जरूरतों को पूरा करने के लिए एक डाकुशुंड कैसे सिखाएं

डाकुशुड्स सुंदर कुत्तों हैं, लेकिन वे भी बहुत जिद्दी हैं। जरूरतों को पूरा करने के लिए उन्हें सिखाना बहुत मुश्किल नहीं है, लेकिन इसमें कुछ समय और धैर्य लेता है।

सामग्री

कदम

पोटी ट्रेन ए डाचशुंड चरण 1 नामक छवि
1
जब आप उसे बाहर ले जाते हैं तो वह हमेशा उसे बताने की कोशिश करता है "पेशाब बनाओ"। भले ही यह बेवकूफ लग रहा है, यह महत्वपूर्ण है: कुत्ते को सीखना होगा कि वाक्यांश उसकी ज़रूरतों से जुड़ा है और जब आप इसे कहते हैं और अपनी गंभीरता से दूर भागते हैं
  • पोटी ट्रेन ए डाचशुंड चरण 2 नामक छवि
    2
    इसे हर 1-2 घंटे में लें यह आपके कुत्ते की उम्र पर निर्भर करता है। यदि यह 8 से 12 सप्ताह के बीच है, तो इसे हर घंटे ले लें। यदि यह बड़ा है, तो हर 2
  • इमेज का शीर्षक पॉटी ट्रेन ए डाचशुंड स्टेप 3
    3
    उन्हें कम से कम 15 मिनट का वक्त दें जब आप बाहर हो जाएं जब तक आपका कुत्ता हमेशा बाहर न हो, उसे एक समय में कम से कम 15 मिनट के आसपास ले जाने का प्रयास करें। यदि आप उसके साथ हैं, तो उसे चीजों को करने के लिए और फिर उसे घर ले आओ।



  • पॉटी ट्रेन ए डाचशुंड चरण 4 नामक छवि
    4
    उसे मारो मत अगर मौके से वह घर पर जरूरत पड़ती है, तो उसे चोट न दें वे बहुत हठी हैं और यदि आप उन्हें मारते हैं, तो वे केवल यह सीख लेंगे कि जब वे अपनी जरूरतों को पूरा करने के लिए जाते हैं, तो उन्हें आप से छिपाना होगा। नतीजतन, वे कमरे के कुछ कोने या सोफे के नीचे या बिस्तर के पास की ज़रूरतें शुरू कर देंगे, और शायद आप भी ध्यान नहीं देंगे! यदि वह करता है, तो बस उसे बताओ "बुरा" और तुरंत इसे बाहर ले जाओ।
  • पोटी ट्रेन ए डाच्शुंड चरण 5 नामक छवि
    5
    वह अपनी आवश्यकताओं के साथ कैसे जा रहा है, यह चिह्नित करने के लिए कागज का एक टुकड़ा बनाएं इसे फ्रिज पर चिपकाएं और दिनांक लिखो और हर बार जब आप इसे ज़रूर पूरा करने के लिए ले जाएं इस तरह आप यह देख सकते हैं कि यह कितनी बार उठाया गया था। इस प्रकार, आप यह भी तय कर सकते हैं कि इसे लेने के लिए कौन मोड़ है। अगर पिछली बार आप थे, अब यह किसी और के ऊपर है!
  • पोटी ट्रेन ए डाचशुंड चरण 6 नामक छवि
    6
    इसे कुछ समय दें उन्हें सीखने में कुछ समय लगता है - कुछ कुत्ते एक साल तक पहुंचने से पहले नहीं सीखते हैं, और तभी उन्हें किसी को सिखाया जाता है। इन चरणों का पालन करें और यह कम से कम संभव समय ले जाएगा।
  • टिप्स

    • कुछ लोगों को अपने कुत्ते को जब उन्हें जरूरत होती है, तो उन्हें पुरस्कार मिलता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com