंजी के बिना बंद हो जाता है, याद रखें कि हर बार जब आप बाहर निकलते हैं तो उन्हें अपने साथ ले जाएं। एक आदत बनने से पहले आप अपने आप को एक से अधिक बार बाहर बंद कर सकते हैं। पड़ोसी को कुंजी की एक प्रति छोड़ दें या दरवाजे के नजदीक छिपी हुई कुंजी को छोड़ने के बजाय किसी पर भरोसा करें।
    • लॉक चुनें यदि आप जानते हैं कि यह कैसे ठीक से करना है तो यह आसान है सभी मतभेदों को अच्छी तरह से जानें वहाँ ब्रांडेड ताले हैं, हालांकि, महंगी हालांकि, सबसे अच्छा संभव सुरक्षा प्रदान करते हैं
    • सुरक्षा आपको घबराहट न दें स्वाभाविक रूप से, आप अपने, अपने परिवार और अपने सामान की सुरक्षा के लिए सभी संभव उपाय करना चाहते हैं, लेकिन घर जेल नहीं बनना चाहिए। आप जो सावधानियां लेते हैं, उसके बावजूद आप अभी भी एक अपराध का शिकार हो सकते हैं। डर के बिना अपना जीवन जीना

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • बख्तरबंद दरवाजा या ठोस लकड़ी
    • ग्रेड 1 या 2 ताले
    • नलिका के लिए प्लेट्स
    • शिकंजा और बोल्ट
    • एक ड्रिल
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com