कैरियर को प्यार करने के लिए अपने कुत्ते को कैसे सिखाएं

वाहक का उपयोग करने के लिए पिल्ला या वयस्क कुत्ते को प्रशिक्षित करना मालिक और उसके प्यारे दोस्त दोनों के लिए फायदेमंद है वास्तव में, यदि धीरे-धीरे पिंजरे में प्रवेश करने के लिए आदी हो, तो कई सकारात्मक सुधारों के उपयोग के लिए धन्यवाद, यह कंटेनर जल्द ही एक सुरक्षित अड्डा बन जाएगा जहां कुत्ते को आराम करना पड़ेगा। आप धीरे-धीरे अपने कुत्ते या अपने पिल्ला को कैरियर से प्यार करने के लिए कई दिनों या हफ्ते से, या सिर्फ एक सप्ताह के अंतराल में पढ़ सकते हैं, यह उसके आधार पर निर्भर करता है कि उसके लिए और आपकी योजनाओं के लिए सबसे अधिक सुविधाजनक क्या है वयस्क कुत्तों को पिल्लों की तुलना में थोड़े समय लगेगा, लेकिन यदि आप धीरज रखते हैं, तो आपका चार-पैर वाले दोस्त अपने पालतू जानवर को बिना किसी समय प्यार करना सीखेंगे।

कदम

भाग 1

कैरियर तैयार करें
टोच आपका डॉग टू लेट द क्रेटे चरण 1
1
पर्याप्त आकार का एक पालतू वाहक चुनें यह काफी बड़ा होना चाहिए ताकि कुत्ते को खड़े हो जाएं, चारों ओर मोड़ दें और आराम से झूठ बोलें। प्रशिक्षण के कुत्तों का अपना होमवर्क नहीं करने का एक कारण यह है कि इन जानवरों का एक कारण है कि जब वे सोते हैं तो ये जानवर अपने शारीरिक कार्यों को नहीं करते हैं। अगर पिंजरे बहुत बड़ी है, तो कुत्ते एक तरफ सो सकते हैं और दूसरी अपनी शारीरिक जरूरतों के लिए।
  • अगर पिल्ला अभी भी छोटा है, तो आप एक वाहक खरीद सकते हैं जो इसे प्राप्त करने में सक्षम है, जब वह एक वयस्क बन गया है और अतिरिक्त स्थान को खत्म करने के लिए विशेष आंतरिक विभाजन (कुछ वाहक के साथ बेचा जाता है) के साथ एक हिस्सा बंद कर सकता है।
  • कई पालतू आपूर्ति भंडार और कुछ पशु चिकित्सक लॉरियों की पेशकश करते हैं, ताकि आप अपने पिल्ले के आकार के लिए उपयुक्त हो सकें और फिर वयस्क कुत्ते के आकार के आधार पर एक अधिक आरामदायक खरीद लें।
  • यदि आप इसे हवाई यात्रा करने के लिए उपयोग करने का इरादा रखते हैं, तो प्रमुख एयरलाइनों द्वारा हवाई यात्रा के लिए स्वीकृत होने वाले एक को चुनना सुनिश्चित करें और IATA मानकों का अनुपालन करें
  • टोच आपका डॉग टू लेट द क्रेटे चरण 2
    2
    सही प्रकार का वाहक चुनें बाजार में कई प्रकार के कुत्ते के पिंजरे होते हैं, जिनमें धातु ग्रिड, प्लास्टिक और नरम वस्त्रों के बने होते हैं। एक का चयन करें जो आपके कुत्ते और परिस्थितियों के लिए सबसे उपयुक्त है।
  • धातु ग्रिड पिंजरे सबसे किफायती और हवादार हैं आम तौर पर वे डिवाइडर के साथ बेचे जाते हैं जो एक हिस्सा अलग करते हैं ताकि वे पिल्ला के विकास के लिए अनुकूल हो सकें।
  • प्लास्टिक वाले अधिकांश कुत्तों के लिए अधिक आरामदायक होते हैं वे आमतौर पर हवाई परिवहन के लिए उपयोग किया जाता है हालांकि, गर्मी के मौसम में वे सबसे अच्छा विकल्प नहीं हैं या अगर कुत्ते आसानी से गर्मी नहीं खड़े हो सकते हैं
  • नरम वस्त्रों से बने वे प्रकाश और प्रबंधनीय होते हैं, लेकिन कई कुत्तों उन्हें खपत करने के लिए कुपित कर सकते हैं और उन्हें साफ करने में मुश्किल हो सकती है।
  • टोच आपका डॉग टू लेट द क्रेटे शीर्षक चित्र
    3
    पिंजरे के लिए एक अच्छी जगह खोजें। जब आप किसी वाहक के साथ प्रशिक्षण शुरू करते हैं, तो पिंजरे को ऐसी जगह पर रखा जाना चाहिए जहां परिवार के सदस्य अपना अधिक समय बिताते हैं, जैसे रसोईघर या लिविंग रूम में। कुत्ते सामाजिक जानवर हैं, इसलिए, वे आसपास के वातावरण का हिस्सा महसूस करना पसंद करते हैं। यह महत्वपूर्ण है कि वाहक को अलग स्थिति में न रखें, जैसे कि बेसमेंट में या गैरेज में। कुत्ते के लिए सजा का प्रतिनिधित्व कभी नहीं करना चाहिए
  • जब आप पिल्ला को प्रशिक्षित करते हैं, तो आपको इसे रात में बेडरूम में ले जाने की योजना बनानी चाहिए, ताकि जब आप अपनी आवश्यकताओं को पूरा कर सकें तब आप छोड़ सकते हैं।
  • कुछ मालिक दो पिंजरे का उपयोग करते हैं, एक जीवित क्षेत्र में और दूसरा बेडरूम में।
  • टोच आपका डॉग टू लेट द क्रेटे शीर्षक 4 चित्र
    4
    सुनिश्चित करें कि कैरियर का स्वागत है पिंजरे के तल पर एक कंबल या एक तौलिया फैलता है जिस पर कुत्ते सो सकती हैं। यदि आप एक धातु ग्रिड वाहक का उपयोग करते हैं, तो आप एक अधिक घनिष्ठ, पालतू-प्रकार के वायुमंडल को बनाने के लिए ऊपर एक सांस कंबल या तौलिया रख सकते हैं, इसलिए कुत्ते को अधिक संरक्षित लगता है।
  • कुछ कुत्ते और पिल्ले कंबल को चबाने के लिए या उनकी आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए सामग्री के रूप में भ्रमित कर सकते हैं इन मामलों में, इसे हटा दें, पिंजरे को साफ करें और कुछ भी सम्मिलित न करें। कुत्ते की वृद्धि हुई है जब आप बाद में फिर से कंबल और तौलिये जोड़ने में सक्षम होंगे।
  • टोच आपका डॉग टू लेट द टोटे शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    अपने आप को खुश दिखाएं जब आप पालतू जानवर को जमीन पर रख देते हैं, तो कुत्ते की जांच के लिए आएगा। अपने उत्साह को दिखाने के लिए एक आकर्षक तरीके से पिंजरे के बारे में बात करने की कोशिश करें, अपने प्यारे दोस्त को इसका पता लगाने की अनुमति दें। हालांकि, इसे प्रवेश करने के लिए बाध्य करने का प्रयास न करें और प्रवेश के बाद इसे बंद न करें। इससे पहले कि आप इसे इस्तेमाल करने के लिए समय और धैर्य लेंगे आप जितना उत्साही दिखाएंगे, उतना अधिक कुत्ते होंगे
  • भाग 2

    परिवहन को क्रमिक तरीके से उपयोग करने के लिए कुत्ते को प्रशिक्षित करें
    टोच आपका डॉग टू लेट द क्रेटे शीर्षक चित्र
    1
    वाहक द्वार खोलें। प्रवेश द्वार को खोलें और मौखिक रूप से कुत्ते को इसे बारीकी से जांच करने के लिए प्रोत्साहित करें वह एक नज़र लेने के लिए आ सकता है या नहीं तो आश्वस्त हो सकता है। यदि आप अपने आप को परिचय देते हैं, तो इसे बधाई देने के लिए प्रशंसा और बधाई के साथ भरें, ताकि वह जान सके कि आप खुश हैं।
    • कुत्ते के प्रवेश के बाद प्रवेश द्वार बंद न करें दरवाजे बंद करने से पहले पिंजरे के अंदर सुरक्षित होने तक प्रतीक्षा करें।
  • टोच आपका डॉग टू लेट द क्रेलेट शीर्षक वाला चित्र चरण 7
    2
    वाहक में एक रसीला काट डालें आप कुछ इनाम के भीतर कुत्ते के हित को बढ़ाने के लिए कुछ मिनट के लिए रख सकते हैं, या मुझे जाने और इसे सीधे प्राप्त कर सकते हैं यह एक समस्या नहीं है, अगर यह पहले ही नाइबल्स को समझने के लिए सिर के साथ निकलता है। उन्हें आगे धीरे धीरे आगे बढ़ें, जब तक आप उन तक पहुंचने के लिए पूरी तरह से प्रवेश करने के लिए मजबूर नहीं हो जाते।
  • टोच आपका डॉग टू लेट द क्रेलेट स्टेप्स 8
    3
    वाहक के अंदर अपने पसंदीदा खिलौनों में से एक रखें। यदि कुत्ते नपुंस के चारा के लिए अच्छी तरह से प्रतिक्रिया नहीं करता है, तो उसे पसंद करने वाला एक खिलौना डालने की कोशिश करें या एक विशेष रूप से आमंत्रित नया जो पिंजरे के अंदर चबा सकता है।
  • टोच आपका डॉग टू लेट द क्रेलेट शीर्षक वाली छवि चरण 9
    4
    कैरियर में खाना रखो। एक बार जब कुत्ते अपनी खिलौना या कुछ विनम्रता को पुनः प्राप्त करने के लिए पिंजरे में अपनी स्वतंत्र इच्छा के प्रवेश करती है, तो वह इसे गाड़ी के अंदर खिलाना शुरू कर देता है। नीचे कटोरा रखो और अपना पहला भोजन खाने के दौरान दरवाजा खोलो।
  • टोच आपका डॉग टू लेट द क्रेटेस स्टेप 10
    5
    प्रवेश द्वार बंद करने के लिए शुरू करें। जब पिंजरे के अंदर रहने और खाने के लिए खुश दिखता है, तो आप अपना भोजन खाने के दौरान दरवाजा बंद करना शुरू कर सकते हैं। इसे देखने के करीब रहें। पहले कुछ समय, जैसे ही आप भोजन समाप्त कर लेते हैं, प्रवेश द्वार खोलें। तब भोजन समाप्त होने के बाद इसे कुछ मिनट के लिए बंद कर दें, जब तक कि वह एक समय में 10 मिनट के लिए वाहक में न रहे।
  • टोच आपका डॉग टू लेट द क्रेटेस शीर्षक चित्र
    6
    वाहक में और अधिक समय रहने के लिए कुत्ते को सत्कार करें एक बार जब आप दरवाज़े के दरवाज़े के साथ घर के अंदर खाने के लिए इस्तेमाल करते हैं, तो आप उसे अंदर से ज्यादा समय तक छोड़ सकते हैं। उसे फोन करने के लिए उसे बुलाओ, उसे एक इनाम दे। इसलिए, एक कमांड चुनें, जैसे कि "में प्रवेश करती है", पिंजरे पर उंगली की ओर इशारा करते हुए, और उसे प्रवेश करने के लिए प्रोत्साहित करें जब वह आचरण करता है, तो उसे एक इनाम प्रदान करें और द्वार बंद करें। 5-10 मिनट के करीब रहें, फिर कमरे को थोड़ी देर के लिए छोड़ दें। लौटें और कुत्ते को मुक्त करें
  • कई दिनों तक इस ऑपरेशन को दोबारा दिन में दोबारा दोहराएं, धीरे-धीरे वह समय बढ़ाता है जब कुत्ता पिंजरे में खर्च करता है।
  • टोच आपका डॉग टू लेट द क्रेटे शीर्षक चित्र
    7
    जब आपको घर छोड़ना है तो कुत्ते को वाहक में रखो। एक बार जब आप पिंजरे में 30 मिनट के लिए रुककर या अधीरता के संकेत न दिखाने के लिए सक्षम होते हैं, तो आप इसे अंदर छोड़ सकते हैं जब आपको घर से छोटी अवधि के लिए छोड़ना पड़ता है इसे चलने के लिए ले जाने की कोशिश करें और उसे वाहक में डालकर छोड़ दें यह कुछ खिलौना की कंपनी में छोड़ने के लिए बेहतर है फिर इसे पिंजरे में बंद करें और बिना किसी समस्या के बाहर निकलें।
  • टोच आपका डॉग टू लेट द क्रेलेट शीर्षक छवि 13
    8
    वाहक में कुत्ते को रातोंरात बंद करें शुरू में, पिंजरे को बेडरूम में रखने के लिए सबसे अच्छा है, खासकर अगर पिल्ला को रात में पेशाब करने की ज़रूरत होती है एक बार जब आप रात में घर के अंदर सोते हैं, तो आप इसे कहीं और स्थानांतरित कर सकते हैं, यदि आप चाहें
  • टोच आपका डॉग टू लेट द क्रेटे शीर्षक चित्र
    9
    वाहक में बहुत लंबे समय तक कुत्ते को न रखें। कुत्तों को शारीरिक और भावनात्मक रूप से स्वस्थ रहने के लिए स्थानांतरित करना और सामूहीकरण करना होगा, इसलिए इसे पिंजरे में बहुत अधिक समय तक समस्याएं पैदा कर सकते हैं। निम्नलिखित दिशा-निर्देश पढ़ें, रात को छोड़कर, एक समय में 5 घंटे से अधिक के लिए इसे वाहक में छोड़ने से बचें:
  • 9-10 सप्ताह की आयु: 30-60 मिनट
  • 11-14 सप्ताह की उम्र: 1-3 घंटे
  • 15-16 सप्ताह की आयु: 3-4 घंटे
  • 17 सप्ताह से अधिक आयु: 4 घंटे से अधिक (लेकिन 6 से ज्यादा नहीं!)।
  • टोच आपका डॉग टू लेट द क्रेटे शीर्षक चित्र
    10



    उचित रूप से रोने के लिए प्रतिक्रिया कुत्ते को पिंजरे से बाहर न होने दें क्योंकि यह शिकायत करता है, अगर आपको नहीं लगता कि इसे पेशाब करने की जरूरत है तो अन्यथा, यह आपकी ओर से अनुमोदन का एक रूप दिखाई देगा जो आपको भविष्य में इस तरह से व्यवहार करने के लिए प्रोत्साहित करेगा। यह कुछ मिनटों के लिए अनदेखा करें जब यह कर्कश है यदि आप हार नहीं मानते हैं, तो उसे जल्दी से बाहर निकालना ताकि वह अपनी आवश्यकताओं को पूरा कर सकें, फिर उसे पिंजरे में वापस लाए। सुनिश्चित करें कि आप उसे नहीं सिखाते कि रोना कैरियर से बचने की संभावना के बराबर है।
  • भाग 3

    एक सप्ताहांत यात्रा में कैरियर को कुत्ते को प्रशिक्षित करें
    टोच आपका डॉग टू लेट द क्रेटे शीर्षक चित्र
    1
    एक कार्यक्रम की स्थापना करें और एक सप्ताह के अंत में कुत्ते को प्रशिक्षित करें कई लोगों को कैरियर का उपयोग करने के लिए कुत्ते को प्रशिक्षित करने में कई हफ़्तों का खर्च करने का कोई तरीका नहीं है। यदि आप इस खंड में बताए गए चरणों का पालन करते हैं, तो शेष रोगी और सकारात्मक दृष्टिकोण बनाए रखते हुए संभव है कि ज्यादातर जानवरों को सिर्फ एक सप्ताह के अंत में पिंजरे से प्यार करना सिखाया जा सके।
  • टोच आपका डॉग टू लेट द क्रेलेट शीर्षक छवि 17
    2
    अग्रिम में वाहक तैयार करें इसे खरीदें और इसे जगह दें जहां आप चाहते हैं आप ऐसा कुछ दिन पहले कर सकते हैं ताकि कुत्ते को पिंजरे की उपस्थिति में इस्तेमाल किया जा सके। दरवाजा खोलो ताकि कुत्ते इसे तलाश सकें।
  • टोच आपका डॉग टू लेट द क्रेलेट स्टेप्स 18
    3
    शुक्रवार की शाम के अंदर कुछ काटने के लिए शुरू करना उन्हें पिंजरे में शुक्रवार की शाम में रखें और उन्हें प्रतिस्थापित करें यदि कुत्ता उन्हें पाता है। आप प्रारंभिक प्रशिक्षण अवधि खत्म होने पर भी दूसरों को रख सकते हैं ताकि आप उन्हें वाहक में प्रवेश के साथ सकारात्मक रूप से जोड़ते रहें।
  • टोच आपका डॉग टू लेट द क्रेटेस शीर्षक वाला चित्र चरण 1 9
    4
    कैरिज में शुक्रवार की रात के खाने की सेवा करें भोजन को एक कटोरे में डालें, इसे पिंजरे के नीचे रखें। यदि कुत्ते अंदर आने के लिए अनिच्छुक हैं, तो प्रवेश द्वार के करीब कटोरा ले जाएं, लेकिन जब यह खाना शुरू हो जाता है, तो इसे आगे की ओर आगे बढ़ाने की कोशिश करें। यदि आप आराम से महसूस करते हैं, तब तक दरवाज़ा बंद करें जब तक आप खाना नहीं खा लेते हैं, लेकिन सिर्फ अगर स्थिति शांत हो।
  • टोच आपका डॉग टू लेट द क्रेलेट स्टेप्स 20
    5
    प्रशिक्षण का सक्रिय भाग शनिवार की सुबह से शुरू होता है पहले सत्र के दौरान पिंजरे के बगल में बैठ जाओ और कुत्ते को बुलाओ। उसे एक इलाज दिखाओ और उसे आने के लिए कहें (उदाहरण के लिए, कह रही है "डॉगहाउस में" या "में प्रवेश करती है"), तो अंदर इनाम शुरूआत। जब कुत्ता खुद को लेने के लिए खुद को पेश करता है, तो उसे गर्मजोशी से प्रशंसा करता है और जब वह भीतर रहता है तो उसे दूसरा पुरस्कार प्रदान करता है। उसे पिंजरे से बाहर निकलने का आदेश दें (उदाहरण के लिए, कह रही है "निकास" या "ठीक") और फिर ऑपरेशन दोहराएँ।
  • इस प्रक्रिया को दोबारा दोहराएं, फिर एक छोटा ब्रेक लें और 10 बार आगे बढ़ें।
  • टोच आपका डॉग टू लेट द क्रेटे शीर्षक चित्र
    6
    इनाम हासिल करने के लिए कुत्ते को सिखाओ शनिवार की देर सुबह एक और सत्र शुरू होता है। पहले के रूप में कुछ नबल्स दें कुछ समय बाद, उन्हें वाहक में फेंकने के बजाय, किसी भी इनाम के भुगतान के बिना स्थापित पिंजरे को इकट्ठा करें जब तक कि पिंजरे में प्रवेश नहीं किया जाता। उसके बाद उसे बाहर जाने के लिए और उसे बाहर निकालने का दूसरा इलाज दें।
  • इस ऑपरेशन को 10 गुना के बारे में दोहराएं, या जब तक आपको विभिन्न चरणों को समझ नहीं आ रहा है।
  • एक छोटा ब्रेक लें, फिर एक और 10 पुनरावृत्ति सत्र।
  • टोच आपका डॉग टू लेट द क्रेटे शीर्षक चित्र
    7
    शनिवार दोपहर को कैरिज दरवाज़ा बंद करें कुत्ते को पिंजरे में प्रवेश करने दें, इसे पहले के रूप में इनाम दे। कुछ समय के लिए प्रक्रिया को दोहराए जाने के बाद, उसे तोड़ने का आदेश दें, उसे इलाज दें और फिर धीरे से दरवाज़ा बंद करें। उसे प्रवेश द्वार से खाने के लिए कुछ दे दो, फिर पिंजरे फिर से खोलें। उसे बाहर जाने के लिए और ऑपरेशन को दोहराएं।
  • इस अभ्यास को 10 बार करो, धीरे-धीरे हर बार दरवाजा खोलकर थोड़ा अधिक खोलें। 10 सेकंड तक पहुंचने की कोशिश करें और फिर 30 तक
  • यदि कुत्ते को उत्तेजित लगता है, तो पहले यह दरवाजा झुंड छोड़ देता है
  • प्रशिक्षण के दौरान कई सकारात्मक सुधारों का उपयोग करके, आप अपने आंदोलन को कम कर देंगे।
  • टोच आपका डॉग टू लेट द क्रेलेट 23
    8
    कैरियर में बिताए गए समय को बढ़ाता है ब्रेक लें, फिर पिछले व्यायाम को दोहराएं। इस बार, जब आप दरवाज़ा बंद करते हैं, पिंजरे के पास लंबे और लंबे समय तक अंतराल तक बैठो, जब तक कुत्ते को एक समय में लगभग एक मिनट के अंदर आराम महसूस नहीं हो जाता।
  • टोच आपका डॉग टू लेट द क्रेलेट शीर्षक वाली छवि चरण 24
    9
    वाहक में अकेले रहने के लिए कुत्ते का इस्तेमाल करें शनिवार की रात को पिंजरे में कम समय के लिए रहने के लिए उसे प्रशिक्षित करने के लिए शुरू होता है। पहले के रूप में कुछ पलों के लिए इसे बंद करना शुरू करें फिर उसे आने के लिए कहें और फिर वापस लौटने और उसे पुरस्कृत करने से पहले उसके कमरे से चले जाएं या दूर जाएं। इस ऑपरेशन को 10 बार दोहराएं, आधे घंटे के लिए रोकें और फिर से शुरू करें।
  • टोच आपका डॉग टू लेट द क्रेटे शीर्षक चित्र
    10
    रविवार सुबह सुबह कैरियर में बिताए गए समय की वृद्धि चबाने वाली हड्डी या एक कोंग लाइन खिलौना खाने से भरा हुआ करें और पिंजरे में प्रवेश करने के लिए कुत्ते को आदेश दें। फिर खिलौने को एक करीब दे दो, दरवाज़ा बंद करें और एक ही कमरे में आराम करो या आधे घंटे के लिए टीवी देखते हुए, जबकि कुत्ते को खिलौना खिलता है। एक बार समय समाप्त हो जाने के बाद, उन्हें बाहर जाने के लिए आदेश दें, दरवाजा खोलें और खिलौना निकाल दें। एक या दो घंटे बाद ऑपरेशन दोहराएं।
  • पिंजरे से बाहर निकलने के बाद यह बहुत ज्यादा प्रशंसा नहीं करना बेहतर है वास्तव में, यह उचित है कि आप इसे दर्ज करने के विचार के बारे में उत्साहित हो, इसे छोड़कर नहीं
  • टोच आपका डॉग टू लेट द क्रेलेट शीर्षक वाली छवि चरण 26
    11
    उसे कुछ शारीरिक गतिविधि करने के लिए ले लो अगले सत्र के दौरान, यह बेहतर है कि कुत्ते ने बहुत कुछ ले जाया है और इसलिए, आराम करने की संभावना है। उसे एक लंबी सैर के लिए ले जाएं या एक साथ खेलें, ताकि वह थका जा सके।
  • टोच आपका डॉग टू लेट द क्रेटे शीर्षक चित्र
    12
    कमरा छोड़ दो वाहक में प्रवेश करने के लिए कुत्ते को आदेश दें और उसे अपने विशेष चबाना खिलौना दें दरवाजा बंद करें और 10 मिनट के लिए कमरे से बाहर निकलें। वापसी करें और थोड़ी देर के लिए इसे मुक्त करें, फिर ऑपरेशन दोहराएं, पिंजरे के अंदर इसे और अधिक छोड़ दें। सुनिश्चित करें कि आप उसे कुछ खेलने के लिए देते हैं और कभी-कभी कुछ रुकावटें बनाते हैं ताकि वह अपनी जरूरतें पूरी कर सकें। कम से कम एक घंटे के लिए वाहक में इसे पूरी तरह से रखने की कोशिश करें
  • टोच आपका डॉग टू लेट द क्रेटे शीर्षक वाली छवि चरण 28
    13
    घर से बाहर निकलें रविवार की रात घर छोड़ने का प्रयास करने का समय है। वह कुत्ते को गाड़ी में घुसने का आदेश देता है और उसे चबाते हुए खिलौना देता है। फिर वह 10 मिनट के लिए घर छोड़ देता है जब आप वापस आ जाएं, उसे निशुल्क रखें और अपनी शाम को जारी रखें। उसकी स्तुति मत करो या खुद को इस तथ्य के बारे में विशेष रूप से प्रसन्न न करें कि आप बाहर आए और वापस आये। कुत्ते को पढ़ाने के लिए बेहतर है कि पिंजरे में खुश तरीके से प्रवेश करना एक पूरी तरह से सामान्य तथ्य है और इसके बारे में उत्साहित नहीं होना चाहिए।
  • टोच आपका डॉग टू लेट द क्रेटे शीर्षक चित्र
    14
    सोमवार सुबह दूर चले जाएं सप्ताहांत के प्रशिक्षण के बाद, कुत्ते - यहां तक ​​कि उसकी उम्र के अनुसार - कई घंटे तक कैरियर में रहने के लिए तैयार रहना चाहिए। इसे सुबह अच्छी तरह से प्रशिक्षित करना जारी रखें, और फिर इसे पिंजरे में भेज दें, इसे एक चबा खिलौना दे। उसे अकेला छोड़ने के लिए बहुत सारी समस्याएं न रखने की कोशिश करें और दोबारा वापस आने और उसे दोपहर में एक ब्रेक देने से पहले ही कुछ घंटों से घर से दूर रहें। उम्र के बारे में निम्नलिखित संकेतों का पालन करना याद रखें और इसे बहुत लंबे समय के लिए वाहक में नहीं छोड़ें:
  • 9-10 सप्ताह की आयु: 30-60 मिनट
  • 11-14 सप्ताह की उम्र: 1-3 घंटे
  • 15-16 सप्ताह की आयु: 3-4 घंटे
  • 17 सप्ताह से अधिक आयु: 4 घंटे से अधिक (लेकिन 6 से ज्यादा नहीं!)।
  • चेतावनी

    • दंड के रूप में वाहक का उपयोग न करें कुत्ते को उसके पिंजरे से डरने के लिए, इसके डर के बिना यह बेहतर होता है। इसे एक सजा के रूप में प्रयोग करना, आप इसे गलत संदेश भेज देंगे और एक जोखिम है कि आप इसे नफरत करना शुरू करेंगे।
    • वाहक में कभी भी बीमार कुत्ते को नहीं छोड़ें यदि आपके पास उल्टी, दस्त या बुखार है, तो इसे अंदर न रखें, लेकिन चिकित्सक को तुरंत ले जाएं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com