कैसे चूहों फँसने के लिए

चूहे मुरीदा परिवार की लंबी पूंछ के साथ कृन्तक हैं। वे आम तौर पर जानवरों के रूप में जाना जाता है क्योंकि वे विशेष रूप से घनी आबादी वाले क्षेत्रों में भोजन और आश्रय का लाभ उठाने के लिए इंसानों के संपर्क में रहते हैं। चूहे आपके भोजन को खा सकते हैं, अपने घर में वस्तुओं को नष्ट कर सकते हैं, बिजली की आग लगा सकते हैं और बीमारियों को संचारित कर सकते हैं। उन्हें फँसाने के कई तरीके हैं: आप उन्हें पकड़ने के लिए स्नैप या गोंद के जाल का उपयोग कर सकते हैं, या आप अपने लिए यह करने के लिए विनाशकारी को किराये पर ले सकते हैं। चूहों को पकड़ने के तरीके जानने के लिए निम्नलिखित युक्तियों का उपयोग करें

कदम

ट्रैप रैट्स स्टेप 1 नामक छवि
1
एक प्रकार का जाल चुनें चूहे के लिए इस्तेमाल होने वाले कई जाल हैं, अधिकांश हार्डवेयर स्टोरों पर विभिन्न आकारों में खरीदा जा सकता है।
  • एक स्नैप जाल का प्रयोग करें Disinfestation विशेषज्ञों की राय के अनुसार, चूहों फँसाने के लिए पारंपरिक स्नैप जाल प्रभावी हैं। यदि आप इस जाल का उपयोग करने का निर्णय लेते हैं, तो अपने शिकार के लिए काफी बड़ी खरीद लें। स्नैप जाल दो आकारों में उपलब्ध हैं: बड़े और छोटे यदि आप जो चूहे पकड़ने की कोशिश कर रहे हैं, वह आपके हाथ से बड़े हैं, बड़े जाल का उपयोग करें
  • गोंद के जाल का प्रयोग करें। वे शिकार को पकड़ने के लिए चिपचिपा कागज की चादरें बनाते हैं। चूहों को जाल पर फंसे रहते हैं जब वे इसे खत्म हो जाते हैं। स्नैप जाल की तरह, ये विभिन्न आकारों में भी उपलब्ध हैं। बड़े चूहे पर कब्जा करने के लिए एक बड़े गोंद जाल चुनें।
  • एक तार जाल पिंजरे का प्रयोग करें। जाल में लालच डालें, चूहे चारा की तलाश में पिंजरे में प्रवेश करेगा और यह फंस रहेगा। चारा के रूप में किसी भी प्रकार के भोजन का उपयोग करें
  • ट्रैप रैट्स स्टेप 2 नामक छवि
    2
    जगह स्थापित करने के लिए जाल जगह उन जगहों में जाल रखें जहां आप जानते हैं कि आप चूहों को पा सकते हैं। चूहे आम तौर पर सेवा सुरंगों में, दीवारों और attics में इन्सुलेशन की मोटाई में, अलमारी और काउंटर के तहत, बेसमेंट और attics की तरह रहते हैं स्नान, पास भट्टियां या वॉटर हीटर के पीछे, और अलमारी में। उन स्थानों की पुष्टि करने के लिए चूहे के टुकड़ों की खोज करें जहां वे अपने घर में या आपके कार्यालय में मौजूद हैं।



  • ट्रैप रैट्स स्टेप 3 नामक छवि
    3
    एक विनाशक कॉल करें यदि आप अपने आप से चूहों को पकड़ना नहीं चाहते हैं, तो आप एक विनाशकारी से संपर्क कर सकते हैं जो आपके लिए यह करेंगे।
  • नियुक्ति करने से पहले डिस्नेफेस्टेशन कंपनी के बारे में जानकारी खोजें जांच करें कि क्या डिस्फेनेशन कंपनी ए.एन.आई.आई.डी. का सदस्य है (नस्लीय कंपनियां नेशनल एसोसिएशन) और अगर सवाल के मामले में कंपनी के बारे में कोई शिकायत हुई थी। पुरानी ग्राहकों की एक सूची का अनुरोध करें जो आप यह निर्धारित करने के लिए संपर्क कर सकते हैं कि क्या कंपनी डिस्फेनेशन में कुशल है या नहीं।
  • कंपनी को आपका नाम और पता बताएं, चूहों से संबंधित समस्या की प्रकृति समझाएं और पूछें कि किस प्रकार की सेवा दी जाती है अपने आप को अनुबंध करने से पहले मूल्य के बारे में जानें
  • निर्धारित करें कि कंपनी द्वारा किस तरह के जाल या निपटान पद्धति का उपयोग किया जाएगा। सबसे disinfestation कंपनियों के समाधान की एक श्रृंखला है कि यांत्रिक जाल, स्वच्छ - पारिस्थितिक (मार और सील), अल्ट्रासोनिक विकर्षक और कृंतक जहर शामिल प्रदान करते हैं।
  • टिप्स

    • यदि आप अपने आप से चूहों को पकड़ने का फैसला करते हैं, तो जाल को बच्चों और पालतू जानवरों की पहुंच से बाहर रखें

    चेतावनी

    • यदि आप जाल या चूहा जहर का उपयोग करते हैं, तो उसकी मौत के तुरंत बाद कृंतक से छुटकारा पाएं। चूहे को नंगे हाथों से मत लेना, चूहे रोगों के वाहक होते हैं जो मानवों को प्रेषित किए जा सकते हैं।
    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com