कैसे जल्दी से चूहे से छुटकारा पाने के लिए

क्या आपके पास घर या अपने घर में चूहों हैं? चूहे सिर्फ एक उपद्रव से अधिक हो सकता है वे रोगों और रोगाणुओं को ले जाते हैं, वे हर जगह मूत्र और मल को छोड़ते हैं, और वे भी fleas भी ले सकते हैं। इसके अलावा, चूहों अक्सर और जल्दी से पुन: उत्पन्न करता है एक महिला हर साल 5-10 लीटर पैदा कर सकती है, जिसमें लगभग 10 कूड़े की चूहों को जन्म होता है। चूहों को लड़ना एक दो चरण की प्रक्रिया है: अपने घर तक पहुंच रोकना और मौजूदा चूहों से लड़ना। इसे कैसे जल्दी से और प्रभावी रूप से छुटकारा पाने के बारे में अधिक जानकारी के लिए पढ़ें

कदम

भाग 1

अपने घर को साफ और पृथक करें
छवि का शीर्षक चूहे के छुटकारा पाने के लिए फास्ट चरण 1
1
सीलबंद धातु या कांच के कंटेनरों में भोजन रखें चूहे भोजन तक पहुंचने के लिए कार्डबोर्ड, कुछ प्लास्टिक और अन्य प्रकार के कंटेनरों को तोड़ सकते हैं। चूहों को खाने की आपूर्ति में कटौती करने के लिए, सुनिश्चित करें कि आप भोजन के आसपास नहीं छोड़ते हैं, और यदि आप करते हैं, तो इसे रखो ताकि चूहों तक नहीं पहुंच सके।
  • जानवरों को खाने से बाहर मत छोड़ो। अपने पालतू भोजन के तुरंत बाद खाना नहीं खाएं
  • चूहों कुशल पर्वतारोही हैं-न कि रेफ्रिजरेटर पर भी खाद्य पदार्थ सुरक्षित होंगे
  • छवि का शीर्षक चूहे के छुटकारा पाने के लिए फास्ट चरण 2
    2
    एक वायुरोधी मुहर के साथ एक बिन में कचरा जवानों। खाना कम खाना होगा, कम चूहों अपने घर में प्रवेश करेंगे, भले ही कचरा बाहर है। आंतरिक कचरा के डिब्बे के लिए, सुनिश्चित करें कि उनके पास एक समायोज्य, शोधणीय ढक्कन है जो हमेशा बंद रहता है जब कोई भी उनका उपयोग नहीं कर रहा है। चूहे हमारे सभी कचरे को खाने में सक्षम हैं
  • इमेज का शीर्षक, चूहे के छुटकारा पाने के तेज चरण 3
    3
    सभी रसोई सतहों, काउंटर और सिंक साफ रखें एक रात के लिए सिंक में गंदी डिश न छोड़ें, और घरेलू क्लीनर और डिस्नेटाइक्टाटर्स के साथ उपयोग किए जाने वाले रसोई काउंटरट को ध्यान से साफ़ करें।
  • छवि का शीर्षक चूहे के छुटकारा पाने के तेज गति चरण 4
    4
    अपने घर में सभी संभव पहुंच बिंदुओं को सील करें। सुनिश्चित करें कि आप:
  • प्रतिरोधी, स्टील या कंक्रीट जैसे कुछ के साथ दरारें, छेद या उद्घाटन सील करें संभावित अभिगम बिंदुओं को खोजने के लिए पूरे घर को बहुत ध्यान से देखें।
  • सील्स पाइप और वेंटिलेशन नलिकाओं। चूहे इन प्रवेश बिंदुओं का उपयोग कर सकते हैं जैसे कि वे मोटरमार्ग थे।
  • उन्हें सील करने से पहले पाइपों और नलिकाओं में इस्पात की ऊन रखो। इस्पात की ऊन घर में प्रवेश करने के लिए उन छेदों का इस्तेमाल करने से चूहों को रोका जाएगा। इससे जिद्दी और प्रतिरोधी चूहों के लिए एक और सुरक्षात्मक अवरोध जोड़ देगा।
  • एक प्लाईवुड तड़के से बड़े सभी उद्घाटन संभावित पहुंच बिंदु हैं। उन सभी को सील करने के लिए सुनिश्चित करें
  • भाग 2

    प्राकृतिक विनाश के तरीके
    छवि का शीर्षक छुटकारा पाने के लिए तेज गति चरण 5
    1
    एक बिल्ली लेने पर विचार करें यह वांछित नहीं हैं जो चूहों को संवाद करने का सबसे प्राकृतिक समाधान है बिल्लियों चूहों को पकड़ने और खाने को प्यार करती हैं इसके विपरीत चूहे बिल्लियों के शिकार होने की तरह पसंद नहीं करते। एक अच्छा शिकारी बिल्ली चूहों की आबादी को कम समय में खत्म कर देगा और आप से आगे बढ़ने के लिए अन्य चूहों को हतोत्साहित करेगा।
  • इमेज का शीर्षक, चूहे के छुटकारा पाने के फास्ट चरण 6
    2
    क्लासिक माउस ट्रैप्स का उपयोग करें चूहों को जल्दी से समाप्त कर दिया जाएगा, और आप जाल को माउस के साथ फेंक सकते हैं, क्योंकि वे बहुत सस्ते हैं। यद्यपि वे आपको क्रूर लग सकते हैं, वे जल्दी से चूहों को मारते हैं और शक के बिना एक जहर की तुलना में एक सुरक्षित समाधान है अगर आपके पास छोटे बच्चे या पालतू जानवर हैं एक अतिरिक्त लाभ यह होता है कि मरते हुए माउस दीवारों में क्रॉल नहीं करेंगे और मर जाते हैं, जिससे एक भयानक बदबू पैदा हो सकती है जो सप्ताह के लिए रह सकती है।
  • माउस ट्रैप्स मनुष्य और जानवरों के लिए थोड़ा खतरा पैदा करते हैं। जब वे माउस पकड़ते हैं तो वे घृणास्पद चश्मा भी छोड़ सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक छुटकारा पाने के लिए फास्ट चरण 7



    3
    एक विकर्षक के रूप में पेपरमिंट तेल का अनुभव करें पेपरमिंट ऑयल में एक कपास झाड़ू की कोशिश करें और अपने घर में रणनीतिक बिंदुओं पर स्वैब छोड़ दें। चूहे पुदीना की गंध से घृणा करना चाहिए पेपरमिंट ऑयल एक विष नहीं है - यह एक विकर्षक है चूहे इसे टालने का प्रयास करेंगे।
  • छवि का शीर्षक चूहे के छुटकारा फास्ट चरण 8
    4
    बिल्ली मूत्र और सांप विष्ठा की कोशिश करो यह एक विचित्र विधि की तरह लग सकता है, लेकिन यह काम करता है। चूहे बिल्लियों और सांपों से डरते हैं, इसलिए यदि वे इन शिकारियों की उपस्थिति पर संदेह करते हैं तो वे दूर चले जाएंगे
  • घर के रणनीतिक बिंदुओं पर बिल्ली कूड़े का वर्ग। अपनी बिल्ली का उपयोग करने के लिए प्रोत्साहित करें - मूत्र बिना कूड़े बहुत उपयोगी नहीं होगा
  • एक पालतू जानवर की दुकान पर जाएं और सांप के मल के लिए पूछें। आप उन्हें उपलब्ध नहीं कर सकते हैं, लेकिन अगर आप विनम्रता से पूछते हैं, तो आप भविष्य में उन्हें स्वीकार करने के लिए सहमत हो सकते हैं
  • इमेज का शीर्षक चूहे के छुटकारा पाने के लिए फास्ट चरण 9
    5
    अल्ट्रासोनिक विकर्षक उपकरणों की कोशिश करो अल्ट्रासोनिक चूहों repellants चूहों को डराता और डराता है, और कुत्तों और बिल्लियों जैसे अन्य जानवरों की उपस्थिति में भी इस्तेमाल किया जा सकता है। उनकी प्रभावशीलता के बारे में कोई निश्चित प्रमाण नहीं है। कुछ विशेषज्ञों का दावा है कि चूहों को थोड़े समय के बाद ध्वनियों के लिए इस्तेमाल किया जाता है, और यह कि वे अल्पकालिक समाधान हैं।
  • भाग 3

    रासायनिक भस्म के तरीके
    छवि का शीर्षक, चूहे के छुटकारा फास्ट चरण 10
    1
    एक विद्युत जाल का उपयोग करें बिजली के जाल ने जाल के ऊपर माउस खींच लिया और फिर उसे एक शक्तिशाली बिजली के झटके से मारा। इन जाल के नकारात्मक पक्ष यह है कि वे महंगे हैं और उनके चार्ज बहुत जल्दी खपत करेंगे (और बैटरी बहुत सस्ते नहीं हैं)
  • छवि का शीर्षक छुटकारा पाने के लिए फास्ट चरण 11
    2
    चिपकने वाला जाल का उपयोग करें चिपकने वाला जाल प्रभावी रूप से चूहों को पकड़ लेगा, लेकिन वे अन्य तरीकों से कम लोकप्रिय हैं क्योंकि वे तनाव या भूख के कारण चूहे की मौत का कारण बनते हैं और अन्य जानवरों को भी जाल में डाल सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक चूहे के छुटकारा फास्ट चरण 12
    3
    विनाशकारी से परामर्श करें चूहों की एक कॉलोनी को खत्म करने के लिए विनाशकारी उसके निपटान में रासायनिक और प्राकृतिक तरीकों की एक विस्तृत चयन करेगा। विशेष रूप से एक infestation की स्थिति में, एक exterminator do-it-yourself विधियों की तुलना में अपनी समस्या का अधिक प्रभावी समाधान प्रदान करेगा।
  • छवि का शीर्षक छुटकारा पाने के लिए फास्ट चरण 13
    4
    अंतिम उपाय के रूप में जहरीला प्रलोभन का उपयोग करें चूहे खाने हैं - इसका मतलब है कि आप कई पालतू दुकानों में चूहे के जहर और प्रलोभन प्राप्त कर सकते हैं। जब उन्होंने इसे निगल लिया है, वे बहुत प्यासे होंगे और पानी की तलाश में अपने घर छोड़ देंगे।
  • 1 99 0 से पहले, स्ट्रिनाइना इस्तेमाल किया गया था हालांकि, 1990 के बाद से जस्ता जेडएन फॉस्फेट का उपयोग किया गया है3पी2. जब सोचा जाता है, तो कृंतक के पेट में एसिड फोसफिन (जो लहसुन के समान एक मजबूत गंध है) बनाने के लिए जहर के साथ प्रतिक्रिया करेगा। चारा का गंध चूहों और चूहों को आकर्षित करेगा और अन्य जानवरों के लिए दुश्मनी होगी।
  • अधिकांश assays एक एकल खुराक में चूहों को खत्म होगा, भले ही जीवित चूहों चारा के लिए एक घृणा विकसित कर सकता है।
  • टिप्पणी: जहर फँसाना चाहे का नकारात्मक पक्ष यह है कि वे भी पुरुषों के लिए विषाक्त हैं (और उल्टी का कारण होगा) आप सुलभ स्थानों में मृत चूहों के साथ भी व्यवहार करेंगे, जो अन्य अवांछित जानवरों को आकर्षित कर सकता है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com