कैसे अपने घर से दूर कृन्तकों को रखने के लिए

कृन्तक हर जगह होते हैं और स्वतंत्र रूप से चलाने के लिए प्यार करते हैं कोई भी पहुंच जो उन्हें भोजन, पानी, गर्मी और आश्रय प्रदान करता है। अपने घर कृंतक प्रूफ बनाने की चाबी उन्हें प्रवेश करने से रोकती है।

कदम

रडेंट्स के अपने घर को मुफ्त रखें शीर्षक वाला इमेज चरण 1
1
तहखाने साफ करो यदि आप कृन्तक हैं, तो आप देखेंगे कि इन्सुलेटर लटका (वे हमें गुफा के अंदर बनाते हैं) और भाप बाधा पर मल यदि यह गंभीर है, तो दोनों से छुटकारा पाएं। एक बार क्षेत्र साफ हो गया है, आप देख सकते हैं कि क्या किया जाना चाहिए। कृन्तक बुरे रोग (उदाहरण के लिए हांटावियरस ला सकते हैं, लेकिन यह दुर्लभ है), इसलिए उच्च गुणवत्ता वाले श्वसन संरक्षण का उपयोग करना आवश्यक हो सकता है।
  • रडेंट्स के अपने घर को मुफ्त रखें, शीर्षक वाला इमेज चरण 2
    2
    तहखाने के अंदर और बाहर की खोज करें सावधानी से 1/2 सेमी या अधिक के किसी भी खोलने की जांच करें एक भाग्य को बंद करने के बजाय एक वास्तविक दरवाजे के साथ किसी भी मार्ग को बंद करें, जैसे खोलने पर लकड़ी का टुकड़ा। आप लोहे के ऊन के साथ छोटे उद्घाटन भर सकते हैं। मध्यम खुदाई एक 1/2 सेमी लोहे के कपड़े (शुद्ध) के साथ खड़ी करने के साथ जुड़ा जा सकता है स्टेपलर के साथ खोलने घर में पाइप, बिजली और हीटिंग जहां से आते हैं और बाहर की जाँच करें।
  • रडेंट्स के अपने घर को मुफ्त रखें शीर्षक वाला इमेज चरण 3
    3
    घर के बाहरी भाग को बहुत सावधानी से देखें चूहों की प्रविष्टि को रोकने के लिए, घर को जमीन से पार करने वाले उद्घाटन को भरें या बंद करें। सावधानी से छत को भरने के लिए छत पर जाएं जहां वायु inlets बाहर आते हैं और जहां दो छत लाइनों का पता लगाया जा रहा है। लोहे के कपड़े और सामग्री को अपने साथ भरने के लिए ले आओ, जैसे तहखाने में इस्तेमाल होने वाले। यह महत्वपूर्ण है क्योंकि चूहों जो पेड़ों पर चढ़ाई कर सकते हैं वे घर पर कूदने में संकोच न करें, अंदर पहुंचें और भोजन, पानी, गर्मी और आश्रय की अपनी उदार आपूर्ति के लिए अपना रास्ता बना लें।
  • रडेंट्स के अपने घर को मुफ्त रखें शीर्षक वाला इमेज चरण 4
    4
    देखने के लिए अटारी की जांच करें कि क्या वहां कोई गतिविधि है जाल रखो, भरने के लिए उद्घाटन की तलाश करें, और याद रखें कि गतिविधि बंद होने तक अक्सर फँसाने का स्थान बदलना।
  • रडेंट्स के अपने घर को मुफ्त रखें, शीर्षक वाला इमेज चरण 5
    5
    छत पर कूदने से रोकने के लिए, छत के पास की शाखाओं के साथ किसी भी पेड़ को काटा।
  • रडेंट्स के अपने घर को मुफ्त रखें शीर्षक वाला इमेज चरण 6



    6
    यदि आपके पास केवल मामूली उपद्रव है, तो कुछ जाल डाल दें। वे पर्याप्त होना चाहिए उन्हें ट्रिगर बिना कई पहले, बहुत से रखें यह चारा तैयार करने के लिए कहा जाता है और चूहों को विश्वास होगा कि जाल पर खाना सुरक्षित है मूंगफली का मक्खन अच्छा चारा है तैयारी के बाद, यह जाल ट्रिगर उन्हें जांचना सुनिश्चित करें
  • रडेंट्स के अपने घर को मुफ्त रखें शीर्षक 7 छवि
    7
    यदि आपके पास बहुत गंभीर उपद्रव है और चूहे दीवारों में हैं, तो कुछ खुला निकास छोड़ दें ताकि वे बच सकें और घर के अंदर मर न जाए। वे सब छोड़ दिया है, के बाद उद्घाटन सील।
  • रडेंट्स के अपने घर को मुफ्त रखें शीर्षक वाला इमेज चरण 8
    8
    गेराज और पीछे के कमरे को साफ करें चूहों का मानना ​​है कि जहां भ्रम है, वहां बिना अव्यवस्थित रहने के लिए एक शानदार जगह है। दरवाजे के बाहर छोटे दरवाजे के कारण गैरेज के दरवाजों को बाहर करना मुश्किल है। संचय से छुटकारा पाने के लिए कैरिटस या अन्य स्वैच्छिक या सफाई सेवाएं बुलाएं।
  • रडेंट्स के अपने घर को मुफ्त रखें, शीर्षक वाला इमेज चरण 9
    9
    जब आप समाप्त हो जाते हैं और आप सोचते हैं कि आप चूहे से अपनी समस्या से छुटकारा पा रहे हैं, क्षतिग्रस्त इन्सुलेशन और तहखाने में वाष्प की बाधा को बदल दें। यदि आप सर्दियों में इन्सुलेशन डालते हैं, तो फ्रीज करने वाले पाइपों पर ध्यान दें
  • रडेंट्स के अपने घर को मुफ्त रखें, शीर्षक वाला इमेज चरण 10
    10
    गेराज दरवाजे के साथ समस्याओं की अपेक्षा करें। आमतौर पर गेराज दरवाजे और फ्रेम के बीच खुलने के लिए एक दरवाजा मुहर लगाया जाता है। प्रयुक्त सामग्री एक कमजोर लचीला रबर है, जिसे चूहों और अन्य कृन्तकों द्वारा चबाया जा सकता है। निचले कोनों में कृन्तकों को अपने नए शरण तक पहुंचने के लिए कुत्ते से कुचले जाते हैं। आप गैरेज दरवाज़े की सील के लिए एक लचीली धातु की पट्टी संलग्न कर सकते हैं जहां यह मंजिल से मिलती है गैरेज और घर में अंदर घुसने की कोशिश कर रहे कृन्तकों की परेशानी के खिलाफ बेहतर सुरक्षा होगी।
  • टिप्स

    • सीलबंद धातु के कंटेनरों में पक्षियों और पालतू जानवरों के लिए सभी फ़ीड रखें। यदि आप एक भयावह उपद्रव के शिकार हैं, तो पक्षियों, फीडर और जानवरों के लिए कटोरे के लिए फ़ीड से छुटकारा पाने की सलाह दी जाती है (बस कुत्ते को बचे हुए!)। अपने भोजन को सील कंटेनरों (जैसे ट्यूपरवेयर मॉडिड कंटेनरों) में रखें।
    • जांच लें कि घर के ढांचे की मरम्मत करने के बाद क्या कोई छेद है। वसंत और शरद ऋतु में फिर से जाँच करें, जब कृन्तकों में प्रवेश करें और छोड़ दें

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • 1 मीटर का 1/2 सेमी लौह जाल कपड़ा ले लो। आप अधिक उपयोग कर सकते हैं
    • आपको शीशियों की ज़रूरत होगी कि वे जाल को टुकड़ों में काटने के लिए खुलने के लिए खुले हों।
    • उपयुक्त बिंदुओं के साथ संपीडित एयर स्टेपलर कुछ भी नहीं विस्तृत
    • एक लोहे की ऊन बैग
    • स्प्रे डिब्बे में कर सकते हैं, हालांकि यह सबसे निर्धारित चूहों को दूर नहीं रखेगा।
    • बहुत छोटे उद्घाटन के लिए सीलेंट। दर्शनीय क्षेत्रों के लिए रंगीन सबसे अच्छा है
    • भाप बाधा और अतिरिक्त इन्सुलेटर
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com