अपने पिंजरे में आवश्यकताओं को बनाने से कुत्ते को कैसे रोकें

पिंजरे का इस्तेमाल करने के लिए अपने कुत्ते को प्रशिक्षित करना आपको बहुत समय और प्रयास बचा सकता है और उसे सुरक्षित महसूस कर सकता है। यदि आप इसे प्रतिबद्ध और नियंत्रित करते हैं, तो आपका कुत्ता घर पर 100% विश्वसनीय हो जाएगा, कोई समय नहीं!

कदम

छवि को क्रेट्सट ए डॉग से डेफ़ेकटिंग में इसके टोकरे चरण 1
1
कुत्ते को खड़े होने के लिए एक विशाल पर्याप्त पिंजरे प्राप्त करें, झूठ और अंदर घुमाएं सुनिश्चित करें कि इन गतिविधियों के लिए आवश्यक से बड़ा नहीं है यदि पिंजरे बहुत बड़ा है, कुत्ते को लगता है कि वह कर सकता है "दूर हो जाओ" गलतियों के बावजूद, और एक पिंजरे में अपनी जरूरतों को पूरा करें। पिंजरे सही आकार के होने पर यह बहुत कम संभावना है।
  • अपनी टोकरे के चरण 2 में धोखा देने से रोकें
    2
    पिंजरे में एक वयस्क कुत्ते को प्रशिक्षित करना एक पिल्ला प्रशिक्षण देने से अलग नहीं है। दरवाजा खोलो और उसे अपने अंदर और बाहर पिंजरे के बाहर का पता लगाएं, जब तक वह इसे अंदर और बाहर निकलना सुनिश्चित न करें।
  • छवि को क्रेट्सट ए डॉग फ्रॉम डेफकेटिंग में क्रेट स्टेप 3
    3
    एक समय में कुछ मिनट के लिए कुत्ते / पिल्ला के साथ दरवाजा बंद करके प्रारंभ करें। 15-20 मिनट की अवधि तक पहुंचने तक धीरे - धीरे बढ़ो। जब भी आप मुझे पिंजरे में जाना चाहते हैं, तो उसे बताएं: "एक बिस्तर" और इसे एक चीज़ की तरह दिखाना अच्छा (मीठा और खुश आवाज, जैसे कि मैं उसके लिए थोड़ा उत्साहित था)। उसे पता है कि यह था "ब्रावो!" हर बार वह पालन करता है!
  • अपनी टोकरे में चरण 4 में धोखा देने से रोकें
    4
    प्रशिक्षण सत्र 20 मिनट या उससे कम दिन या शाम को रखें। इसे अपने कुत्ते के लिए जितना संभव हो सके उतना सुखद बनाएं और उसे छोटे काटने या कुछ गड़हे के साथ इनाम दें जब वह प्रवेश या पिंजरे छोड़ देता है।
  • छवि को क्रेट्सट ए डॉग से डेफ़ेकटिंग में इसके टोकरे चरण 5
    5
    खाना हर समय उपलब्ध न छोड़ें। यदि आपके कुत्ते को यह सब नहीं खाती है, तो इसे 15 मिनट के बाद निकाल दें जब कुत्ते / पिल्ला खाने / पीने बंद हो जाता है, कटोरा दूर ले लो। इसे पिंजरे में फ़ीड करें, ताकि कुत्ते इसे एक सकारात्मक घटना से जोड़ सकें।
  • अपनी टोकरे के चरण 6 में धोखा देने से रोकें
    6



    कुत्ते / पिल्ला ले आओ, जहां आप खाने और पीने के तुरंत बाद चाहते हैं कभी-कभी यह मौखिक कमांड देने में मदद करता है, उदाहरण के लिए "पेशाब, जल्दी!"। यदि आपके कुत्ते को आदेश के लिए इस्तेमाल किया जाता है, यह बरसात के दिनों में बहुत उपयोगी होगा। वह गिरने के बारिश को देखने के लिए खुद को विचलित करने की बजाय तुरंत जरूरतों को पूरा करेगा
  • अपनी टोकरे में चरण 7 में धोखा देने से रोकें शीर्षक वाली छवि
    7
    रात के दौरान, आपको कुत्ते / पिल्ला को उस स्थान पर लाने की आवश्यकता हो सकती है जो आपकी आवश्यकताओं के लिए हर चार घंटे में उपयोग किया जाएगा। यदि वह शिकायत करता है और बाहर जाना चाहता है, उसे उस स्थान पर ले जाएं, उसे आदेश दें "पेशाब, जल्दी!" और उसे मुफ्त पाने का मौका दें। एक बार यह समाप्त हो जाने के बाद, इसकी प्रशंसा करें और इसे अपने पिंजरे में वापस लाएं।
  • छवि को क्रेट्सट ए डॉग से डिफेंटिंगिंग में इसके क्रेते चरण 8
    8
    यदि कुत्ते / पिल्ला दिन के दौरान पिंजरे में रहता है, तो शौचालय जाने के लिए इसके टूटने की आवश्यकता होगी। हालांकि आदर्श 15 मिनट के सत्रों के साथ शुरू होना होगा, सच यह है कि पिल्ला पहले महीनों में पिंजरे में लंबे समय तक रहेगा। जब भी आप उस पर नजर नहीं रख सकते, तो आपको उसे अंदर लॉक करना होगा। प्रत्येक "घटना" जिसमें incappa घर पर अपने प्रशिक्षण को पूरा करने के लिए समय lengthens और यह कम विश्वसनीय बनाता है हालांकि, सावधान रहें: पिंजरे को खेल के मैदान या पालना की तरह व्यवहार करना चाहिए, न कि जेल में।
  • छवि को क्रेट्सट ए डॉग से डिफेंटिंगिंग में इसके क्रेते स्टेप 9
    9
    पिंजरे में रहने के दौरान कुत्ते / पिल्ले को कुछ करने की आवश्यकता होगी। एक छोटे से मूंगफली का मक्खन या सूखी कुत्ते के भोजन के टुकड़े के साथ हार्ड रबड़ के खिलौने में यह काफी समय तक व्यस्त रहेंगे।
  • छवि को क्रेट्सट ए डॉग से डिफेंटिंगिंग में इसके क्रेट स्टेप 10
    10
    कभी नहीं लगता है कि पिंजरे एक क्रूर साधन है। सबसे गैर जिम्मेदार मालिकों ने अपने गरीब जानवरों को बहुत लंबे समय तक सीमित रखने के द्वारा इस मिथक को बनाया है। यदि आप उपस्थित और दयालु हैं, तो आपके कुत्ते को पिंजरे से इतना प्यार करना सीखना होगा कि दरवाजे एक झपकी लेने के लिए खुले हैं, तो यह सहज रूप से दर्ज होगा। कुत्तों को एक झुंड होने के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले जानवर होते हैं और छोटे रिक्त स्थान द्वारा दी गई सुरक्षा को पसंद करते हैं।
  • टिप्स

    • याद रखें: आपका कुत्ता एक सनक या अलमारी सहायक नहीं है यह एक जीवित प्राणी है जो आपको प्यार करता है और पूरी तरह आप पर निर्भर करता है। उसके बारे में मत भूलो
    • एक पिल्ला के लिए, आपको शुरुआत में और एक बड़ा पिंजरे की आवश्यकता हो सकती है जब आप बड़े हुए - एक बड़े पिंजरे से सीधे शुरू न करें क्योंकि पिल्ला आपको अंदर की ज़रूरत बनाना शुरू कर देगा यदि बहुत अधिक स्थान है कुत्तों को आमतौर पर गंदे नहीं होना चाहिए इस प्रयोजन के लिए एक छोटा सा परिवहन ठीक होगा (किसी भी पालतू जानवर की दुकान में लगभग 15-20 यूरो)।
    • पिंजरे को दंड के रूप में प्रयोग न करें जब कुत्ते को कुछ परेशानी मिलती है या फिर इनका पालन नहीं करता है। यह महत्वपूर्ण है कि आप अपने जैसे पिंजरे पर विचार करना सीखें "शयनकक्ष" और एक जेल नहीं उदाहरण के लिए: घर पर जाकर अपने कपड़ों को फर्श पर छोड़ दें, जबकि शॉवर लेना एक बार बाथरूम से बाहर, आपको पता चलता है कि आपके कुत्ते को कपड़ों पर मज़ा चबा रहा है। पिंजरे या किसी अन्य तरीके से इसे रखकर कुत्ते को सज़ा न दें। इसके बजाय, अगली बार जब आप एक ही परिदृश्य को दोहराते हैं, कुत्ते को स्नान करने से पहले या कपड़े धोने की टोकरी में डाल दो, जहां कुत्ते उन तक नहीं पहुंच सकते।
    • स्नान टूटता है: एक अच्छा सामान्य नियम कुत्ते की उम्र के प्रत्येक माह 1 घंटे, अधिकतम 12 घंटे तक होता है। उदाहरण: एक 4 महीने का पिल्ला जिसने पिंजरे के लिए दो बार इस्तेमाल किया हो, चार घंटों के लिए पिंजरे में विरोध करने में सक्षम होना चाहिए। समय को ध्यान में रखना सुनिश्चित करें: जब यह जाता है, तो जांच करें। यदि आप सो रहे हैं, पिंजरे चुपचाप खोलें, लेकिन जब आप जागते हैं, तो देखें: आपको उसे बाहर जाने और बाहर जाने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए वहां रहना होगा! यदि आप आस-पास नहीं रह सकते हैं, तो जब आप जागते हैं, तो अपने कान को उधार दें और आपको यह बताने के लिए शिकायत करना शुरू कर दें कि उसे बाहर निकलने की जरूरत है।
    • यदि आपको किसी अन्य परिवार से पिल्ला या कुत्ते को प्राप्त करने की आवश्यकता है, तो पूछें कि क्या वे अपने पिंजरे में पिल्ला खिला सकेंगे। इस तरह कम से कम एक चीज (पिंजरे) उसे परिचित होंगे जब उसे अपने घर पर जाना होगा।
    • पिंजरे में जबकि कुत्ते को खाना और पानी न दें।

    चेतावनी

    • जाँच करें कि पिंजरे में कोई तेज किनारों नहीं हैं, जिसमें कुत्ता घायल हो सकता है। ऐसा हुआ है कि कुछ कुत्तों के साथ आकाशीय आंखें (उदाहरण के लिए पेकिंगज़) ने थ्रॉड्स फैलाए जाने के कारण उनकी आंखों को घायल किया है, इसलिए सुनिश्चित करें कि तेज कुछ नहीं है
    • पिंजरे में जबकि कुत्ते से कॉलर और हार्नेस निकालें। आप पिंजरे के ऊपर स्थित कंटेनर में कॉलर रख सकते हैं ताकि यह सुरक्षित और प्रयोग करने के लिए तैयार हो। जैसे ही आप इसे पिंजरे से बाहर जाने के रूप में पिल्ला की गर्दन पर लौटें
    • अपने कुत्ते को पिंजरे से बाहर न लें, यदि वह भौंक कर रहा है या एक दृश्य बना रहा है, तो वह बहुत ज्यादा शिकायत कर रहा है। कैलमो ("अच्छा ...") या कमरे को छोड़ दें जब तक यह शांत नहीं हो जाता। जब वह कम से कम एक मिनट के लिए चुप हो गया है, उसे धीरे से प्रशंसा और उसे बाहर निकालो। चुप रहना चिल्लाओ मत महत्वपूर्ण बात वांछित व्यवहार को पुरस्कृत करना है और अवांछित लोगों को स्वीकृति नहीं देना है। एक और तरीका यह है कि वह एक पिंजरे में है, जबकि कुछ कुतिया उसे देने के लिए, ताकि कुत्ते को खाने के लिए विचलित हो जाता है और फिर जब आप पिंजरे के द्वार खोलते हैं तो भौंकने नहीं होते हैं।
    • अगर आपको अपने कुत्ते को पिंजरे में इस्तेमाल करने में परेशानी हो रही है तो अपने पशु चिकित्सक से संपर्क करें आप जांच सकते हैं कि कोई ऐसी चिकित्सा समस्या है जो इस स्थिति में योगदान देती है (उदाहरण के लिए, मूत्र पथ के संक्रमण, आंतों की कीड़े, आंत्र संक्रमण आदि)।
    • यदि आप दोपहर के भोजन के लिए घर पर नहीं जा सकते हैं तो अपने कुत्ते को एक स्नान खंड लेना है, तो आप एक पर विचार कर सकते हैं "कुत्तों के लिए बालवाड़ी" या किसी को उसकी देखभाल करने के लिए किराए पर लेना चाहिए। यदि आपके पास एक है तो आप बगीचे को सुरक्षित भी कर सकते हैं, और जब आप दूर रहें तो उसे बाहर छोड़ दें।
    • आप पिंजरे के लिए एक वयस्क कुत्ते को प्रशिक्षित कर सकते हैं, लेकिन यह थोड़ा और अधिक मुश्किल हो सकता है और आपको उस जगह की आवश्यकता हो सकती है जहां आप पिंजरे रख सकते हैं जिससे आप कुत्ते के भौंकने (खासकर रात में) नहीं सुनते हैं। दृढ़ और धैर्य रखें और ब्रेक टेबल पर चिपकाएं और पिंजरे को कैसे इस्तेमाल करें। यदि आपको थोड़े समय में इस उपकरण के लिए उपयोग करने की आवश्यकता है, तो उसे लगभग 3 दिनों के लिए शव देने की संभावना पर एक पशुचिकित्सा से परामर्श करें। अगर कुत्ता पिंजरे में आतंक और हिस्टीरिया का शिकार करता है, और मूत्र और उसकी मानसिक स्थिति की वजह से शौच करता है, तो यह अधिक संवेदनशील होता है "अचेत करना" थोड़ा सा इतना है कि यह शांत हो जाता है बहुत से समय में कई मामलों का समाधान हो जाएगा, यदि कुत्ते को यह नहीं पता कि पिंजरे एक भयानक जगह है जिसमें वह अपने जरूरतमंदों के संपर्क में रहना चाहिए।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • कुत्तों के लिए पिंजरे
    • कुत्ते के लिए चबाने वाली खिलौने काफी मुश्किल से टुकड़े नहीं निकलते और इसके साथ गड़बड़ नहीं होती
    • कुत्ते को एक क्षेत्र में लाने के लिए दबाएं जहां वह ज़रूरतें पूरी कर सकता है
    • कुत्तों के लिए छोटे tidbits उन्हें इनाम जब वे अच्छी तरह से व्यवहार
    • एक बाड़े जहां कुत्ते का अभ्यास किया जाता है पिंजरे में सोते हुए सीखने के दौरान इसे सुरक्षित रखने का एक अच्छा तरीका है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com