कैसे पृथ्वी के कृंतक से छुटकारा पाने के लिए

भूमि कृन्तकों की मादाएं हैं जिनके पास अपने पसंदीदा पौधों को ढूंढने और खाने के लिए एक सहज प्रतिभा है, अपने बगीचे से पीड़ित रहें, जबकि अपने पड़ोसी की संपत्ति को बरकरार रखें और हर समय आप पर हंसते रहें। उनमें से छुटकारा पाने के लिए निम्नलिखित विधियों में से एक या अधिक प्रयास करें

कदम

गोटो रेज ऑफ ऑफ गोफेर्स चरण 1
1
इन जानवरों के उन्मूलन के बारे में कानूनों की जांच करें कुछ राज्यों में नीचे वर्णित तरीकों में से कुछ विधि अवैध हो सकते हैं।
  • गोटो रेज ऑफ गॉफ़र्स स्टेप 2
    2
    Gasalo। अपनी गाड़ी के निकास पाइप को सीधा सुरंग के उद्घाटन की दिशा में निर्देशित करें। नली को बगीचे नली से जोड़ने के लिए और पशु की सुरंग में गन्ना के दूसरे छोर को लगाने का एक तरीका खोजें। सुनिश्चित करें कि आपने गैस लीक से बचने के लिए अन्य सभी सुरंगों को बंद कर दिया है। वाहन को 15-30 मिनट के लिए छोड़ दें ताकि गैस का प्रवाह सभी सुरंगों में फैल गया हो। यदि आवश्यक हो तो दोहराएं
  • गोटो रेज ऑफ गॉफ़र्स स्टेप 3
    3
    इसे एक जाल में रखो एक कृंतक जाल का प्रयोग करें और इसे जानवर द्वारा उपयोग किए जाने वाले सुरंग में रखें। डेवन में दो प्रवेश द्वार के बीच थोड़ा सा खोदो और जाल को सुरंग में डालकर, क्षेत्र को काले प्लास्टिक या जूट की शीट के साथ कवर करने से रोकने के लिए प्रवेश करें। आप लाटेकस दस्ताने का भी उपयोग कर सकते हैं और जाल को ताजा रोज़मिल्ला के साथ रगड़ सकते हैं ताकि आप मानव की गंध नहीं छोड़ सकें।
  • गोटो रेज ऑफ गॉफ़र्स स्टेप 4 नामक छवि
    4
    Avvelenalo। स्ट्राइकिन की तरह ज़हर बहुत खतरनाक है। हमेशा लेबल और निर्देश पढ़ें जब आप उन्हें संभालते हैं और उन्हें बच्चों से दूर रखने के लिए सावधान रहें उपयोग के बाद हाथों को अच्छी तरह धो लें इस पद्धति का अनुशंसित नहीं है यदि कृंतक (जैसे कुत्तों और बिल्लियों) के अलावा अन्य जानवर हैं जो जहर को निगल सकते हैं। यदि आपके जानवरों ने जहर वाले चिड़िया को खा लिया, तो वे भी खुद को जहर देंगे।
  • गोटो रेज ऑफ गॉफ़र्स चरण 5
    5
    Annegalo। एक बगीचे नली का उपयोग करें और इसे पानी के साथ भरने के लिए कृंतक के सुरंग में डालें। आप उसे एक फावड़ा से मारने के लिए तैयार हैं यदि वह डूबने के लिए डेन से बाहर नहीं निकलता है। यह तरीका आधे समय का काम करता है, लेकिन हमेशा एक गंदी मैस बनाता है।
  • गोटो रेज ऑफ ऑफ गोफेर्स चरण 6
    6
    Affumicalo। धूम्रपान खरीदें निर्देशों को पढ़ें, धुआं बम को चालू करें और उन्हें कृंतक की सुरंग में डाल दें।
  • गोटो रेज ऑफ गॉफ़र्स चरण 7
    7
    निशुल्क एक प्राकृतिक शिकारी बसे हुए निवासियों में साँप रखो किसी अन्य क्षेत्र में जाने से पहले - 4000 वर्ग मीटर तक बड़े क्षेत्र को साफ कर देगा। कभी-कभी वह एक वर्ष से अधिक समय तक क्षेत्र में बाहर लटके। घरेलू बिल्लियां भी कृन्तकों के खिलाफ काम करती हैं शिकार की रवैया भी बिल्ली की नस्ल पर निर्भर करता है।
  • गोटो रेज ऑफ गॉफ़र्स चरण 8
    8
    एक विकर्षक का उपयोग करें हालांकि, यह एक बहुत प्रभावी तरीका नहीं है। एक ग्लास जार में अरंडी का तेल का एक कप, टैब्सको का एक बड़ा चमचा, आधे कप पानी के साथ टकसाल सार के कुछ बूंदों का मिश्रण होता है एक पायस बनाने के लिए अच्छी तरह से शेक सूती बॉल डुबकी और उन्हें बसे हुए घंटों में फेंक दें और उन पौधों के करीब जाएं जिन्हें आप सुरक्षा करना चाहते हैं। "गोली चलाने की आवाज़" कुत्ते का काम अभी भी ठीक है दस्ताने पहनना याद रखें!
  • गोटो रेज ऑफ गॉफ़र्स चरण 9



    9
    एक विरोधी कृंतक टोकरी का उपयोग करें सब्जियों और अन्य नाजुक पौधों को रखें जो आप एक तरह की टोकरी में विकसित करना चाहते हैं जो जड़ों की भी रक्षा करता है। हम आमतौर पर तार जाल एंड टोकरियाँ का उपयोग करते हैं
  • गोटो रेज ऑफ गॉफ़र्स स्टेप 10 नामक छवि
    10
    प्लांट युफोरबिया यह एक पौधा है जो कृन्तक को नफरत करता है। पीड़ित क्षेत्र में अलग-अलग बीज बोने।
  • गोटो रेज ऑफ गॉफ़र्स चरण 11
    11
    इसे फल चबाने वाली गम के साथ फ़ीड करें दस्ताने के साथ उन्हें संभाल या वे आपकी गंध ले जाएगा पैकेज को खोलें और इसे एक-एक करके त्याग दें, उन्हें एक सुरंग के खुलने में डाल दें कृंतक उनको खाएगा और उनके गुफा में मर जाएगा। इस पद्धति से विशेषज्ञों को बेवकूफ़ बना दिया जाता है, शायद इसलिए कि वे उन्हें इस्तेमाल करने से पहले अपनी गंध के मसूड़ों को भिगोते हैं। बदनाम बागानों के मालिकों के बजाय कसम खाता हूँ कि यह काम करता है
  • गोटो रेज ऑफ गॉफ़र्स स्टेप 12
    12
    एक पेशेवर किराया एक संहारक एल्यूमीनियम फास्फाइड का उपयोग कर सकता है जो वायु और मिट्टी की नमी के साथ प्रतिक्रिया करता है जिसे फॉस्फिन नामक जहरीले गैस का उत्पादन होता है। यह विष के कोई अवशेष नहीं छोड़ता है और माध्यमिक विषबाज़ी का कोई खतरा नहीं है। यदि आपके पालतू जानवरों को खुदाई और मृत कृंतक खाने के लिए जहरीले lures के साथ विषाक्तता का कोई खतरा नहीं है। यह एक बहुत ही महंगा तरीका है, लेकिन कई डिस्फेनेशन कंपनियों की गारंटी देता है
  • गोटो रेज ऑफ ऑफ गोफेर्स चरण 13
    13
    उसे गोली मार। अगर सब कुछ विफल हो जाता है, तो एक अच्छा पुराने शॉटगन अपना काम करेगा यह एक पेशेवर कीटाणुशोधन से कम लागत।
  • गोटो रेज ऑफ गॉफ़र्स चरण 14
    14
    सही आकार के कुछ उत्पाद हैं, बिक्री के लिए, इंजन को नुकसान पहुंचाए बिना कार निकास पाइप का उपयोग करने की अनुमति देने के लिए। नेब्रास्का विश्वविद्यालय द्वारा किए गए एक अध्ययन में, ऐसा लगता है कि निकास धुएं सड़कों के खिलाफ उपचार के 90% में प्रभावी है।
  • गोटो रेज ऑफ गॉफ़र्स चरण 15
    15
    कैलिफ़ोर्निया में मैं कृन्तकों को मारने के लिए प्रभावी जाल का इस्तेमाल करता था। मैं भी एक निवारक के रूप में सुरंगों में कुत्ते को मल रखा।
  • टिप्स

    • अधिकांश तरीकों को कृंतक के सुरंगों तक पहुंच की आवश्यकता होती है। वे आम तौर पर 10-20 सेमी की गहराई पर होते हैं छेद के आसपास या एक लकड़ी के चम्मच के साथ जांच करें धीरे-धीरे जांच करें और जमीन को अलग-अलग कोणों के साथ घुसना करें "अनुभूति" कि चम्मच या फावड़ा का संभाल सुरंग तक पहुंच गया
    • यदि आप पानी का उपयोग करने के लिए इसे अधिकांश समय मरने पर मर जाते हैं, लेकिन बस अपने बगीचे के किसी अन्य क्षेत्र में ले जाते हैं। यदि आप नए क्षेत्र में पानी का पुन: उपयोग करते हैं, तो शायद यह आपके बगीचे को पूरी तरह से छोड़ देगा।
    • अपनी गंध से संदूषित होने से बचें जो आपको कृंतक (जाल, फँसाना, आदि ...) से संपर्क करने की आवश्यकता है। उन्हें संभालने के लिए दस्ताने का उपयोग करें कृंतक मनुष्यों की गंध से चीजें दूर करते हैं
    • सुरंग आमतौर पर बहुत व्यापक और एक दूसरे पर आधारित होते हैं। कृन्तक जानवर होते हैं जो जल्दी से पुन: उत्पन्न होते हैं पहले से ही पीड़ित इलाके फिर से बसे हुए हैं, क्योंकि युवा कृन्तकों को पुराने सुरंगों का उपयोग करना पसंद है। जब आप नई घनते देखते हैं और तत्काल उसके साथ सौदा करते हैं, तो अपने आप को चेतावनी दें।
    • यदि आप कृन्तकों के लिए एक विशेष उत्पाद खरीदते हैं, तो निर्देश पढ़ें और उनका पालन करें।
    • यदि आप एक्जिस्ट गैस का उपयोग करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि टैंक में आपके पास गैस है, इसलिए पूरी सुरंग गैस से भरने से पहले कार को बिजली नहीं खोनी होगी।
    • आप एक बगीचे नली के साथ सुरंग का उपयोग कर सकते हैं खुले पानी के साथ, धक्का में पाइप के एक छोर डालें और दिशा की तलाश में "चला जाता है" सुरंग यदि डेन हाल ही में है, तो इसकी छत कुछ ही मिनटों में डूब जाएगी और आप देखेंगे कि पानी निकला (फिर पानी बंद कर दें)
    • यदि एक विधि काम नहीं करती है, तब तक अलग-अलग प्रयास करें जब तक कि आप अपनी स्थिति को सबसे अच्छी तरह से सूट न करें।
    • मथबॉल का उपयोग करें कई गेंदों को डेन में रखो और प्लास्टिक के एक टुकड़े के साथ खोलने को कवर करें ताकि गंध फैल न जाए। कृन्तकों को अपनी गंध पसंद नहीं है और एक बार वे इसे सूँघते हैं तो वे दूर रहेंगे।
    • यदि आपको 30 सेकंड की जांच करने के बाद सुरंग नहीं मिल पा रहा है, तो दूसरे डेन के पास आज़माएं
    • यदि आप अधिक मानवीय दृष्टिकोण पसंद करते हैं, तो इसे मारना न करें। इसके विपरीत, यह भोजन के सभी स्रोतों को समाप्त कर देता है और विकृत तकनीकों का उपयोग करता है हालांकि, वे कम प्रभावी तरीके हैं

    चेतावनी

    • यदि आप पानी का उपयोग करते हैं, तो आप को मरने वाले जानवर का सामना करने के लिए तैयार होना चाहिए जो जमीन से बाहर निकलता है।
    • जहरीले चारा का प्रयोग न करें यदि आपके जानवर मृतक सड़कों को निगल या खा सकते हैं। यदि आप चारा का इस्तेमाल करते हैं, तो इसे बच्चों और जानवरों से दूर रखें और उन्हें संभालने के बाद अपने हाथों को धो लें।
    • एक जीवित कृंतक को पकड़ने की कोशिश न करें और उसे अपने घर में ले आओ।
    • अपने राज्य और स्थानीय कानूनों के कानूनों की जांच करें कृन्तकों को खत्म करने के लिए निकास धुएं का इस्तेमाल करना अवैध हो सकता है
    • ऐसे रसायनों के उपयोग के बिना कृन्तकों से छुटकारा पाने के कई तरीके हैं जो पर्यावरण को नुकसान पहुंचा सकते हैं और बच्चों और पालतू जानवरों को खतरे में डाल सकते हैं।
    • अगर पानी की कमी हो तो पानी बर्बाद मत करो। कृन्तकों को इस तरह से अपने बिलों का निर्माण होता है कि पानी दूर हो सकता है यदि कोई कृंतक कुछ ही मिनटों के बाद बाहर नहीं आया, तो पानी बंद करें।

    संबंधित wikiHows

    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com