कैसे चूहों से मुक्त हो जाओ

चूहे दुनिया में लगभग कहीं भी पाए जाने वाले छोटे-छोटे खूनी चूहे हैं। उनके बड़े द्रोहकार लगभग कुछ चबा सकते हैं - ये जीव बहुत ही खतरनाक हो सकते हैं जब वे घर में बसते हैं, क्योंकि वे बीमारियों और कीट फैलाते हैं। अधिकांश चूहों को अटैक्स, सेलर्स में, आर्केड में, कंक्रीट के फर्श के नीचे, दीवारों के पीछे और घबराहट की गति के साथ पुन: उत्पन्न करते हैं। आप एक व्यावसायिक अभिशापक को फोन करके या जाल का स्वतंत्र रूप से उपयोग करके और रोकथाम के अन्य तरीकों को ढूंढकर इससे छुटकारा पा सकते हैं।

कदम

विधि 1

उन्हें मारकर चूहों को हटा दें
इट्स रेट ऑफ रैट्स स्टेप चरण 1
1
एक बिल्ली ले लो यह चूहों का एक उत्कृष्ट शिकारी और प्राकृतिक शिकारी है। यह उन कृन्तकों को महान पीड़ा के बिना मारने का एक अप्रत्यक्ष रूप है - यह प्राकृतिक चक्र को फिर से स्थापित करने का एक तरीका है एक अच्छी बिल्ली आपको कुछ हफ्तों के अंतराल से मुक्त करने में सक्षम है - लेकिन याद रखें कि अगर आप अटारी में या दीवारों के पीछे छिपे हुए हैं तो आप उन्हें नहीं चला सकते
  • इट्स रेट ऑफ रैट्स स्टेप 2
    2
    उन स्थानों की पहचान करें जहां वे खाते हैं और शरण लेते हैं। आप उनके घोंसले के घोंसले को दीवारों, खाने के बक्से में, इन्सुलेशन परत में और घर के अन्य क्षेत्रों में उनके विच्छेदन या गला घोंट छेद देखकर समझ सकते हैं - ये ऐसे क्षेत्र हैं जहां आपको जाल स्थापित करना होगा।
  • इट्स रेड ऑफ राट्स स्टेप 3
    3
    पीड़ित क्षेत्रों में जहर या ठेठ स्नैप जाल रखें। यदि आप उन्हें मारने का फैसला करते हैं, तो आप हार्डवेयर स्टोर या अन्य घरेलू केंद्रों पर दोनों डिवाइस खरीद सकते हैं। हालांकि, ध्यान रखें कि जहर उन्हें तुरंत मार नहीं लेता है - इसके प्रभाव से लगभग एक हफ्ता पहले लगेगा - ध्यान रखें कि इस स्तर पर कृन्तकों को बहुत नुकसान होगा
  • निर्देशों और चेतावनियों को बहुत सावधानी से पढ़ें सबसे चूहे की जहर में वार्फरिन होता है, जो आंतरिक रक्तस्राव का कारण बनता है, और अन्य प्रकार की दवाएं जो चूहे को मारते हैं, लेकिन यह भी लोगों के लिए खतरनाक है।
  • जाल को नियमित आधार पर देखें यदि आप तुरंत इसे से छुटकारा नहीं मिलते हैं तो माउस लाश एक अप्रिय गंध का उत्सर्जन करते हैं। परंपरागत स्नैप जाल ज़हर से बहुत कम क्रूर होते हैं और तुरंत चूहों को मारना चाहिए- हालांकि, कभी-कभी वे केवल उन्हें चोट पहुँचाते हैं और इस मामले में आपको उनकी पीड़ा को खत्म करने के लिए हस्तक्षेप करना चाहिए।
  • इट्स राइट ऑफ राट्स स्टेप 4
    4
    गोंद टैबलेट का उपयोग करें ये फ्लैट के टुकड़े हैं जो एक चिपकने वाले पक्ष के साथ हैं जो चूहों को फंसे जब तक आप उन्हें नहीं ले जाते हैं। फिर से, इन जाल को स्थापित करना सुनिश्चित करें, यदि आप जानवरों को मारना चाहते हैं, क्योंकि वे इस डिवाइस से बचने में असमर्थ हैं और गोंद से दूर नहीं हो सकते। कुछ नमूने भागने के लिए अपने पैरों को कुचलने के लिए आते हैं और दूसरों का सिर गोंद में फंस सकता है और गुदगुदी हो सकता है। निश्चित रूप से इसे से छुटकारा पाने का कम से कम क्रूर तरीका नहीं है, लेकिन यह काम करता है। यदि आपको एक गोंद में चूहे का चूहा लगता है जो अभी तक मर नहीं है, तो आपको इसे अपने दर्द से समाप्त करने के लिए एक बूट के साथ मारा जाना चाहिए - वैकल्पिक रूप से, आप कुछ कठिन वस्तु का उपयोग कर सकते हैं, जैसे एक क्लब। क्या करो तुम्हारा "पेट" पकड़ और फिर एक बाहरी कचरा बिन में जानवर फेंकता प्रबंधन
  • विधि 2

    उपद्रव रोकें
    इट्स रेट ऑफ़ रैट्स स्टेप 5
    1
    सभी कचरे के पेले को सील कर रखें और हर बार जब आप भोजन फेंक दें चूहों को घर के अंदर रहने का एक कारण न दें - उन्हें कचरे में फेंकना सुनिश्चित कर सकते हैं और न सिर्फ बोरी को छोड़ दें जब आप घर से कचरा लेते हैं, तो इसे डंपीस्टर में या एक सीलबंद बिन में डाल दें - अगर आप इसे घर के चारों ओर छोड़ देते हैं, तो यह चूहों के लिए एक कॉल बन जाता है।
  • इट्स रिट ऑफ रिक्स चरण 6
    2
    सभी खाद्य पदार्थों को अच्छी तरह से बंद रखें और उन्हें हवाबंद कंटेनर में रखें। यदि आप उन्हें बाहर उजागर करते हैं, तो वे चूहों और अन्य मादाओं को आकर्षित करते हैं। घर को पूरी तरह साफ रखने की कोशिश करें और ध्यान दें कि आप भोजन कहाँ छोड़ते हैं। यदि आप किसी ऐसे क्षेत्र में रहते हैं जो विशेष रूप से चूहों की संभावना है, उदाहरण के लिए शहर में, आपको अतिरिक्त सावधानी बरतनी चाहिए
  • इट्स रेड ऑफ राट्स स्टेप 7 नामक इमेज
    3
    चूहों के लिए सभी मार्गों को रोकें, दीवारों, दरवाजों और मच्छरों के जाल में सभी छेदों को सील कर दें। गेराज के दरवाज़े, चिमनी, एयर कंडीशनर सिस्टम, प्रशंसकों, वायु छिद्रों और हवादार अंडरफ़्लूर की जांच के लिए, यह सुनिश्चित करने के लिए कि वे ठीक से मुहरबंद हैं और बाहर से मार्ग को रोकते हैं। यदि चूहे को घर में प्रवेश करने का एक रास्ता मिल जाता है, तो वह बसने और प्रजनन शुरू कर सकता है - करना सबसे अच्छी बात है निवारक उपायों को लेना।
  • इट्स राइट ऑफ़ रिक्स ऑफ रीट्स स्टेप्स 8
    4
    किसी भी पाइप या छोटे छेद को बंद करें जो घर को स्टील या कांस्य ऊन का उपयोग करते हुए बाह्य से जोड़ता है। इस तरह, आप टॉकी में आसानी से संक्रमण रोक सकते हैं - आप एक प्रविष्टि पूरी तरह से बंद करने का फैसला भी कर सकते हैं, अगर उस पाइप या एक्सेस का कोई फायदा नहीं है।
  • इट्स राइट ऑफ़ रैट ऑफ राट्स स्टेप्स 9
    5
    यह उन उत्पादों के उपयोग के लायक नहीं है जो शब्दों के साथ विपणन किए जाते हैं "चूहों के लिए विकर्षक", क्योंकि वे अक्सर प्रभावी नहीं होते हैं इसके अलावा, विशेषज्ञों ने धोखाधड़ी वाले ध्वनि तरंग विद्युत उपकरणों के बारे में चेतावनी दी है जो चूहों और अन्य कृन्तकों को खत्म करने के लिए विज्ञापित हैं।
  • विधि 3

    गैर-क्रूर तरीके से चूहों से छुटकारा पाएं
    इट्स रेट ऑफ रैट्स स्टेप चरण 10



    1
    ऐसे क्षेत्रों की पहचान करें जहां चूहों के खाने और आश्रय लेते हैं। मस्तिष्क और चीख़ी हुई वस्तुएं पाई जाती हैं, यह देखकर उन्हें पहचानें - यदि चूहों ने उस क्षेत्र में अक्सर यात्रा की, तो उन्हें फिर से वापस आने की संभावना है। यदि वे अटारी में बस गए हैं, तो पास की दरारें ढूंढें जो आस-पास के जाल में प्रवेश करें और इंस्टॉल करें।
  • इट्स रेड ऑफ राट्स स्टेप 11
    2
    चूहे को छिपाने के लिए एक गैर-घातक लोहे की पिंजरे का इस्तेमाल करें और उसे बिना मार के छोड़ दें। विशेषज्ञों का मानना ​​है कि चूहे से छुटकारा पाने के लिए यह कम से कम क्रूर विधि है अंदर कुछ भोजन डालकर पिंजरे तैयार करें - वसंत के दरवाजे बंद हो जाएंगे, जैसे कि पिंजरे में प्रवेश करने के बाद जैसे ही माउस को फंसाया जाएगा। पशु पकड़े जाने के बाद, पिंजरे को बाहर ले जाएं और कहीं माउस दबाएं।
  • इट्स रेड ऑफ रैट्स स्टेप 12
    3
    इसे घर से दूर रिलीज करें इसे घर से लकड़ी से कुछ दूरी पर ले जाओ। आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि वह वापस रास्ता खोजने में सक्षम नहीं है - वह कहीं और अपना नया घर स्थापित करने में सक्षम हो जाएगा, यह उम्मीद कर रहा है कि यह किसी अन्य व्यक्ति का घर नहीं है।
  • विधि 4

    एक पेशेवर तरीके से चूहे से छुटकारा पाएं
    इट्स रेट ऑफ रैट्स स्टेप 13
    1
    उपद्रव के स्तर के आकलन के लिए स्थानीय संहारक से संपर्क करें आप ऑनलाइन खोज कर, पीले पन्नों को देखकर या विश्वसनीय कंपनियों के कुछ नाम मित्रों या पड़ोसियों से पूछकर अपने क्षेत्र में एक योग्य कंपनी पा सकते हैं।
  • छवि के शीर्षक में उतार चढ़ाव के चरण 14
    2
    पेशेवर को समस्या का वर्णन करें जिन विधियों का आप उपयोग कर सकते हैं उनमें से छुटकारा पाने के लिए जहर या जाल शामिल हो सकते हैं। उपद्रव का वर्णन अच्छी तरह से करना सुनिश्चित करें ताकि कंपनी सटीक उद्धरण तैयार कर सके।
  • छवि का शीर्षक, रैट ऑफ रिक्स चरण 15
    3
    जहर या अन्य रसायनों का ध्यानपूर्वक मूल्यांकन करें जो विनाशकारी उपयोग कर सकता है। इनमें से कुछ पालतू जानवरों और घर में रहने वाले लोगों के लिए खतरनाक हो सकते हैं, खासकर छोटे बच्चे अगर किसी जानवर या बच्चे को इन पदार्थों के संपर्क में आने होते हैं, तो इससे गंभीर परिणाम हो सकते हैं और शायद मर भी जाएंगे।
  • छुटकारा पाने के लिए राइट्स की स्टेप 16 में छवि देखें
    4
    जहर के कारण घर में किसी भी मृत चूहा को हटाने के लिए विनाशकारी कंपनी से पूछें। शवों ने एक भयानक गंध का उत्सर्जन किया है, यदि वे दीवारों के पीछे या अटारी में रहते हैं अधिकांश एक्सटीमिनेटर इस अतिरिक्त अतिरिक्त लागतों के बिना इस कार्य को पूरा करते हैं, लेकिन यदि आप चूहे के सड़े हुए शरीर को देखकर असहज महसूस करते हैं, तो आप यह पुष्टि कर सकते हैं कि यह सेवा वास्तव में प्रदर्शन की जाती है। सौभाग्य से, विशेष कंपनियों को शुरू से खत्म करने के लिए पूरे disinfestation उपचार का प्रबंधन।
  • इट्स रेड ऑफ राट्स स्टेप 17
    5
    दो या तीन विभिन्न कंपनियों के अनुमान और विधियों की तुलना करें अपनी आवश्यकताओं के लिए सबसे अच्छा समाधान लगता है उसे चुनें - कीमतें अलग-अलग कंपनियों के बीच बहुत भिन्न हो सकती हैं - फिर सबसे अच्छा समाधान और विनाशकारी जो आपको अधिक आत्मविश्वास प्रदान करने का प्रयास करें, ताकि प्रक्रिया को बहुत आसान बना सके।
  • इट्स रेट ऑफ रैट्स स्टेप 18
    6
    गारंटी के बारे में जानें आप सर्जरी के बाद एक या दो महीने फिर से बुलंद करने वाले को बुला रहे हैं क्योंकि चूहों को वापस कर दिया गया है या ठीक से नहीं निकाला गया है। एक कंपनी की तलाश करें जो एक सेवा प्रदान करती है "संतुष्ट या प्रतिपूर्ति", जिससे कि आप पैसे खर्च कर सकते हैं यदि काम ठीक से नहीं किया गया है। वैकल्पिक रूप से, विनाशकारी आपके घर लौट सकता है और बिना किसी अतिरिक्त लागत पर विसर्जन पूरा कर सकता है
  • टिप्स

    • यदि आप चूहों को मारने का फैसला करते हैं, तो निकायों को जल्दी से हटा दें
    • हमेशा जहर से जाते और छोटे बच्चों को दूर रखें।
    • सबसे पहले समस्या को अपस्ट्रीम को रोकने की कोशिश करते हैं, जिससे घर या अपार्टमेंट बनाते हैं "असत्कारशील" चूहों के लिए
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com